महेंद्र सिंह धोनी  ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. इसके बाद भी वो आईपीएल (IPL) में खेलते हुए नजर आ रहें हैं. हालांकि इस दौरान उनके बल्ले में वो धार नहीं दिख रही है, जिसके लिए वो जाने जाते थे. वहीं, आलोचक उनकी चेन्नई सुपरकिंग्स की सबसे बड़ी कमजोरी बता रहे हैं. इसी को लेकर पाकिस्तान ने पूर्व कप्तान सलमान भट्ट ने बड़ा बयान दिया है.

ऐसी कमजोरी हर कोई चाहेगा

धोनी को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर धोनी चेन्नई की टीम कमजोर कड़ी है, तो हर टीम उसके जैसी कमजोर कड़ी चाहेगी. वो आज भी बड़े-बड़े छक्के लगा सकते हैं. ये सच है कि वो संघर्ष कर रहें हैं, लेकिन ऐसा खिलाड़ी के साथ होता है. मुझे नहीं लगता है कि वो किसी भी तरह की कमजोर कड़ी हैं. सच ये है कि वो चेन्नई की सबसे बड़ी ताकत हैं और वो धोंनी ही हैं, जिन्होंने चेन्नई की जीत का फ़ॉर्मूला तैयार किया हैं.

बता दें कि धोनी ने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में 30 गेंदों में केवल 37 रन बनाए. पिछले सत्र में भी, उन्होंने 14 मैचों में 116.27 की स्ट्राइक रेट से 200 रन बनाए थे.

चेन्नई ने की जीत से शुरुआत

रुतुराज गायकवाड़ (नाबाद 88) रन की अर्धशतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के मुकाबले में मुंबई इंडियंस ​को 20 रनों से हराया.

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गायकवाड़ के 58 गेंदों पर नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 88 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में छह विकेट पर 156 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम सौरव तिवारी के 40 गेंदो पर पांच चौकों की मदद नाबाद 50 रन के बवजूद 20 ओवर में आठ विकेट पर 136 रन ही बना सकी. चेन्नई की ओर से ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट और दीपक चहर ने दो विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड और शार्दूल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिए.

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *