Connect with us

VIRAL

‘दहेज’ में फॉर्च्यूनर और 20 लाख रुपये मांगने वाले वैज्ञानिक दूल्हे का माफीनामा, बोला- दहेज बड़ी बुराई, मुझे माफ कर दें

Published

on

करनाल. हरियाणा के करनाल जिले में शादी में दहेज के अंदर फॉर्च्यूनर गाड़ी और 20 लाख रुपए और सोने की चेन मांगने के मामले में अब दूल्हे  ने मीडिया के सामने सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली है. आपको बता दें कि जींद निवासी नसीब, जो मेघालय में कृषि विभाग में वैज्ञानिक है, उसकी शादी कोमल के साथ हो रही थी, जोकि लॉ में पीएचडी कर रही है. और हरियाणा शिक्षा विभाग में लीगल एडवाइजर है. लेकिन दहेज के चलते फेरे से पहले ही ये शादी टूट जाती है.

Dowry case in Karnal before tying knot groom family demanded 20 lakh rupees and Fortuner car

असल में, लड़की वालों ने ये आरोप लगाया था कि लड़के और उसके परिवार वालों ने सोने की चेन की डिमांड करके हंगामा शुरू किया, फिर 20 लाख रुपए और फॉर्च्यूनर गाड़ी की डिमांड कर दी. जब ये डिमांड पूरी नही हुई तो शादी के फेरे ही नहीं करवाए. इस मामले में रोजाना नए मोड़ भी आ रहे थे, लड़के पक्ष की तरफ से एक रिकॉर्डिंग सामने आई, जिसमें वो खुद गाड़ी के लिए मना कर रहे थे.

Advertisement

पुलिस ने मामला लड़के, उसके पिता और उसके लड़के के भाई के खिलाफ दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी. हरियाणा महिला आयोग ने भी इस मामले में संज्ञान ले लिया था. अब इस मामले में लड़के ने देश और लड़की के परिवार से माफी मांग ली है.

Advertisement

लड़के नसीब ने परिवार और पूरे देश से मांगी माफी

दूल्हे बने नसीब ने कहा कि “मैं पूरे देश से माफी मांगता हूं, दहेज समाज में बहुत बड़ी बुराई है, लोग मुझे माफ़ कर दें, लोग ऐसा काम ना करें जिससे किसी की भावना को ठेस पहुंचे. दहेज एक सामाजिक बुराई है, पढ़े-लिखे लोगों को इससे दूर रहना चाहिए, गलती हुई है और मैं इसे ज़िन्दगी में कभी दोहराना नहीं चाहूंगा, दूसरों को भी संदेश देता हूं कि अपने आदर्श पर रहो, सच्चाई के साथ रहो, जो कमाना है अपने आप कमाओ, वही आपका है.”

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

नसीब ने आगे कहा कि “लड़की और उसके परिवार से भी माफी मांगता हूं, मैं अपनी गलती मानता हूं, मैं चाहता हूं विवाद खत्म हो जाए, दोनों परिवारों के बीच मन मुटाव ना रहे, मार्च में मेरा रिश्ता पक्का हुआ था, जो रिकॉर्डिंग मैंने मीडिया में दी थी वो 1 से 2 महीने पुरानी थी. दोनों परिवारों के बीच समझौता हो गया है. मैं उस परिवार की इज़्ज़त करता हूं, बस समय खराब था. मैं अपनी गलती को स्वीकार करता हूं, हम सब माफी चाहते हैं. आगे से ध्यान रखेंगे, दोनों परिवारों को काफी मानसिक परेशानी हो रही है, खाना नहीं खा पा रहे, सो नही पा रहे. मेरी तरफ से विवाद खत्म, मैं चाहता हूं कि वो भी कोई द्वेष ना लाएं.”

लड़की के पिता बोले- पूरी रात पैर पकड़े मिन्नतें करते रहे, फिर भी नहीं माने

Advertisement

वहीं लड़की के पिता योगेंद्र ने कहा कि “अगर लड़के वाले हमसे रात 1 बजे शादी वाले दिन 20 लाख रुपए और फॉर्च्यूनर गाड़ी मांग रहे हैं, और अब ऑडियो वायरल कर रहे हैं जो कि काफी पुरानी जिससे मेरी बच्ची काफी परेशान है, शादी वाले दिन रात 1 बजे हमसे वो फॉर्च्यूनर गाड़ी और 20 लाख रुपए मांगने लगे, हमने सारी रात उनके पैर पकड़े हैं, हम कर भी क्या सकते थे, हमने कहा सुबह इंतजाम कर देंगे, अपनी बच्ची की शादी को बचाने के लिए हमने भरसक प्रयास किए, वो लोग माने नहीं. अगर वो माफी मांग रहे हैं तो ठीक है. मैं अपनी बच्ची के भविष्य के लिए और कर भी क्या सकता हूं, उसके लिए तो मैं सब कुछ करूंगा.”

लड़की के पिता ने आगे कहा, “मैं पूरे देश से अपील करूंगा कि कोई भी दहेज ना ले और जो हमारे साथ हुआ है, वो किसी के साथ ना हो, हमसे वरमाला से पहले पैसे और गाड़ी की डिमांड कर दी और बार बार बोलते रहे. हम पूरी रात हाथ जोड़ते रहे, पैर पकड़ते रहे और वो हमसे दुर्व्यवहार करते रहे. कोई भी पिता नहीं चाहेगा कि उसकी बेटी दुल्हन बनी हो और उसके साथ ऐसा हो, जब पूरी रात वो नही माने तो सुबह जाकर हमने पुलिस और मीडिया को बुलाया. मामला पुलिस में हमने दिया था अब उन्होंने माफी मांग ली है तो मैं वापिस ले लूंगा. अपनी बच्ची के उज्ज्वल भविष्य के लिए सब करूंगा.”

Advertisement

Source : News18

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

VIRAL

25 की स्पीड पर दो टुकड़ों में बंटा ओला स्कूटर

Published

on

Ola Scooter एक बार फिर सुर्खियों में है. अबकी बार इस Electric Scooter की बॉडी दो टुकड़ों में टूटने की शिकायत एक यूजर ने की है. उसके बाद इस तरह की शिकायतों का ट्विटर पर अंबार लग गया. इससे पहले पुणे में Ola Electric के एक स्कूटर में आग लगने का वीडियो वायरल हुआ था, जिस पर सरकार ने तुरंत एक्शन लिया था. वहीं सोशल मीडिया पर लोग काफी वक्त से ओला के सॉफ्टवेयर से जुड़ी दिक्कत के साथ-साथ स्पीड, रिवर्स मोड और अन्य फीचर्स की शिकायतें कर रहे हैं.

ट्विटर पर Sreenadh Menon नाम के एक यूजर ने ओला स्कूटर के दो टुकड़ों में टूटने की शिकायत की. उसने अपने ट्वीट में Ola Electric और कंपनी के फाउंडर Bhavish Aggarwal को भी टैग किया है. इस पोस्ट में काले रंग के एक ओला स्कूटर के अगले पहिए को टूटकर अलग हुआ देखा जा सकता है. यूजर ने अपनी पोस्ट के साथ लिखा है….’ कम स्पीड पर ड्राइव करने के बावजूद इस स्कूटर का फ्रंट फोर्क टूट गया. अब हम इस गंभीर और खतरनाक स्थिति का सामना कर रहे हैं. हम इस स्कूटर की रिप्लेसमेंट चाहते हैं. साथ ही चाहते हैं कि इसके डिजाइन को बदला जाए, ताकि घटिया क्वालिटी के मैटेरियल की वजह से होने वाली सड़क दुर्घटना में हमारी जान बच सके.’

Advertisement

nps-builders

मेनन की पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर ओला स्कूटर के टूटने की शिकायतों का अंबार लग गया. एक के बाद एक यूजर कंपनी के स्कूटर की क्वालिटी को लेकर पोस्ट करने लगे और साथ में स्कूटर के दो टुकड़ों में बंटने की शिकायत करने लगे…

25 kmph की स्पीड पर हो गए ओला स्कूटर के दो टुकड़े

Advertisement

एक और यूजर ने पोस्ट करके बताया कि उसके ओला स्कूटर का फ्रंट फोर्क महज 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पहाड़ी रास्ते पर चल रहा था. तभी ये अचानक दीवार से टकरा गया और टूट गया. जबकि इसी तरह की एक घटना समतल सड़क पर चलने वाले ड्राइवर के साथ हुई. इस पर Ola Electric ने रिप्लाई किया कि वह बहुत जल्द यूजर से कनेक्ट कर मामले की जांच करेगी…

Source: Aaj Tak

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading

VIRAL

अमेजन पर 26 हज़ार रुपये में बिकी प्लास्टिक की बाल्टी, लोग बोले- किडनी बेचकर खरीदें क्या

Published

on

फैशन और ट्रेंड के नाम पर आपने लग्ज़री ब्रैंड्स की लूट को देखा होगा. कभी फटा स्वेटर लाखों में बिक रहा है तो कभी कबाड़ से निकला जूता. अब फैशन एसेसरीज़ को छोड़ भी दें तो अमेजन जैसी ऑनलाइन शॉपिंग साइट भी लोगों को हंसते-मुस्कुराते लूट रही है. हाल ही में इस साइट पर बेची गई लाल रंग की प्लास्टिक की बाल्टी चर्चा में है. इसकी वजह हम आपको आगे बताएंगे.

nps-builders

दरअसल ये बाल्टी कोई आम बाल्टी नहीं है. भले ही दिखने में ये बाज़ार में मिलने वाली 250-300 रुपये की बाल्टी जैसी ही हो, लेकिन अमेजन ने इसकी कीमत हज़ारों में लगाई है. देसी लोगों को तो यही बात नहीं पच रही है कि आखिर लाल रंग की सामान्य सी बाल्टी को अमेजन26 हज़ार रुपये में क्यों बेच रहा है ? हैरानी की बात तो ये है कि बाल्टी इसी कीमत पर बिक भी गई.

Advertisement

Advertisement

28 फीसदी डिस्काउंट के बाद 26000 रुपये !

जी हां, आपको भरोसा हो या न हो लेकिन अमेजन की इस चमत्कारी बाल्टी की कीमत असल में 35,900 रुपये रखी गई थी. इस पर 28 फीसदी का डिस्काउंट लगाने के बाद इसकी कीमत 25,999 रुपये तक पहुंची है. पहले तो लोगों को लगा कि बाल्टी की कीमत गलत लिख दी गई है लेकिन उन्हें तब झटका लगा, जब 26000 रुपये में ये बाल्टी बिक भी गई. विवेक राजू नाम के ट्विटर यूज़र ने इसकी पिक्चर और कीमत को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया.

Advertisement

Amazon

लोगों ने लिए जमकर मज़े

जैसे ही Amazon का बाल्टी कांड सोशल मीडिया तक पहुंचा, ट्विटर पर लोगों ने जमकर प्रतिक्रिया दी. किसी ने लिखा कि ये बाल्टी सबकी बकेट लिस्ट में होगी.

Advertisement

Amazon Sold Bucket for Rs 26000, Bucket worth 26000, amazon bucket for over rs 25000, plastic balti for rs 36000, amazon high price products, plastic bucket high price, Amazon High Price Bucket, Plastic balti 26000 rupees

एक अन्य यूज़र का कहना था बाल्टी खरीदने के लिए भी अब किडनी बेचनी पड़ेगी.

वैसे हम आपको बता दें कि अमेजन इससे पहले भी कुछ ऐसे कांड कर चुका है, जो सुर्खियों में रहे. मसलन बच्चों को मारने के लिए ऑनलाइन बांस की बेंत भी कंपनी 400-500 रुपये में बेची थी, जबकि अमेरिकन अमेजन पर नीम की दातुन को ऑर्गैनिक टूथब्रश कहकर लोगों को 1800 रुपये का चूना कंपनी ने लगाया था.

Advertisement

फिलहाल इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. भले ही इसकी वजह ग्लिच हो, लेकिन सोशल मीडिया पर पिछले कई घंटे से यह पोस्ट्स वायरल हो रही हैं. इन महंगे प्लास्टिक मग और बाल्टी को लेकर लोग ऐमेजॉन को ट्रोल कर रहे हैं.

गलती किसकी? अमेजन या सेलर

Advertisement

हालांकि, यह पूरी तरह के कंपनी की गलती नहीं कही जा सकती है. क्योंकि इन प्लेटफॉर्म्स पर सेलर अपने प्रोडक्ट्स की कीमत तय करता है और उन्हें इन पर लिस्ट करता है. अजीब बात यह है कि वेबसाइट पर इस मग की ओरिजनल कीमत 22,080 रुपये बताई गई है और यूजर्स इसे 55 परसेंट के डिस्काउंट के बाद 9,914 रुपये में खरीद सकेंगे.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Continue Reading

VIRAL

तस्वीर ने आंखों को किया नम, इस मां को हर कोई कर रहा है सलाम

Published

on

मदर्स डे के मौके पर सोशल मीडिया पर मां के लिए यूजर्स का प्यार उमड़ा. सोशल मीडिया अकाउंट पर स्टोरी के जरिए लाखों यूजर्स ने मां की तस्वीरें शेयर की. अब इसी कड़ी में दिल को छू जाने वाली एक तस्वीर को मदर्स डे बीते जाने के बाद अब तक शेयर किया जा रहा है. मडर्स डे पर ये अनोखी तस्वीर एक मां और फोजी बेटे की है. जहां एक मां रो रही है. इस तस्वीर में मां बेटे को नम आंखों से विदा कर रही है. इस तस्वीर को लेकर यूजर्स के कमेंट्स की बाढ़ आ रही है. देश के जवान का जीवन कठिन होता है. दिन रात पहरादारी कर वह देश की सुरक्षा में घर परिवार को भी छोड़ देता है. इस संवेदनशील सच पर आधारित इस तस्वीर के लिए यूजर्स सैनिक की मां को सलाम कर रहे हैं.

