पुलवामा हमले के बाद पूरे देश से आवाज उठ रही है कि भारत को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से होने वाले मैच का बहिष्कार करना चाहिए. इस मुद्दे पर लोगों की राय बंटी हुई है. जहां कुछ लोगों का मानना है कि भारत को मैच का बहिष्कार करना चाहिए वहीं कुछ मैच खेलने का समर्थन भी कर रहे हैं.

इस मुद्दे पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी अपना राय प्रकट की है. सचिन का मानना है कि भारत को मैच का बहिष्कार नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे पाकिस्तान को फायदा होगा.

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए सचिन ने कहा, “मुझे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच न खेलकर उन्हें दो अंक दिलाने से नफरत होगी, क्योंकि इससे उन्हें मदद मिलेगी. वर्ल्ड कप में भारत ने हमेशा पाकिस्तान को हराया है. इस बार फिर उन्हें हराने का वक्त है. मुझे पर्सनली पाकिस्तान से न खेलकर उन्हें दो अंक देकर उनकी मदद करने से नफरत होगी.”

बता दें कि इससे पहले पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी कुछ इसी तरह की राय प्रकट कर चुके हैं. वहीं शुक्रवार को बीसीसीआई और सीओए के बीच विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के साथ मैच खेलने को लेकर मीटिंग हुई. लंबी चली इस मीटिंग के बाद सीओए ने पाकिस्‍तान के बहिष्‍कार का फैसला सरकार पर छोड़ दिया है.

मीटिंग के बाद सीओए के प्रमुख विनोद राय ने कहा कि सरकार जो भी फैसला लेगी, बीसीसीआई उसे ही मानेगी. इस मामले पर कोई भी फैसला सरकार के साथ बातचीत के बाद ही होगा. राय ने कहा कि विश्‍व कप में अभी तीन माह का समय बचा हुआ है और फिलहाल यही फैसला लिया गया है कि आईसीसी के सामने हम पाकिस्‍तान के जुड़ी अपनी चिंताएं बताएंगे.

Input : News18

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur 

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?