Connect with us

SHOPPING

3 हज़ार से ज़्यादा की छूट पर खरीदें Xiaomi के सस्ते फोन, आज है आखिरी दिन

Published

on

Flipkart Big Shopping Days Sale का आज आखिरी दिन है. इस सेल में ग्राहक स्मार्टफोन के साथ-साथ कई प्रोडक्ट्स को बेहद सस्ते में खरीद सकते हैं. मगर हम बात कर रहे हैं शियोमी स्मार्टफोन्स की जिन्हें इस सेल में भारी छूट पर खरीदा जा सकता है. आइए जानते हैं Xiaomi में किस फोन पर कितने का फायदा उठाया जा सकता है.

Redmi 6
फ्लिपकार्ट सेल में रेडमी 6 पर 1,000 रुपये की छूट दी जा रही है. इस फोन के दो वेरिएंट मौजूद हैं, जिसमें 3 जीबी+ 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की असल कीमत 7,999 रुपये है, मगर ग्राहक सेल में इस फोन को सिर्फ 6,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. वहीं Redmi 6 का 3 जीबी+ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 8,499 रुपये के बजाय 7,499 रुपये में घर ला सकते हैं. ख़रीदने के लिए यहाँ क्लिक करे।

Advertisement

 

Redmi Note 6 Pro
रेडमी नोट 6 प्रो के 6 जीबी+64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट पर 2,000 रुपये की छूट दी जा रही है. डिस्काउंट के बाद इस फोन को 13,999 रुपये में उपलब्ध कराया ज रहा है. इसके अलावा पुराना फोन एक्सचेंज करने पर 1,000 रुपये का अतिरिक्त कैशबैक भी मिल रहा है. ख़रीदने के लिए यहाँ क्लिक करे।

Advertisement

Mi A2
Mi A2 के दोनों वेरिएंट पर 1,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है. लेकिन अगर इसके 6 जीबी+ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट खरीदने पर यदि पुराना फोन एक्सचेंज करते हैं तो 2,000 रुपये का कैशबैक मिलेगा. Mi A2 के 4 जीबी+ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट डिस्काउंट के बाद 10,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. साथ ही पुराना फोन एक्सचेंज करने पर 1,000 रुपये का कैशबैक भी है.

Poco F1
Poco F1 का 6 जीबी+ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ पुराना फोन एक्सचेंज करने पर 2,000 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है. वहीं, Poco F1 के 8 जीबी+ 256 जीबी स्टोरेज और इसके केलवर एडिशन पर 3,000 रुपये की छूट मिल रही है. 8 जीबी+ 256 जीबी स्टोरेज की असल कीमत 27,999 रुपये है, लेकिन छूट के बाद यह 24,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. वहीं इसका केलवर एडिशन 28,999 रुपये के बजाय 25,999 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है.

Advertisement

Redmi Note 5 Pro
रेडमी नोट 5 प्रो के 4 जीबी+64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी+64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट दोनों ही 2,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ सेल में उपलब्ध कराए गए हैं. 4 जीबी+64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 12,999 रुपये के बजाए 10,999 रुपये में और इसके 6 जीबी+64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 13,999 रुपये के बजाय 11,999 रुपये में मिल रहा है.

Redmi Y2
इस सेल में The Redmi Y2 (4GB रैम, 64GB स्टोरेज) वेरिएंट को 13,499 रुपये की जगह Rs 9,999 में खरीदा जा सकता है. Redmi Y2 के 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट 7,999 रुपये में खरीदा जा सकता है.

Advertisement

Input:News 18

Advertisement

Digital media channel which brings the latest updates from across Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.

SHOPPING

Buy unique products from online – AMAZON

Published

on

Advertisement
Continue Reading

SHOPPING

बिग बाजार और वी मार्ट ने केरीबैग के लिए किया चार्ज, दोनों पर जुर्माना

Published

on

कैरीबैग के अलग से चार्ज करने वाले शोरूम व स्टोर के खिलाफ उपभोक्ता फोरम की ओर से जुर्माना लगाने का सिलसिला जारी है। डोमिनॉज, लाइफस्टाइल, वेस्टसाइड, बाटा समेत कई नामी कंपनियों के खिलाफ फोरम अभी तक फैसला सुना चुका है। कुछ अन्य मामलों में भी फोरम ने इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित बिग बाजार और वी मार्ट पर कैरीबैग लेने के लिए जुर्माना लगाया है।

चंडीगढ़ के सेक्टर-22ए में रहने वाले अक्षय राणा ने उपभोक्ता फोरम में इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित एमएस बिग बाजार के खिलाफ शिकायत दी थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने अपनी पत्नी के साथ स्टोर से कुछ ग्रासरी आइटम्स खरीदी और पेमेंट के लिए बिलिंग काउंटर पर गया। कैशियर ने उन्हें बताया कि इन सभी चीजों को कैरी करने के लिए उन्हें तीन कैरीबैग के लिए 56 रुपये देने होंगे। जब शिकायतकर्ता ने कहा कि डिस्पले में कहीं भी ये नहीं लिखा है कि कैरीबैग के लिए वह अतिरिक्त रूप से चार्ज करेंगे।

Advertisement

तब उन्हें जवाब मिला कि उनके पास ऑप्शन है कि इन चीजों को वह यहीं छोड़ सकते हैं और बिना कैरीबैग लिए इन्हें ले जा सकते हैं। कैरीबैग खरीदने के अलावा उनके पास और कोई ऑप्शन नहीं था, जिसके चलते उन्होंने इस संबंध में फोरम में शिकायत दी। दूसरे पक्ष ने फोरम में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने सेवा में कोई कोताही नहीं बरती।

बिग बाजार के खिलाफ सुनाए यह आदेश, उपभोक्ता फोरम ने कैरीबैग के लिए 56 रुपये की राशि वापिस करने के दिए निर्देश दिए हैं। मानसिक पीड़ा और उत्पीड़न के लिए 100 रुपये मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही 1100 रुपये मुकदमा खर्च के रूप में भी देने होंगे। इसके अलावा स्टेट कमीशन यूटी चंडीगढ़ के सेक्रेटरी के नाम पर कंज्यूमर लीगल एड अकाउंट में पांच हजार रुपये भी जमा करवाने के लिए कहा है।आदेश की प्रति मिलने पर एक माह के अंदर इन आदेशों का पालन करना होगा।

Advertisement

मनीमाजरा के वी मार्ट के खिलाफ सुनाए यह आदेश
खुड्डा लाहौरा ने सन्नी धीमान ने फोरम में मनीमाजरा के वी मार्ट रिटेल लिमिटेड के खिलाफ शिकायत दी थी। शिकायतकर्ता ने शिकायत में बताया कि उन्होंने स्टोर से कुछ चीजें खरीदी और यहां कैरीबैग के लिए उनसे 7 रुपये चार्ज किए गए। जिसके चलते ही फोरम ने राशि रिफंड करने के अलावा 100 रुपये मुआवजा और 1100 रुपये मुकदमा खर्च देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पांच हजार रुपये स्टेट कमीशन यूटी चंडीगढ़ के सेक्रेटरी के नाम पर कंज्यूमर लीगल एड अकाउंट में भी जमा करवाने के निर्देश दिए हैं। आदेश की प्रति मिलने पर एक माह के अंदर इन आदेश का पालन करना होगा।

Input : Amara Ujala

Advertisement

(हम ज्यादा दिन WhatsApp पर आपके साथ नहीं रह पाएंगे. ये सर्विस अब बंद होने वाली है. लेकिन हम आपको आगे भी नए प्लेटफॉर्म Telegram पर न्यूज अपडेट भेजते रहेंगे. इसलिए अब हमारे Telegram चैनल को सब्सक्राइब कीजिए)

Advertisement
Continue Reading

SHOPPING

दीपावली और छठ को लेकर सजने लगे बाजार

Published

on

आज कल उत्सवों में भी आधुनिक जीवन शैली का प्रभाव दिखाई देता है। परंतु परंपरागत वस्तुओं का भी अपना अलग स्थान है। आगामी दीपावली एवं छठ की तैयारी प्रारंभ हो गई है। सामानों की खरीदारी की जाने लगी हैं। वहीं दूसरी ओर इन पर्वों में अहम मिट्टी के दीये एवं हाथी, सहित अन्य जरूरी परंपरागत बर्तनों का निर्माण भी जोरों पर है।

कुंभकार दिन रात इस काम में लगे हैं, इस उम्मीद के साथ इस बार अच्छी खासी बिक्री होगी। बात करें मिट्टी निर्मित दीयों की तो इस पर भी चीन निर्मित दीया का प्रभाव दिख रहा है। बावजूद इसके दीपावली एवं छठ में मिट्टी से बने बर्तनों की मांग होती है।

Advertisement

कनुआनी गांव निवासी बद्री पंडित बताते हैं कि अब सिर्फ पर्व त्योहारों में ही यह पुश्तैनी काम चलता है। बाकी दिनों में मेहनत मजदूरी ही जीविका का साधन है। इस बर्तन निर्माण में खुद का खर्च निकल पाना भी मुश्किल है, परिवार चलाना तो दूर की बात है। दूसरे कि अब मिट्टी भी खरीदनी पड़ती है वहीं उसे चाक तक लाने के लिए विशेष तैयारी करनी पड़ती है। आज की युवा पीढ़ी इस काम में सहयोग नहीं करते।

वहीं राजू पंडित कहते हैं कि आकर्षक एवं कम कीमत पर चाइनीज माल बाजार में आने से स्थानीय मिट्टी के बर्तन एवं खिलौनों की मांग घट गई है। लागत खर्च भी मुश्किल से निकल पाता है। चुंकि पुरखों से यह काम होता आया है इसलिए किसी तरह इसे बरकरार रखने की कोशिश है। यह तय है कि हम लोगों की संतानें इसे नहीं चला पाएंगी।

Advertisement

Input : Dainik Jagran

(हम ज्यादा दिन WhatsApp पर आपके साथ नहीं रह पाएंगे. ये सर्विस अब बंद होने वाली है. लेकिन हम आपको आगे भी नए प्लेटफॉर्म Telegram पर न्यूज अपडेट भेजते रहेंगे. इसलिए अब हमारे Telegram चैनल को सब्सक्राइब कीजिए)

Advertisement

Continue Reading
INDIA52 mins ago

रावण का जलता पुतला लोगों की भीड़ पर गिरा, कई हुए घायल

BIHAR7 hours ago

बिहार : दहेज की बलि बेदी पर फिर चढ़ी एक बेटी, नवविवाहिता की गला दबाकर किया निर्मम हत्या

BIHAR10 hours ago

पटना के गांधी मैदान में 2 साल बाद रावण वध समारोह, नीतीश-तेजस्वी रहेंगे मौजूद

BIHAR12 hours ago

नीतीश कुमार ने बुलाकर मुझसे मदद मांगी थी, प्रशांत कुमार का खुलासा, ललन सिंह पर किया पलटवार

BIHAR16 hours ago

कहीं धूलभरी हवा चली, कहीं बूंदाबांदी आज झमाझम बारिश होने के आसार

INDIA1 day ago

राजनाथ सिंह ने फैजाबाद छावनी का नाम बदलकर अयोध्या छावनी करने को मंजूरी दी

BIHAR1 day ago

गोपालगंज की गलियों में खेलते-खेलते….इंडिया के लिए खेलेंगे मुकेश

BIHAR1 day ago

बिहार में निकाय चुनाव पर रोक हाईकोर्ट ने कहा राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन नहीं किया

BIHAR1 day ago

मुजफ्फरपुर : दुर्गा पूजा देखकर लौट रही नाबालिग से हैवानियत,चार मनचलों ने किया गैंगरेप

MUZAFFARPUR2 days ago

मुजफ्फरपुर शहर में बड़े वाहनों पर रोक, 4 जगह पार्किंग

TRENDING1 week ago

लिप्स्टिक-परफ्यूम ने बना दी जोड़ी! 60 साल के शख्स को दिल दे बैठी 20 साल की लड़की

INDIA1 week ago

युवक के पेट से निकलीं 62 चम्‍मचें, दो घंटे तक चला ऑपरेशन, आईसीयू में भर्ती

DHARM1 week ago

शारदीय नवरात्रि में जपें दुर्गा सप्तशती के ये प्रभावशाली मंत्र, मिलेगा धन, सौभाग्य और सफलता

BIHAR4 days ago

रात को गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा प्रेमी, लोगों ने पकड़कर दोनों की शादी करा दी

INDIA4 days ago

8वीं की छात्रा से 8 लोगों ने किया गैंगरप, ब्लैकमेल करके ऐंठे 50 हजार, फिर वायरल कर दिया रेप का वीडियो

INDIA2 weeks ago

यूपी : निकाह में आए बारातियों का लड़की वालों ने चेक किया आधार कार्ड, कारण जानकर पेट पकड़कर हंसेंगे

BIHAR2 weeks ago

बिहार के लड़के ने जीता एक करोड़ रुपये, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच में ड्रीम इलेवन ऐप पर लगाए थे पैसे

INDIA1 week ago

मुफ्त राशन की स्कीम तीन महीने के लिए फिर बढ़ी, केंद्रीय कर्मचारियों को भी दिवाली गिफ्ट

MUZAFFARPUR4 days ago

एमएलसी दिनेश सिंह की बेटी कोमल सिंह को हत्या की धमकी

BIHAR1 week ago

सोनिया गांधी ने लालू यादव-नीतीश कुमार को बतायी औकात, मात्र 20 मिनट में निपटाया : मोदी

Trending