कोलकाता: पश्चिम बंगाल  में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी आने के बाद राज्य सरकार ने कई सख्त नियमों को लागू किया है. राज्य में 3 जनवरी, सोमवार से सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने और ऑफिसेज में कर्मचारियों की उपस्थिति 50 प्रतिशत तक सीमित करने के आदेश दिए गए हैं. वहीं राज्य सरकार ने दिल्ली और मुंबई से आने वाली फ्लाइट्स को सप्ताह में सिर्फ दो बार उड़ान भरने का आदेश दिया है. दरअसल दिल्ली और मुंबई में कोरोना वायरस व ओमिक्रॉन वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसे देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है. वहीं कोलकाता से ब्रिटेन  के लिए वीकली फ्लाइट को पहले ही रद्द किया जा चुका है.

पश्चिम बंगाल सरकार के इस आदेश के अनुसार, दिल्ली और मुंबई से राजधानी कोलकाता व राज्य के अन्य शहरों में आने वाली फ्लाइट्स अब सप्ताह में दो बार सोमवार और शुक्रवार को ही आएगी. इस बारे में सभी एयर लाइंस कंपनी को सूचित कर दिया गया है. इसके अलावा ब्रिटेन से किसी भी फ्लाइट को उड़ान की अनुमति नहीं है.

bombay-gym

राज्य के मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे के बीच केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी. उन्होंने कहा कि लोकल रेलगाड़ियों को शाम सात बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलने की इजाजत होगी, जबकि सभी शॉपिंग मॉल और बाजारों को 50 फीसदी क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खुले रहने की अनुमति होगी.

वहीं लंबी दूरी की ट्रेन अपने सामान्य समय के अनुसार चलेंगी. कोलकाता में मेट्रो ट्रेन भी अपने सामान्य समय के अनुसार चलेंगी, लेकिन 50 प्रतिशत क्षमता के साथ परिचालन होगा. उन्होंने कहा कि चिड़ियाघर सहित पर्यटक आकर्षण के सभी स्थल बंद रहेंगे और स्विमिंग पूल, पार्लर, स्पा, वेलनेस सेंटर और जिम को भी बंद करने के लिए कहा गया है.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

clat

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *