Connect with us

TRENDING

अनोखी ड्रिंक जिसका टेस्ट हवाई जहाज में हो जाता है और भी स्वादिष्ट!

Published

on

दुनिया में मादक पेय का सेवन करने वाले लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है. मौका चाहे कोई भी हो, लोगों को अल्कोहल पीने का बस बहाना चाहिए. अल्कोहल पीने वाले जानते हैं कि ड्रिंक्स का स्वाद  एक दूसरे से काफी अलग होता है. पर क्या आप जानते हैं कि एक ड्रिंक ऐसी भी है जिसका स्वाद यूं तो बहुत से लोगों को पसंद है मगर आसमान में जाते ही इसका स्वाद और भी बेहतर हो जाता है. चलिए आपको बताते हैं इस खास ड्रिंक के बारे में.

Spicy and Numbing Sichuan Bloody Mary | Cook's Illustrated

दुनियाभर में ब्लडी मैरी के ढेरों शौकीन हैं. लोगों को ये मादक पेय का सेवन करना पसंद है. जिन्हें ना पता हो उन्हें बता दें कि ब्लडी मैरी एक तरह की अल्कोहॉलिक ड्रिंक है जो टमाटर के रस और वोडका को मिलाकर बनायी जाती है. इस खास ड्रिंक में कई स्पाइसेज भी डाले जाते हैं जिससे इसका स्वाद बेहद तीखा हो जाता है. ये पीने में इतनी भारी होती है कि अकेले इसी को पीने से लोगों को पेट भर जाता है.

Advertisement

हवाई जहाज में बेहतर हो जाता है ड्रिंक का टेस्ट

जो लोग इस ड्रिंक को पीते हैं वो इसके टेस्ट से तो वाकिफ होंगे ही मगर इस ड्रिंक का टेस्ट हवाई जहाज में अपने आप और भी बेहतर और स्वादिष्ट हो जाता है. इसके पीछे का विज्ञान ये है कि हवाईजहाज के केबिन में सूखी हवा होती है जिसमें मीठे और नमकीन स्वाद को पहचान पाना मुश्किल हो जाता है. ये दावा साल 2010 में जर्मनी के एक इंस्टीट्यूट में हुई रिसर्च के अनुसार किया गया है. ट्रैवेल एंड लेजर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार अगर आपको ब्लडी मैरी का नमकीन और तीखा टेस्ट जमीन पर नहीं पसंद है तो हवाईजहाज के उड़ने के दौरान आपको ये बहुत पसंद आएगी.

Advertisement

पैरिस में बनी थी ब्लडी मैरी ड्रिंक

आपको बता दें कि ब्लडी मैरी ड्रिंक को 100 साल से लोग पी रहे हैं और लोगों को ये बहुत पसंद है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ड्रिंक की ओरिजनल रेसेपी पैरिस  के ‘हैरिस न्यूयॉर्क बार’ को पता है जो दावा करता है कि उसी ने इस ड्रिंक को इजाद किया है. 1920 के आसपास हैरी बार के बारटेंडर फर्डिनांड ने वोडका के साथ कॉकटेल बनाने में एक्सपेरीमेंट करना शुरू किया था. उसी समय फ्रांस में अमेरिकन टोमाटो जूस कॉकटेल भी काफी फेमस हो रही थी. बार टेंडर ने इसी टोमाटो जूस में वोडका के साथ पेपर, लेमन और कुछ अन्य चीजों को मिलाकर ब्लडी मैरी को इजाद किया था.

Advertisement

Source : News18

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

कड़ी पत्ता बताकर अमेजन पर ऑनलाइन बेचा जा रहा गांजा! NCB कर सकती है मामले की जांच

Published

on

मध्य प्रदेश के भिंड में एसपी मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में अमेजन के ई-कॉमर्स पोर्टल पर गांजा की बिक्री के रैकेट का खुलासा हुआ. इस पर कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने मांग की है कि इस गंभीर मुद्दे को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को सौंपना चाहिए. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान से इसपर सख्त कार्यवाही करने का भी आग्रह किया है. जानकारी के अनुसार, कैट इस मसले पर आगामी दिनों में देशभर में अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कराने पर भी विचार कर रहा है.

कैट के अनुसार, इस मुद्दे को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, क्योंकि ये देश की सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है, क्योंकि इसी तरह अवैध हथियार या अन्य अवैध गतिविधियां भी पोर्टल के द्वारा संचालित की जा सकती हैं. कैट ने आगे कहा कि, एमपी पुलिस ने बीते कल ग्वालियर के अमेजन गोदाम में छापेमारी के दौरान मारिजुआना के 380 से अधिक पैकेज पकड़े, जिसे कड़ी पत्ते के रूप में बेचे जाने का खुलासा किया जो की बेहद गंभीर मामला है.

Advertisement

Advertisement

https://twitter.com/sarcasticnimitt/status/1460198720562024455

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने आज मध्य प्रदेश के पुलिस अधिकारियों से एनडीपीएस अधिनियम और आईपीसी के तहत अमेजॅन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और भारत में अमेजन के संचालन और प्रबंधन के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है.

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि, अपनी ई-कॉमर्स वेबसाइट के माध्यम से 1 करोड़ रुपये से अधिक के गांजे की बिक्री और उस पर 66 फीसदी (यानी 66 लाख रुपये से अधिक) का कमीशन अर्जित करके, अमेजॅन ने एनडीपीएस अधिनियम की धारा 20 (बी) का उल्लंघन किया है.

कैट ने इस मसले पर मांग की है कि, एमपी पुलिस द्वारा पहले ही गिरफ्तार किए गए लोगों के अलावा, उन्हें अमेजॉन के वरिष्ठ प्रबंधन को गिरफ्तार करना चाहिए, जिन्होंने गांजा की बिक्री के लिए इसके प्लेटफॉर्म का उपयोग करने में मदद की है और इसलिए एक ड्रग पेडलर के रूप में काम किया है.

Advertisement

(इनपुट आईएएनएस)

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

Continue Reading

SPORTS

बाबर आजम का नाम गलत लिख बुरे फंसे माइकल वॉन, यूजर्स ने जमकर लगाई क्लास

Published

on

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने हाल ही में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान द्वारा नामीबिया को 45 रन से हराने के बाद बाबर आजम एंड कंपनी की जमकर प्रशंसा की. बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीमने शेख जायद स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप के मैच नंबर 31 में नामीबिया को हराया. गेरहार्ड इरास्मस की अगुवाई वाली टीम पर आसान जीत के साथ पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल चरण के लिए क्वॉलिफाई करने वाली पहली टीम बन गई. पाकिस्तान की इस जीत के बाद माइकल वॉन ने पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को बधाई देते हुए एक ट्वीट किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर ट्रोलिंग हो रही है.

माइकल वॉन सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं और अपनी बात को बेबाकी से रखते हैं. वॉन ने इस बार बाबर आजम को लेकर ट्वीट किया, लेकिन बुरे फंस गए. जब पाकिस्तानी बल्लेबाज ने शेख जायद स्टेडियम में नामीबिया के खिलाफ एक महत्वपूर्ण पारी खेली तो वॉन ने आजम की बल्लेबाजी की सराहना करते हुए अनजाने में अपने ट्वीट में एक टाइपो कर दिया. माइकलवॉन को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बाबर आजम के नाम की गलत स्पेलिंग लिख दी, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है.

Advertisement

माइकल वॉन ने बाबर आजम की तारीफ करते हुए उनके लिए एक ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट में बाबर आजम का नाम लिखा और साथ में तालियों के इमोजी बनाए, लेकिन बाबर आजम लिखने की बजाय बाबर एडम लिख गए. इसके बाद सोशल मीडिया पर वॉन की जमकर खिंचाई हुई. एक यूजर ने उनसे पूछा कि यह बाबर एडम नया खिलाड़ी कौन है. यहां तक कि कुछ यूजर्स ने बाबर आजम का नाम गलत लिखने के बाद माइकल वॉन का नाम गलत लिखकर भी उन्हें जमकर ट्रोल किया.

बता दें कि बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने बीते मंगलवारनामीबिया को हराकर आईसीसी विश्व टी20 2021 में अपने विजयी रथ को चार मैचों तक बढ़ाया. सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 79 रनों की तूफानी पारी खेली, जिससे पाकिस्तान को मैच जीतने का कुल स्कोर बनाने में मदद मिली. पाकिस्तान का नेतृत्व करते हुए कप्तान बाबर आजम ने भी अर्धशतक जमाया. इसी के साथ पाकिस्तान ने नामीबिया के लिए 190 का लक्ष्य निर्धारित किया. नामीबिया अपने 20 ओवरों में केवल 144 रन ही बना सकी और इरास्मस की अगुवाई वाली टीम 45 रन से मैच हार गई.

Advertisement

Source : News18

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

Continue Reading

BUSINESS

क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन, ईथर में भारी गिरावट, 70% उछला Shiba Inu

Published

on

क्रिप्टोकरेंसी को लेकर दुनियाभर में क्रेज बढ़ रहा है. अगर आप भी क्रिप्टो में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आइए जानते हैं आज डिजिटल क्वाइन की क्या वैल्यू है? बता दें कि दुनिया की सबसे अधिक वैल्यू वाली क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की कीमत गुरुवार को 60,000 डॉलर से नीचे चली गई. यह एक सप्ताह से अधिक में इसका सबसे निचला लेवल है. इसका प्राइस 3.5 प्रतिशत घटकर 58,725 डॉलर के निकट कारोबार कर रहा है. इस महीने बिटकॉइन में 30 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई है.

बिटकॉइन ने पिछले सप्ताह 65,000 डॉलर का लेवल पार किया था. इसका कारण अमेरिका में बिटकॉइन के फ्यूचर्स बेस्ड ETF का लॉन्च होना था. इस ETF की शुरुआत के कुछ ही दिनों में इसमें एक अरब डॉलर से अधिक का इनवेस्टमेंट हुआ है.

Advertisement

जानें अन्य करेंसी का हाल?

ethereum ब्लॉकचेन से लिंक्ड Ether में भी लगभग 5 प्रतिशत की गिरावट आई और यह 3,959 डॉलर पर था. सोलाना, कार्डानो, यूनिस्वैप और लाइटकॉइन के प्राइसेज भी 10 प्रतिशत तक घट गए. वहीं, पिछले कुछ सेशन में तेजी दर्ज कर रहे शिबा इनु (Shiba Inu) का प्राइस एक दिन में 70 प्रतिशत से अधिक बढ़कर $0.00008241 हो गया है. इसकी मार्केट वैल्यू लगभग 40 अरब डॉलर की है.

Advertisement

JAWA-MUZAFFARPUR BIHAR

एलन मस्क ने दी थी ये जानकारी

इस सप्ताह की शुरुआत में टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क के ShibaInu में इनवेस्टमेंट नहीं होने की जानकारी देने के बाद इसमें कुछ गिरावट आई थी. क्रिप्टो फंड्स में पिछले सप्ताह 1.47 अरब डॉलर का इनवेस्टमेंट हुआ. इसमें बिटकॉइन की हिस्सेदारी लगभग 99 प्रतिशत की थी.

Advertisement

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

krishna-motors-muzaffarpur

Advertisement
Continue Reading
BIHAR15 seconds ago

भागलपुर में होगी सेब की खेती, बिहार सरकार देगी किसानों को अनुदान

BIHAR5 mins ago

बिहार में मैट्रिक पास 115 सिपाही तीन दिनों के लिए बनाए गए दारोगा, भागलपुर की लेडी सिंघम ने विशेष शक्ति से की तदर्थ प्रोन्नति

BIHAR4 hours ago

बिहार के हर मंदिर को देना होगा चार प्रतिशत टैक्‍स, सार्वजनिक देवस्‍थलों के निबंधन के लिए चलेगा अभियान

BIHAR4 hours ago

लिट्टी-चोखा का वर्ल्‍ड रिकार्ड! बिहार का ये पूरा शहर आज खाएगा केवल एक ही चीज

BIHAR4 hours ago

पीएमसीएच से भागा अपराधी, पटना से मुजफ्फरपुर तक पुलिस का छूटा पसीना; संगीन मामलों में है आरोपित

WORLD7 hours ago

अमेरिका: पिता की मौत पर वीजा लेने गई महिला, भड़क गया भारतीय अफसर

BIHAR7 hours ago

नीतीश पर RJD विधायक का निजी हमला, कहा- ‘नशा करते हैं बिहार के मुख्यमंत्री’

MUZAFFARPUR9 hours ago

उत्तर बिहार में रंगीन सब्जियों की खेती से सुधरेगी लोगों की सेहत, क‍िसान भी होंगे मालामाल

BIHAR9 hours ago

ब‍िहार में धोखाधड़ी का अनोखा मामला, दूल्‍हा पहुंचा जेल तो दुल्‍हन को म‍िला चैन

BIHAR11 hours ago

खुलासा : पूर्व मंत्री वीणा शाही के वर्क मैनेजर व चालक ने रची थी 41 लाख लूट की साजिश

BIHAR2 weeks ago

बिहार : जो काम पुलिस नहीं कर पायी अब वह बच्चे करेंगे, शराबबंदी को सफल बनाएंगे स्कूली बच्चे

BIHAR3 days ago

बिहार के 38 जिलों में 28 से गुजरेंगे 4 एक्सप्रेसवे, देखें नाम और रूट प्लान

BIHAR6 days ago

हिंदुस्‍तानी छोरे पर आ गया फ्रांसीसी मैम का दिल, सात समंदर पार से आकर बिहार में रचाई शादी

BIHAR1 week ago

बिहार में दिल दहलाने वाली वारदात, ट्रेन रोक युवती को खींचकर उतारा, सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद की हत्‍या

MUZAFFARPUR1 week ago

साइकिल से जा रही मुजफ्फरपुर की छात्रा ने बजाई शादीशुदा मर्द के दिल की घंटी

BIHAR6 days ago

बिहार में दूसरे राज्यों का नंबर लेकर गाड़ी चलाने पर जुर्माना

Uncategorized5 days ago

बीवी को तोहफे में दिया ताजमहल जैसा घर, VIDEO देख आप भी कह उठेंगे- वाह ताज वाह

BIHAR5 days ago

बिहार में मठों और मंदिरों की जमीन के मालिक अब होंगे भगवान, पहले बिकी संपत्ति होगी वापस

VIRAL3 days ago

इस शादी में BJP, JJP व RSS से जुड़े लोगों का आना मना है, वायरल हुआ कार्ड

BIHAR2 weeks ago

बिहार: नवनिर्वाचित मुखिया की गोली मारकर हत्‍या, दूसरी बार जीते थे चुनाव

Trending