कानपुर के नजदीक रूमा गांव में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। हावड़ा से दिल्‍ली आ रही पूर्वा एक्‍सप्रेस के 12 डिब्‍बे पटरी उतर गए। ये ट्रेन हादसा देर रात 1 बजे हुआ, जब ज्‍यादातर यात्री गहरी नींद में सो रहे थे। हालांकि, इस ट्रेन हादसे में किसी के भी मारे जाने की खबर नहीं है। 20 यात्रियों को इस हादसे में चोट आई है। घायलों को नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे की वजह क्‍या रही, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है।

पूर्वा एक्‍सप्रेस जिस रूमा गांव में पटरी से उतरी, वो कानपुर से लगभग 15 किलोमीटर दूर है। बताया जा रहा है कि 12 में से चार डिब्‍बे तो पूरी तरह पलट गए। बड़ी मुश्किल से इस डिब्‍बे में से यात्रियों को बाहर निकाला गया। इन चार डिब्‍बों के यात्रियों को सबसे ज्‍यादा चोट आई है। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी, एसएसपी और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और पूरी स्थिति का जायजा लिया। कानपुर के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट विजय विश्वास पंत भी घटनास्थल पर पहुंचे। राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरफ की 45 लोगों की टीम भी मौके पर पहुंची।

रेलवे की ओर से जारी बयान में बताया गया कि राहत और बचाव कार्य पूरा कर लिया गया है। इस हादसे में किसी भी यात्री की जान नहीं गई है। इधर, एएनआइ से बातचीत में विजय विश्वास पंत ने कहा, ‘यात्रियों को कानपुर सेंट्रल तक ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था की जा रही है। रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों को कानपुर से दिल्ली ले जाने के लिए एक अतिरिक्त ट्रेन की व्यवस्था कर रहे हैं।’

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *