न्‍यूयॉर्क. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें दिख रहा है कि एक महिला अपने सहयोगी के साथ अमेरिका के न्‍यूयॉर्क स्थित भारतीय दूतावास में वीजा लेने के लिए जाती है. लेकिन वहां मौजूद अफसर उसका आवेदन पत्र उसे वापस कर देता और नाराज होकर उसे बुरा भला कहता है. महिला ने इस पूरी घटना को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया. वीडियो सामने आने के बाद भारतीय दूतावास ने आरोपी अफसर के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

इस वीडियो को ट्विटर पर राकेश कृष्‍णन सिम्‍हा नाम के यूजर ने शेयर किया है. इसके साथ उन्‍होंने जानकारी दी है कि एक महिला के पिता की मौत हो गई थी. इसके बाद वह घर जाने के लिए अमेरिका के न्‍यूयॉर्क में स्थित भारतीय दूतावास में वीजा का आवेदन करने गई थी. लेकिन वहां मौजूद भारतीय अफसर किसी बात पर नाराज हो गया और उसका आवेदन वापस कर दिया. साथ ही उसे खूब गलत भी कहा.

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला लगातार अफसर से मांग कर रही है कि वह उसका वीजा आवेदन स्‍वीकार कर ले. लेकिन वह ऐसा नहीं करता और उलटा महिला पर नाराजगी दिखाता है. महिला अंत तक खड़ी रहती है. लेकिन अफसर नहीं मानता.

hondwing in Muzaffarpur

इस वीडियो के सामने आने के बाद दूतावास के उच्‍च अफसर सतर्क हुए. उन्‍होंने ट्विटर पर भारतीय दूतावास के आधिकारिक हैंडल से सूचना साझा की है. इसमें उन्‍होंने जानकारी दी है, ‘हमने इस संबंध में शिकायत पर ध्‍यान दिया है. दूतावास जनता की सेवा के लिए उच्‍च स्‍टैंडर्ड अपनाता है. कॉन्‍सुल जनरल ने इस मामले की समीक्षा खुद की है. दी गई जानकारी के बाद निर्णय लिया गया है कि संबंधित अफसर के खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई की जाए.’

https://twitter.com/iamrakeshmattoo/status/1464156808440782851

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *