पटनाः बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 2023 में होने वाली मैट्रिक की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को एक बार फिर बढ़ा दिया है. बीते सोमवार को पहले 22 सितंबर तक तिथि बढ़ाई गई थी, दोबारा इसे अब 30 सितंबर तक कर दिया गया है. एक बार फिर से बिहार बोर्ड की ओर से तिथि बढ़ाने के बाद कई छात्रों को रजिस्ट्रेशन करने का मौका मिल जाएगा. 30 सितंबर तक बिना किसी विलंब शुल्क के ही रजिस्ट्रेशन किया जाएगा.

Bihar Board: 2023 की मैट्रिक परीक्षा के लिए अब 30 सितंबर तक कराएं रजिस्ट्रेशन, बोर्ड ने फिर बढ़ाया समय

बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर करें अप्लाई

बिहार बोर्ड की वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है. राज्य के माध्यमिक स्तर के शिक्षण संस्थानों के प्रधान अपने संस्थान के 9वीं कक्षा के विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन कर सकते हैं. इस संबंध में बोर्ड की ओर से सोमवार को दोबारा निर्देश जारी किया गया है. स्कूल के प्रिंसिपल को फॉर्म डाउनलोड करके छात्रों के बीच वितरित करना होगा. फिर भरे हुए फॉर्म को इकट्ठा करना होगा और छात्रों द्वारा प्रदान की गई जानकारी को स्कूलों के रिकॉर्ड से मिलाना होगा, उसके बाद, वे बीएसईबी वेबसाइट पर जानकारी ऑनलाइन जमा करेंगे.

बोर्ड की ओर से जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

वहीं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने में किसी तरह की समस्या आ रही है तो बिहार बोर्ड की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. विभाग की ओर से जारी नंबर 0612-2232074, 2232257 और 2232239 पर संपर्क किया जा सकता है. यदि छात्रों को भरे हुए आवेदन पत्र में कोई त्रुटि मिलती है, तो वे इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं, आवश्यक सुधार कर सकते हैं और हस्ताक्षर के साथ स्कूल के प्रधानाचार्यों को जमा कर सकते हैं.

Source : ABP News

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *