मुजफ्फरपुर : बिजली विभाग के अजब-गजब कारनामे सामने आ रहे हैं। दैनिक जागरण से विद्युत उपभोक्ताओं ने विभागीय लापरवाही की पोल पट्टी खोल दी है। ज्यादातर उपभोक्ताओं औसत री¨डग कर अनाप-शनाप बिल मिलने से परेशान हैं। ऑनलाइन या ऑफलाइन शिकायत के बावजूद कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है। बैरिया पठानटोली कृष्ण मोहन नगर मोहल्ले के रहने वाली पूनम कुमारी को पिछले तीन वर्षो से एवरेज बिजली बिल आ रहा है। उनके पति अभय कुमार उर्फ बिट्ट लोहिया कॉलेज में हैं। वे दर्जनों बार शिकायत कर चुकी हैं। फिर भी उनको मीटर रीडिंग से बिजली बिल नहीं मिल रहा है। गलत मीटर नंबर से उनको बिजली बिल आ रहा है। कहीं विभाग एक बार लाखों रुपये की पेनाल्टी न लगा दें, इससे पूरा परिवार डरा हुआ है।
एस्सेल के जाने के बाद नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के हाथ बिजली व्यवस्था आई, तब से ही से इलाके के जेई और ऑनलाइन शिकायत कर रहे हैं। करजा थाने के गवसरा गांव निवासी भरत सिंह ने बिजली बिल सुधार के लिए विभाग के अधिकारियों को लगातार आवेदन दे रहे हैं। भगवानपुर श्रमजीवी नगर मोहल्ला निवासी दिनेश मिश्र ने दो महीने का एक साथ यूनिट जोड़ कर बिजली बिल बना देने की शिकायत की है। औराई आलमपुर के रहने वाले शिवेंद्र कुमार ने अधिक बिल आने की बात कही है। बैरिया आयाची ग्राम निवासी राकेश क्षत्रिय ने एवरेज बिजली बिल पेमेंट करने के बाद रीडिंग पर अधिक बिल आने से परेशान हैं।
नगर थाने के बालूघाट जंगलीमाई वार्ड-17 के निवासी लालशंकर प्रसाद सिन्हा ने अप्रैल माह का बिल नहीं आने की शिकायत की है। बैरिया के उपभोक्ता संजय कुमार ने ने अपने बिल को गलत बताया है। सरैयागंज के सुजीत कुमार ने बिल में गड़बड़ी की शिकायत की है। चंदवारा जमीरन गाछी मोहल्ला निवासी रईस अहमद एक साथ तीन महीने के बिजली बिल आने से परेशान हैं।
विद्युत उपभोक्ताओं ने खोली विभागीय लापरवाही की पोल पट्टी
दर्जनों बार शिकायत के बाद भी नहीं मिल रहा बिजली बिल
बिजली बिल या किसी तरह की गड़बड़ी को लेकर उपभोक्ता सीधे अपने सेक्शन के वरीय विद्युत अधिकारी से मिलें। समस्या का शीघ्र समाधान हो जाएगा। एवरेज बिल पाने वाले उपभोक्ता मीटर का वीडियो बनाकर कार्यपालक अभियंता को दे कर बिल सही करवा सकते हैं। – छबिंद्र प्रसाद सिंह, विद्युत कार्यपालक अभियंता, नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन।