Connect with us

BIHAR

VIDEO: राबड़ी आवास से रोती हुई निकलीं लालू की बड़ी बहू ऐश्वर्या राय, आखिर हुआ क्या..

Santosh Chaudhary

Published

on

लालू प्रसाद यादव की बड़ी बहू, तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय आज अचानक राबड़ी आवास से रोती हुई निकलीं और पैदल चलकर गेट तक आईं। गेट के पास लगी उस गाड़ी में ऐश्वर्या जा बैठीं, जो उनके पिता की गाड़ी थी। ऐश्वर्या अपने पिता की गाड़ी में बैठीं और फिर चली गईं। वो अकेली ही थीं और उनके साथ कोई और नहीं दिखा, जिसके बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

लग रहे कयास, ऐश्वर्या ने भी ले लिया है बड़ा फैसला

बता दें कि करीब सवा साल बाद अपनी सास राबड़ी देवी के सरकारी आवास को छोड़कर लालू की बड़ी बहू ऐश्वर्या राय अपने मायके चली गईं। पिछले साल 12 मई को तेजप्रताप यादव से हुई शादी के बाद ऐश्वर्या अपनी सास राबड़ी देवी के सरकारी आवास में उनके साथ ही रह रही थी। पति तेज प्रताप द्वारा तलाक की अर्जी कोर्ट में देने के बाद भी ऐश्वर्या ने पति का घर नही छोड़ा था। आज जिस तरह से ऐश्वर्या राबड़ी आवास से रोती हुई निकली हैं, उससे लगता है कि अब वह भी किसी निर्णय पर पहुंच चुकी है।

तेजप्रताप ने शादी के कुछ महीने बाद दी तलाक की अर्जी

बता दें कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या के बीच शादी के कुछ ही दिनों बाद रिश्तों में खटास आ गई थी और तेजप्रताप ने ऐश्वर्या राय को तलाक देने का फैसला लिया था। तेजप्रताप यादव ने हिन्दू मैरेज एक्ट 13 (1A) के तहत प्रधान न्यायाधीश, परिवार न्यायालय, पटना की अदालत में पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक़ की अर्ज़ी 1208/18 दी, जिसपर सुनवाई जारी है। तेजप्रताप यादव को तलाक वापस लेने के लिए लालू परिवार की तरफ से काफी दबाव डाला गया, लेकिन वो किसी हाल में अपना फैसला बदलने वाले नहीं हैं।

तेजप्रताप ने कहा था-ऐश्वर्या का क्रूर व्यवहार बर्दाश्त नहीं

तेज प्रताप यादव ने परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश की अदालत में तलाक की जो अर्जी दायर की है उसमें उन्होंने तलाक़ का आधार पत्नी ऐश्वर्या राय का ‘क्रूर व्यवहार’ बताया है और उसमें लिखा गया है कि दांपत्य जीवन में उन्हें पत्नी के व्यवहार से काफ़ी दुख पहुंचा है, इसलिए वे तलाक़ लेने का फ़ैसला कर रहे हैं।

इस बारे में तेज प्रताप ने कहा था, “जो आवेदन कोर्ट में दिया है, वो सच्चाई है. घुट-घुटकर जीने से कोई फ़ायदा है नहीं। ” उसके बाद कोर्ट में तलाक़ की अर्ज़ी दायर करने की खबर मिलते ही ऐश्वर्या राय अपने परिवार समेत राबड़ी देवी से मिलने पहुंचीं थीं और वहीं रह रही थीं।

सुलह की सारी कोशिशें रहीं बेकार

तलाक की अर्ज़ी देने के बाद तेज प्रताप पिता लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए रांची चले गए। जिसके बाद दोनों परिवारों की ओर से सुलह की कोशिशें तेज हो गई हैं। राबड़ी देवी ने ऐश्वर्या और उनके घरवालों से बात की और आश्वासन दिया कि तेजप्रताप मान जाएंगे और तलाक की अर्जी वापस ले लेंगे।

धूमधाम से हुई थी तेज-ऐश्वर्या की शादी

बता दें कि पिछले साल12 मई को तेज प्रताप यादव की शादी ऐश्वर्या राय से हुई थी। दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के परिवार में बहुत धूमधाम से हुई उस हाई प्रोफ़ाइल शादी में न केवल बिहार, बल्कि देश की कई नामी-गिरामी हस्तियों ने शिरक़त की थी।

शादी के बाद तुरंत ही लालू के घर में कुछ अच्छी बातें हुईं जिसके बाद राबड़ी देवी ने कहा था, “हमारी बहू लछमिनिया (अच्छे लक्षण वाली है) है। उसके आने से घर में कई खुशियां आई हैं।”

