बिहार में सरकारी कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी कर दी है. गुरुवार को भी पेट्रोलियम पदार्थों के मुल्यों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. इससे पहले पेट्रोल में 0.60 पैसे प्रति लीटर व डीजल में 0.57 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी. वहीं, बात करें राजधानी पटना की तो पटना में कीमतों में हुई बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल 108.12 रुपये जबकि डीजल 94.86 रुपये प्रति लीटर तक बिक रहा है.

प्रदेश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें

शहर पेट्रोल डीजल

पटना 108.12 रुपये प्रति लीटर 95.39 रुपये प्रति लीटर

गया 108.31 रुपये प्रति लीटर 95.04 रुपये प्रति लीटर

भागलपुर 107.82 रुपये प्रति लीटर 95.36 रुपये प्रति लीटर

पूर्णिया 108.72 रुपये प्रति लीटर 95.39 रुपये प्रति लीटर

मुजफ्फरपुर 108.02 रुपये प्रति लीटर 94.66 रुपये प्रति लीटर

प्रतिदिन सुबह 6 बजे जारी होते हैं नई दर

बता दें कि पेट्रोलियम पदार्थों की नई कीमत प्रतिदिन सुबह 6 बजे जारी किये जाते हैं. जिसके बाद से प्रदेश के विभिन्न शहरों में नई दर लागू हो जाते हैं. प्रट्रोल और डीजल की कीमतों में वैट, एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन व अन्य टैक्सों के जुड़ने के चलते पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें इसके मूल दर से लगभग दोगुना हो जाता है.

ऐसे जाने अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की नई दरें

देश की दिग्गज ऑयल कंपनियां BPCL, HPCL और IOC प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल की नई दरें जारी कर देती हैं. आप कंपनी की बेवसाइट associates.indianoil.co.in/PumpLocator/ और SMS के जरिये अपने शहर में पेट्रोल डीजल की नई दरें चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको एसएमएस के जरिए अपने मोबाइल फोन से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 पर मैसेज करना होगा. बता दें की हर शहर का कोड अलग-अलग होता है. अपने शहर का कोड जानने के लिए आप ऑयल कंपनियों की साइट पर जाकर अपने शहर का कोड आसानी से पता कर सकते हैं.

Source : Prabhat Khabar

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *