Connect with us

WORLD

नेपाल में खेसारीलाल के कार्यक्रम में नहीं पहुंचने पर भारी बवाल, तोड़फोड़, फूंकी गई गाड़ियां

Published

on

भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार खेसारीलाल यादव के नेपाल में प्रस्तावित कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाने की वजह से वहां जमकर बवाल हुआ है. खेसारीलाल के इंतजार में सुबह से ही बैठे लोगों को जैसे ही पता चला की वो कार्यक्रम में नहीं आएंगे आग-बबूला हो गए और वहां हिंसा शुरू हो गई. भीड़ ने स्टेज पर तोड़फोड़ शुरू कर दी. सैकड़ों कुर्सियों और वहां मौजूद गाड़ियों में भीड़ ने आग लगा दी.

नेपाल

दरअसल नेपाल के सुनसरी जिले के बुर्ज ताल में बुर्ज महोत्सव के अंतिम दिन यानी की मंगलवार को भोजपुरी सुपर स्टार और गायक खेसारीलाल यादव का कार्यक्रम रखा गया थ. खेसारीलाल के कार्यक्रम को लेकर आयोजक बुर्ज समुदायिक विकास केंद्र ने व्यापक प्रचार प्रसार भी किया था.

Advertisement

खेसारी

खेसारीलाल यादव को देखने के लिए स्थानीय लोग सुबह से ही जुटने लगे थे. इतना ही नहीं सुपरस्टार खेसारीलाल के नाम पर आयोजक ने 300 टिकट भी बेच दिए थे.

नेपाल

अंतिम समय में जब खेसारीलाल यादव कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हुए तो लोग आक्रोशित हो गए और स्टेज पर तोड़फोड़ करने लगे. इतना ही नहीं वहां मौजूद गाड़ियों को भी फूंक दिया.

Advertisement

clat

ऐसा नहीं था कि कार्यक्रम के लिए खेसारीलाल यादव नेपाल में मौजूद नहीं थे. दरअसल हुआ ये कि कोरोना को देखते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन ने इस कार्यक्रम पर रोक लगा दी थी जिसके बाद खेसारीलाल यादव को विराटनगर के एसियतिका होटल में ही रोक दिया गया और उन्हें कार्यक्रम स्थल नहीं जाने दिया गया.

बता दें कि खेसारीलाल यादव भोजपुरी के सबसे चर्चित अभिनेता और गायकों में शुमार हैं और उनका वीडियो उनके फैंस बेहद पसंद करते हैं.

Advertisement

Source : Aaj Tak

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WORLD

अमेरिका: टेक्सास के स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी, 21 बच्चों की मौत, कई घायल

Published

on

Law enforcement personnel walk outside Uvalde High School after shooting a was reported earlier in the day at Robb Elementary School, in Uvalde, Texas on May 24, 2022. | Photo Credit: AP

न्यूयॉर्क. अमेरिका के टेक्सास से दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं. एक स्कूल में हुई गोलीबारी में अब तक 21 छात्रों की मौत हो गई है. कहा जा रहा है कि 18 वर्षीय युवक ने छात्रों पर अंधाधुंध फायरिंग की. अब तक की रिपोर्ट के मुताबिक जिन बच्चों की मौत हुई है इनकी उम्र 7 से 10 साल के बीच थी. ये सभी ग्रेड-2, 3 और 4 के छात्र थे. अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक संदिग्ध हमलावर को भी मौत के घाट उतार दिया गया है. मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

समाचार एजेंसी AP के मुताबिक बंदूकधारी एक हैंडगन और एक राइफल के साथ रॉब एलीमेंट्री स्कूल में दाखिल हुआ. कहा जा रहा है कि हमलावर सैन एंटोनियो का निवासी था. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को गोलीबारी के बारे में जानकारी दे दी गई है. बाइडेन एशिया की पांच दिवसीय यात्रा से लौट रहे हैं.

Advertisement

दादी को भी मारा

CNN के मुताबिक कथित शूटर ने स्कूल जाने से पहले अपनी दादी को भी गोली मार दी. इस हमले में 2 पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए हैं. हमले के बाद जो बाइडेन ने एक बयान जारी किया है. उन्होंने कहा, ‘वक्त आ गया है कि हम इसके खिलाफ कार्रवाई करें. हमारी प्रार्थना आज रात बिस्तर पर पड़े माता-पिता के लिए हैं.’

Advertisement

ठोस कदम उठाने की जरूरत

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा है कि ऐसी गोलीबारी न हो इसके लिए “उचित और समझदार” नीति बनाने की जरूरत है. मंगलवार रात वाशिंगटन डीसी में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, हैरिस ने कहा, “हर बार इस तरह की त्रासदी होती है, हमारा दिल टूट जाता है … और फिर भी ऐसा होता रहता है.’

Advertisement

पिछले हफ्ते भी गोलीबारी

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले हफ्ते न्यूयार्क के बफेलो शहर के एक सुपरमार्केट में गोलीबारी हुई थी. उसके बाद दक्षिणी कैलिफोर्निया के एक चर्च में अधांधुंध फायरिंग की घटना हुई. इसके अलावा ह्यूस्टन के एक व्यस्त बाजार में भी गोलीबारी हुई. इन हमलों को नस्लीय हिंसा के तौर पर देखा जा रहा है.

Advertisement

लगातार हो रही हैं घटनाएं

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक साल 2022 में अब तक 30 स्कूलों में गोलीबारी की घटना हो चुकी है. इसके चलते अब तक 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए है. फरवरी 2018 में फ्लोरिडा के पार्कलैंड में मार्जोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल की शूटिंग के बाद से टेक्सास में ये सबसे बड़ी घटना है. उस वक्त 18 लोगों को निशाना बनाया गया था. साल 2012 में न्यूटाउन के कनेक्टिकट एलीमेंट्री स्कूल में एक बंदूकधारी ने 26 लोगों की हत्या कर दी थी.

Advertisement

Source : News18

nps-builders

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Continue Reading

WORLD

बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर लुम्बिनी पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, नेपाली पीएम के साथ महामायादेवी मंदिर में की पूजा

Published

on

पीएम नरेंद्र मोदी नेपाल पहुंच चुके हैं. जहां उन्होंने नेपाली पीएम शेर बहादुर देउबा के साथ मुलाकात कर महामाया मंदिर में पूजा अर्चना की. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकांउट पर लिखा, ” बुद्ध पूर्णिमा के विशेष अवसर पर नेपाल में आगमन, इस मौके पर यहां के अद्भुत लोगों के बीच आकर खुश हूं और लुम्बिनी में कार्यक्रमों की प्रतीक्षा कर रहा हूं.” अपने समकक्ष देउबा के निमंत्रण पर पीएम मोदी बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर लुम्बिनी का एक दिवसीय दौरा कर रहे हैं.

साल 2014 के बाद से यह प्रधान मंत्री की पांचवीं नेपाल यात्रा है. पीएम मोदी और उनका दल उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से एक विशेष भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचे. दक्षिणी नेपाल के तराई मैदानों में स्थित लुम्बिनी बौद्ध धर्म के सबसे पवित्र स्थानों में से एक है, क्योंकि वहां भगवान बुद्ध का जन्म हुआ था.

Advertisement

Advertisement

इस यात्रा पर आए प्रधानमंत्री लुम्बिनी मठ क्षेत्र के भीतर बौद्ध संस्कृति और विरासत के लिए एक केंद्र के निर्माण के लिए शिलान्यास समारोह में भी भाग लेंगे. नेपाल के विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, “बैठक के दौरान, वे नेपाल-भारत सहयोग और आपसी हितों के मामलों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे.” रविवार को एक बयान में, पीएम मोदी ने कहा था कि वह पिछले महीने अपनी भारत यात्रा के दौरान नेपाली प्रधान मंत्री देउबा से फिर से मिलने के लिए उत्सुक हैं.

nps-builders

इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने अपने नेपाली समकक्ष शेर बहादुर देउबा से जल विद्युत, विकास और संपर्क सहित विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा के मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की. पीएम बुद्ध जयंती पर जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसका आयोजन लुम्बिनी विकास ट्रस्‍ट ने नेपाल सरकार के सहयोग से किया है. अंतरराष्‍ट्रीय बौद्ध संस्‍कृति और विरासत केन्‍द्र का निर्माण वैश्विक अपील पर भारत स्थित अंतरराष्‍ट्रीय बौद्ध परिसंघ द्वारा लुम्बिनी विकास ट्रस्‍ट के सहयोग से किया जा रहा है. इसके लिए भारत सरकार का संस्‍कृति मंत्रालय वित्‍तीय सहयोग उपलब्‍ध कराएगा.

Advertisement

अंतरराष्‍ट्रीय बौद्ध परिसंघ संस्‍कृति मंत्रालय के तहत एक अनुदान प्राप्‍त निकाय है. यह बौद्ध केन्‍द्र नेपाल में पहला शून्‍य कार्बन उत्‍सर्जन भवन होगा. नेपाल के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, “बैठक के दौरान दोनों नेता नेपाल-भारत सहयोग और आपसी हितों के मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे.” बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर लुम्बिनी में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी शाम चार बजे कुशीनगर लौट आएंगे. पीएम महापरिनिर्वाण स्तूप जाएंगे तथा दर्शन और पूजा करेंगे.

Source : NDTV

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading

SPORTS

नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स, कार दुर्घटना में 46 साल की उम्र में हुआ निधन

Published

on

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का शनिवार रात सड़क हादसे में निधन हो गया. ऑस्ट्रेलियन पुलिस के मुताबिक वह कार में अकेले थे. शनिवार देर रात टाउन्सविले में उनकी कार सड़क से उतरी. हादसे के पास उन्हें नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया लेकिन उनकी स्थिति नाजुक थी. डॉक्टर उन्हें नहीं बचा सके. हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने महान स्पिनर शेन वॉर्न को भी खोया था.

Symonds didn't want to play in IPL because of blowout with Harbhajan' | Cricket News - Times of India

स्थानीय पुलिस के बयान के अनुसार, “शुरुआती जानकारी से संकेत मिलता है कि रात 11 बजे के बाद एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर कार चलाई जा रही थी. सड़क से हटने के बाद कार अनबैलेंस हुई और हादसा हुआ. इमरजेंसी सेवाओं ने 46 वर्षीय साइमंड्स को बचाने का प्रयास किया, हालांकि उनकी चोटों के कारण उनका निधन हुआ. फोरेंसिक क्रैश यूनिट हादसे की जांच कर रही है.”

Advertisement

The Ashes 2021-22: Andrew Symonds opens up on hot mic regrets, Marnus Labuschagne apology | CODE Sports

साइमंड्स 1998 से 2009 के बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे. इस दौरान पहले स्टीव वॉ और रिकी पॉन्टिंग की अगुवाई में कंगारू टीम अजेय मानी जाती है. साइमंड्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे. टेस्ट में उनके नाम 1462, वनडे में 5088 और टी20 में 337 रन दर्ज है. तीनों फार्मेट में उन्होंने 165 चटकाए हैं. उन्हें फील्ड पर अपने आक्रामक अंदाज और शानदार फील्डिंग के लिए जाना जाता था.

nps-builders

चार साल के दौरान तीन आईसीसी खिताब जीते

Advertisement

एंड्रयू साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया के वनडे टीम के स्थायी सदस्य रहे.वह रिकी पॉन्टिंग की अगुवाई में साल 2003 में वनडे वर्ल्ड कप, साल 2006 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और 2007 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य थे.

पहली बार वर्ल्ड कप में मौका मिलने वाले इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ छठे नंबर पर उतरकर नाबाद 143 रनों की पारी खेली थी. इस पारी के बाद वो अगले छह साल के लिए टीम के सबसे भरोसेमंद ऑलराउंडर बन गए.

Advertisement

आईपीएल खिताब भी जीता

एंड्रयू साइमंड्स ने आईपीएल के शुरुआती संस्करण 2008 में डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा थे. इस टीम के लिए उन्होंने साल 2009 में एडम गिलक्रिस्ट की अगुवाई में आईपीएल खिताब भी जीता. साल 2009 के फाइनल में उन्होंने 21 गेंदों में 33 रन बनाए थे. इसके अलावा दो विकेट भी लिए थे.

Advertisement

आईपीएल में भी लगा चुके हैं शतक

साइमंड्स ने 39 आईपीएल मैचों में 36 की औसत से 974 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने एक शतक और पांच अर्धशतक जड़ा है. वहीं 30 पारियों में उन्होंने 20 विकेट भी चटकाया है. साइमंड्स मध्यम गति से तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी करते थे.

Advertisement

Source : News18

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Continue Reading
BIHAR3 hours ago

बिहार: KGF की तरह सोना उगलेगी देश की सबसे बड़ी खदान! खुदाई की तैयारी में सरकार

HEALTH9 hours ago

करी पत्ते को सुबह खाना पलट सकता है शरीर की काया

INDIA13 hours ago

दोगुने हुए 500 रुपये के नकली नोट, ₹2000 के जाली नोट 50 फीसदी से ज्यादा बढ़े

INDIA14 hours ago

“जहां कार बेचने की इजाजत नहीं, वहां प्लांट भी नहीं”, भारत में टेस्ला कार उत्पादन पर बोले एलन मस्क

BOLLYWOOD16 hours ago

सोनू सूद ने बताई साउथ इंडस्ट्री में ज्यादा काम काम करने की वजह, बोले- ‘खराब हिंदी फिल्में करने से बचाती है’

BIHAR19 hours ago

बिहार की बेटी सीमा को मिला दूसरा पैर, अब दोनों पैरों से दुनिया जीतेगी

BIHAR20 hours ago

बिहार : बेटियों के साथ गलत हरकतें करता था पिता, शिकायत के बाद हुई जेल

MUZAFFARPUR22 hours ago

गायघाट में किसानों के बीच धान बीज का किया गया वितरण

MUZAFFARPUR22 hours ago

गायघाट पुलिस ने शराब और मिलावटी ताड़ी के साथ 9 लोगों को किया गिरफ्तार

BIHAR22 hours ago

सदर अस्पताल में पति की मदद के लिए गिड़गिड़ाती रही पत्नी, नहीं पसीजा किसी का दिल

BIHAR4 weeks ago

बिहार में अनोखी शादी: 36 इंच का दूल्हा, 34 इंच की दुल्हन…इस शादी में बिन बुलाए पहुंच गए हजारों लोग

BIHAR3 weeks ago

बिहार : शादी के 42 साल बाद अपनी दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा, 8 बेटी-बेटे भी बने ‘बाराती’

VIRAL3 weeks ago

तस्वीर ने आंखों को किया नम, इस मां को हर कोई कर रहा है सलाम

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के तीन प्रखंडों से होकर गुजरेगा रिंग रोड

BIHAR2 weeks ago

पटना एनआईटी पासआउट गौरव आनंद निकला बीपीएससी पेपर लीक का मास्टरमाइंड, पटना में बना रखा था कंट्रोल रूम

MUZAFFARPUR4 days ago

मुजफ्फरपुर : तीन नई सड़कें चौड़ी होंगी, रामदयालु से मधौल तक सड़क दो लेन की बनेगी

BIHAR3 weeks ago

बिहार : ड्राइवर की नौकरी करने वाला शख्‍स रातोंरात बना करोड़पति, Dream-11 में ₹59 लगाकर जीते ₹2 करोड़

BIHAR3 weeks ago

समस्तीपुर : पापा रोज मेरे साथ करते हैं गंदी हरकतें, मां से कहती तो मुझे ही दोषी बताती… बेटी ने बताई टीचर पिता की दरिंदगी

MUZAFFARPUR3 days ago

दुनिया की ताकतवर महिलाओं में शामिल हुई मुजफ्फरपुर की बेटी रेणु पासवान

BIHAR1 week ago

बिहार के स्कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित, 23 दिनों तक बंद रहेंगे सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूल

Trending