डेढ़ साल के बाद एक बार फिर स्कूलों में रौनक लौटेगी। सोमवार से सभी प्राथमिक और मध्य विद्यालय खोले जाएंगे। पटना जिला अंतर्गत सभी सरकारी और निजी विद्यालय को खोलने का निर्देश पटना डीईओ द्वारा दिया गया है। सभी सरकारी स्कूल सोमवार से खुलेंगे। स्कूल सुबह नौ बजे से अपराह्न तीन बजे तक चलेगा। सभी शिक्षकों को स्कूल आने का निर्देश दिया गया है। वहीं हर कक्षा में 50 फीसदी बच्चे को बुलाया जाना है। हर बच्चे को मास्क लगाकर आना है। हर बच्चे को दो-दो मास्क दिया गया है। ज्ञात हो कि 14 मार्च 2020 में कोरोना संक्रमण के कारण स्कूल बंद कर दिया गया था। एक साल छह महीने के बाद प्राथमिक और मध्य विद्यालय खोले जाएंगे।

वहीं सभी निजी विद्यालय सोमवार से नहीं खुलेंगे। सेंट जेवियर्स हाई स्कूल की मानें तो सोमवार को छठीं से आठवीं तक की कक्षाएं खोली जाएंगी। स्कूल के प्राचार्य फादर किस्ट्रू ने बताया कि सोमवार से छठीं से आठवीं तक 50 फीसदी बच्चों को ही स्कूल बुलाया जाएगा। एक से पांचवी तक की कक्षाएं खोलने का निर्णय बाद में लिया जाएगा। एक से पांचवी तक अभी ऑनलाइन कक्षाएं ही चलेंगी। लोयेला हाई स्कूल में भी छठीं से आठवीं तक की कक्षाएं सोमवार से शुरू होगी। स्कूल के प्राचार्य ब्रदर सुधाकर ने बताया कि सोमवार से छठीं से आठवीं तक का ही स्कूल खुलेगा।

नॉट्रेडम 17 से और सेंट माइकल 23 से खुलेगा

राजधानी पटना के कई स्कूल सोमवार यानी 16 अगस्त से नहीं खुलेगा। नॉट्रेडम एकेडमी 17 अगस्त से खुलेगा। सेंट माइकल हाई स्कूल की प्रायमरी विंग की हेड मिस्ट्रेस विशाखा ने बताया कि 23 अगस्त से स्कूल खोले जाने की संभावना है। अभी स्कूल का ऑनलाइन क्लास चल रहा है। वहीं कार्मेल हाई स्कूल भी 16 अगस्त से नहीं खूलेगा। स्कूल प्रशासन द्वारा अभी एक से आठवीं तक स्कूल खोलने को लेकर निर्णय नहीं लिया गया है।

Source : Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *