Connect with us

BOLLYWOOD

उनसे हाथ मिलकर दिल से ‘जय हिन्द’ निकलता था! CDS ब‍िप‍िन रावत के निधन से दुखी बॉलीवुड

Published

on

बुधवार 8 दिसंबर को देश साल के सबसे बड़े दुर्भाग्यपूर्ण घटना का गवाह बना है. तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना के हेल‍िकॉप्टर क्रैश में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) ब‍िप‍िन रावत का निधन हो गया है. इस अनमोल रत्न को गंवाना देश के लिए वो क्षत‍ि है जिसकी भरपाई नामुमक‍िन है. देश के इस जांबाज सिपाही के निधन पर बॉलीवुड सेलेब्स ने भी उन्हें श्रद्धांजल‍ि दी है.

bipin-rawat

अनुपम खेर ने सीडीएस ब‍िप‍िन रावत के दुर्भाग्यपूर्ण न‍िधन पर अफसोस जाह‍िर किया है. एक्टर ने सीडीएस के साथ कुछ मुलाकातों की तस्वीर साझा कर लिखा ‘सीडीएस #GenBipinRawat, उनकी धर्मपत्नी एवं 11 और फौजी ऑफ‍िसर्स के निधन का सुनकर अत्यंत दुख हुआ. #जनरलरावत से मिलने का सौभाग्य कई बार मिला. उनके व्यक्तित्व में गजब का दुस्साहस और देश के प्रति अथाह प्रेम था. उनसे हाथ मिलाकर दिल और जुबान से खुद ब खुद “जय हिन्द” निकलता था! #जयहिन्द’

Advertisement

Advertisement

सोनू सूद ने जनरल ब‍िप‍िन रावत की फोटो शेयर कर उन्हें श्रद्धांजल‍ि दी है. ल‍िखा ‘आप हमेशा जिंदा रहेंगे’.

डायरेक्टर करण जौहर ने लिखा ‘जनरल ब‍िप‍िन रावत, उनकी पत्नी और भारतीय सेना के जवानों के निधन से शॉक्ड और बेहद दुखी हूं. उन्होंने देश की सेवा में जो जांबाजी और निस्वार्थ भाव दिखाया, उसे सलाम करता हूं, हम इस क्षत‍ि से शोकग्रस्त हैं. रेस्ट इन पावर.’

Advertisement

Advertisement

कॉमेड‍ियन राजू श्रीवास्तव ने श्रद्धांजल‍ि अर्प‍ित की है. उन्होंने कहा कि ‘इस खबर के बाद मेरा मन व‍िचल‍ित है. बहुत ही दर्दनाक हादसा, बहुत बड़ी क्षत‍ि, बहुत बड़ा नुकसान, डिफेंस के क्षेत्र में उनका योगदान देश कभी नहीं भूला पाएगा. जनरल ब‍िप‍िन रावत ने बहुत सेवाभाव से सेना में रहकर देश की सेवा की है. नमन.’

उरी फिल्म की एक्ट्रेस यामी गौतम ने भी ब‍िप‍िन रावत के आकस्म‍िक निधन पर दुख जताया है. उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर ब‍िप‍िन रावत और अपनी टीम के साथ फोटो शेयर कर लिखा ‘सेना दिवस का यादगार पल. 15 जनवरी 2019…हमारे लिए कभी ना भूलने वाला दिन. एक भारतीय होने के नाते, इस दुखद खबर को प्रोसेस नहीं कर पा रही हूं. एक देश के तौर पर हम सभी इस शोक में साथ हैं.’

Advertisement

Advertisement

द‍िग्गज गाय‍िका लता मंगेशकर ने भी शोक व्यक्त किया है. वे लिखती हैं ‘CDS जनरल विपिन रावत जी, उनकी धर्मपत्नी एवं सेना के 11 अन्य अफसरों के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन की खबर अत्यंत वेदनादायी है. इससे हमारे देश की बहुत बड़ी हानी हुई है. मैं भारतमाता के इन वीर सपूतों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजली अर्पण करती हूं. मैं इनके परिवार के दुख में शामिल हूं.’

अन‍िल कपूर को भी झटका लगा है. वे लिखते हैं- ‘एक शॉक‍िंग और गहरी क्षति. उनके पर‍िवार को संवेदनाएं और प्रार्थनाएं. जरनल ब‍िप‍िन रावत से मिलना मेरे लिए गर्व की बात थी. ओम सद्गत‍ि.’

Advertisement

Advertisement

अजय देवगन ने लिखा ‘जनरल ब‍िप‍िन रावत, उनकी पत्नी मधुल‍िका रावत, और सेना के जवानों के आकस्म‍िक न‍िधन की खबर सुनकर दुखी हूं. उनके पर‍िवार को मेरी संवेदनाएं.’

इस हेल‍िकॉप्टर में सवार थे सीडीएस

Advertisement

बिपिन रावत एयरफोर्स के IAF Mi-17V5 हेलिकॉप्टर पर सवार थे. यह हेलिकॉप्टर काफी आधुनिक है. इसमें ट्विटन इंजन है. भारत में वीवीआईपी ऑपरेशन्स के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है. इस हेलिकॉप्टर को रूस से खरीदा गया है.

कौन-कौन थे हेल‍िकॉप्टर में?

Advertisement

हेल‍िकॉप्टर में सीडीएस रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका, ब्रिगेडियर लिड्डर, हरजिंदर सिंह (लेफ्टिनेंट कर्नल), एनके गुरसेवक सिंह (पीएसओ), एनके जितेंद्र कुमार (पीएसओ), एलएनके विवेक कुमार, एलएनके बी साई तेजा, हवलदार सतपाल उनके साथ आए थे. बताया जा रहा है कि हादसा खराब मौसम के कारण हुआ है. जहां हादसा हुआ, वह इलाका काफी घना है. हादसा इतना दर्दनाक था कि चारों तरफ आग लग गई.

Source : Aaj Tak

Advertisement

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BOLLYWOOD

300 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी अल्लू अर्जुन की पुष्पा अब ओटीटी पर होगी रिलीज

Published

on

अल्लू अर्जुन स्टारर फिल्म पुष्पा आए दिन ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. फिल्म को लेकर फैंस की क्रेजीनेस देखने को मिल रही है. अब फिल्म के दर्शकों के लिए एक और खुशखबरी है, फिल्म जल्द ही ओटटी प्लेटफार्म पर भी रिलीज होने वाली है. निर्देशकों के अनुसार “पुष्पा: द राइज” के हिंदी वर्जन ने अब तक 300 करोड़ से भी उपर तक की कमाई कर ली है. फिल्म ने रणवीर सिंह की 83 को भी पीछे छोड़ दिया है, और अब ओटीटी पर भी टॉप लिस्ट में आने के लिए तैयार है.

Pushpa Box Office Collection: Allu Arjun-starrer becomes 4th biggest Hindi-dubbed movie, pips KGF - BusinessToday

अब ओटटी पर रिलीज होगा पुष्पा

Advertisement

फिल्म थिएटर पर 17 दिसंबर को रिलीज हुई थी, और आज 19वें दिन भी फिल्म की कमाई रुकने का नाम नही ले रही है. अब तक यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा पार चुकी है. इस फिल्म को मलयालम, हिंदी, कई अन्य भाषाओं में रिलीज किया गया है. हिंदी वजर्न में भी फिल्म अच्छी कमाई कर जल्द 75 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली है. और अब यह फिल्म दर्शकों का मनोरंजन करने ओटीटी प्लेटफार्म पर जल्द रिलीज कर दी जाएगी.

 

View this post on Instagram

 

Advertisement

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

Advertisement

तानों एक्टर्स ने साथ में किया पहली बार काम

फिल्म में एक्ट्रेस राश्मिका मंदाना और समांथा प्रभु की एंट्री ने दर्शकों का उत्साह और बढ़ा दिया है. ऐसा पहली बार हुआ है कि साउथ के तीनों फेमस एक्टर्स अललू अर्जुन, राश्मिका मंदाना और समांथा प्रभु एक साथ एक ही फिल्म में नजर आए हैं.

Advertisement

ओटीटी रिलीज की तारीख 7 जनवरी

पुष्पा द राइज के राइट्स ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम को बेच दिए गए हैं. फिल्म 7 जनवरी 2022 को ओटीटी पर रिलीज कर दी जाएगी.

Advertisement

Source : Aaj Tak

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

clat

Advertisement
Continue Reading

BOLLYWOOD

फिल्म 83 में शूट हुआ वर्ल्ड कप का खास सीन, रणवीर सिंह ने दिखाई क्लाइमैक्स की झलक

Published

on

फिल्म 83 का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा जीते गए पहले वर्ल्ड कप की कहानी सुनाती इस फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया है. फिल्म में रणवीर सिंह ने कपिल देव का रोल प्ले किया है और अब फिल्म की रिलीज में बहुत कम वक्त बाकी रह गया है. फिल्म 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है और इस बीच मेकर्स जोर-शोर से इस फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं. इसी क्रम में रणवीर सिंह ने रियल से रील सीक्वेंस का एक वीडियो शेयर किया है.

June 25, 1983: When Kapil Dev's miracle men defeated West Indies to conquer maiden World Cup glory - Sports News

ऐसा रहा है रियल से रील तक का सफर

Advertisement

वीडियो में देखा जा सकता है कि कपिल देव भारत द्वारा जीते गए पहले वर्ल्ड कप का एक किस्सा सुना रहे हैं जिसमें पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने विरोधी टीम के एक बल्लेबाज से दुश्मनी निकालने का फैसला किया था. वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह इस सीन को फिल्म में दिखाया गया है.

ओवर देने की जिद पकड़ बैठे थे मदन लाल

Advertisement

मदन लाल लगातार कपिल देव से जिद कर रहे थे कि वह उन्हें बॉलिंग करने का मौका दें और दूसरी तरफ कपिल देव इस बात की जिद पर अड़े हुए थे कि वह उन्हें बॉलिंग नहीं देंगे. इस सिचुएशन को फिल्म में बहुत खूबसूरती से दिखाया गया है. वास्तविक किस्सा क्या था ये तो सभी जानते हैं और अधिकतर लोगों को पता है कि उसके बाद क्या हुआ.

 

View this post on Instagram

 

Advertisement

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh)

Advertisement

कोविड के चलते लंबे वक्त तक टाली गई फिल्म

लेकिन हम में से अधिकतर ने वो हालात नहीं देखे हैं जो उस रोज ग्राउंड पर क्रिकेटर्स के बीच बन रहे थे. इस फिल्म में वो सभी हालात बेहद खूबसूरती से दिखाने की कोशिश की गई है. फिल्म कोविड के चलते लंबे वक्त तक पोस्टपोन हुई थी लेकिन अब इसे आखिरकार रिलीज किया जा रहा है. फैंस भी इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हैं.

Advertisement

Source : Hindustan

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading

BOLLYWOOD

मिर्जापुर के ललित यानी ब्रह्म मिश्रा का आखिरी वीडियो आया सामने, निधन के बाद वायरल हुआ डांस वीडियो

Published

on

‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज में ललित का किरदार निभाने वाले एक्टर ब्रह्म मिश्रा  का 32 साल की उम्र निधन हो गया. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ब्रह्म मिश्रा को उनके मुंबई स्थित घर में मृत पाया गया. उनके निधन की खबर से फैन्स काफी दुखी हैं और पोस्ट शेयर कर अपने चहेते कलाकार को याद कर रहे हैं. एक्टर के निधन के बाद उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो अपने दोस्त संग ‘In Da Ghetto’ गाने पर डांस कर रहे हैं. वीडियो को देखने के बाद फैन्स इस पर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं.

Mirzapur के ललित यानी ब्रह्म मिश्रा का आखिरी वीडियो आया सामने, निधन के बाद वायरल हुआ डांस Video

 

View this post on Instagram

 

Advertisement

A post shared by Bramha Mishra (@bramhaamishra)

Advertisement

ब्रह्म मिश्रा का यह आखिरी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. ब्रह्म मिश्रा ने ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज में ललित के किरदार से खूब सुर्खियां बटोरी थीं. अब उनका अचानक दुनिया छोड़कर चले जाना फैन्स को काफी भावुक कर रहा है. इस वीडियो से पहले ब्रह्म मिश्रा का आखिरी फेसबुक पोस्ट भी जमकर सुर्खियां बटोर रहा है. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा है: “मोह का क्षय हो जाने को ही मोक्ष कहते है.”

Advertisement

ब्रह्म मिश्रा ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज के अलावा कई फिल्मों में नजर आ चुके थे. इनमें अक्षय कुमार की केसरी, वरुण धवन की बद्रीनाथ की दुलहनिया और आयुष्मान खुराना की हवाईजादा शामिल हैं.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

Continue Reading
BIHAR6 hours ago

जहरीली शराब से हुई मौतों पर CM नीतीश पर बरसे चिराग, कहा- शराबबंदी सरकार की विफलता

ASTROLOGY12 hours ago

खरमास खत्म, अब शादियां ही शादियां, जाने कब-कब है शुभ मुहूर्त

BIHAR14 hours ago

ट्रक चालक के प्यार में घर छोड़कर युवती छत्तीसगढ़ से पहुंच गई बिहार, पश्चिम में अनोखा मामला

JOBS2 days ago

गेटमैन के पदों पर भर्ती कर रहा इंडियन रेलवे, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

BIHAR3 days ago

दरभंगा-रोसड़ा एनएच के निर्माण को केंद्र की मंजूरी

BIHAR3 days ago

12 तो नहीं पर बिहार के बुजुर्ग ने कोरोना वैक्सीन की 8 डोज लगवाई, CoWIN की खामियां आईं सामने

BIHAR3 days ago

निर्वाचित महिला प्रतिनिधि सरकारी बैठकों में किसी और को नहीं भेज सकेंगी, पंचायती राज विभाग ने कसी नकेल

BIHAR3 days ago

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा हुए कोरोना संक्रमित, पीए व अन्य भी पॉजिटिव

BIHAR3 days ago

रेल हादसाः बिहार के कई स्टेशनों से चढ़े थे यात्री, रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

ganga-asnan
DHARM3 days ago

मकर संक्रांति से आरंभ होता है देवताओं का दिन व उत्तरायण

BIHAR3 days ago

रेल हादसाः बिहार के कई स्टेशनों से चढ़े थे यात्री, रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

BIHAR2 weeks ago

राजेंद्र नगर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का बदल जाएगा रूट!

INDIA4 weeks ago

खेसारी यादव और पवन सिंह के दंगल में कूदी अक्षरा सिंह, बोलीं- पैर की धूल बनने लायक भी नहीं हो

BIHAR3 weeks ago

27 दिसंबर से ही बदलने लगेगा सूबे का मौसम, बारिश के आसार

BIHAR6 days ago

आज से 17 तारीख तक आधा दर्जन ट्रेनें रद्द, कई गाड़ियों के रूट भी बदले गए

JOBS2 days ago

गेटमैन के पदों पर भर्ती कर रहा इंडियन रेलवे, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

INDIA4 weeks ago

एलआईसी हर साल देगी 40,000 रुपये, रोज दें 41 रुपये की प्रीमियम

OMG4 weeks ago

खाते में 32 लाख रुपए जमा कर भूल गई महिला, 5 साल बाद बैंक वालों ने फोन कर दिलाया याद

BIHAR2 weeks ago

बिहार में बनेंगे जलमार्ग, सड़कमार्ग और रेलमार्ग के जंक्शन

BIHAR4 weeks ago

अजब प्रेम की गजब कहानी: भाई को ही दिल दे बैठी तलाकशुदा महिला, गर्भवती होने पर युवक का शादी से इंकार

Trending