बिहार के नालंदा जिले में जहरीली शराब से हुई मौतों (Alcohol Death) को लेकर राजनीति गर्मा गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के गृह जिले में शराब से ग्यारह लोगों की मौत (Nalanda Hooch Tragedy) पर तमाम विपक्षी पार्टियां उन पर हमलावर हैं. यहां तक की जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) की सहयोगी बीजेपी ने भी उस पर सवाल खड़े किए हैं. इस मुद्दे पर अब लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

रविवार को दिल्ली से पटना पहुंचे चिराग पासवान ने कहा कि नालंदा उनका (नीतीश कुमार) गृह जिला है, और वहां पर जहरीली शराब से मौत होती है. यह नीतीश सरकार के शराबबंदी की विफलता है. सरकार जब तक इसे समझेगी नहीं, तब तक इसको आप खत्म नहीं कर सकते. नीतीश सरकार को पीड़ितों के घर जाना चाहिए और उनसे मुलाकात करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जहरीली शराब जिलों में ही नहीं, अब प्रखंड और पंचायतों में बन रही है. नीतीश सरकार इस पर अधिकारी स्तर पर कड़ी कार्रवाई करे ताकि जहरीली शराब का कारोबार बंद हो सके. इस काले कारोबार में शामिल जो बड़े लोग हैं उन पर कार्रवाई होनी चाहिए.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

एलजेपी सांसद ने कहा कि सरकार की सहयोगी पार्टियां भी इसका (शराबबंदी कानून) विरोध कर रही हैं. नीतीश कुमार को सोचने की जरूरत है कि शराबबंदी कानून में किस तरह की खामी है. चिराग ने कहा कि शराबबंदी का समर्थन उनकी पार्टी भी करती है. लेकिन इसकी आड़ में चल रहे गोरखधंधे का हम विरोध करते हैं.

clat

‘विधान पार्षद चुनाव अकेले लड़ेगी लोक जनशक्ति पार्टी’

वहीं, विधान पार्षद चुनाव पर चिराग पासवान ने कहा कि हमने पहले ही फैसला किया है कि हमारी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. इस संबंध में रविवार की शाम को बैठक की जाएगी और प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी. इसके बाद नामों की घोषणा कर दी जाएगी.

Source : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *