पाकिस्तान क्रिकेट पर संकट के बादल एक बार फिर से घिर आए हैं. न्यूजीलैंड का पूरा पाकिस्तान दौरा सुरक्षा कारणों को लेकर रद्द कर दिया गया है. पाकिस्तान दौरे पर न्यूजीलैंड को 3 वनडे और 5 T20 की सीरीज खेलनी थी. न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होनी थी. सीरीज के तीनों वनडे मुकाबले रावलपिंडी में खेले जाने थे, जिसका आज से आगाज था. लेकिन, पहले ही मैच में टॉस के 20 मिनट पहले जो हुआ, उसने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों में खौफ भर दिया. सूत्रों की मानें तो न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया.

इससे पहले रावलपिंडी में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे में जब 20 मिनट का वक्त रह गया था, तब वहां उपद्रव की खबर आई. खिलाड़ियों को स्टेडियम पहुंचने के बजाए होटल के कमरों में ही रहने की हिदायत दी गई. वहीं क्रिकेट फैंस को भी स्टेडियम में एंट्री नहीं करने दिया गया. लेकिन, इस खबर के आने के कुछ देर बाद ही पूरे दौरे के ही रद्द होने की खबरें सामने आई.

लाहौर में खेला जाना था T20

3 वनडे की सीरीज के बाद न्यूजीलैंड को 5 वनडे की सीरीज लाहौर में खेलनी थी. लेकिन रावलपिंडी में ही जो कुछ हुआ उसके बाद न्यूजीलैंड टीम ने देश लौटना ही ज्यादा मुनासिब ही समझा है. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की ओर से घर वापसी के इंतजाम की मांग की गई है. न्यूजीलैंड के इस कदम से पाकिस्तान ने जो अपने घर में एक लंबे अर्से बाद बड़ी टीमों की फिर से मेजबानी का सपना देखा था, वो खटाई में पड़ता दिख रहा है.

अब इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया भी दौरा करने से पहले सोचेंगे

न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम को भी पाकिस्तान का दौरा करना था. लेकिन,कीवी टीम का दौरा रद्द कर घर लौटने के फैसले के बाद अब वो भी पाकिस्तान का दौरा करने से पहले सोचेंगे. इंग्लैंड को तो T20 वर्ल्ड कप से पहले ही पाकिस्तान दौरा करना है. इन दो टीमों के अलावा अगले एक साल में कई और बड़ी टीमों का पाकिस्तान आना तय था. लेकिन, अब सब पर सस्पेंस की तलवार लटक गई है. और, ये ना तो पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छी खबर है. और ना ही वहां के क्रिकेट फैंस के लिए.

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *