Connect with us

SPORTS

धोनी ने फाइनल के बाद क्यों कहा- यह ट्रॉफी केकेआर को जीतनी चाहिए थी

Published

on

चेन्नई सुपरकिंग्स  ने उम्मीद के मुताबिक आईपीएल की ट्रॉफी पर फिर कब्जा जमा लिया है. उसने शुक्रवार को खेले गए आईपीएल फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स को 27 रन से हराया. चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके ने यह खिताब चौथी बार जीता है. चेन्नई की इस जीत के हीरो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  रहे, जिन्होंने बल्ले से भले ही कमाल नहीं किया, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में अपनी टीम को जीत की राह पर बनाए रखा. हालांकि, उन्होंने फाइनल जीतने के बाद यह कहकर चौंका दिया कि इस साल ट्रॉफी जीतने की असली हकदार केकेआर  की टीम थी.

Image

Image

आईपीएल फाइनल  खत्म होने के बाद कॉमेंटेटर हर्ष भोगले ने खिलाड़ियों से बात की. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी  से अपनी टीम की खूबियों पर कुछ बोलने को कहा. इस पर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि चेन्नई की जीत से पहले केकेआर की बात करनी चाहिए. कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ियों ने इस सीजन में जिस तरह का प्रदर्शन किया, वह काबिलेतारीफ है. सीजन के पहले हाफ में केकेआर 7 में से सिर्फ 2 मैच जीत सकी थी. ऐसे में दूसरे हाफ में इतने सारे मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाना शानदार प्रदर्शन कहलाएगा. इसके लिए उनके खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की तारीफ की जानी चाहिए. सही मायने में वे जीत के हकदार थे.

Advertisement

चेन्नई ने धोनी की कप्तानी में चौथी बार आईपीएल जीता है. जब हर्ष भोगले ने इसका श्रेय धोनी को दिया तो कूल कैप्टन ने इसे टीम के नाम कर दिया. उन्होंने कहा कि यह टीम इतनी अच्छी है कि कप्तानी करना आसान हो जाता है. बता दें कि धोनी आईपीएल 2021 में बल्ले से बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और 16 मैच में 124 रन ही बना सके.

Advertisement

Image

मैच की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 192 रन बनाए. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम जवाब में 9 विकेट पर 165 रन ही बना सकी. विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने अच्छी शुरुआत की. उसके ओपनरों शुभमन गिल (51) और वेंकटेश अय्यर (50) ने अर्धशतक लगाए. लेकिन इसके बाद केकेआर का मध्यक्रम बुरी तरह चरमरा गया. मध्यक्रम के उसके 6 बल्लेबाज सिर्फ 17 रन बना सके. चेन्नई की ओर से फाफ डू प्लेसी ने सबसे अधिक 86 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच चुने गए.

Advertisement

Image

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

krishna-motors-muzaffarpur

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SPORTS

शाहीन शाह अफरीदी ने मैदान पर की शर्मनाक हरकत, छक्का पड़ा तो बल्लेबाज को मारी गेंद- वीडियो वायरल

Published

on

टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने शानदार खेल दिखाया, लेकिन टूर्नामेंट ना जीत सकी. अभी पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश में तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है. शनिवार को जब दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला खेला जा रहा था, उस वक्त कुछ ऐसा हुआ कि उसने एक नई बहस को जन्म दे दिया.

पाकिस्तान के फास्ट बॉलर शाहीन शाह आफरीदी ने बॉलिंग करते वक्त बांग्लादेशी बल्लेबाज को बॉल फेंक कर मारी.

Advertisement

शाहीन अफरीदी ने गुस्से में बांग्लादेशी बल्लेबाज को मारी गेंद, देखें वीडियो  - Indianreel news

शाहीन शाह आफरीदी ने ऐसा करने के तुरंत बाद माफी ज़रूर मांगी लेकिन उनका ये वीडियो तेजी से अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आखिर उस वक्त क्या हुआ था, एक बार समझिए…

दरअसल, ढाका में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी. पारी के तीसरे ओवर में शाहीन आफरीदी जब बॉलिंग करने आए, तब दूसरी बॉल पर अफीफ हुसैन ने छक्का जड़ दिया. इसी के बाद जब शाहीन आफरीदी ने अगली बॉल डाली, तो अफीफ ने उसे सीधा खेला और वो बॉल शाहीन के पास पहुंची.

Advertisement

लेकिन अगले ही सेकंड शाहीन ने उस बॉल को सीधे अफीफ की ओर फेंक दिया, बॉल उनके पैर पर लगी और अफीफ ज़मीन पर गिर पड़े. बाद में पाकिस्तानी टीम के अन्य खिलाड़ी पास आ गए, शाहीन ने भी बाद में अफीफ से माफी मांगी. लेकिन छक्का खाने के बाद शाहीन आफरीदी के चेहरे पर जिस तरह के फ्रस्ट्रेशन दिख रहा था, उससे समझा जा सकता था कि ये गुस्से में हुआ है.

Advertisement

Advertisement

हालांकि, इस मैच में शाहीन आफरीदी ने बढ़िया बॉलिंग की. अपने चार ओवर में उन्होंने 15 रन दिए, दो विकेट लिए. उनके पूरे स्पेल में सिर्फ एक ही छक्का पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने आपा खो दिया था. बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 रन ही बनाए थे.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

KRISHNA-HONA-MUZAFFARPUR

Continue Reading

SPORTS

आईपीएल का 15वां सीजन भारत में, बीसीसीआई सचिव जय शाह का ऐलान

Published

on

आईपीएल का 15वां सीजन भारत में ही खेला जाएगा. इसकी घोषणा बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कर दी है. उन्होंने ट्वीट किया और कहा, आईपीएल का 15वां सीजन भारत में ही खेला जाएगा.

उन्होंने आगे कहा, आईपीएल में दो नयी टीमों के शामिल होने से लीग का रोमांच और बढ़ जाएगा. उन्होंने बताया, आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन कराया जाएगा.

Advertisement

अगले साल मार्च में होगा आईपीएल का आयोजन

आईपीएल 2022 का आयोजन अगले साल मार्च में होने की संभावना है और फाइनल मुकाबला आखिरी मई तक कराया जा सकता है. हालांकि अभी आईपीएल 2022 के लिए शेड्यूल जारी नहीं किया गया है.

Advertisement

आईपीएल से जुड़ी दो नये टीमें

Advertisement

आईपीएल में अगले सीजन से 8 की जगह पर 10 टीमें हिस्सा लेंगी. दो नयी टीमों का ऐलान हो चुका है. आईपीएल 2022 में अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें भी हिस्सा लेंगी. हाल ही में दो नयी टीमों के लिए ऑक्शन कराया गया था, जिसमें दोनों टीमें ऑक्शन जीतकर लीग से जुड़ीं.

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन

Advertisement

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन कराया जाएगा. जिसमें फ्रेंवाइजी टीमों में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. टीमों में नये-नये खिलाड़ी नजर आयेंगे. दरअसल दो नयी टीमों के जुड़ने के बाद मेगा ऑक्शन का फैसला लिया गया, जिसमें फ्रेंचाइजी टीमें केवल चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती हैं.

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

कोरोना महामारी के कारण यूएई में कराया गया आईपीएल 2021 का दूसरा फेज

Advertisement

भारत में कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 2021 के केवल 29 मुकाबले खेले जा सके थे. बाकी के सारे मैच यूएई में कराये गये. भारत में खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद आईपीएल का बीच में ही स्थगित कर दिया गया था.

Source : Prabhat Khabar

Advertisement

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

KRISHNA-HONA-MUZAFFARPUR

Advertisement
Continue Reading

SPORTS

रोहित शर्मा और राहुल ने टीम इंडिया को दिलाई धमाकेदार जीत, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज भी जीती

Published

on

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रांची में खेला गया। भारत ने न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 154 रनों के लक्ष्य को आसान तरीके से 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसी के साथ भारत ने सीरीज पर कब्जा करते हुए 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

Image

भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 117 रन जोड़े और टीम की जीत की नींव रख दी। राहुल ने 65 और रोहित ने 55 रनों की पारी खेली। इसके बाद वेंकटेश अय्यर को आज तीसरे नंबर पर भेजा गया और वे 12 रन बनाकर नाबाद रहे। रोहित और सूर्या के आउट होने के बाद आए ऋषभ पंत ने दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी।

Advertisement

इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार दूसरा टॉस जीतकर एक बार फिर गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम 6 विकेट पर सिर्फ 153 रन बना पाई थी।

न्यूजीलैंड को डैरिल मिशेल और मार्टिन गप्टिल ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। पॉवरप्ले में कीवी टीम का स्कोर 60 पार था। इसके बाद भारतीय स्पिनर्स ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया। स्पिनर्स का साथ दिया आज डेब्यू कर रहे हर्षल पटेल ने, जिन्होंने अपने 4 ओवर में महज 25 रन देकर 2 विकेट झटके।

Advertisement

Image

उन्होंने डैरिल मिशेल को आउट कर अपना पहला इंटरनेशनल विकेट लिया। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को भी एक-एक सफलता मिली।

गौरतलब है कि भारत ने पहला मुकाबला जयपुर में 5 विकेट से जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली थी। भारत ने आज का मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। भारत की ये स्वदेश में लगातार पांचवी टी20 सीरीज जीत है। वहीं 2016 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारत ने 12 में से 11वीं होम टी20 सीरीज अपने नाम की है।

Advertisement
Continue Reading
BIHAR43 mins ago

भागलपुर में होगी सेब की खेती, बिहार सरकार देगी किसानों को अनुदान

BIHAR47 mins ago

बिहार में मैट्रिक पास 115 सिपाही तीन दिनों के लिए बनाए गए दारोगा, भागलपुर की लेडी सिंघम ने विशेष शक्ति से की तदर्थ प्रोन्नति

BIHAR5 hours ago

बिहार के हर मंदिर को देना होगा चार प्रतिशत टैक्‍स, सार्वजनिक देवस्‍थलों के निबंधन के लिए चलेगा अभियान

BIHAR5 hours ago

लिट्टी-चोखा का वर्ल्‍ड रिकार्ड! बिहार का ये पूरा शहर आज खाएगा केवल एक ही चीज

BIHAR5 hours ago

पीएमसीएच से भागा अपराधी, पटना से मुजफ्फरपुर तक पुलिस का छूटा पसीना; संगीन मामलों में है आरोपित

WORLD8 hours ago

अमेरिका: पिता की मौत पर वीजा लेने गई महिला, भड़क गया भारतीय अफसर

BIHAR8 hours ago

नीतीश पर RJD विधायक का निजी हमला, कहा- ‘नशा करते हैं बिहार के मुख्यमंत्री’

MUZAFFARPUR10 hours ago

उत्तर बिहार में रंगीन सब्जियों की खेती से सुधरेगी लोगों की सेहत, क‍िसान भी होंगे मालामाल

BIHAR10 hours ago

ब‍िहार में धोखाधड़ी का अनोखा मामला, दूल्‍हा पहुंचा जेल तो दुल्‍हन को म‍िला चैन

BIHAR11 hours ago

खुलासा : पूर्व मंत्री वीणा शाही के वर्क मैनेजर व चालक ने रची थी 41 लाख लूट की साजिश

BIHAR2 weeks ago

बिहार : जो काम पुलिस नहीं कर पायी अब वह बच्चे करेंगे, शराबबंदी को सफल बनाएंगे स्कूली बच्चे

BIHAR3 days ago

बिहार के 38 जिलों में 28 से गुजरेंगे 4 एक्सप्रेसवे, देखें नाम और रूट प्लान

BIHAR6 days ago

हिंदुस्‍तानी छोरे पर आ गया फ्रांसीसी मैम का दिल, सात समंदर पार से आकर बिहार में रचाई शादी

BIHAR1 week ago

बिहार में दिल दहलाने वाली वारदात, ट्रेन रोक युवती को खींचकर उतारा, सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद की हत्‍या

MUZAFFARPUR1 week ago

साइकिल से जा रही मुजफ्फरपुर की छात्रा ने बजाई शादीशुदा मर्द के दिल की घंटी

BIHAR6 days ago

बिहार में दूसरे राज्यों का नंबर लेकर गाड़ी चलाने पर जुर्माना

Uncategorized5 days ago

बीवी को तोहफे में दिया ताजमहल जैसा घर, VIDEO देख आप भी कह उठेंगे- वाह ताज वाह

BIHAR5 days ago

बिहार में मठों और मंदिरों की जमीन के मालिक अब होंगे भगवान, पहले बिकी संपत्ति होगी वापस

VIRAL3 days ago

इस शादी में BJP, JJP व RSS से जुड़े लोगों का आना मना है, वायरल हुआ कार्ड

BIHAR2 weeks ago

बिहार: नवनिर्वाचित मुखिया की गोली मारकर हत्‍या, दूसरी बार जीते थे चुनाव

Trending