Connect with us
leaderboard image

Uncategorized

टाइम मैगज़ीन ने PM नरेंद्र मोदी को बताया ‘India’s Divider In Chief’

Avatar

Published

on

अमरीका की जानी-मानी पत्रिका TIME ने अपने नवीनतम मई अंक के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कवर स्टोरी की है. मैगज़ीन के कवर पर नरेंद्र मोदी की इलस्ट्रेटेड तस्वीर है और साथ में लिखा है… ‘India’s Divider In Chief’

TIME मैगज़ीन ने कवर पेज को ट्वीट करते हुए टीज़र दिया गया है… “टाइम्स का नया इंटरनेशनल कवर : क्या दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र मोदी सरकार को आने वाले और पांच साल बर्दाश्त कर सकता है?”

हालांकि मैगज़ीन अभी बाज़ार में उपलब्ध नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कवर वाली ये मैगज़ीन 20 मई 2019 को जारी की जाएगी.

19 मई को लोकसभा चुनाव 2019 के आख़िरी चरण का मतदान होना है और 23 मई को चुनाव के नतीजे आने हैं.

क्या लिखा गया है मैगज़ीन की इस कवर स्टोरी में?

TIME की वेबसाइट पर जो स्टोरी प्रकाशित की गई है उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री से देश के प्रधानमंत्री बनने का जिक्र है. 2014 में उनकी जीत को 30 सालों में सबसे बड़ी जीत बताया गया है और उसके बाद उनके पांच साल के कार्यकाल का ज़िक्र है.

लेकिन इसी ज़िक्र को लेकर और जिस तरह से कवर पेज पर मोदी को ‘India’s Divider In Chief’ बताया गया है, उस पर विवाद पैदा हो गया है. और यह कवर पेज भारत में ट्रेंड कर रहा है.

हालांकि साल मई 2015 में भी टाइम मैगज़ीन ने मोदी पर कवर स्टोरी की थी और उसे नाम दिया था… “Why Modi Matters”

सोशल मीडिया पर इस कवर पेज को लेकर काफी बातें हो रही हैं.

एक ओर जहां कुछ लोगों का कहना है कि मैगज़ीन ने बिल्कुल सही लिखा है वहीं कुछ लोग इस मोदी की लोकप्रियता से भी जोड़कर देख रहे हैं.

ठाकुर अमीशा सिंह लिखती हैं, “एक मोदी के पीछे सारी दुनिया हाथ धोकर पड़ गई है. मतबल साफ़ है बंदे में सिर्फ़ दम ही नहीं, सारी दुनिया को अपने पीछे नचाने की ताकत भी है.”

फ़ेसबुक पोस्ट

वहीं वसंत लिखते हैं कि मोदी की वजह से तो सारा विपक्ष एकजुट हो गया है, आप उन्हें विभाजित करने वाला क्यों कह रहे हैं?

फ़ेसबुक पोस्ट

सत्येंद्र देव परमार लिखते हैं कि नफ़रत का बीज समाज में बहुत गहरे बोया जा चुका है जिसकी फसल आज सड़कों पर फैली हुई है.

राहुल सरकार ने ट्वीट किया है कि सच्चाई छिप नहीं सकती लेकिन छप तो ज़रूर सकती है.

कुछ ट्वीट ऐसे भी हैं…

मोदी

हालांकि कुछ लोगों का ये भी कहना है कि टाइम मैगज़ीन एक विदेशी मैगज़ीन है उसे कोई हक़ नहीं बनता कि वो हमारे प्रधानमंत्री के बारे में कुछ कहे.

ट्विटर पोस्ट @SkdDub: Our greatest p.m. Narendra Modi is a No. 1 person of the world. No need to certify by the TIME Magzine or any other.

वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने टाइम मैगज़ीन की इस रिपोर्ट का पूरा समर्थन किया है.

मोदी

जिस स्टोरी को लेकर ये विवाद उपजा है उसे लिखने वाले हैं आतिश तासीर. 39 साल के आतिश ब्रिटेन में जन्मे लेखक-पत्रकार हैं. वे भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह के बेटे हैं.

आपको बता दें कि यह वही टाइम मैगज़ीन है जिसने साल 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रीडर्स पोल के तहत पर्सन ऑफ़ द ईयर 2016 चुना था.

18 पर्सेंट के साथ मोदी पहले स्थान पर रहे थे. उनके बाद उस समय के अमरीकी राष्ट्रपति बराक का नाम था.

Input : BBC Hindi

Uncategorized

महामुकाबले से पहले PAK को करारा जवाब, इस ऐड से लिया अभिनंदन का बदला, देखें VIDEO

Avatar

Published

on

पाकिस्तान की ओर से जैज़ टीवी ने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का मजाक उड़ाते हुए भारत को इसका जवाब दिया. अब यू-ट्यूब पर वी सेवन पिक्चर्स नाम से एक ताजा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके माध्यम से पाकिस्तान को करारा जवाब दिया गया है.

भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड टैफर्ड स्टेडियम में रविवार को होने वाले बहुप्रतीक्षित आईसीसी वर्ल्ड कप मैच से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दोनों टीमों के ‘प्रतिनिधि’ एक-दूसरे का मजाक उड़ाते दिख रहे हैं, लेकिन अंत में जीत भारतीय फैन की होती है.

इससे पहले भी इस महामुकाबले को लेकर कई वीडियो वायरल हो चुके हैं. भारत में वर्ल्ड कप के प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने ‘अब्बू’ वाला वीडियो क्या बनाया कि पाकिस्तान की ओर से जैज टीवी ने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का मजाक उड़ाते हुए भारत को इसका ‘जवाब’ दिया.

अब यू-ट्यूब पर ‘वी सेवन पिक्चर्स’ नाम से एक ताजा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके माध्यम से पाकिस्तान को करारा जवाब दिया गया है. 20 घंटे पहले यू-ट्यूब पर जारी इस वीडियो को अब तक 10 लाख 32 हजार 419 बार देखा जा चुका है.

इस काउंटर रिस्पांस वीडियो में एक भारतीय प्रशंसक सैलून में बैठकर युवराज सिंह की उस पारी का लुत्फ ले रहा है, जिसमें उन्होंने टी-20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के लगाए थे.

भारतीय प्रशंसक कहता है कि इस पारी को हम हमेशा याद रखेंगे, लेकिन कुछ लोगों को हम भूल जाना चाहते हैं. इसी बीच एक पाकिस्तानी प्रशंसक सैलून में प्रवेश करता है और भारतीय प्रशंसक को एक तोहफा सौंपता है. पाकिस्तान प्रशंसक कहता है कि यह फादर्स दे (16 जून) पर उसकी ओर से तोहफा है. वह भारतीय प्रशंसक को ‘अब्बू’ (पिता) कहकर भी संबोधित करता है.

भारतीय प्रशंसक जब उस तोहफे को खोलता है तो उसमें से एक रूमाल निकलता है. भारतीय प्रशंसक जब पाकिस्तानी फैन से पूछता है कि यह क्या है तो उसे जवाब मिलता है कि ये रूमाल है. 16 को हारने के बाद यह रूमाल मुंह छुपाने के काम आएगा.

इसके बाद वह सैलून मालिक से बोलता है कि उसका शेव कर दे. साथ ही वह कहता है कि वैसे ये खेल बड़ा जालिम है क्योंकि इसमें एक दिन में ही बेटा बाप हो जाता है.

इस पर सैलून वाले और भारतीय फैन को झटका लगता है. सैलून चलाने वाले ने भारतीय फैन की ओर इशारों में देखा और दोनों के बीच चुपचाप कुछ संवाद होता है. इसके बाद बिना कुछ बोले उसकी दाढ़ी में से अभिनंदन स्टाइल की मूंछ निकाल दी. इस पर पाकिस्तानी फैन कहता है-ये क्या है यार. इस पर भारतीय फैन कहता है कि ये अभिनंदन कट है, हमारे हीरो का स्टाइल. इस पर पाकिस्तानी फैन कहता है कि वह हमारा हीरो नहीं.

पाकिस्तानी फैन कहता है कि बाहर मेरे दोस्त खड़े हैं, मैं मुंह कैसे दिखाऊंगा तो भारतीय फैन उसे रूमाल सौंपते हुए कहता है कि ये ले ये मुंह छुपाने के काम आएगा. साथ ही वह कहता है कि बड़ा जालिम खेल है ये, सिर्फ एक दिन लगता है बाप को बेटे को समझाने में कि तेरी किस्मत में वर्ल्ड कप नहीं, अभिनंदन का जूठा कप ही रहेगा.

विश्व कप में सातवीं बार भिड़ने जा रही भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच जब भी विश्व कप मुकाबले हुए हैं, वीडियो वायरल हुए हैं, इससे पहले, ‘मौका-मौका’ वीडियो खूब वायरल हुए था. इस साल 30 मई को शुरू हुए विश्व कप के पहले से ही कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें स्टार स्पोर्ट्स ने अलग-अलग टीमों पर भारतीय वर्चस्व को दिखाने की कोशिश की है.

स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट इवेंट्स के प्रोमोशन के लिए लगातार ऐसे वीडियो बनाता रहा है. भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच भारत में खेली गई सीरीज से पहले बेबीसीटर वाला वीडियो भी काफी सराहा गया था.

Continue Reading

Uncategorized

शहर के विभिन्न क्षेत्रों में युवा फैला रहें हैं AES के लिए जागरूकता, आप भी करें प्रयास

Pratik Ratna

Published

on

आज कांटी नगर पंचायत के विभिन्न वार्डों में हो रहें एईएस बचाव संबंधी जानकारी के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। मौके पर अभिषेक कुमार उर्फ गोलू (जिलामंत्री भाजयुमो, मुजफ्फरपुर), डॉ सुरेन्द्र कुमार (राष्ट्रीय सचिव, ग्रामीण चिकित्सा कल्याण विकास संस्थान, पटना), डॉ राजीव कुमार (राष्ट्रीय अध्यक्ष), प्रधूमन कुमार पांडेय, विनोद सहनी (वार्ड पार्षद) एवं मोर्चे के युवा मौजूद थें। इस दौरान डॉ सुरेन्द्र ने लोगों से कहा कि बच्चों को रात में खाना खिलाकर ही सुलाएं। इतना हीं नहीं सुबह में भी बच्चों को भर पेट खाना खिलाकर, चिनी पानी अथवा ग्लुकोज पिलाकर हीं बाहर निकलने दें। साथ हीं उन्होंने किसी भी प्रकार की शिकायत होने पर स्थानीय पीएचसी से शीघ्र संपर्क करने की अपील भी की।

Continue Reading

Uncategorized

बिहार में जन्म लेने वाले बच्चे को लोग बता रहे हनुमान का अवतार, जानें वजह

Avatar

Published

on

बिहार के जिला मुंगेर के गांव में एक अदभुत बच्चे ने जन्म लिया। बच्चे के जन्म लेने के बाद पूरा गांव अचंभित है। आस पास के लोग इस बच्चे को हनुमान का अवतार बता रहे हैं। बच्चा तो समय अनुसार ही जन्मा है, लेकिन बच्चे के मुंह पर न तो नाक, कान और आंख नहीं है। वही दूसरी तरफ डॉक्टर का कहना है, की बच्चे का पूरा शरीर विकसित नहीं हो पाया है, और बच्चे की जीने की उम्मीद कम है। वहीं बच्चे को देखने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
BIHAR4 hours ago

चमकी बुखार ने छीन ली इस गांव के 11 मासूमों की जिंदगी, जानें…

MUZAFFARPUR7 hours ago

रिसर्च के नाम पर बिहार की शाही लीची बदनाम हो गई

BIHAR7 hours ago

बच्चों की मौत पर सवाल पूछा तो भड़के सुशील मोदी, कहा-ये प्रेस कांफ्रेंस चमकी बुखार के लिए नहीं

MUZAFFARPUR9 hours ago

मुजफ्फरपुरः AES को लेकर डीएम ने की सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द, गांवों में कैंप करने का निर्देश

BIHAR9 hours ago

बिहार में 8 हजार सहायक प्रोफेसर की होगी बहाली, जुलाई महीने से शुरू होगी प्रक्रिया

BIHAR9 hours ago

बिहार में चमकी बुखार का कहर, इससे घबराने की जरूरत नहीं, जानिए

BIHAR9 hours ago

तेजस्वी को खोजिये मत, शायद वर्ल्ड कप देखेने गये हैं…रघुवंश बाबू तो यही कह रहे हैं

MUZAFFARPUR1 day ago

बिहार में AES से 143 की मौत: SC में जनहित याचिका दायर, CM नीतीश व डॉ. हर्षवर्धन पर भी मुकदमा

MUZAFFARPUR1 day ago

Bigg Boss के घर से शुरू हुई लड़ाई पहुंची थाने, दीपक ठाकुर के मजाक पर भड़कीं जसलीन मथारू ने दर्ज कराई शिकायत

BIHAR1 day ago

बिहार में चमकी बुखार से 112 की मौत, सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को होगी सुनवाई

TRENDING2 weeks ago

पिता बनना चाहते थे IAS लेकिन बन नहीं पाए, फिर बेटी पढ लिखकर IAS बनी और पूरा किया पिता का सपना

RELIGION4 weeks ago

इसी जगह पर हुई थी भगवान शिव और देवी पार्वती की शादी, आज भी मौजूद हैं 6 निशानियां

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुज़फ़्फ़रपुर में फिर दहेजलोभी ससुरालवालों ने ली एक विवाहिता की जान

BIHAR2 weeks ago

बिहार में दरोगा बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों का सपना होगा पूूरा , 3500 पदों पर भर्ती शुरू

INDIA3 weeks ago

गर्मी से राहत के लिए सरकार उपलब्‍ध कराएगी सस्‍ता AC, बिजली का बिल भी आएगा कम

BIHAR1 week ago

बिहार में माता-पिता की सेवा नहीं करने वालों को होगी जेल

BIHAR3 weeks ago

बिहार में भी बसा है छोटा सा कश्मीर

INDIA2 weeks ago

प्राइवेट नौकरी वालों की हालत मजदूरों से भी बदतर, NSSO के रिपोर्ट में हुआ खुलासा

BIHAR3 weeks ago

PM मोदी सरकार से JDU का किनारा, बिहार में गरमाई सियासत; HAM बोला- हमारे साथ आइए

BIHAR3 weeks ago

बिहार की बेटी बनी जेट फाइटर प्लेन MiG-21 उडा़ने वाली देश की पहली महिला पायलट

Trending