बिहार में भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ निगरानी विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में निगरानी विभाग की टीम ने पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर कौन्तेय कुमार के तीन ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की है. आय से अधिक संपत्ति मामले में की गई छापेमारी का नेतृत्व डीएसपी लेवल के अधिकारी कर रहे थे. निगरानी विभाग की इस छापेमारी में कई चौंकाने वाली बातें भी सामने आई हैं.

पटना में इंजीनियर के घर पर निगरानी ब्‍यूरो का छापा। तस्‍वीर: जागरण।

टीम ने पटना में सदाकत आश्रम के पास स्थित अपार्टमेंट नित्यानंद एनक्लेव के फ्लैट नंबर 403 में छापेमारी कर 15 लाख नकद आधा किलो सोना 1 किलो चांदी के जेवरात जिसकी कीमत तकरीबन 34 लाख बताई जाती है के अलावा 8 से अधिक बैंक खाते और चल अचल संपत्ति में विभिन्न निवेश के दस्तावेज जप्त किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक नोट गिनने के लिए अधिकारियों को मशीनी मंगानी पड़ी. इसके अलावा इंजीनियर के बैंक में दो लॉकरों का भी पता चला है, जिसे ऑपरेशन के दौरान फ्रीज किया गया है. जांच के दौरान अभी पता चला है कि कौन्तेय कुमार ने अपने और अपनी पत्नी के नाम पर चार जमीन के दस्तावेज जिसमें एक बोरिंग रोड पटना स्थित कृष्णा अपार्टमेंट के सी ब्लॉक में आठवें तल्ला पर फ्लैट नंबर 82 और 83 को मिलाकर एक लग्जरी अपार्टमेंट बनाया जा रहा है.

biology-by-tarun-sir

केवल इसकी कीमत ही करोड़ों रुपया आंकी गई है. इसके अलावा निगरानी की टीम ने एसबीआई लाइफ ,आईडीएफसी, एलआईसी, रॉयल सुंदरम जेनरल इंश्योरेंस, बजाज अलायंस एचडीएफसी लाइफ, टाटा एआईए, एक्सिस एमएफ, प आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल इंवेस्को एमएफ निपोन्नइंडिया, यूटीआई, केयर हेल्थ कोटक लाइफ बिरला कैपिटल यानी कुल मिलाकर 30 से अधिक पॉलिसी और इन्वेस्टमेंट का पता चला है. निगरानी विभाग की टीम ने इंजीनियर के खिलाफ एक करोड़ 76 लाख से अधिक आय से अधिक संपत्ति का केस निगरानी थाना में दर्ज किया था.

निगरानी थाना कांड संख्या 038 / 2021 14 सितंबर को दर्ज किया गया था. कौन्तेय कुमार अभी पथ निर्माण विभाग पटना सिटी रोड डिवीजन गुलजारबाग में तैनात हैं. निगरानी विभाग के अधिकारियों ने न्यूज़ 18 को इस बात की जानकारी दी है कि कौनतेय कुमार द्वारा सरकार को समर्पित वार्षिक संपत्ति विवरणी में कई निवेशो का उल्लेख नहीं किया गया हैय अनुसंधान में निवेश संबंधी अभिलेखों के अवलोकन और अधिक संपत्ति अर्जित किए जाने की सूचना जाहिर की गई है.

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *