Connect with us

WORLD

मार्क जुकरबर्ग का है कोई हमशक्ल, कोलंबिया पुलिस कर रही है तलाश!

Published

on

कोलंबिया. क्या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) का कोई हमशक्ल है? ये सवाल इसलिए क्योंकि कोलंबियन नेशनल पुलिस  ऐसे अपराधी को ढूंढ रही है, जिसकी शक्ल बहुत हद तक मार्क जुकरबर्ग से मिलती है. कोलंबिया की पुलिस ने फेसबुक पेज पर ही अपराधी का स्केच जारी किया है, जो बहुत हद तक मार्क जुकरबर्ग से मिलता-जुलता है. स्केच देखकर एक बार के लिए तो कोई भी धोखा खा सकता है. कोलंबिया पुलिस ने अपराधी के बारे में जानकारी देने वाले के लिए इनाम भी रखा है. अपराधी को गिरफ्तार करने में मदद करने वाले को 3 मिलियन डॉलर यानी 22 करोड़ 30 लाख 86 हजार रुपये मिलेंगे.

Mark Zuckerberg?' Colombian Police Announce $3 Million Reward For Perp 'Resembling' Facebook CEO

कोलंबियन नेशनल पुलिस ‘पोलिसिया नेशनल डी लॉस कोलम्बियानो’ नाम से एक फेसबुक पेज चलाती है. 28 जून को इस पेज पर दो अपराधियों के स्केच पोस्ट किए गए हैं. पोस्ट में इन अपराधियों की डिटेल के साथ उनके क्राइम के बारे में भी बताया गया है.

Advertisement

कोलंबियन नेशनल पुलिस स्केच जारी करते हुए अपने पोस्ट में लिखा- “उन्हें ढूंढने में हमारी सहायता करें! ये राष्ट्रपति इवान डुके और उनके दल को ले जा रहे हेलीकॉप्टर पर हमले के अपराधियों के स्केच हैं. इनके बारे में जानकारी देने पर 3 मिलियन डॉलर तक का इनाम मिलेगा. जानकारी आप 3213945367 या 3143587212 पर दे सकते हैं.’ हालांकि, इन दो स्केच में से एक पर सबकी नजर पड़ी. ये स्केच मार्क जुकरबर्ग से मिलता-जुलता है. ऐसा लग रहा है कि जैसे किसी ने मार्क जुकरबर्ग का स्टैंड अप पोज में खराब तरीके से स्केच बना दिया है.

Advertisement

शेयर करने के बाद से इस तस्वीर पर 66,000 से अधिक रिएक्शन आ चुके हैं. 22,000 से अधिक बार इसे शेयर किया जा चुका है. बहुत से लोगों ने जुकरबर्ग की तस्वीरें पोस्ट की हैं और कमेंट्स में उन्हें टैग किया है.

अल जज़ीरा की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान ड्यूक ने खुद पर हमले का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को देश के नॉर्ट डी सैंटेंडर प्रांत की राजधानी कुकुटा शहर की ओर कैटाटुम्बो क्षेत्र से उड़ान भरते समय वह जिस हेलीकॉप्टर पर सवार थे, उस पर कई गोलियां चलीं. ड्यूक के अलावा इस हेलीकॉप्टर में रक्षा मंत्री डिएगो मोलानो, आंतरिक मंत्री डैनियल पलासियोस और सेरानो के गवर्नर नॉर्ट डी सैंटेंडर सिल्वानो शामिल थे.

Advertisement

अल जज़ीरा ने राष्ट्रपति के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा, ‘यह एक कायरतापूर्ण हमला है. आप राष्ट्रपति के विमान में गोलियों के छेद देख सकते हैं.’ हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ.

Source : News18

Advertisement

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WORLD

इस गांव का है ऐसा नाम, जिसे शर्म से बोल नहीं पाएंगे, फेसबुक पर लिखेंगे तो ब्लॉक हो जाएंगे

Published

on

हमारा गांव ही हमारी पहचान है. जहां हम जाते हैं तो इशी पहचान के साथ जाते हैं. हम गर्व से अपने गांव के बारे में लोगों को बताते हैं.लेकिन दुनिया में एक ऐसा गांव हैं, जिसका नाम वहां के ग्रामीण भी नहीं लेना चाहते हैं. उनको अपने गांव का नाम लेने में बेहद शर्म आती है. अब यहां के ग्रामीणों ने इस गांव का नाम बदलने की कोशिश की है. सोचिए इस गांव का ऐसा नाम ही है, जिसे आप सोशल मीडिया पर भी नहीं लिख सकते हैं.

clat

Daily Star की रिपोर्ट के मुताबिक इस गांव का नाम Fucke है, जिसे सार्वजनिक रूप से बोलना, लिखना गलत माना जाता है. सोशल मीडिया पर इस नाम को लेकर सेंसरशिप लगा हुआ है. अगर इस नाम को लिखते हैं तो आपकी आईडी भी ब्लॉक हो जाएगी. यहां के ग्रामीणों का मानना है कि गांव खुशहाल और शांत है, मगर इस नाम के कारण लोगों को बहुत परेशानी होती है.

Advertisement

इस गांव के लोगों का मानना है कि हम चाहकर भी अपने गांव का नाम सोशल मीडिया पर नहीं लिख सकते हैं. कहा जाता है कि कोई नाम इतिहास से जुड़ा हुआ होता है, मगर कई बार लोगों को परेशानी हो जाती है.

Source : NDTV

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading

WORLD

नेपाल में खेसारीलाल के कार्यक्रम में नहीं पहुंचने पर भारी बवाल, तोड़फोड़, फूंकी गई गाड़ियां

Published

on

भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार खेसारीलाल यादव के नेपाल में प्रस्तावित कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाने की वजह से वहां जमकर बवाल हुआ है. खेसारीलाल के इंतजार में सुबह से ही बैठे लोगों को जैसे ही पता चला की वो कार्यक्रम में नहीं आएंगे आग-बबूला हो गए और वहां हिंसा शुरू हो गई. भीड़ ने स्टेज पर तोड़फोड़ शुरू कर दी. सैकड़ों कुर्सियों और वहां मौजूद गाड़ियों में भीड़ ने आग लगा दी.

नेपाल

दरअसल नेपाल के सुनसरी जिले के बुर्ज ताल में बुर्ज महोत्सव के अंतिम दिन यानी की मंगलवार को भोजपुरी सुपर स्टार और गायक खेसारीलाल यादव का कार्यक्रम रखा गया थ. खेसारीलाल के कार्यक्रम को लेकर आयोजक बुर्ज समुदायिक विकास केंद्र ने व्यापक प्रचार प्रसार भी किया था.

Advertisement

खेसारी

खेसारीलाल यादव को देखने के लिए स्थानीय लोग सुबह से ही जुटने लगे थे. इतना ही नहीं सुपरस्टार खेसारीलाल के नाम पर आयोजक ने 300 टिकट भी बेच दिए थे.

नेपाल

अंतिम समय में जब खेसारीलाल यादव कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हुए तो लोग आक्रोशित हो गए और स्टेज पर तोड़फोड़ करने लगे. इतना ही नहीं वहां मौजूद गाड़ियों को भी फूंक दिया.

Advertisement

clat

ऐसा नहीं था कि कार्यक्रम के लिए खेसारीलाल यादव नेपाल में मौजूद नहीं थे. दरअसल हुआ ये कि कोरोना को देखते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन ने इस कार्यक्रम पर रोक लगा दी थी जिसके बाद खेसारीलाल यादव को विराटनगर के एसियतिका होटल में ही रोक दिया गया और उन्हें कार्यक्रम स्थल नहीं जाने दिया गया.

बता दें कि खेसारीलाल यादव भोजपुरी के सबसे चर्चित अभिनेता और गायकों में शुमार हैं और उनका वीडियो उनके फैंस बेहद पसंद करते हैं.

Advertisement

Source : Aaj Tak

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Continue Reading

WORLD

विज्ञान का चमत्कार- मशीन के सहारे चल रही थी शख्स की धड़कनें, फिर डॉक्टर ने लगाया सूअर का दिल

Published

on

वॉशिंगटन. मेडिकल साइंस ने एक कीर्तिमान स्थापित किया है. अमेरिका में डॉक्टरों ने इंसान के शरीर में सूअर का दिल ट्रांसप्लांट किया है. सर्जनों ने एक 57 वर्षीय शख्स में जेनेटिकली मॉडिफाइड सूअर का दिल सफलतापूर्वक लगाया. यूनिवर्सिटी ऑफ मैरीलैंड मेडिकल स्कूल ने बयान जारी कर बताया कि यह ऐतिहासिक ट्रांसप्लांट शुक्रवार को किया गया. हालांकि, इस ट्रांसप्लांट के बाद भी मरीज की बीमारी का इलाज फिलहाल निश्चित नहीं है. लेकिन यह सर्जरी जानवरों से इंसानों में ट्रांसप्लांट को लेकर मील के पत्थर से कम नहीं कही जा सकती है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, डेविड बेनेट नाम के मरीज में कई गंभीर बीमारियों और खराब स्वास्थ्य की वजह से इंसानों का दिल ट्रांसप्लांट नहीं किया जा सकता था. लिहाजा सूअर का दिल लगाया गया. सूअर का दिल उनके शरीर में किस तरह काम कर रहा है, इसपर डॉक्टर नज़र बनाए हुए हैं.

Advertisement

Dr. Bartley Griffith and David Bennett

मैरीलैंड निवासी डेविड बेनेट पिछले कई महीनों से हार्ट-लंग बाईपास मशीन के सहारे बिस्तर पर पड़े हैं. वह कहते हैं, ‘मेरे पास दो ही विकल्प थे, या तो मरूं या फिर यह ट्रांसप्लांट करवाऊं. मैं जीना चाहता हूं. मैं जानता हूं कि यह अंधेरे में तीर चलाने जैसा है, लेकिन यह मेरी आखिरी पसंद है.’ उन्होंने कहा, ‘मैं ठीक होने के बाद बिस्तर से बाहर निकलने के लिए उत्सुक हूं.’

बता दें कि नए साल के एक दिन पहले अमेरिका के खाद्य व औषधि प्रशासन  ने पारंपरिक प्रत्यारोपण न होने की स्थिति में एक आखिरी कोशिश के तौर पर इस इमरजेंसी ट्रांसप्लांट की मंजूरी दी थी. सर्जरी के जरिए सूअर का दिल प्रत्यारोपित करने वाले डॉक्टर बार्टले ग्रिफिथ कहते हैं, ‘यह एक सफल सर्जरी थी. इससे हम अंगों की कमी के संकट को हल करने की ओर एक कदम और बढ़ गए हैं.’

सूअर का ही दिल क्यों?

Advertisement

दरअलस, लंबे समय से यह माना जा रहा था कि इंसान के दिल को प्रत्यारोपित करने के लिए सूअर का दिल काफी उपयुक्त है. लेकिन सूअर के सेल्स जिसमें एक शूगर सेल था, जिसे अल्फा-गल कहा जाता है. उसको इंसान के शरीर द्वारा खारिज किए जाने का खतरा था. ऐसे में इस समस्या के समाधान के लिए सूअर को जेनेटिक रूप से बदला गया ताकि वह इस खास सेल को प्रोड्यूस न करे.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

clat

Advertisement
Continue Reading
INDIA2 hours ago

सास बनी मिसाल: बेटे की मौत के बाद बहू को पढ़ाकर बनाया लेक्चरर, करवाई दूसरी शादी

SPORTS2 hours ago

भारत के खिलाफ जीत के बाद दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बोला- ‘जय श्री राम’

BIHAR2 hours ago

बिहार बोर्ड ने छात्रों को दी बड़ी राहत, अब जूते-मोजे पहनकर दे सकेंगे परीक्षा

BIHAR3 hours ago

RRB-NTPC परीक्षा के रिजल्ट से नाराज अभ्यर्थियों का पटना और आरा के स्टेशनों पर प्रदर्शन, ट्रेन सेवा बाधित

BIHAR7 hours ago

पटना की किन्नर पर फिदा हुआ सुपौल का आशिक,पहले ऐश किया फिर पैसों के लिए कर दी हत्या

INDIA9 hours ago

अखिलेश पर संबित पात्रा का तंज, कहा- अखिलेश यादव का बस चलता तो याकूब मेनन को भी टिकट देते

INDIA10 hours ago

बिना इजाजत पत्नी ने खरीदा स्मार्टफोन, गुस्साए पति ने दी मर्डर की सुपारी

BIHAR11 hours ago

बिहार के मंत्री पुत्र की बढ़ी मुश्किलें, भीड़ से पिटने के बाद अब पुलिस ने भी दर्ज किया FIR

BIHAR11 hours ago

बिहार के इस महिला DM ने किया ऐसा काम कि PM नरेंद्र मोदी भी हुए फैन

INDIA12 hours ago

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले अयोध्या में षड्यंत्र, रेलवे पुल के छह बोल्ट गायब; बड़ा हादसा टला

BIHAR2 weeks ago

रेल हादसाः बिहार के कई स्टेशनों से चढ़े थे यात्री, रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

BIHAR3 weeks ago

राजेंद्र नगर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का बदल जाएगा रूट!

JOBS1 week ago

गेटमैन के पदों पर भर्ती कर रहा इंडियन रेलवे, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

BIHAR2 weeks ago

आज से 17 तारीख तक आधा दर्जन ट्रेनें रद्द, कई गाड़ियों के रूट भी बदले गए

BIHAR3 weeks ago

बिहार में बनेंगे जलमार्ग, सड़कमार्ग और रेलमार्ग के जंक्शन

BIHAR2 weeks ago

बिहार में एक स्‍कूल के हेडमास्‍टर का अनूठा प्रयास, अब ‘हवाई जहाज’ में पढ़ रहे यहां के छात्र

BIHAR4 weeks ago

तूफान की तरह मात्र 11 सेकेंड में 341 मीटर लंबी सुरंग पार कर गई ट्रेन

BIHAR3 weeks ago

3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें, पटना से फटाफट पहुंच सकेंगे गया और बक्‍सर

BIHAR3 weeks ago

“एक गजेरी चिलम पीकर” गाने वाली गायिका बदहाली में कर रही गुजर- बसर

BIHAR4 weeks ago

बिहार में अजब प्यार की गजब कहानी, पति ने पत्नी की उसके बॉयफ्रेंड से करवाई शादी

Trending