Connect with us

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर के रास्ते पटना जाने के लिए प्रत्येक आधे घंटे पर चलेगी वाॅल्वाे बस

Published

on

उत्तर बिहार के 10 जिला मुख्यालयों से मुजफ्फरपुर के रास्ते राजधानी पटना के लिए प्रत्येक आधे  घंटे पर वाॅल्वाे बस चलेगी। पीपीपी माेड पर बस चलाने के लिए पथ परिवहन विभाग शीघ्र ही विज्ञापन प्रकाशित करेगा। प्रत्येक आधे घंटे पर वाॅल्वाे बस चलने से उत्तर बिहार के यात्रियाें काे राजधानी पटना आने -जाने में काफी सुविधा हाेगी। यात्रियाें काे निजी बसाें की अपेक्षा किराया भी कम लगेगा। विभाग का मानना है कि निजी बसाें की तुलना में इन बसाें में आरामदायक व सस्ती यात्रा की सुविधा मिलेगी। बताया जाता है कि जवाहर अर्बन डेवलेपमेंट प्राेग्राम के तहत करीब 110 बसाें के सफलतापूर्वक परिचालन हाेने से पथ परिवहन निगम ने लंबी दूरी की बसाें काे चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत वाल्मीकिनगर, बगहा, बेतिया, माेतिहारी, रक्साैल, मधुबनी, दरभंगा, पूर्णिया, सिलीगुड़ी और सीवान से बसाें का परिचालन किया जाएगा। विभाग ने बसाें काे चलाने के लिए रूट चार्ट भी बना लिया है। शीघ्र ही विज्ञापन निकालकर पीपीपी माेड पर बसाें काे चलाने की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

DEMO PHOTO

अगले कुछ दिनाें में शुरू हो जाएगा बसों का परिचालन

पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक शरणानंद झा ने बताया कि उत्तर बिहार के उक्त स्थानाें से वाॅल्वाे बस का परिचालन यात्रियाें काे सस्ता व आरामदायक  यात्रा देने के उद्देश्य से करने का निर्णय लिया गया है। इस बावत कागजी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। अगले कुछ दिनाें में बसाें का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि वर्तमान में इमलीचट्टी बस डिपाे से करीब 20 बसें राजधानी पटना के लिए खुलती हैं। इसमें कई बसें माेतिहारी वाया मुजफ्फरपुर हाेकर पटना जाती हैं।

Input : Dainik Bhaskar

 

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में एक व्यक्ति की सन्देहास्पद मौत, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

मुज़फ्फरपुर के मिठनपुरा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की संदेहास्पद स्थितियों में मृत्यु हो गई। सूचना मिलते ही मिठनपुरा थाना की पुलिस मौके पर पहुँच मृतक की पत्नी और आसपास के लोगों से जानकारी हासिल करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम हेतु मेडिकल अस्पताल भेज दिया है।

घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है की बिजली विभाग में काम करने वाले रणजीत कुमार उर्फ़ चिक्कू अपनी पत्नी पूजा देवी के साथ मिठनपुरा थाना क्षेत्र
के रामबाग इलाके में सुन्दरबाग़ स्थित माईस्थान के पास, गली नं. 05 में अनिल महतो और सुनील महतो के मकान में रहते थे।

और साथ ही लॉक डाउन की वजह से बेरोजगार थे। मृतक रंजीत कुमार की पत्नी पूजा देवी ने बताया बीते शाम समोसा खाने के बाद उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई। गैस की दो-दो दवा खाने के बाद भी उन्हें राहत नहीं हुई, देर रात सीने में मालिश करने के बाद वे सोने चले गए।

इस बीच रंजीत दूसरे कमरे में चले गए। अहले सुबह बारिश होने पर पत्नी की नींद खुली और कमरे में आने पर उन्हें रंजीत मृत अवस्था में मिले।

आसपास के लोगो को जानकारी देने के बाद पहुंचे डॉक्टर ने भी जांचोपरांत उन्हें मृत  घोषित कर दिया।

मृतक की पत्नी से पश्चिम बंगाल के  सिलीगुड़ी की रहने वाली हैं और दो वर्ष पूर्व ही दोनों का विवाह हुआ था। उनकी एक बच्ची भी है जो सिलीगुड़ी में अपनी नानी के घर पर ही रहती है।

संदेहास्पद स्थितियों में मौत की सूचना पर मिठनपुरा थाना की पुलिस दल-बल के साथ पहुँच कर मामले की छानबीन करते हुए शव को पोस्टमॉर्टम हेतु एसकेएमसीएच भेज दिया।

मामले में पुलिस का कहना है की मामला संदेहास्पद प्रतीत हो रहा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पायेगी और मौत के वास्तविक कारणों का पता चल सकेगा।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

बालाजी परिवार ने की प्रवासी मजदूरों की सहायता, आप भी आये आगे..

Published

on

आज बालाजी परिवार के द्वारा प्रवासियों मजदूर के लिए चावल पुलाव, आलू दम भोजन का पैकेट एवं पानी का बोतल रामदयालु चौक,गोबर सही चौक ,बैरिया बस स्टैंड एवं मेडिकल के पास जाकर पैकेट का वितरण किया गया है.

इस कार्यक्रम का नेतृत्व अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार अमर ने किया तथा उन्होंने कहा कि अभी समाचार पत्र के माध्यम से जब उन्होंने देखा कि स्टेशन पे भूख से बिलखते हुए एक बच्चे ने जब दम तोड़ा तो बालाजी परिवार को बहुत कष्ट हुआ.

बालाजी परिवार के सभी कार्यकारिणी सदस्यों एवं सहयोगी शर्मा ऋषि राज एवं आनंद जी ने हाथ आगे बढ़ाया और इस कार्यक्रम को गौतम शर्मा के नेतृत्व में किया गया और उन्होंने ने कहा कि जब तक लोग लॉक डाउन में प्रवासी मजदूर अपने घर तक आएंगे तब तक जहां तक संभव होगा उनके लिए भोजन एवं पानी का व्यवस्था किया जाएगा.

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : अनाप-शनाप औसत बिल भेज रहा विभाग, उपभोक्ता हलकान

Published

on

मुजफ्फरपुर : बिजली विभाग के अजब-गजब कारनामे सामने आ रहे हैं। दैनिक जागरण से विद्युत उपभोक्ताओं ने विभागीय लापरवाही की पोल पट्टी खोल दी है। ज्यादातर उपभोक्ताओं औसत री¨डग कर अनाप-शनाप बिल मिलने से परेशान हैं। ऑनलाइन या ऑफलाइन शिकायत के बावजूद कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है। बैरिया पठानटोली कृष्ण मोहन नगर मोहल्ले के रहने वाली पूनम कुमारी को पिछले तीन वर्षो से एवरेज बिजली बिल आ रहा है। उनके पति अभय कुमार उर्फ बिट्ट लोहिया कॉलेज में हैं। वे दर्जनों बार शिकायत कर चुकी हैं। फिर भी उनको मीटर रीडिंग से बिजली बिल नहीं मिल रहा है। गलत मीटर नंबर से उनको बिजली बिल आ रहा है। कहीं विभाग एक बार लाखों रुपये की पेनाल्टी न लगा दें, इससे पूरा परिवार डरा हुआ है।

 

एस्सेल के जाने के बाद नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के हाथ बिजली व्यवस्था आई, तब से ही से इलाके के जेई और ऑनलाइन शिकायत कर रहे हैं। करजा थाने के गवसरा गांव निवासी भरत सिंह ने बिजली बिल सुधार के लिए विभाग के अधिकारियों को लगातार आवेदन दे रहे हैं। भगवानपुर श्रमजीवी नगर मोहल्ला निवासी दिनेश मिश्र ने दो महीने का एक साथ यूनिट जोड़ कर बिजली बिल बना देने की शिकायत की है। औराई आलमपुर के रहने वाले शिवेंद्र कुमार ने अधिक बिल आने की बात कही है। बैरिया आयाची ग्राम निवासी राकेश क्षत्रिय ने एवरेज बिजली बिल पेमेंट करने के बाद रीडिंग पर अधिक बिल आने से परेशान हैं।

नगर थाने के बालूघाट जंगलीमाई वार्ड-17 के निवासी लालशंकर प्रसाद सिन्हा ने अप्रैल माह का बिल नहीं आने की शिकायत की है। बैरिया के उपभोक्ता संजय कुमार ने ने अपने बिल को गलत बताया है। सरैयागंज के सुजीत कुमार ने बिल में गड़बड़ी की शिकायत की है। चंदवारा जमीरन गाछी मोहल्ला निवासी रईस अहमद एक साथ तीन महीने के बिजली बिल आने से परेशान हैं।

विद्युत उपभोक्ताओं ने खोली विभागीय लापरवाही की पोल पट्टी

दर्जनों बार शिकायत के बाद भी नहीं मिल रहा बिजली बिल

बिजली बिल या किसी तरह की गड़बड़ी को लेकर उपभोक्ता सीधे अपने सेक्शन के वरीय विद्युत अधिकारी से मिलें। समस्या का शीघ्र समाधान हो जाएगा। एवरेज बिल पाने वाले उपभोक्ता मीटर का वीडियो बनाकर कार्यपालक अभियंता को दे कर बिल सही करवा सकते हैं। – छबिंद्र  प्रसाद सिंह, विद्युत कार्यपालक अभियंता, नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन।

Continue Reading
Uncategorized37 mins ago

मुजफ्फरपुर में कोरोना के कोहराम में आज फिर जुड़े तीन नए कोरोना मरीज़

MUZAFFARPUR43 mins ago

मुजफ्फरपुर में एक व्यक्ति की सन्देहास्पद मौत, जांच में जुटी पुलिस

MUZAFFARPUR1 hour ago

बालाजी परिवार ने की प्रवासी मजदूरों की सहायता, आप भी आये आगे..

INDIA1 hour ago

सुप्रीम कोर्ट का निर्देश- प्रवासी मजदूरों को घर भेजने की जिम्मेदारी राज्य सरकारों की

INDIA1 hour ago

राहुल गांधी बोले- हिंदुस्तान के लोगों को आज कर्ज नहीं पैसे की जरूरत, गरीबों की 6 महीने मदद करे सरकार

INDIA3 hours ago

वीर सावरकर एक महान देशभक्त जो कुछ देशद्रोही और घटिया राजनीति करने वालो का शिकार बन गये

INDIA3 hours ago

बड़ी खबर : BJP प्रवक्ता संबित पात्रा में दिखे COVID-19 जैसे लक्षण, अस्पताल में हुए भर्ती

BIHAR4 hours ago

मुंबई से दरभंगा पहुंची प्रवासी गर्भवती महिला का बच्चा हुआ तो नाम रखा ‘सोनू सूद’

BIHAR4 hours ago

मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों को लेकर जारी किया अलर्ट, तेज आंधी और बारिश की आशंका

INDIA8 hours ago

अब व्हाट्सएप से बुक करें गैस सिलेंडर, इस नंबर पर करना होगा मैसेज

BIHAR2 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

INDIA4 weeks ago

लॉकडाउन में राशन खरीदने निकला बेटा दुल्हन लेकर लौटा, भड़की मां पहुंची थाने

BIHAR4 weeks ago

ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार

WORLD3 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

INDIA4 weeks ago

Lockdown Part 3- 17 मई तक जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

BIHAR3 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

BIHAR4 weeks ago

बाहर फंसे बिहारियों की वापसी का बिहार सरकार नहीं करेगी इंतजाम, सुशील मोदी बोले- हमारे पास नहीं है संसाधन

INDIA4 weeks ago

लॉकडाउन के बीच 21 हजार रुपए से कम सैलरी पाने वालों के लिए सरकार ने की 5 बड़ी घोषणाएं

Uncategorized4 weeks ago

50 फीसद यात्रियों के साथ बसों का संचालन, बढ़ सकता किराया

Trending