Image

वायरल तस्वीर

Advertisement

तस्वीर में मां की आंखों में आंसु हैं लेकिन वो उन आंसुओं को बाहर नहीं छलकना चाहती क्योंकि बेटे को दूर देश की सेवा के लिए भेजना है. दरवाजे के इस पार मां कलेजे पर पत्थर रख कर बेटे को विदा करती है. सिर्फ देश के जवान को ही नहीं हर बहादुर जवान की मां के प्रति सबका सर नतमस्तक हो रहा है.

Advertisement

Source : News Naton

nps-builders

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Continue Reading
VIRAL1 hour ago

25 की स्पीड पर दो टुकड़ों में बंटा ओला स्कूटर

BIHAR1 hour ago

बिहार : 40 दिन के बच्चे के पेट में मिला भ्रूण, डॉक्टर भी हैरान

BIHAR2 hours ago

तलाक की अर्जी पर कोर्ट में आज दूसरी पत्नी से होगा पवन सिंह का सामना

MUZAFFARPUR3 hours ago

दुनिया की ताकतवर महिलाओं में शामिल हुई मुजफ्फरपुर की बेटी रेणु पासवान

MUZAFFARPUR3 hours ago

कांटी बिजली घर से अब नहीं मिलेगी मुफ्त फ्लाई ऐश, नीलामी होगी

BIHAR4 hours ago

पटना पहुंचे लालू यादव की गाड़ी समर्थकों की भीड़ में फंसी, तेज प्रताप को जोड़ना पड़ा हाथ

VIRAL10 hours ago

अमेजन पर 26 हज़ार रुपये में बिकी प्लास्टिक की बाल्टी, लोग बोले- किडनी बेचकर खरीदें क्या

BIHAR11 hours ago

इंजीनियरिंग कॉलेजों में शिक्षक-कर्मियों की नियुक्ति जल्द : सीएम नीतीश

MUZAFFARPUR11 hours ago

आचार संहिता उल्लंघन के दो अलग-अलग मामलों में सांसद अजय निषाद पर आरोप गठित

BIHAR11 hours ago

बिहार विधान परिषद की 7 सीटों के लिए 20 जून को होगी वोटिंग, नामांकन 2 जून से

BIHAR3 weeks ago

बिहार में अनोखी शादी: 36 इंच का दूल्हा, 34 इंच की दुल्हन…इस शादी में बिन बुलाए पहुंच गए हजारों लोग

BIHAR3 weeks ago

बिहार : शादी के 42 साल बाद अपनी दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा, 8 बेटी-बेटे भी बने ‘बाराती’

VIRAL2 weeks ago

तस्वीर ने आंखों को किया नम, इस मां को हर कोई कर रहा है सलाम

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के तीन प्रखंडों से होकर गुजरेगा रिंग रोड

BIHAR1 week ago

पटना एनआईटी पासआउट गौरव आनंद निकला बीपीएससी पेपर लीक का मास्टरमाइंड, पटना में बना रखा था कंट्रोल रूम

BIHAR3 weeks ago

बिहार : ड्राइवर की नौकरी करने वाला शख्‍स रातोंरात बना करोड़पति, Dream-11 में ₹59 लगाकर जीते ₹2 करोड़

BIHAR3 weeks ago

समस्तीपुर : पापा रोज मेरे साथ करते हैं गंदी हरकतें, मां से कहती तो मुझे ही दोषी बताती… बेटी ने बताई टीचर पिता की दरिंदगी

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर डीएम स्कूल पहुँच बने शिक्षक, बच्चियों का फर्राटेदार जवाब सुन बोले- बच्चियां किसी से कम नहीं

MUZAFFARPUR1 day ago

मुजफ्फरपुर : तीन नई सड़कें चौड़ी होंगी, रामदयालु से मधौल तक सड़क दो लेन की बनेगी

BIHAR4 weeks ago

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह लेने जा रहे तलाक, पत्नी का आरोप- कराया दो बार अबॉर्शन, किया प्रताड़‍ित

Trending