जोधपुर में हाल ही में एक ऐसी घटना को अंजाम दिया गया है जिससे इंसानियत फिर से शर्मसार हो गई है. यहां हत्या के मामले में सजा काट रहे एक आरोपी ने अपनी ही बेटी को शिकार बनाया और उससे रेप करने के बाद शिकायत किए जाने के डर से फरार हो गया.

ये घटना राजस्थान के जोधपुर की है. यहां एक खुली जेल (ओपन-एयर जेल) क्वार्टर में आजीवन कारावास की सजा काट रहा हत्या का दोषी कथित तौर पर अपनी नाबालिग बेटी के साथ रेप करने के बाद जेल से फरार हो गया.

ये अपराधी पहले ही हत्या के आरोप में सजा काट रहा था और उसने दूसरे अपराध को अंजाम दे दिया. पुलिस उसकी तलाश में जुटी है हालांकि अब तक अपराधी को पकड़ा नहीं जा सका है.

पत्नी ने पहले ही छोड़ दिया था 

मिली जानकारी के अनुसार कैदी की पत्नी और बेटी उसके साथ क्वार्टर में रहते थे पर रोज-रोज की मारपीट से तंग आकर पत्नी ने पहले ही उसे छोड़ दिया था और मायके चली गई थी. कैदी अपनी बेटी क साथ भी मारपीट करता था.

पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि कैदी की पत्नी के जाने के बाद वह अपनी नाबालिग बेटी को जेल में अपने साथ रखता था और कथित तौर पर उसका रेप करने के बाद वह जेल से भाग गया. इस जघन्य अपराध की जानकारी तब सामने आई जब बेटी ने अपनी मां को यह बात बताई और उसने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई.

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

खुली जेल की अवधारणा पर उठे सवाल 

इस घटना के बाद से राजस्थान में खुली जेल की प्रगतिशील अवधारणा पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है. कैदियों को दी जाने वाली सुविधा का इस कैदी ने इस कदर गलत फायदा उठाया है कि ओपेन-एयर जेल के बारे में फिर से विचार करने की जरूरत आन पड़ी है.

क्या कहा पुलिस ने 

पुलिस ने बताया कि जब कैदी को पता चला कि उसकी पत्नी शिकायत दर्ज कराने वाली है तो वह बुधवार को खुली जेल से भाग निकला. पुलिस ने पॉक्सो अधिनियम और जेल से फरार होने के संबंध में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

hondwing in Muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *