पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 जीतने की प्रबल संभावना है. इंजमाम ने कहा कि भारत के पास यूएई और ओमान की परिस्थितियों के कारण ट्रॉफी उठाने का ‘अधिक मौका’ है. उन्होंने कहा कि किसी भी टूर्नामेंट में यह निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता है कि कोई विशेष टीम जीतेगी. यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि उनके पास इसे जीतने का कितना मौका है. मेरी राय में, भारत के पास इस टूर्नामेंट को जीतने की किसी भी अन्य टीम की तुलना में अधिक संभावना है, खासकर ऐसी परिस्थितियों में. उनके पास टी20 खिलाड़ी भी हैं.

ICC T20 World Cup 2021 में सुपर 12 के मुकाबले शुरू होने से पहले पूर्व पाक कप्तान ने दिया बड़ा बयान (PIC: AFP)

भारत मूल रूप से विश्व कप के इस संस्करण का मेजबान है, लेकिन भारत में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति के कारण टूर्नामेंट यूएई और ओमान में खेला जा रहा है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आराम से अपने दोनों अभ्यास मैच जीतकर भारत ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में जाने से अपना दम दिखा दिया है. इंजमाम ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 153 रनों का पीछा करते हुए भारत को विराट कोहली को बल्लेबाजी करने की भी जरूरत नहीं थी, यह दर्शाता है कि वे इन परिस्थितियों में दुनिया की सबसे खतरनाक टीम हैं.

जमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”भारत ने आराम से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अभ्यास मैच खेला. उपमहाद्वीप की इस तरह की पिचों पर भारत दुनिया की सबसे खतरनाक टी20 टीम है. अगर हम उन 155 रनों को देखें जिनका उन्होंने पीछा किया, तो उन्हें ऐसा करने के लिए विराट कोहली की जरूरत भी नहीं पड़ी.”

Full list of India's 15-member squad for T20 World Cup | Cricket -  Hindustan Times

भारत ने रविवार (24 अक्टूबर) को दुबई में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा. भारत के वर्ल्ड कप टी20 अभियान शुरू करने से पहले इंजमाम (जो अतीत में कई भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैचों का हिस्सा रहे हैं) ने कहा कि यह ‘फाइनल से पहले का फाइनल’ है.

उन्होंने कहा, ”सुपर 12 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच फाइनल से पहले का फाइनल है. किसी भी मैच को इस तरह से हाईप नहीं किया जाएगा. 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में भी, भारत और पाकिस्तान ने एक-दूसरे का सामना करके टूर्नामेंट की शुरुआत की और समाप्त भी किया. भारत और पाकिस्तान के बीच हुए दोनों ही मैच फाइनल की तरह महसूस हुए. ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले पहले मैच को जीतने वाली टीम का मनोबल बढ़ेगा और उन पर से 50 प्रतिशत दबाव भी हटेगा.”

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

krishna-motors-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *