Connect with us

BIHAR

UP के प्रतापगढ़ में भीषण सड़क हादसा, बिहार के नौ लोगों की मौत, हरियाणा से लौट रहे थे घर

Muzaffarpur Now

Published

on

उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में शुक्रवार की सुबह हुए भीषण सड़क हादसे में हरियाणा से बिहार के भोजपुर लौट रहे नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े पांच बजे की है जब नवाबगंज थाना क्षेत्र के वाजिदपुर में ट्रक और स्कॉर्पियो की सीधी भिड़ंत में स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए और उसमें सवार नौ लोगों की मौत हो गई।

Pratapgarh Truck Accident

सड़क हादसे में शामिल पांच पुरुष, तीन महिलाएं और एक बच्चे की मौत हो गई तो वहीं स्कॉर्पियो चालक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। स्कॉर्पियो को गैस कटर से काटकर गाड़ी में फंसे मृतकों के शवों को बाहर निकाला गया है। जानकारी के मुताबिक ये सभी स्कॉर्पियो से हरियाणा से बिहार जा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक ये सभी स्कॉर्पियो से हरियाणा के भिवाड़ी शहर से बिहार के भोजपुर जिला जा रहे थे। मृतकों में अभी तक दो शवों की पहचान हो पाई है। इसमें बिहार के भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के गोसाईगंज के रहने वाले नंदलाल (45) व उनकी पत्नी मीना देवी (38) थे। यह दोनों अपनी बेटी की सगाई के लिए गांव जा रहे थे।

Image

इस घटना में दो घायलों को गंभीर स्थिति में लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इनके गांव के बहुत से लोग भिवाड़ी शहर में काम करते हैं। पुलिस द्वारा सूचना मिलते ही भोजपुर जिले से घरवाले घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

कहा जा रहा है कि प्रतापगढ़ के नबाबगंज के वाजिदपुर गांव के पास हाईवे पर भीषण बारिश के चलते कंटेनर ट्रक और स्कार्पियो कार में आमने-सामने टक्कर हो गई, जिससे ये हादसा हुआ है। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि स्‍कार्पियो पूरी तरह से ट्रक के अंदर घुसी और जाकर उसमें फंस गई और उसमें सवार नौ लोगों की स्कॉर्पियो में ही मौत हो गई।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से किसी प्रकार गैस कटर आदि से स्‍कार्पियो की बॉडी को काटकर शवों को बाहर निकाला है।

Input : Dainik Jagran

BIHAR

सीट शेयरिंग पर लोजपा अब भी तेवर में, सूरजभान बोले टेटूआ दबाने पर बिल्ली भी हमला करती है…

Muzaffarpur Now

Published

on

लोजपा को कितनी सीटें चाहिए यह बात क्लीयर हो गया. इसके कम सीटों पर समझौता नहीं हो सकता है. अगर इससे कम पर राजी करने के लिए दबाव बनाया गया तो पार्टी इसका मुंहतोड़ जवाब देगी.

लोजपा के पूर्व सांसद व वरिष्ठ नेता सूरजभान सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एनडीए में रहते हुए पार्टी को 36 सीट चाहिए. इन 36 सीटों में 20 सीट मनपसंद वाली और 16 सीट सहयोगियों के द्वारा दिया गया. इससे कम सीट पर पार्टी को मंजूर नहीं.

सूरजभान सिंह ने यह भी कहा कि इससे कम पर समझौता करने के लिए दबाव बन जाता है तो पार्टी भी मुंहतोड़ जवाब देगी. अगर वार किया गया तो उसपर प्रतिवार किया जाएगा.

16 सितंबर को दिल्ली में लोजपा संसदीय दल की बैठक हुई थी. जिसमें पशुपति कुमार पारस और महबूब अली कैसर को छोड़कर पार्टी के सभी सांसद और दो पूर्व सांसदों ने हिस्सा लिया था. बैठक में बिहार में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ी जाए इसको लेकर गहन मंथन किया गया.

बैठक में लोजपा सांसदों ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ने की बात कही. साथ ही इनके कामों से असंतोष जताया. सांसदों के चिराग के सामने दलित को 3 डिसमील जमीन देने में नीतीश कुमार को विफल बताया. साथ ही कोरोना और पलायन के मुद्दें पर मुख्यमंत्री को फिसड्डी करार दिया.

इस बैठक में शामिल पार्टी के पूर्व सांसद काली पांडेय ने यहां तक कह डाला कि जेडीयू के उतारे गए उम्मीदवार के खिलाफ लोजपा अपना प्रत्याशी उतारे. पार्टी सांसदों की बातों से चिराग ने बीजेपी को अवगत पहले ही करा दिया है.

Source : Live Cities

Continue Reading

BIHAR

आज शाम बिहार के इन जिलों के लिए आफत की चेतावनी ! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार के इन जिलों में अगला 2-3 घंटा भारी पड़ने वाला है. इसके लिए इन जिलों को अलर्ट कर दिया गया है. संबंधित जिलों के जिलाधिकारी और एसपी को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही यहां रहने वाले लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गयी है. ताकि कम से कम जान माल की क्षति हो सके.

दरअसल मौसम विभाग की ओर से बिहार के इन चार जिलों को अलर्ट किया गया है. जिसके लिए विभाग की ओर से संबंधित जिलों को सूचना दे दी गयी है. इन जिलों में शाम 4.30 बजे आफत की शुरूआत होने की संभावना जतायी गयी है.

बिहार के अरवल, जहानाबाद, नवादा और बांका के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अपने तात्कालिक मौसम चेतावनी में लिखा है कि वर्तमान रेडार/उपग्रह एवं अन्य प्रेक्षण के अऩुसार इन जिले के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटों में मेघ-गर्जन/वज्रपात, बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

हाल के दिनों में वज्रपात से बिहार के कई जिलों में करीब 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है. लगातार हो रही क्षति से बचाव के लिए आपदा विभाग की ओर से गाइडलाइन जारी किया गया है. विभाग ने वज्रपात से कैसे बचा जाए इसको लेकर विस्तार से बताया गया है.

Source : Live Cities

Continue Reading

BIHAR

पटना में भाजपा कार्यकर्ताओं ने 70 लीटर दूध से अभिषेक कर मनाया प्रधानमंत्री का जन्मदिन

Muzaffarpur Now

Published

on

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन है। उनके जन्मदिन पर भाजपा सेवा सप्ताह मना रही है। इसके लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। भाजपा बिहार में 70 जगह वर्चुअल सेमिनार करेगी, जिसमें नरेंद्र मोदी के काम की चर्चा होगी। शुक्रवार को 70 जगह प्रेस कॉन्फ्रेंस किया जाएगा, जिसमें केंद्रीय मंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के नेता नरेंद्र मोदी के काम गिनाएंगे।

BJP workers celebrate Prime Minister's birthday by anointing 70 liters of  milk at Kalighat in Patna | पटना के कालीघाट पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने 70  लीटर दूध से अभिषेक कर मनाया प्रधानमंत्री

गुरुवार सुबह पटना के काली घाट (गंगा नदी का घाट) पर कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के कटआउट का 70 लीटर दूध से अभिषेक किया। आज शाम को कार्यकर्ता मंदिर और मठों में 70 दिये जलाकर पीएम का 70वां जन्मदिन मनाएंगे।

तेजस्वी ने दी जन्मदिन की बधाई

राजद नेता तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि माननीय प्रधानमंत्री जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। सर्व शक्तिमान ईश्वर आपको लंबे, स्वस्थ और सफल जीवन का आशीर्वाद दें। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं।

Continue Reading
BIHAR3 mins ago

सीट शेयरिंग पर लोजपा अब भी तेवर में, सूरजभान बोले टेटूआ दबाने पर बिल्ली भी हमला करती है…

BIHAR5 mins ago

आज शाम बिहार के इन जिलों के लिए आफत की चेतावनी ! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

BIHAR1 hour ago

पटना में भाजपा कार्यकर्ताओं ने 70 लीटर दूध से अभिषेक कर मनाया प्रधानमंत्री का जन्मदिन

MUZAFFARPUR4 hours ago

बिहार में 4 IPS अफसरों का ट्रांसफर, कई जिलों के SP बदले गए,देखें लिस्ट

BIHAR4 hours ago

नीतीश कुमार शुक्रवार को आधुनिक सुविधाओं से लैस नए बस टर्मिनल ISBT और कृषि भवन का करेंगे उद्घाटन

BIHAR4 hours ago

चिराग के लिए सूरजभान सिंह ने खोला मोर्चा, गर्दन दबाईएगा तो असर होगा खतरनाक

INDIA5 hours ago

अब देहरादून को अपना शहर बता रहा नेपाल! चलाया यह अभियान

BIHAR5 hours ago

पीएम मोदी के जन्मदिन पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने 70 किलो का लड्डू मंगाया

INDIA5 hours ago

ये तस्वीरें साबित करती हैं, PM मोदी क्यों हैं सबसे पॉपुलर वर्ल्ड लीडर

TRENDING6 hours ago

राहुल गांधी सहित कई दिग्गजों ने दी PM मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं

BIHAR4 days ago

KBC जीत करोड़पति बने थे सुशील कुमार, सेलेब्रिटी बनने के बाद देखा सबसे बुरा समय

BIHAR4 days ago

जाते जाते भी लोगो के लिए मांग रखकर, रुला गए ब्रह्म बाबा..

JOBS2 weeks ago

Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु

BIHAR1 week ago

बारिश में भीगकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा था कांस्टेबल, रास्ते से गुजर रहे DIG ने गाड़ी रोक किया सम्मानित

MUZAFFARPUR6 days ago

पिता जदयू में और मां लोजपा में, बेटी कोमल सिंह लड़ेगी मुजफ्फरपुर के गायघाट से चुनाव!

BIHAR3 weeks ago

क्या बिहार के डीजीपी ने दे दिया इस्तीफा? जानिए खुद गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर क्या कहा?

INDIA4 weeks ago

फर्स्ट डिविजन से पास होने वाली लड़कियों को स्कूटी देगी राज्य सरकार…

BIHAR4 weeks ago

सुशांत सिंह की संपत्ति पर पिता ने जताया दावा, बोले- इस पर केवल मेरा हक

BIHAR3 weeks ago

बिहार में बड़ी संख्या में निकलने वाली है कंप्यूटर ऑपरेटर्स की भर्ती, कर लें तैयारी

INDIA2 weeks ago

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, करें बस यह छोटा सा काम

Trending