बिहार में भी ओमिक्रॉन की एंट्री हो गई है. राजधानी पटना में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मरीज की पृष्टि हुई है. बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पटना के किदवईपुरी में एक 26 वर्षीय व्यक्ति में Omicron वैरिएंट की पृष्टि हुई है.

132 नए कोरोना वायरस के मामले

ये राज्य में ओमिक्रॉन का पहला मरीज है. इससे पहले अब तक बिहार में ओमिक्रॉन का कोई मरीज नहीं मिला था. वहीं राज्य में गुरुवार 132 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है, जबकि इससे पहले बुधवार को 77 कोरोना संक्रमित सामने आए थे. स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटे में 132 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

जानें कहां और कितने मिले केस

राज्य में गुरुवार को मिले संक्रमितों में सबसे अधिक पटना में 60 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई, जबकि गया में 46, बक्सर तथा मुंगेर में 5-5, जमुई तथा जहानाबाद में 3-3, मधेपुरा, रोहतास तथा अन्य राज्यों के दो-दो और दरभंगा, कटिहार, खगड़िया, लखीसराय, सहरसा तथा सारण में एक-एक नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई.

clat

राज्य में एक्टिव केस की संख्या 333

राज्य में गुरुवार को 1 लाख 62 हजार 39 नमूनों की जांच की गई. रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान 14 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर अपने घर वापस गए हैं. फिलहाल राज्य का रिकवरी रेट 98.29 प्रतिशत तक पहुंच गया है. राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 333 हो गई है. जिले की बात करें तो पटना में सर्वाधिक 158 सक्रिय मरीज हैं.

इस बीच, एहतियात के तौर पर, राज्य सरकार ने नए साल से पहले पार्क, उद्यानों को बंद कर दिया है. ये सभी 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक आम लोगों के लिए बंद रहेंगे.

पटना में गाइडलाइन जारी

इधर, पटना में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने के पहले जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होगी. वहीं, संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ता देख सरकार सख्त हो गई है. राज्य सरकार ने 31 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी तक धारा 144 लागू कर दी है.

पटना के पार्कों में आज से तीन दिनों तक धारा 144 लागू रहेगी. सूबे के सभी पार्कों को 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक पूरी तरह बंद रखा जाएगा.

Source : Zee News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *