बिहार में 40 नये ओमीक्रोन मरीजों की पहचान मंगलवार को की गयी है। आईजीआईएमएस, पटना स्थित जीनोम सिक्वेंसिंग लैब में दूसरे चरण में कोरोना संक्रमितों के 40 सैंपल की जांच की गयी, जिसमें सभी सैंपल में ओमीक्रोन पाया गया। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने मंगलवार को ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में इसकी जानकारी दी।

clat

उन्होंने कहा कि इससे घबराने की नहीं सावधान रहने की जरूरत है। वहीं, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने बताया कि 9 जनवरी को जीनोम सिक्वेंसिंग के पहले चरण की रिपोर्ट प्राप्त हुई थी। जिसमें 32 सैंपल की जांच में 27 में ओमीक्रोन की पहचान हुई थी। जबकि एक सैंपल मानक के अनुरुप नहीं पाया गया, वहीं शेष चार सैंपल में डेल्टा वायरस की पहचान हुई थी।

संक्रमण दर में आई कमी : स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि राज्य में संक्रमण दर में कमी आयी है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्य में 1 लाख 54 हजार 010 सैंपल की जांच की गयी और संक्रमण दर 2.96 फीसदी रही। जबकि 14 जनवरी को राज्य में संकमण दर 3.67 फीसदी थी। इस प्रकार, संक्रमण दर में 0.70 फीसदी की कमी आयी है। उन्होंने कहा कि हमलोग पहले से ही सतर्क हैं, लोगों का भी सहयोग मिल रहा है, राज्य सरकार ने भी कदम उठाए हैं।

संक्रमण दर में कमी के बावजूद अभी कोई निष्कर्ष निकालना जल्दबाजी होगी। हमें सतर्क व सावधान रहने की जरूरत है। – प्रत्यय अमृत, अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य विभाग, पटना

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *