Connect with us

INDIA

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का नि’धन, यहां दें श्रद्धांजलि

Muzaffarpur Now

Published

on

देश की पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. दिल्ली के एम्स अस्पताल में सुषमा स्वराज ने अंतिम सांस ली. देश की सबसे प्रखर वक्ताओं में शुमार सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां क्लिक करें.

सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां क्लिक करें.

View this post on Instagram

देश की पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. दिल्ली के एम्स अस्पताल में सुषमा स्वराज ने अंतिम सांस ली. देश की सबसे प्रखर वक्ताओं में शुमार सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां कमेंट बॉक्स में दे।

A post shared by Muzaffarpur Now (@muzaffarpurlive) on

BOLLYWOOD

अमिताभ बच्चन ने पोस्ट शेयर कर लोगों से की मास्क लगाने की अपील, लिखा-सुन लेंगे ये बात, तो ‘हमरी’ लाज बनी रह जाएगी

Muzaffarpur Now

Published

on

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह आए दिन अपने फैन्स के लिए कुछ ना कुछ शेयर करते रहते हैं। कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए वह सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जागरुक कर रहे हैं। वह कई बार वीडियो और फोटोज शेयर करके लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहते रहते हैं। इस बार अमिताभ बच्चन ने अलग अंदाज में फैन्स से मास्क पहनने की अपील की है।

अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने लिखा- कमला के कानों पर, विमला के कानों पर, शर्मा के कानों पर, मिश्रा के कानों पर, छुटभैये के कानों परस बाहुबली के कानों पर, रायपुर के रोमियो के, जबलपुर की जूलियट के, अड़ोसी पड़ोसी के, मामा मौसी के, चाची और चाई के, भतीजी और भाई के, नाई के हलवाई के, एक दो और ढाई के। सब के कानों पे एक जिम्मेदारी है, और वो जब जब घर से बाहर जा रहे हैं उसे बखूबी निभा रहे हैं, फिर आप मास्क क्यों नहीं लगा रहे हैं। जनहित में जारी, कानों पे जिम्मेदारी।

View this post on Instagram

देवियों और सज्जनों , Ladies & Gentlemen , ख़वातीन-ओ-हज़रात , ज़िम्मेदारी कानों की अपनी, सुन लीजिए बात ! सुन लेंगे ये बात, तो 'हमरी' लाज बनी रह जाएगी नहीं तो , कमला विमला 'हमका' , दौड़ दौड़ फटकाएँगी !! 🙏

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

अमिताभ बच्चन ने ये पोस्ट शेयर करते हुए लिखा-देवियों और सज्जनों , Ladies & Gentlemen , ख़वातीन-ओ-हज़रात , ज़िम्मेदारी कानों की अपनी, सुन लीजिए बात ! सुन लेंगे ये बात, तो ‘हमरी’ लाज बनी रह जाएगी नहीं तो , कमला विमला ‘हमका’ , दौड़ दौड़ फटकाएँगी !!

View this post on Instagram

कमला के कानों पर, विमला के कानों पर, शर्मा के कानों पर , मिश्रा के कानों पर, छुटभैये के कानों पर, बाहुबली के कानों पर , रायपुर के Romeo के, जबलपुर की Juliet के अड़ोसी पड़ोसी के, मामा मौसी के, चाची और ताई के, भतीजी और भाई के, नाई के हलवाई के, एक दो और ढाई के, सब के कानों पे एक ज़िम्मेदारी है, और वो जब जब घर से बाहर जा रहे हैं, उसे बख़ूबी निभा रहे हैं , फिर आप mask क्यूँ नहीं लगा रहे हैं ? जनहित में जारी, कानों पे ज़िम्मेदारी ।।

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

हाल ही में अमिताभ बच्चन ने लेटर पर अपने हाथ से लिखा एक नोट शेयर किया और बताया कि वो फिर से पेपर पर लिखने की आदत वापस डालना चाहते हैं, क्योंकि ये दिमाग के लिए काफी अच्छा होता है। अमिताभ बच्चन ने जो नोट शेयर किया है, उस पर उन्होंने बताया है कि लिखने से सोचने और समझने की प्रक्रिया पर कैसा असर पड़ता है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, “हैंड राइटिंग को वापस लाओ, ये दिमाग के लिए अच्छा है।”

वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में अमिताभ बच्चन की फिल्म गुलाबो सिताबो ऑनलाइन रिलीज हुई हैं। अब उनकी फिल्म ‘झुंड’ रिलीज होने वाली है। इस फिल्म से नागराज मंजुले बतौर डायरेक्टर डेब्यू करने वाले थे। इसके अलावा वह इमरान हाशमी के साथ ‘चेहरे’ और रणबीर-आलिया के साथ ‘ब्रह्मास्त्र’ में नजर आएंगे।

Input : India TV

Continue Reading

INDIA

59 चीनी ऐप्स पर बैन के बाद पीएम मोदी ने लॉन्च किया ये चैलेंज, मिलेगा 20 लाख रुपये का कैश अवार्ड

Muzaffarpur Now

Published

on

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को आत्मनिर्भर भारत इनोवेशन चैलेंज (Atmnirbhar Bharat Innovation Challenge) को लॉन्च किया है. इसके साथ ही उन्होंने देश के टेक एंड स्टार्टअप कम्युनिटी से आह्वाहन भी किया कि वो इसमें भाग लें और देश को आत्मनिर्भर ऐप इकोसिस्टम के रूप में तैयार करें. Linkedin पर टेक प्रोफेशनल्स को संंबोधित करते हुए पीएम मोदी ने यह बात कही है.

पीएम मोदी ने कहा, ‘आज पूरा देश आत्मनिर्भर भारत बनने की दिशा में काम कर रहा है. यह सही मौका है कि हम देश के स्टार्ट-अप और टेक इकोसिस्टम को नये तरीके से इनोवेट, डेवलप और प्रोमोट करें. इन स्टार्टअप्स की कड़ी मेहनत और इनके टैलेंट के मेंटरशिप की मदद से हम ऐसे ऐप तैयार करने में सफल हो सकते हैं जो बाजार की मौजूदा जरूरत को पूरा करे और विश्व से प्रतिस्पर्धा कर सके.’

आत्मनिर्भर भारत इनोवेशन चैलेंज को इले​क्ट्रॉनिक्स एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मंत्रालय (Ministry of Electronics and IT) द्वारा रेग्युलेट किया जाएगा. इसके साथ ही अटल इनोवेशन मिशन (Atal Innovation Mission) भी जारी रहेगी. इस पर दो तरीकों से काम किया जाएगा. पहला तो यह कि मौजूदा ऐप्स को प्रोमोट किया जाए और नये ऐप्स को ​भी विकसित किया जाए.

  • पहले तरीके के तहत सरकार मिशन मोड के स्तर पर काम करेगी ताकि लीडर बोर्ड के लिए बेहतर क्वॉलिटी के ऐप्स को चिन्हित किया जा सके. इसके करीब 1 महीने में पूरा कर लिया जाएगा.
  • वहीं, दूसरे तरीके के तहत भारत में नये चैंपियंस तैयार किया जाएगा. इसके लिए नये इनोवेटर्स को आइडिएशन, इनक्युबेशन, प्रोटोटाइपिंग और बाजार तक पहुंचाने में मदद की जाएगी.

इन सबके अतिरिक्त भी केंद्र सरकार मौजूदा ऐप्स को प्रोमोट करने के​ लिए केंद्र सरकार सभी प्लेटफॉर्म्स पर प्रोमोट करने में मदद करेगी. इसमें ई-लर्निंग , वर्क फ्रॉम होम, गेमिंग, बिजनेस, एंटरटेनमेंट, ऑफिस यूटिलिटीज और सोशल नेटवर्किंग जैसे प्लेटफॉर्म्स होंगे.

मिलेगा 20 लाख रुपये का कैश अवार्ड

सबसे बेहतर ऐप्स के लिए सरकार ने कैश अवार्ड का भी ऐलान किया है. इसमें पहले स्थान पर रहने वाले ऐप को 20 लाख रुपये का कैश अवार्ड दिया जाएगा. इसी प्रकार दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले ऐप्स के लिए क्रमश: 15 और 10 लाख रुपये कैश अवार्ड के रूप में देने का ऐलान किया गया है. इसके लिए एक सबकैटेगरी होगी जिसमें के तहत पहले, दूसरे और तीसरे स्थान के लिए क्रमश: 5 लाख, 3 लाख और 2 लाख रुपये देने का ऐलान किया गया है.

यह प्रोजेक्ट केवल भारतीय नागरिकों को लिए ही हेगा और इच्छुक आवेदक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए इस पोर्टल पर लॉगिन और रजिस्ट्रेशन के बाद एक प्रोपोजल सबमिट करना होगा. सबमिशन की अंतिम तारीख 18 जुलाई 2020 होगी.

Input : News18

Continue Reading

INDIA

कोरोना संक्रमण के संदेह में स्‍टाफ ने युवती को बस से फेंका, धड़कन रुकने से हो गई मौत

Muzaffarpur Now

Published

on

नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 19 साल की कोरोना संदिग्ध (Coronavirus) युवती को यूपी रोडवेज की बस से फेंकने के आरोप लगे हैं. आरोप है कि युवती को कोरोना की संदिग्ध होने के चलते बस से फेंक दिया गया और बाद में उसकी मौत हो गई. मौत का कारण हार्ट फैल्योर बताया जा रहा है.

Corona संक्रमण के संदेह में स्‍टाफ ने युवती को बस से फेंका, धड़कन रुकने से हो गई मौत

गर्मी और सफोकेशन के चलते बेहोश हो गई थी युवती

जानकारी के अनुसार, 19 साल की युवती यूपी के नोएडा से सिकोहाबाद के लिए परिवार के साथ सफर कर रही थी. इस दौरान रोडवेज बस के स्टाफ के साथ झड़प हो गई. स्टाफ ने उसे कोरोना संदिग्ध होने के चलते बस से नीचे फेंक दिया. अधिकारियों और पुलिस के अनुसार, 19 साल की अंशिका की मौत कार्डियेक अरेस्ट से हुई है. वहीं, परिवार का कहना है कि वह गर्मी और सफोकेशन के चलते बेहोश हो गई थी. इस पर स्टाफ को लगा कि वह कोरोना संदिग्ध है. इसके बाद उसे मथुरा में टोल प्लाजा के पास बस से फेंक दिया. इस दौरान बस में सवार लोग भी तमाशबीन बने रहे.

क्या बोली पुलिस

पुलिस का कहना है कि महिला के साथ मारपीट के कोई सबूत नहीं है. मंत पुलिस स्टेशन के एसएचओ भीम सिंह ने बताया कि पोस्ट मार्टम में मौत का कारण नेचुरल बताया गया है, इसलिए कोई केस दर्ज नहीं किया गया है.

पिता दिल्ली में हैं सिक्योरिटी गार्ड

एसएचओ भीम सिंह ने बताया कि संदिग्ध होने के चलते युवती को बस से उतार दिया गया था. बता दें कि युवती के पिता दिल्ली के पटपड़गंज में सिक्योरिटी गार्ड हैं और दिल्ली में बढ़ते मामलों के चलते वह अपने घर सिकोहाबाद जा रहे थे. युवती के भाई ने बताया कि उसकी मां और बहन नोएडा से बस में बैठे थे और बस में चढ़ने के दौरान उसकी बहन बिलकुल ठीक थी. भाई शिव ने कहा कि पुलिस ने केस दर्ज करने से इनकार किया है.

Input : News18

Continue Reading
BOLLYWOOD1 hour ago

अमिताभ बच्चन ने पोस्ट शेयर कर लोगों से की मास्क लगाने की अपील, लिखा-सुन लेंगे ये बात, तो ‘हमरी’ लाज बनी रह जाएगी

MUZAFFARPUR2 hours ago

मुजफ्फरपुर : माँ की चमकी पर जानकारी ने बचायी गोलू की जान

MUZAFFARPUR2 hours ago

आया जिला प्रशासन का निर्देश जूरन छपरा को नहीं माना जाएगा कंटेनमेंट जोन

BIHAR2 hours ago

बिहार: बिना मास्क लगाए चलाई गाड़ी तो होगी जब्त, बगैर मास्क मिले जो दुकानदार या ग्राहक तो 3 दिन के लिए दुकान बंद

RELIGION2 hours ago

कल से घर बैठकर करें बाबा बर्फानी के दर्शन, सुबह-शाम आरती का दूरदर्शन पर होगा सीधा प्रसारण

BIHAR2 hours ago

LJP को लेकर कांग्रेस के दावों पर भड़के लोजपा नेता, कहा- दिन में सपने देखना बंद करें कांग्रेसी

BIHAR4 hours ago

बिहार के सचिवालय में खैनी खा रहा कर्मचारी सस्पेंड, डिप्टी सीएम के विभाग में था तैनात

INDIA4 hours ago

59 चीनी ऐप्स पर बैन के बाद पीएम मोदी ने लॉन्च किया ये चैलेंज, मिलेगा 20 लाख रुपये का कैश अवार्ड

BIHAR4 hours ago

कोरोना से बचाव: बिहार चुनाव में छड़ी से EVM का बटन दबाएंगे वोटर, खादी का मास्क मिलेगा

RELIGION5 hours ago

Sawan 2020 : इस बार पांच सोमवार का बन रहा अद्भुत संयोग, जानिए क्या है इसका खास महत्व

INDIA4 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR3 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT4 days ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR3 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA3 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

BIHAR1 week ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA2 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA3 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

Trending