Connect with us

SPORTS

भारत के खिलाफ जीत के बाद दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बोला- ‘जय श्री राम’

Published

on

साउथ अफ्रीकी टीम के लिए साल 2022 का आगाज काफी शानदार रहा है. पहले डीन एल्गर की अगुवाई में अफ्रीकी टीम ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया. फिर तीन मैचों की ओडीआई सीरीज में टेम्बा बावुमा की टीम ने भारत का सूपड़ा साफ कर दिया था.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

यादगार जीत दर्ज करने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम जश्न में डूबी हुई है. टीम के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए जीत की खुशी जाहिर की है. पोस्ट के अंत में उन्होंने जय श्रीराम भी लिखा, जिसने भारतीय फैंस का दिल जीत लिया है. साथ ही, महाराज ने साउथ अफ्रीकी टीम की तस्वीरें भी शेयर की हैं.

Advertisement
View this post on Instagram

A post shared by Keshav Maharaj (@keshavmaharaj16)

Advertisement

महाराज ने लिखा, ‘हमारे लिए यह एक बेहतरीन सीरीज रही. मैं इससे ज्यादा इस टीम पर गर्व नहीं कर सकता और हम कितनी दूर तक चल आए हैं.अब फिर से तैयार होने एवं अगली चुनौती को स्वीकार करने का समय है. जय श्रीराम.’

Advertisement

केशव महाराज का वनडे सीरीज में काफी बढ़िया प्रदर्शन रहा. उन्होंने इस सीरीज के तीनों ही मुकाबले‌ में 1-1 विकेट चटकाया. पहले वनडे में उन्होंने शिखर धवन को पवेलियन भेजा था, जिसके बाद टीम इंडिया की पारी लड़खड़ा गई थी. वहीं बाकी दो मुकाबलों में उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को अपना शिकार बनाया है.

nps-builders

केशव महाराज के पूर्वज भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से ताल्लुक रखते थे. केशव के पिता आत्मानंद महाराज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पूर्वज 1874 के आसपास सुल्तानपुर से डरबन आ गए थे. उस दौर में भारतीय लोग खुशहाल जीवन जीने के लिए काम की तलाश में साउथ अफ्रीका जैसे देशों का रुख कर रहे थे.

Advertisement

Source : Aaj Tak

KRISHNA-HONDA-MUZAFFARPUR

clat

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

SPORTS

लखनऊ IPL से बाहर, रोमांचक मैच में बेंगलुरु ने हराया, क्वालिफायर में राजस्थान से भिड़ेगी RCB

Published

on

बैंगलोर ने इस मैच में लखनऊ को 14 रनों से हरा दिया और इसी के साथ उसने क्वालीफायर-2 में जगह बना ली है जहां उसका सामना होगा राजस्थान रॉयल्स से. लखनऊ को 208 रनों की जरूरत थी लेकिन ये टीम 193 रन ही बना पाई. इसी के साथ इस नई नवेली टीम का इस सीजन में सफर खत्म हो गया.

पाटीदार का बेहतरीन शतक

Advertisement

रजत पाटीदार ने इस मैच में तूफानी पारी खेली और शानदार शतक जमाया जो उनका आईपीएल का पहला शतक है. उन्होंने इस सीजन का सबसे तेज शतक मारा है.

Advertisement

कार्तिक ने भी दिया साथ

पाटीदार को कार्तिक का भरपूर साथ मिला और अपने तूफानी अंदाज में रन बटोरे. कार्तिक ने 23 गेंदों पर नाबाद 37 रनों की पारी खेली.

Advertisement
Continue Reading

SPORTS

डॉक्‍टर, शिक्षक, बिजनेसमैन तक उठा रहे थे राशन कार्ड का लाभ, अब तक 4968 ने किया सरेंडर

Published

on

गरीब तबके के लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए राशन कार्ड दिए जाते हैं. देशभर के कई इलाकों से अक्‍सर राशन कार्ड के दुरुपयोग की खबरें सामने आती रहती हैं. बिहार भी इससे अछूता नहीं है. प्रदेश के गोपालगंज जिले में भी बड़ी संख्‍या में अयोग्‍य व्‍यक्ति राशन कार्ड के जरिये सरकारी योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं. छानबीन में पता चलने के बाद सरकार और प्रशासन के स्‍तर पर कार्रवाई शुरू की गई तो अयोग्‍य लाभार्थियों द्वारा राशन कार्ड सरेंडर करने का सिलसिला शुरू हो गया. गोपालगंज जिले में डॉक्‍टर्स, टीचर, बिजनेसमैन के साथ ही अन्‍य अयोग्‍य लोगों द्वारा राशन कार्ड का लाभ उठाने का पता चला है. अब अयोग्‍य लाभार्थियों द्वारा राशन कार्ड जमा कराने का सिलसिला शुरू हो गया है.

गोपालगंज में फर्जी राशन कार्डधारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. हर रोज सैकड़ों कार्डधारी राशन कार्ड वापस कर रहे हैं. जिले में करीब 3 लाख 60 हजार राशन कार्डधारी हैं. प्रशासन के पास इस बात की जानकारी है कि इनमें बहुत से लोग राशन कार्ड का लाभ उठाने के लिए निर्धारित किए गए मापदंड के योग्य नहीं हैं, फिर भी उन्होंने अपना राशन कार्ड बनवा रखा है. इनमें वैसे लोगों की संख्या काफी अधिक है, जिनके पास अपना पक्का मकान, चार चक्का गाड़ी या फिर 18 एकड़ से अधिक जमीन है.

