आज नए साल के पहले ही दिन प्रधानमंत्री देश के किसानों को तोहफा देने जा रहे हैं. दरअसल पीएम मोदी किसानों को किसान सम्मान निधि की दसवीं किस्त जारी करेंगे. जानकारी के मुताबिक आज दोपहर साढे़ बारह बजे पीएम मोदी किसानों के खाते ये राशि सीधे ट्रांसफर करेंगे. कल पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी.

bombay-gym

यूपी और बिहार में लाखों किसानों को मिलेगी राशि

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की दसवीं किस्त आज पीएम मोदी द्वारा ट्रांसफर की जाएगी. इस किस्त से देश के करीब 11.37 करोड़ किसान लाभान्वित होंगे. वहीं 10वीं किस्त से यूपी के भी लाखों किसान लाभान्वित होंगे. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत आज बिहार के भी 83 लाख 53 हजार 270 किसानों के बैंक खाते में 1670 करोड़ 65 लाख 40 हजार रुपये आएंगे. बताते चलें कि केंद्र सरकार अबतक किसानों के लिए इस लाभकारी योजना के तहत 1.58 लाख करोड़ रुपये किसानों के खातों में भेज चुकी है. इस योजना के तहत देशभर के किसानों को सरकार के ओर से 6 हजार रुपये सालाना दिए जाते हैं.

ट्रांसफर की जाएगी 20,000 करोड़ से अधिक की धनराशि

पीएम मोदी ने ट्वीट करके जानकारी दी कि आज 10 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी. पीएम मोदी आज दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत वित्तीय लाभ की 10वीं किस्त जारी करेंगे.

Source: ABP News

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

clat

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *