चेन्नई सुपरकिंग्स  ने उम्मीद के मुताबिक आईपीएल की ट्रॉफी पर फिर कब्जा जमा लिया है. उसने शुक्रवार को खेले गए आईपीएल फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स को 27 रन से हराया. चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके ने यह खिताब चौथी बार जीता है. चेन्नई की इस जीत के हीरो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  रहे, जिन्होंने बल्ले से भले ही कमाल नहीं किया, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में अपनी टीम को जीत की राह पर बनाए रखा. हालांकि, उन्होंने फाइनल जीतने के बाद यह कहकर चौंका दिया कि इस साल ट्रॉफी जीतने की असली हकदार केकेआर  की टीम थी.

Image

Image

आईपीएल फाइनल  खत्म होने के बाद कॉमेंटेटर हर्ष भोगले ने खिलाड़ियों से बात की. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी  से अपनी टीम की खूबियों पर कुछ बोलने को कहा. इस पर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि चेन्नई की जीत से पहले केकेआर की बात करनी चाहिए. कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ियों ने इस सीजन में जिस तरह का प्रदर्शन किया, वह काबिलेतारीफ है. सीजन के पहले हाफ में केकेआर 7 में से सिर्फ 2 मैच जीत सकी थी. ऐसे में दूसरे हाफ में इतने सारे मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाना शानदार प्रदर्शन कहलाएगा. इसके लिए उनके खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की तारीफ की जानी चाहिए. सही मायने में वे जीत के हकदार थे.

चेन्नई ने धोनी की कप्तानी में चौथी बार आईपीएल जीता है. जब हर्ष भोगले ने इसका श्रेय धोनी को दिया तो कूल कैप्टन ने इसे टीम के नाम कर दिया. उन्होंने कहा कि यह टीम इतनी अच्छी है कि कप्तानी करना आसान हो जाता है. बता दें कि धोनी आईपीएल 2021 में बल्ले से बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और 16 मैच में 124 रन ही बना सके.

Image

मैच की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 192 रन बनाए. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम जवाब में 9 विकेट पर 165 रन ही बना सकी. विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने अच्छी शुरुआत की. उसके ओपनरों शुभमन गिल (51) और वेंकटेश अय्यर (50) ने अर्धशतक लगाए. लेकिन इसके बाद केकेआर का मध्यक्रम बुरी तरह चरमरा गया. मध्यक्रम के उसके 6 बल्लेबाज सिर्फ 17 रन बना सके. चेन्नई की ओर से फाफ डू प्लेसी ने सबसे अधिक 86 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच चुने गए.

Image

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

krishna-motors-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *