Connect with us

MUZAFFARPUR

दिपावली के खास मौके पर मुजफ्फरपुर नाउ द्वारा आयोजित रंगोली प्रतियोगिता का परिणाम

Muzaffarpur Now

Published

on

दिपावली के खास मौके पर मुजफ्फरपुर नाउ द्वारा आयोजित रंगोली प्रतियोगिता का परिणाम की घड़ी आ गई हैं। सभी प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक रचनाएं प्रस्तुत कर इस अनोखे प्रतियोगिता में भाग लिया। आपका इस प्रतियोगिता में भाग लेना न सिर्फ एक प्रतिस्पर्धा अपितु मुजफ्फरपुर नाउ के लिए अनोखे प्यार को भी दर्शाता हैं जिसके लिए मुजफ्फरपुर नाउ आपसब का तहे दिल से शुक्रगुज़ार हैं। आपसभी का इस अनोखी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए धन्यवाद। प्रतियोगिता के नियमानुसार सर्वाधिक लाईक व शेयर के आधार पर विजेता का चुनाव किया गया है। हमारे इस प्रतियोगिता में तीन विजेताओं के नाम इस प्रकार हैं – शालिनी साह, साह चिकु और पायल कौशिक + अनुपमा कौशिक।

आपसभी को हार्दिक बधाई। हमारे सभी प्रतिभागियों ने अपनी जो रचनाएं हमें भेंजी वे निश्चय ही अद्भुत थें आप सभी को मुजफ्फरपुर नाउ व प्रतियोगिता के प्रायोजक जिनियस क्लासेज की ओर से कोटि – कोटि धन्यवाद।

विजेताओं से आग्रह है कि वें हमें इस 9707642625 नंबर पर वाट्सएप करें ताकि हम उन्हें आगे के कार्यक्रम की जानकारी दे सकें।

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुरः दबंगों की दरिंदगी, मासूमों को पहले पीटा फिर मोमबत्ती से जलाया

Ravi Pratap

Published

on

कोरोना वायरस के संकट के दौर में मुजफ्फरपुर में भीड़ का अमानवीय चेहरा सामने आया है. यहां चोरी के आरोप में तीन बच्चों को पहले खंभे से बांधकर पीटा गया और उससे भी मन नहीं भरा तो फिर उन लोगों को जलती मोमबत्ती से प्रताड़ित किया गया. सभी बच्चों की उम्र 8 से 10 साल के बीच है.

हालांकि यह मामला 5 जुलाई का है जब साहिबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत हुसेपुर गांव में भीड़ की दरिंदगी देखने को मिली.

दरअसल, चोरी के आरोप में गांव के दबंग प्रदीप राय और सुदीप राय समेत उनके परिजनों ने 3 बच्चों को पकड़ा और एक झोपड़ी में ले जाकर उन्हें खंभे से बांध दिया. इस बाद उनकी जमकर उनकी पिटाई की. दबंगों ने आरोप लगाया कि बच्चों ने प्रदीप राय के पैसे चोरी किए थे.

निजी अंगों को भी जलाया

पिटाई के बाद भी जब दबंगों का दिल नहीं भरा तो जलती हुई मोमबत्ती से मासूम बच्चों के शरीर के निजी अंगों समेत कई हिस्सों को जला दिया. इस दौरान बच्चे रो-रो कर अपनी जान की भीख मांग रहे थे मगर दबंगों का दिल नहीं पसीजा.

इस पूरे मामले की जानकारी जब मासूम बच्चों के परिवार वालों ने पुलिस को दी तब उनकी मदद से बच्चों को मुक्त कराया गया.

मामले की प्राथमिकी दर्जः डीएसपी राजेश शर्मा

घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए हैं. 4 दिन बीत जाने के बाद भी पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई मगर शुक्रवार को हिम्मत जुटाकर एक बच्चे के पिता ने साहिबगंज थाना में शिकायत की जिसके बाद इस पूरे मामले को लेकर पुलिस की नींद खुली.

डीएसपी राजेश शर्मा ने इस मसले पर कहा कि इसमें छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आरोपियों की पहचान की जा रही है. उनके खिलाफ कार्रवाई होगी लेकिन फिलहाल सभी आरोपी फरार है.

Input : Aaj Tak

Continue Reading

BIHAR

मुजफ्फरपुर समेत छह जिलों में सात सड़क योजनाओं के लिए 106 करोड़ रुपये मंजूर

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना : छह जिलों में सात सड़क योजना के लिए पथ निर्माण विभाग ने 106.30 करोड़ रुपये की मंजूरी प्रदान की है। इस राशि से 83 किमी लंबाई में सड़क का निर्माण होगा। पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने शुक्रवार को इस आशय की जानकारी दी। पथ निर्माण मंत्री ने बताया कि विभागीय निविदा समिति ने लखीसराय, नालंदा,मुंगेर, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर से जुड़ी सड़क योजना को अपनी मंजूरी दी है।

इसके अतिरिक्त दरभंगा जिले की दो योजनाओं को भी मंजूरी दी गयी है। दरभंगा जिले की दो योजनाओं पर 29.64 करोड़ रुपए खर्च होंगे। लखीसराय में एनएच 333 के लिए 19.96 करोड़, नालंदा में एनएच-33 के लिए 25.25 करोड़ की मंजूरी प्रदान की गयी है। मुंगेर जिले के धमड़ी मोड़ से असरगंज (लडुआ मोड़) तक के लिए 9.54 करोड़, समस्तीपुर जिले में कोठिया गांधी चौक से बंगरा हाट वाया बच चौक-सरसौना मुन्नीचक रोड के लिए 16.81 करोड़, मुजफ्फरपुर जिले में लक्ष्मी चौक से दादर चक वाया एनआईटी-पुलिस लाउन रोड के लिए 5.08 करोड़, दरभंगा जिले में अहिल्या स्थान से गौतम कुंड रोड के लिए 24.54 व हाया घाट से अशोक पेपर मिल रोड के लिए 5.09 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में आज और कल बंद रहेंगी सभी दुकानें

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच शुक्रवार को शहर में सुबह 10 बजे दुकानें व प्रतिष्ठान खुले और शाम पांच बजे बंद हो गए। शनिवार व रविवार को दुकानें-प्रतिष्ठान और बाजार पूरी तरह बंद रहेंगे। आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुलेंगी। इधर, डीएम के निर्देश पर दुकानदार व कर्मी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क, ग्लब्स का उपयोग करते रहे। बगैर मास्क खरीदारी को पहुंचे ग्राहकों को बिना सामान दिए लौटा दिया। इधर, चैंबर ऑफ कॉमर्स की समाहरणालय में डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। दुकान-प्रतिष्ठान के संचालन के दौरान डीएम ने जारी गाइडलाइन के पालन का निर्देश दिया। मौके पर अध्यक्ष मोतीलाल छापड़िया, महामंत्री अरुण कुमार, मीडिया प्रभारी सज्जन शर्मा व अरुण चमरिया थे।

पूर्व की तरह हर दिन खुलेंगे होटल व रेस्टोरेंट

मुजफ्फरपुर: जिले में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसके नियंत्रण के लिए प्रशासन ने सप्ताह में पांच दिन ही दुकान खोलने का आदेश दिया था। होटल व रेस्टोरेंट को इससे अलग रखा गया है। डीएम ने कहा कि होटल व रेस्टोरेंट पूर्व की तरह हर दिन खुलेंगे। संचालक व कर्मियों को निधार्रित मापदंडों का पालन करना होगा। लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि गुरुवार को डीएम ने आदेश जारी किया था कि जिले की सभी दुकानें सोमवार से शुक्रवार तक 10 बजे सुबह से शाम के पांच बजे तक खुलेंगी। इस दौरान अति आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। शनिवार व रविवार सभी दुकानें एवं प्रतिष्ठान बंद रहेगे। यह आदेश अत्यावश्यक वस्तुओं की दुकानों पर लागू नहीं होगा। ग्राहक के साथ दुकानदार व कर्मी को भी मास्क का इस्तेमाल करना होगा। नहीं तो दुकान सील करने की कार्रवाई की जाएगी।

रजिस्ट्री ऑफिस में आज भी होगा भूमि का निबंधन

मुजफ्फरपुर : शनिवार को निबंधन कार्यालय में भूमि का निबंधन होगा। संक्रमण से बचाव को लेकर प्रशासन ने शनिवार को सरकारी कार्यालयों में सिर्फ आंतरिक काम का आदेश दिया था। शुक्रवार शाम मुख्यालय से आदेश जारी किया गया कि निबंधन कार्यालय में जमीन रजिस्ट्री का काम किया जाएगा। जिला अवर निबंधक एमएस आलम ने इसकी पुष्टि की है।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading
BIHAR2 hours ago

रक्षाबंधन का त्योहार 3 को, कोरोना संकट में इस बार कई देशों में भाइयों की कलाई रह जाएंगी सूनीं

BIHAR2 hours ago

पटना: साली से शादी करने के लिए करा दी गर्भवती पत्नी की हत्या, कॉन्ट्रैक्ट किलर को लोन लेकर दिये पैसे

BIHAR2 hours ago

कोरोना काल में लंबे अरसे बाद सामने आए गिरिराज, बोले.. जनसंख्या नियंत्रण के लिए सख्त कानून जरूरी है

INDIA2 hours ago

बड़ा फैसला: दिल्ली की सभी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द, जानिए अब क्या होगा

INDIA4 hours ago

सूरत के जूलरी शॉप में बिक रहा है हीरे का बना मास्क, कीमत लाखों में

BOLLYWOOD5 hours ago

विकास दुबे पर बनी फिल्म तो काम करेंगे मनोज बाजपेयी? एक्टर ने दिया जवाब

INDIA5 hours ago

कमाल का घोटाला, लाहौर तक आटा पहुंचाने के लिए बिछाई रेल लाइन गायब

INDIA6 hours ago

गलत Bank Account में ट्रांसफर हो गए हैं पैसे, घबराएं नहीं तत्काल उठाएं ये कदम

INDIA8 hours ago

पीपीई किट पहनकर पान बेच रहा है ये दुकानदार, सुर्खियों में हैं ये पान वाला

BIHAR8 hours ago

अगले महीने हो सकता है मोदी कैबिनेट का विस्तार, जेडीयू को भी जगह मिलने की चर्चायें तेज

BIHAR4 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT2 weeks ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR4 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA4 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

MUZAFFARPUR1 week ago

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सलमान के अधिवक्ता मुजफ्फरपुर कोर्ट में हुए हाजिर

INDIA6 days ago

महिला सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, रेप के आरोपी को बचाने के लिए 35 लाख रुपए लिया रिश्वत

BIHAR2 weeks ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

BIHAR4 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA3 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

Trending