तेजप्रताप ने शादी के बाद शेयर की थी फोटो, खूब हुआ था वायरल

उन्हीं दिनों तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया पर पत्नी ऐश्वर्या राय के साथ एक तस्वीर डाली थी जो काफ़ी वायरल भी हुई। साइकिल पर ऐश्वर्या को आगे बिठाए दिख रहे तेज प्रताप यादव ने तस्वीर के कैप्शन में पत्नी के लिए प्रेम का इज़हार किया था।

बेमेल थी शादी

2015 के विधानसभा चुनाव के हलफ़नामे के मुताबिक तेज प्रताप ने बारहवीं तक की पढ़ाई की है, जबकि ऐश्वर्या राय ने पटना के नॉट्रेडैम एकेडमी से बारहवीं तक की पढ़ाई करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया है। उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से मास्टर्स की डिग्री भी हासिल की है। ये बातें भी कहीं गईं कि ये शादी बेमेल है।

Input : Dainik Jagran

BIHAR

साइकिल गर्ल ज्योति पर फिल्म बनाने के लिए छिड़ी रार, डायरेक्टर विनोद कापड़ी ने भेजा कानूनी नोटिस

Muzaffarpur Now

Published

on

PATNA :  बिहार की रहने वाली ‘साइकिल गर्ल ज्योति’ के संघर्ष पर फिल्म बनाने की तैयारी चल रही है. फिल्म पर काम शुरू करने को लेकर दो कंपनियों के बीच अब रार छिड़ी हुई है. ज्योति के परिवार के साथ फिल्म के लिए अवैध अनुबंध करने वाले wemakefilmz को विनोद कापड़ी की कंपनी भागीरथी फिल्म्स ने नोटिस भेजा है.

डायरेक्टर विनोद कापड़ी की कंपनी भागीरथी फिल्म्स की ओर से wemakefilmz को 3 दिन का समय दिया गया है. 3 दिन के भीतर अगर आरोपी फिल्म कंपनी अवैध करार को रद्द नहीं करती तो विनोद कापड़ी की कंपनी भागीरथी फिल्म्स कानूनी कार्रवाई के लिए कदम उठाएगी. आपको बता दें कि फिल्ममेकर और वरिष्ठ पत्रकार विनोद कापड़ी लगातार दावा कर रहे हैं कि साइकिल गर्ल ज्योति पासवान और उनके परिवार के संघर्ष पर फिल्म बनाने के लिए वे पिता मोहन पासवान के साथ 27 मई को ही करार कर चुके हैं लेकिन इस सबके बावजूद wemakefilmz नाम की कंपनी से जुड़े हुए शाइन कृष्णा और उनके साथी ज्योति के परिवार के साथ फिल्म के लिए अनुबंध करने पहुंचे जो कि पूरी तरह से गैर कानूनी और अवैध है.

भागीरथी फिल्म्स ने जो लीगल नोटिस भेजा है. उसमें साफ कहा गया है कि ज्योति के करीब 1200 किलोमीटर के सफर पर फिल्म बनाने के सभी अधिकार भागीरथी फिल्म्स के पास हैं, ऐसे में अगर कोई व्यक्ति या संस्था ज्योति के परिवार के साथ अनुबंध करते हैं तो वह मान्य नहीं होगा, साथ ही भागीरथी फिल्म्स कानूनी कार्रवाई के लिए कठोर कदम उठाएगी.

इसके अलावा भेजे गए नोटिस में ये भी कहा गया है कि wemakefilmz, शाइन कृष्ण और उनके साथी अखबारों और मीडिया के समक्ष माफी मांगकर भागीरथी फिल्म्स को हुई हानि की भरपाई करें. भागीरथी फिल्म्स का मानना है कि जब ज्योति और उनके पिता के ऊपर बनने वाली फिल्म की कहानी के सभी अधिकार कंपनी के पास हैं, ऐसे में wemakefilmz ने बेटी-पिता के नाम का इस्तेमाल कर फायदा उठाने की कोशिश की है.

कानूनी नोटिस में बताया गया कि शाइन कृष्णा के इस गैर कानूनी कदम से भागीरथी फिल्म्स को करीब 50 लाख का नुकसान उठाना पड़ सकता है. गौरतलब है कि विनोद कापड़ी ने 27 मई को ज्योति के पिता मोहन पासवान के साथ करार किया था और वे इसके बाद अपनी टीम के साथ कई स्तर पर काम भी शुरू कर चुके हैं. ऐसे में इस नुकसान की भरपाई wemakefilmz को करनी पड़ेगी, इस बात की जानकारी भी दी गई है.

Symbol Law Firm, Mumbai की तरफ से भेजे गए नोटिस में शाइन कृष्ण और उनके साथियों को 3 दिन का समय दिया गया है. नोटिस में कहा गया है कि वे लिखित में दें कि ज्योति के परिवार के साथ किए गए अवैध अनुबंध को रद्द करेंगे और भविष्य में ज्योति और उसके परिवार की जुड़ी या मेल खाती किसी भी कहानी पर काम नहीं करेंगे.

Input : First Bihar

Continue Reading

MUZAFFARPUR

शहर की जांच व्यवस्था प्रभावित, कई पैथोलॉजी लैब बंद

Muzaffarpur Now

Published

on

जूरनछपरा की एक लेन सील होने से शहर की जांच व्यवस्था प्रभावित होने लगी है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों के जांच केंद्र जूरनछपरा के इसी इलाके के पैथोलॉजी लैब से सैंपल की जांच कराते हैं। बैरिया के लैब संचालकों के अनुसार इन इलाकों के पैथोलॉजी लैब ने दस दिनों के लिए सैंपल की जांच करने से इंकार कर दिया है। इस स्थिति में यहां के पैथोलॉजी लैब पर आश्रित शहर के विभिन्न क्षेत्रों के जांच केंद्र फिलहाल बंद हो गए हैं।

बैरिया, भगवानपुर, गोबरसही, माड़ीपुर समेत कई इलाकों में जांच केंद्रों ने मरीजों के सैंपल लेना अगले दस दिनों तक के लिए बंद कर दिया है। कोरोना के संक्रमण के समय में डायबिटीज वाले मरीज अपनी जांच करा रिपोर्ट सही रखना चाह रहे हैं। इस स्थिति में उनकी जांच फिलहाल रुक गई है।

अभी जांच घरों की ये थी व्यवस्था

शहर के सैकड़ों जांच घर में व्यवस्था है कि वे अपने जांच केंद्र पर या घरों से मरीजों के सैंपल एकत्रित कर जूरनछपरा स्थित पैथोलॉजी लैब से जांच करा रिपोर्ट सौंप देते हैं। इस व्यवस्था में लोगों को आसानी से अपने इलाके में जांच की सुविधा मिल जाती है।

Input : Hindustan

Continue Reading

BIHAR

मधुबनी पेंटिंग वाले इस मास्‍क की मुरीद बॉलीवुड की मस्‍त गर्ल, रेमंत के लिए प्रसिद्धि व समृद्धि लेकर आईं रवीना

Muzaffarpur Now

Published

on

mast-girl-of-of-bollywood-fond-of-these-masks-with-madhubani-paintings-raveena-tandon-brought-fame-and-prosperity-for-remanth-dubey-search

दीज आर ब्यूटीफुल। ऑर्डरिंग माइन नाउ। रेमंत कुमार मिश्रा जी बोहोत अच्छे।” बॉलीवुड की ‘मस्‍त गर्ल’ (Mast Girl) रहीं अभिनेत्री रवीना टंडन (Raveena Tondon) का ये ट्वीट मधुबनी के रहिका प्रखंड के जितवारपुर निवासी रेमंत कुमार मिश्रा के लिए प्रसिद्धि के साथ समृद्धि लेकर आया। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए उनके मधुबनी पेंटिंग (Madhubani Painting) वाले मास्‍क अब दूर-दूर तक सप्‍लाई किए जा रहे हैं। आज रेमंत के पास तीन से चार हजार मास्क तैयार हैं। जबकि, ऑर्डर पांच हजार से अधिक हैं। इसे पूरा करने के लिए वे पत्नी व कई कलाकारों के साथ लगातार काम कर रहे हैं।

आम से लेकर खास लोगों तक उपलब्ध करा रहे मास्‍क

37 वर्षीय रेमंत मधुबनी पेंटिंग वाले मास्क तैयार कर आम से खास लोगों को उपलब्ध कराने में जुटे हैं। सोशल मीडिया पर उनके ऐसे मास्‍क पर रवीना टंडन की नजर पड़ गई। उन्‍होंने ट्वीट में इसकी तारीफ कर दी। फिर क्या था, रेमंत ट्रेंड होने लगे। ऑर्डर पर आर्डर आने लगे। स्थिति यह हो गई कि उन्हेंं मोबाइल स्विच ऑफ करना पड़ा।

Image

एक दर्जन कलाकारों संग रोजाना चार सौ का निर्माण

बीते दो माह में उन्‍होंने 10 हजार से अधिक मास्क की आपूर्ति की है। इसकी कीमत 50-75 रुपये तक है। बढ़ती मांग को देखते हुए एक दर्जन से अधिक कलाकारों के साथ प्रतिदिन तकरीबन चार सौ मास्क बना रहे हैं।

मधुबनी पेंटिंग से लगाव, हासिल कर चुके कई मुकाम

रेमंत का मधुबनी पेंटिंग से गहरा लगाव रहा है। वे इस क्षेत्र में कई मुकाम हासिल कर चुके हैं। वर्ष 2019 में राज्य सरकार ने उन्‍हें स्टेट अवार्ड से नवाजा था। मॉरीशस सरकार, पांडिचेरी सरकार तथा गोवा सरकार भी सम्मानित कर चुकी है। रेमंत की पत्नी उषा को भी इस कला में बिहार सरकार सम्मानित कर चुकी है।

देश भर में छटा बिखेर रहीं उनकी बनाई पेंटिंग्‍स

रेमंत मधुबनी जिले के सौराठ स्थित मिथिला चित्रकला संस्थान में गेस्ट प्रशिक्षक के रूप में भी कला की शिक्षा देते हैं। मधुबनी जिला अतिथि गृह, विद्युत भवन पटना, पावर ग्रिड नई दिल्ली समेत देश के दो दर्जन से अधिक सरकारी, गैर सरकारी प्रतिष्ठानों में इनकी बनाई पेंटिंग छटा बिखेर रही हैं। उन्होंने मधुबनी पेंटिंग के प्रचार-प्रसार के लिए उषा कला केंद्र की स्थापना भी की है।

मास्क के जरिए कलाकारों को दे रहे रोजगार

रेमंत बताते हैं कि बाजार से खादी व सूती कपड़े की खरीदारी करते हैं। फिर दर्जी से मास्क बनवाते हैं। इसपर मछली, अरिपन, सूर्य देवता, तरह-तरह की फूल-पत्ती व पक्षियों की पेंटिंग की जाती है। दो व तीन लेयर वाले मधुबनी पेंटिंग से सजे इस मास्क की मांग के अनुसार आपूर्ति की जा रही है। यह कलाकारों के लिए रोजगार का एक बेहतर साधन है। काजल मिश्रा, चंद्रकला देवी, सपना मिश्रा, अंशु मिश्रा, जुली झा व श्रुति झा आदि इस काम में तन्मयता से जुटी हैं।

रवीना की तारीफ से कलाकारों का बढ़ा मनाबल

मधुबनी पेंटिंग की स्टेट अवार्डी सुनीता कर्ण कहती हैं कि अभिनेत्री रवीना टंडन के मधुबनी पेंटिंग वाले मास्क की तारीफ से इस कला के कलाकारों का मनोबल बढ़ा है। निश्चित रूप से ऐसे मास्क की मांग भी बढ़ेगी।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading
INDIA57 mins ago

जिस विकास दुबे के नाम से कांपती है कानपुर पुलिस, उसे MP पुलिस के जवान ने मारा थप्पड़

INDIA2 hours ago

कश्मीर: बीजेपी नेता और उनके पिता-भाई की आतंकियों ने गोली मारकर की हत्‍या

BIHAR2 hours ago

साइकिल गर्ल ज्योति पर फिल्म बनाने के लिए छिड़ी रार, डायरेक्टर विनोद कापड़ी ने भेजा कानूनी नोटिस

INDIA3 hours ago

विकास दुबे हुआ गिरफ्तार, उज्जैन में महाकाल के दर्शन के बाद निकला था बाहर

MUZAFFARPUR3 hours ago

शहर की जांच व्यवस्था प्रभावित, कई पैथोलॉजी लैब बंद

INDIA3 hours ago

विकास दुबे के दो साथी प्रभात मिश्रा और बव्वन शुक्ला पुलिस मुठभेड़ में ढेर

mast-girl-of-of-bollywood-fond-of-these-masks-with-madhubani-paintings-raveena-tandon-brought-fame-and-prosperity-for-remanth-dubey-search
BIHAR4 hours ago

मधुबनी पेंटिंग वाले इस मास्‍क की मुरीद बॉलीवुड की मस्‍त गर्ल, रेमंत के लिए प्रसिद्धि व समृद्धि लेकर आईं रवीना

INDIA4 hours ago

नोएडा के पर्थला चौक पर ऑटो से उतर कर फिर फरार हुआ विकास, मीडिया के सामने सरेंडर करने की अटकलें

BIHAR6 hours ago

वज्रपात से बंदरा के एक समेत सूबे में 13 की मौत

INDIA7 hours ago

सेना के जवानों को फेसबुक-इंस्टाग्राम समेत 89 ऐप डिलीट करने का आदेश, नहीं किया तो होगी कार्रवाई

BIHAR3 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT1 week ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR3 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA4 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

MUZAFFARPUR5 days ago

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सलमान के अधिवक्ता मुजफ्फरपुर कोर्ट में हुए हाजिर

BIHAR2 weeks ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

BIHAR4 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA4 days ago

महिला सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, रेप के आरोपी को बचाने के लिए 35 लाख रुपए लिया रिश्वत

INDIA2 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

Trending