Advertisement

तकरीबन 5 हजार लोग सरेंडर कर चुके हैं राशन कार्ड

गोपालगंज अनुमंडल में अब तक 4,968 लोगों ने राशन कार्ड सरेंडर करने का आवेदन दिया है. इनमें से कई डॉक्टर, शिक्षक और बड़े बिजनेसमैन शामिल हैं. सदर एसडीओ प्रदीप कुमार ने बताया कि वैसे सरकारी सेवकों और चिन्हित राशन कार्डधारियों को सूचित किया गया है कि 31 मई के पहले वे स्वेच्छा से अपना राशन कार्ड सरेंडर कर दें अन्यथा जून महीने से अयोग्‍य राशन कार्डधारियों की पहचान कर एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उनका राशन कार्ड निरस्त भी किया जाएगा.

Advertisement

वसूली भी की जाएगी

अब तक अयोग्‍य लाभार्थियों द्वारा जो राशन लिया गया है, उसका प्रति किलो बाजार भाव की दर से हिसाब जोड़ कर पैसा वसूल किया जाएगा. वहीं, आंकड़ों पर गौर करें तो अब तक करीब 5 हजार लोगों ने राशन कार्ड सरेंडर किया है, यानी हर महीने 25 हजार क्विंटल अनाज की बचत होगी. सरकार के इस कार्रवाई से लाखों क्विंटल अनाज की बचत होने की उम्मीद है.

Advertisement

Source : News18

nps-builders

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Continue Reading

SPORTS

केएल राहुल बने टी20 टीम के कप्तान, हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक की हुई वापसी

Published

on

बीसीसीआई  ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. 5 मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से शुरू हो रही है. सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया है. वहीं अन्य सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार हार्दिक पंड्या काे टीम में जगह मिली है. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया. उनकी भी लंबे समय बाद टीम में वापसी हो रही है. टेस्ट टीम की कमान रोहित शर्मा के ही पास है.

टी20 टीम: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Advertisement

nps-builders

टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव्र, प्रसिद्ध कृष्णा.

Source : News18

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading
BIHAR1 hour ago

बिहार: KGF की तरह सोना उगलेगी देश की सबसे बड़ी खदान! खुदाई की तैयारी में सरकार

HEALTH8 hours ago

करी पत्ते को सुबह खाना पलट सकता है शरीर की काया

INDIA12 hours ago

दोगुने हुए 500 रुपये के नकली नोट, ₹2000 के जाली नोट 50 फीसदी से ज्यादा बढ़े

INDIA13 hours ago

“जहां कार बेचने की इजाजत नहीं, वहां प्लांट भी नहीं”, भारत में टेस्ला कार उत्पादन पर बोले एलन मस्क

BOLLYWOOD15 hours ago

सोनू सूद ने बताई साउथ इंडस्ट्री में ज्यादा काम काम करने की वजह, बोले- ‘खराब हिंदी फिल्में करने से बचाती है’

BIHAR18 hours ago

बिहार की बेटी सीमा को मिला दूसरा पैर, अब दोनों पैरों से दुनिया जीतेगी

BIHAR18 hours ago

बिहार : बेटियों के साथ गलत हरकतें करता था पिता, शिकायत के बाद हुई जेल

MUZAFFARPUR20 hours ago

गायघाट में किसानों के बीच धान बीज का किया गया वितरण

MUZAFFARPUR21 hours ago

गायघाट पुलिस ने शराब और मिलावटी ताड़ी के साथ 9 लोगों को किया गिरफ्तार

BIHAR21 hours ago

सदर अस्पताल में पति की मदद के लिए गिड़गिड़ाती रही पत्नी, नहीं पसीजा किसी का दिल

BIHAR4 weeks ago

बिहार में अनोखी शादी: 36 इंच का दूल्हा, 34 इंच की दुल्हन…इस शादी में बिन बुलाए पहुंच गए हजारों लोग

BIHAR3 weeks ago

बिहार : शादी के 42 साल बाद अपनी दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा, 8 बेटी-बेटे भी बने ‘बाराती’

VIRAL3 weeks ago

तस्वीर ने आंखों को किया नम, इस मां को हर कोई कर रहा है सलाम

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के तीन प्रखंडों से होकर गुजरेगा रिंग रोड

BIHAR2 weeks ago

पटना एनआईटी पासआउट गौरव आनंद निकला बीपीएससी पेपर लीक का मास्टरमाइंड, पटना में बना रखा था कंट्रोल रूम

MUZAFFARPUR4 days ago

मुजफ्फरपुर : तीन नई सड़कें चौड़ी होंगी, रामदयालु से मधौल तक सड़क दो लेन की बनेगी

BIHAR3 weeks ago

बिहार : ड्राइवर की नौकरी करने वाला शख्‍स रातोंरात बना करोड़पति, Dream-11 में ₹59 लगाकर जीते ₹2 करोड़

BIHAR3 weeks ago

समस्तीपुर : पापा रोज मेरे साथ करते हैं गंदी हरकतें, मां से कहती तो मुझे ही दोषी बताती… बेटी ने बताई टीचर पिता की दरिंदगी

MUZAFFARPUR3 days ago

दुनिया की ताकतवर महिलाओं में शामिल हुई मुजफ्फरपुर की बेटी रेणु पासवान

BIHAR1 week ago

बिहार के स्कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित, 23 दिनों तक बंद रहेंगे सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूल

Trending