Connect with us

TRENDING

Xiaomi ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक बाइक, फुल चार्ज में चलेगी 120km, जानें कीमत

Published

on

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली मशहूर कंपनी श्योमी (Xiaomi) ने अब इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में भी एंट्री मार ली है. कंपनी ने चीन में Himo T1 नाम से एक ई-बाइक लॉन्च की है, जिसकी भारत में कीमत करीब 31,000 रुपए है. ये नया इलेक्ट्रिक वाहन दिखने में भले ही किसी साइकिल जैसा लगे, लेकिन इसमें पैडल के साथ मोटर भी दी गई है, इसलिए इसे नॉर्मल साइकिल की बजाए ई-बाइक ही कहा जाएगा.

ये हैं फीचर्स
Himo T1 में आपको LED हेडलाइट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर जैसे कई एडवांस फीचर्स मिलेंगे. इस डिजिटल कलस्टर में आपको ई-बाइक की बैटरी पर्सेंटेज, स्पीड, टाइम जैसी अन्य जानकारियां मिलेंगी. Himo T1 में कंपनी ने 14,000mAh Li-ion बैटरी दी है. इस बाइक का 14Ah वर्जन एक बार फुल चार्ज होने पर 60 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है. वहीं 28Ah ऑप्शन 120 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करता है.

तीन कलर ऑप्शन
श्योमी ने इसमें फ्रंट में सस्पेंशन फॉर्क दिए हैं, जब कि रियर में डुअल कॉयल-ओवर सस्पेंशन दिए हैं. इस ई-बाइक में आपको फ्रंट में हाइड्रॉलिक डिस्क ब्रेक मिलते हैं और रियर में कंपनी ने ड्रम ब्रेक्स दिए हैं. हालांकि इसकी टॉप स्पीड कितनी होगी इस बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. इसे तीन कलर्स (रेड, ग्रे और व्हाइट) में पेश किया गया है.

 

 

TRENDING

रिक्शा चालक को IT ने भेजा 3 करोड़ से अधिक टैक्स बकाये का नोटिस

Published

on

मथुरा. अमीरों के यहां भी अगर इनकम टैक्स विभाग का नोटिस पहुंचता है, तो वह चौंकाने वाली खबर होती है. लेकिन मथुरा में तो एक गरीब रिक्शावाला इस फेर में फंस गया. दरअसल, मथुरा में रिक्शा चलाकर जीवन-यापन करने वाले प्रताप सिंह के घर 3 करोड़ रुपए के आयकर बकाये का नोटिस पहुंचा. इतनी बड़ी रकम का नोटिस देख रिक्शा चालक प्रताप सिंह के होश फाख्ता हो गए. वह भागा-भागा पुलिस के पास पहुंचा.

पुलिस ने जब रिक्शेवाले की कहानी सुनी, तो वह भी हैरान रह गई. लेकिन शुरुआती छानबीन के दौरान पता चला कि पैन कार्ड बनवाने का आवेदन देने के बाद रिक्शा चालक प्रताप सिंह के साथ किसी ने यह धोखाधड़ी की है. इस वजह से ही रिक्शा चालक 3 करोड़ रुपए के आयकर नोटिस के झमेले में फंसा है. प्रताप सिंह की शिकायत के बाद पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है.

OMG: रिक्शा चालक पर बकाया तीन करोड़ का Income Tax, 43 करोड़ का कारोबार किया, नोटिस देख... » द खबरीलाल

मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र के तहत अमर कॉलोनी में रहने वाला रिक्शा चालक प्रताप सिंह ने 6 महीने पहले अपना पैन कार्ड बनवाने का आवेदन दिया था. आवेदन देने के बाद भी उसे पैन कार्ड नहीं मिला. 3 दिन पहले अचानक उसके पास इनकम टैक्स विभाग का नोटिस पहुंचा, जिसमें प्रताप सिंह के ऊपर 3 करोड़ रुपए आयकर बकाया का विवरण था. इतनी भारी-भरकम रकम को देखकर प्रताप सिंह के होश उड़ गए. वह तुरंत आयकर विभाग पहुंचा, लेकिन वहां अधिकारियों की प्रतिक्रिया ने उसे और मुसीबत में डाल दिया.

krishna-motors-muzaffarpur

इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों से जब रिक्शा चालक प्रताप सिंह ने इस गड़बड़ नोटिस की शिकायत की, तो अफसरों ने दोटूक लहजे में कह दिया कि पहले पैसे जमा कर दो, वरना आपके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जब प्रताप सिंह ने इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों को अपनी जिंदगी की सच्चाई बताई, तब जाकर अफसर ढीले पड़े और उसे पुलिस के पास जाने की सलाह दी.

आयकर विभाग के अफसरों की सलाह के बाद प्रताप सिंह हाईवे थाना पहुंचा और वहां उसने पुलिस के पास लिखित में शिकायत दी. अपनी शिकायत में रिक्शा चालक प्रताप सिंह ने पैन कार्ड का आवेदन देने, लेकिन अभी तक कार्ड न मिलने की बात बताई है. साथ ही यह भी शिकायत की है कि उसे किसी ने गलत तरीके से फंसा दिया है. पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच कर रही है. प्रताप सिंह ने पुलिस से इस फ्रॉड की जांच करने और दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Continue Reading

TRENDING

रिक्शावाले के साथ भागी करोड़पति की बीवी, घर से 47 लाख और जेवर से भरा बैग ले गई साथ

Published

on

प्यार करने से पहले व्यक्ति ना उम्र देखता है और ना धर्म, इसी के चलते कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती है जो हैरान कर जाती हैं. मध्य प्रदेश के इंदौर में एक संभ्रांत परिवार की 45 वर्षीय महिला के लापता होने से हड़कंप मच गया. जब जानकारी जुटाई तो पता चला महिला अपने से 13 साल छोटे 32 वर्षीय रिक्शा चालक प्रेमी के साथ फरार हुई है. वह तिजोरी में रखे 47 लाख रुपये और जेवर से भरा बैग भी ले गई. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

दरअसल, हाजी कॉलोनी खजराना से एक संभ्रांत परिवार की महिला के लापता होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. महिला अपने घर से करीब आठ दिन पूर्व लापता हुई है. खजरना पुलिस ने पति की शिकायत पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की है. महिला का ससुराल और मायका पक्ष धनाढ्य वर्ग का है और करोड़ों की जमीन के मालिक है.

पति ने पुलिस को बताया कि पत्नी बगैर बताए घर से लापता हो गई, मोबाइल बंद मिला तो शक गहराया और उसके बारे में जानकारी जुटाई. पता चला उसका रिक्शा चालक से प्रेम प्रसंग चल रहा था और वह भी उसके साथ गायब है. थाना प्रभारी के मुताबिक, लोकेशन के आधार पर एक टीम को जावरा भेजा गया है, फिलहाल दोनों के मोबाइल बंद आ रहे हैं.

परिजनों ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों पहले ही जमीन के सौदे में मिले 47 लाख रुपये तिजोरी में रखे थे. तिजोरी की चाबी महिला के पास ही रहती थी. उसने मौका देखा और रुपये व जेवर लेकर भाग गई.

फिलहाल पुलिस महिला और उसके प्रेमी की तलश में जगह जगह छापामारी कर रही है. महिला और उसके प्रेमी के पकड़े जाने पर ही पुलिस इस पुरे मामले का खुलासा कर सकती है.

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

krishna-motors-muzaffarpur

Continue Reading

TRENDING

गांव-गांव जाकर धड़ाधड़ फैसले सुना आईएएस अफसर प्रेम प्रकाश मीणा, खेतों से शेयर कीं फोटोज

Published

on

उत्तर प्रदेश के एक आईएएस अफसर की पहल इन दिनों काफी चर्चा में है. आईएएस अफसर प्रेम प्रकाश मीणा इन दिनों चंदौली में बतौर ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट तैनात हैं और ‘न्याय आपके द्वार’ पहल चला रहे हैं. इस पहल के तहत वह खुद मौके पर जाकर संपत्ति विवाद, अतिक्रमण समेत अनेक समस्याओं का समाधान करते हैं.

Image

राजस्थान के अलवर जिले के रहने वाले आईएएस अफसर प्रेम प्रकाश मीणा जयपुर से केमिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं. उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से एम.टेक की पढ़ाई की है. उन्होंने करीब एक दशक तक अंतरराष्ट्रीय तेल और गैस कंपनियों में भी काम किया. 2015 में वह वापस लौटे और यूपीएसएसी की तैयारी शुरू कर दी.

Image

प्रेम प्रकाश मीणा ने पहले प्रयास में सफलता हासिल की और यूपीएससी में 900वीं रैंक मिली. इसके बाद उन्होंने दूसरा प्रयास किया और 102वीं रैंक हासिल की. उन्हें उत्तर प्रदेश कैडर आवंटित किया गया. उन्होंने बस्ती में एक प्रोबेशनर के तौर पर अपनी ट्रेनिंग पूरी की. फिर उनकी तैनाती हाथरस में बतौर एसडीएम हुई.

Image

‘ न्याय आपके द्वार’ पहल की शुरुआत

इन दिनों आईएएस अफसर प्रेम प्रकाश मीणा चंदौली में बतौर ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट तैनात हैं और विवाद निपटाने के लिए ‘न्याय आपके द्वार’ चला रहे हैं.

Image

न्याय आपके द्वार के तहत आईएएस प्रेम प्रकाश मीणा मौके पर पहुंचते हैं और स्थलीय निरीक्षण करके लोगों को न्याय दिलाने की कोशिश करते हैं. ट्विटर पर उन्होंने कई ऐसे वाक्ये शेयर किए हैं, जहां वो मौके पर पहुंचे और लोगों को न्याय दिलाया.

यू-ट्यूब चैनल भी चलाते हैं प्रेम प्रकाश

‘न्याय आपके द्वार’ पहल से आईएएस प्रेम प्रकाश मीणा अब तक 800 विवादों का निपटारा कर चुके हैं. यू-ट्यूब के जरिए भी उन्होंने 2020 में ग्राम पंचायतों, अतिक्रमण वाली जगहों के निरीक्षण और संपत्ति विवादों के निपटारे से जुड़े वीडियो बनाने शुरू किए. उनके 29,000 के करीब सब्सक्राइबर हो चुके हैं और इस पर 160 वीडियो हैं.

आईएएस प्रेम प्रकाश मीणा अपने यू-ट्यूब चैनल के जरिए विवादों के निपटारे के टिप्स देने के साथ यूपीएससी तैयारी के भी टिप्स देते हैं. उनका कहना है कि मैंने बिना किसी कोचिंग के यूपीएससी क्रैक किया, दूसरे भी कर सकते हैं, उन तक पहुंचने के लिए ही मैंने वीडियो बनाना शुरू किया.

Source : Aaj Tak

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

krishna-motors-muzaffarpur

Continue Reading
lalu-tejpratap
BIHAR11 mins ago

लालू यादव के कहने पर शांत हुए तेज प्रताप, BJP ने ली चुटकी

BIHAR25 mins ago

दीवाली-छठ में बिहार आने वाले लोगों का होगा कोरोना टेस्ट, आज से चलेगा मेगा ड्राइव

INDIA2 hours ago

इस पत्‍ते के सिर्फ 50 पौधों से होती है सालाना 2.50 लाख रुपये तक की आमदनी

TRENDING2 hours ago

रिक्शा चालक को IT ने भेजा 3 करोड़ से अधिक टैक्स बकाये का नोटिस

lalu-tejpratap
BIHAR2 hours ago

बेटे के बगावती तेवर देख नरम पड़े लालू यादव और राबड़ी देवी, रात में ही घर पहुंचे

MUZAFFARPUR4 hours ago

मुजफ्फरपुर : टीका वाली नाव अनोखी पहल थी: पीएम

BIHAR4 hours ago

बिहार : T-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार बर्दाश्त नहीं कर सके फैन्स, तोड़ डाला TV

SPORTS13 hours ago

टूट गया दशकों का रिकॉर्ड, वर्ल्डकप मुकाबले में पहली बार पाकिस्तान से हारा भारत

SPORTS13 hours ago

विश्व कप टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की शर्मनाक हार

BIHAR13 hours ago

दीवाली और छठ में बिहार आने के लिए नई ट्रेनें:कोटा और अमृतसर से चलेंगी फेस्टिवल स्पेशल

BIHAR3 weeks ago

घर तक आती थी ट्रेन और निजी प्लेन, दरभंगा महराज के राज- ठाठ की कहानी –

BIHAR3 weeks ago

खुशखबरी: पटना चिड़‍ियाघर में आज से नहीं लगेगा प्रवेश शुल्‍क

BIHAR3 weeks ago

नई सौगात भागलपुर, बक्‍सर, दरभंगा, हाजीपुर और सिवान को होगा फायदा – पांच नए हाइवे का होगा ऐलान

BIHAR4 weeks ago

जल्द बंद होगा बरौनी और कांटी थर्मल पावर स्टेशन, दोनो थर्मल पावर से बिहार को मिल रही है 330 मेगावाट बिजली

BIHAR4 weeks ago

बिहार में अब बिल्कुल अलग अंदाज में मिलेगा बिजली के बकाया बिल का रिमाइंडर

BIHAR3 weeks ago

पारले जी बिस्कुट नहीं खाने से होगी अनहोनी, अफ़वाह के बाद बिस्कुट आउट ऑफ स्टॉक

BIHAR4 weeks ago

बिहार के 8 जिलों में कल से शुरू होगा बालू खनन, उचित कीमत पर मिलेगा बालू

VIRAL3 weeks ago

दिल्ली में फुटओवर ब्रिज के नीचे अटक गया एयर इंडिया का प्लेन, वीडियो हुआ वायरल

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर : नक़ली कफ़ सिरप बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़, कारोबारी फ़रार

JOBS4 weeks ago

रेलवे में 10वीं पास के लिए 3 हजार नौकरियां, बगैर परीक्षा होगी भर्ती

Trending