Connect with us

WORLD

मार्क जुकरबर्ग का है कोई हमशक्ल, कोलंबिया पुलिस कर रही है तलाश!

Published

on

कोलंबिया. क्या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) का कोई हमशक्ल है? ये सवाल इसलिए क्योंकि कोलंबियन नेशनल पुलिस  ऐसे अपराधी को ढूंढ रही है, जिसकी शक्ल बहुत हद तक मार्क जुकरबर्ग से मिलती है. कोलंबिया की पुलिस ने फेसबुक पेज पर ही अपराधी का स्केच जारी किया है, जो बहुत हद तक मार्क जुकरबर्ग से मिलता-जुलता है. स्केच देखकर एक बार के लिए तो कोई भी धोखा खा सकता है. कोलंबिया पुलिस ने अपराधी के बारे में जानकारी देने वाले के लिए इनाम भी रखा है. अपराधी को गिरफ्तार करने में मदद करने वाले को 3 मिलियन डॉलर यानी 22 करोड़ 30 लाख 86 हजार रुपये मिलेंगे.

Mark Zuckerberg?' Colombian Police Announce $3 Million Reward For Perp 'Resembling' Facebook CEO

कोलंबियन नेशनल पुलिस ‘पोलिसिया नेशनल डी लॉस कोलम्बियानो’ नाम से एक फेसबुक पेज चलाती है. 28 जून को इस पेज पर दो अपराधियों के स्केच पोस्ट किए गए हैं. पोस्ट में इन अपराधियों की डिटेल के साथ उनके क्राइम के बारे में भी बताया गया है.

कोलंबियन नेशनल पुलिस स्केच जारी करते हुए अपने पोस्ट में लिखा- “उन्हें ढूंढने में हमारी सहायता करें! ये राष्ट्रपति इवान डुके और उनके दल को ले जा रहे हेलीकॉप्टर पर हमले के अपराधियों के स्केच हैं. इनके बारे में जानकारी देने पर 3 मिलियन डॉलर तक का इनाम मिलेगा. जानकारी आप 3213945367 या 3143587212 पर दे सकते हैं.’ हालांकि, इन दो स्केच में से एक पर सबकी नजर पड़ी. ये स्केच मार्क जुकरबर्ग से मिलता-जुलता है. ऐसा लग रहा है कि जैसे किसी ने मार्क जुकरबर्ग का स्टैंड अप पोज में खराब तरीके से स्केच बना दिया है.

शेयर करने के बाद से इस तस्वीर पर 66,000 से अधिक रिएक्शन आ चुके हैं. 22,000 से अधिक बार इसे शेयर किया जा चुका है. बहुत से लोगों ने जुकरबर्ग की तस्वीरें पोस्ट की हैं और कमेंट्स में उन्हें टैग किया है.

अल जज़ीरा की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान ड्यूक ने खुद पर हमले का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को देश के नॉर्ट डी सैंटेंडर प्रांत की राजधानी कुकुटा शहर की ओर कैटाटुम्बो क्षेत्र से उड़ान भरते समय वह जिस हेलीकॉप्टर पर सवार थे, उस पर कई गोलियां चलीं. ड्यूक के अलावा इस हेलीकॉप्टर में रक्षा मंत्री डिएगो मोलानो, आंतरिक मंत्री डैनियल पलासियोस और सेरानो के गवर्नर नॉर्ट डी सैंटेंडर सिल्वानो शामिल थे.

अल जज़ीरा ने राष्ट्रपति के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा, ‘यह एक कायरतापूर्ण हमला है. आप राष्ट्रपति के विमान में गोलियों के छेद देख सकते हैं.’ हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ.

Source : News18

WORLD

UNGA में पीएम मोदी ने पाकिस्तान और चीन को लताड़ा

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के तीसरे दिन संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान पर जोरदार हमला बोला. दुनियाभर में आतंकवादी गतिविधियों के लिए कुख्यात पाकिस्तान और उसके प्रधानमंत्री इमरान खान का बिना नाम लिए पीएम मोदी ने खूब खरी-खोटी सुनाई. पीएम मोदी ने कहा कि जो भी आतंकवाद का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें भी समझना होगा कि यह उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है.

संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”रिग्रेसिव थिंकिंग के साथ जो देश आतंकवाद का पॉलिटिकल टूल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें यह समझना होगा कि आतंकवाद उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है.” साथ ही अफगानिस्तान मुद्दे पर भी पीएम मोदी ने अपनी बात रखी और कहा कि उसकी धरती का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए न हो.

‘हमले के लिए न हो अफगानिस्तान का इस्तेमाल’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद फैलाने और आतंकी हमलों के लिए न किया जाए. हमें इसके लिए भी सतर्क रहने की जरूरत है कि वहां की नाजुक स्थितियों का कोई भी देश अपने स्वार्थ के लिए एक टूल की तरह इस्तेमाल करने की कोशिश न करे.” पीएम मोदी ने कहा कि इस समय अफगानिस्तान की जनता, महिलाओं, माइनॉरिटीज आदि को मदद की आवश्यकता है और हमें अपना दायित्व निभाना होगा.

कोरोना, कोविड टीके पर भी की बात

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कोरोना वायरस, उसके टीके समेत विभिन्न मुद्दों पर बात की. उन्होंने यूएनजीए को संबोधित करते हुए कहा, ”कोविन प्लेटफॉर्म एक ही दिन में करोड़ों वैक्सीन डोज लगाने के लिए अपना डिजिटल सपोर्ट दे रहा है. सेवा परमो धर्म: के साथ भारत सीमित संसाधनों के बाद भी वैक्सीन बनाने में जी जान से लगा हुआ है. भारत ने पहली डीएनए आधारित वैक्सीन का भी निर्माण कर लिया है, जिसे 12 साल से अधिक उम्र वालों को लगाया जा सकता है. इसके साथ ही एक mRNA वैक्सीन अपने डेवलपमेंट के आखिरी फेज में है. भारत के वैज्ञानिक कोरोना की एक नेजल वैक्सीन को बनाने में भी लगे हुए हैं.” पीएम मोदी ने इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों के प्रति श्रद्धांजलि भी अर्पित की और कहा कि पिछले डेढ़ साल से दुनिया कोरोना महामारी से लड़ रही है.

पाक के कश्मीर राग को भारत की बेटी ने दिया था मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर राग अलापा था. हालांकि, हर बार की तरह इस बार भी भारत की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया दी गई. संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने दो टूक कहा कि आतंकियों का खुला समर्थन करने का पाकिस्तान का इतिहास रहा है. स्नेहा दुबे ने राइट-टू-रिप्लाई का इस्तेमाल करते कहा कि यह पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तान के नेता ने यूएन के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल मेरे देश के खिलाफ झूठे और दुर्भावनापूर्ण प्रचार करने के लिए किया है. पाकिस्तानी नेता इससे अपने देश की दुखद स्थिति से दुनिया का ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं, जहां आतंकी खुले घूमते हैं. भारत के इस जवाब के बाद से देशभर में स्नेहा दुबे चर्चा में आ गईं और उनकी प्रशंसा हो रही है.

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Continue Reading

INDIA

ओआईसी के मंच पर ग्रुप देशों ने गाया ‘कश्मीर राग’, कहा- जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा लौटाए भारत

Published

on

इस्लामाबाद. संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र से इतर हुई बैठक में इस्लामिक सहयोग संगठन  के संपर्क समूह ने भारत  से जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के फैसले को वापस लेने को कहा. इसपर भारत ने ओआईसी को करारा जवाब भी दे दिया है. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि वह अपने मंच का इस्तेमाल उसके आंतरिक मामलों में निहित स्वार्थों वाले लोगों को टिप्पणी करने के लिए नहीं करने दे.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने अगस्त में कहा था, ‘ओआईसी का भारत के अभिन्न अंग केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से संबंधित मामलों में कोई अधिकार नहीं है. हम इस बात को दोहराते हैं कि ओआईसी सचिवालय को भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणियों के लिए निहित स्वार्थों वाले लोगों को अपने मंच का फायदा उठाने की अनुमति देने से बचना चाहिए.’

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पर ओआईसी के संपर्क समूह के विदेश मंत्रियों की बैठक के बाद एक संयुक्त विज्ञप्ति जारी की गई. यह बैठक ओआईसी के महासचिव की अध्यक्षता में हुई थी. बैठक के बाद पाकिस्‍तान के इशारे पर जारी बयान में कहा गया है कि ओआईसी जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर अपनी पहले की स्थिति और प्रस्‍तावों पर कायम है. जम्‍मू-कश्‍मीर के लोगों को संयुक्‍त राष्‍ट्र और ओआईसी की ओर से मान्‍यता प्राप्‍त स्थिति के मुताबिक आत्‍मनिर्णय का हक दिया जाए. ओआईसी ने यह भी कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर वर्ष 1948 से एक अंतरराष्‍ट्रीय मान्‍यता प्राप्‍त विवाद है.

biology-by-tarun-sir

ओआईसी ने यह भी कहा कि दक्षिण एशिया में तब तक शांति नहीं आ सकती है जब तक कि संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्‍तावों के मुताबिक जम्‍मू-कश्‍मीर मुद्दे का हल न हो जाए. बता दें कि भारत ओआईसी के इस दावे को लगातार खारिज करता रहा है. भारत का कहना है कि जम्‍मू-कश्‍मीर हमारा आंतरिक मामला है और अगर कोई विवाद है तो उसे बातचीत के जरिए सुलझाया जाए. ओआईसी ने भारत के जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 को खत्‍म करने पर भी अपनी खीझ दिखाई. (एजेंसी इनपुट)

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Continue Reading

WORLD

वॉशिंगटन में गूंजा मोदी-मोदी! जोरदार स्वागत पर PM बोले- प्रवासी भारतीय हमारी ताकत

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे के लिए वॉशिंगटन पहुंच चुके हैं. वॉशिंगटन में प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया. एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत करते अमेरकी विदेश मंत्रालय के कई अधिकारी नजर आये. वहीं, भारत के अमेरिका में राजदूत तरणजीत सिंह संधु भी हवाईअड्डे पर उपस्थित थे. पीएम मोदी के आने की खुशी में हवाईअड्डे पर कई भारतीय समुदाय के लोग भी पहुंचे थे जिनका अभिनंदन हाथ हिलाकर पीएम मोदी ने किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ज्वाइंट बेस एंड्रयूज, वाशिंगटन डीसी पर उनके स्वागत के लिए आए लोगों से मुलाकात करते नजर आये जिसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर दिख रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय के लोगों द्वारा उनका गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए आभार व्यक्त किया. पीएम मोदी के वॉशिंगटन पहुंते ही भारतीय समुदाय के लोगों ने नारे लगाने शुरू किये. जो तस्वीरें नजर आ रहीं हैं उसमें बारिश के बावजूद भारतीय-अमेरिकी पीएम मोदी का इंतजार करते नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी इन लोगों से मिलने के लिए खासतौर पर अपनी गाड़ी तक से उतर गये.

प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका जाने के रास्ते से अपने विमान के भीतर की तस्वीर साझा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अमेरिका जाने के रास्ते से अपने विमान के अंदर की झलक पेश करते हुए एक तस्वीर ट्वीट की. प्रधानमंत्री ने एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें वह विशेष उड़ान के दौरान समय का उपयोग फाइलें देखने में करते दिखे. उन्होंने ट्वीट किया कि लंबी उड़ान में कागजात और फाइलों को देखने का अवसर मिल जाता है.

क्या है पीएम मोदी का कार्यक्रम

मोदी बुधवार को राजधानी दिल्ली से एयर फोर्स-1 बोईंग 777-337 ईआर विमान से अमेरिका के लिए रवाना हुए. वह शुक्रवार को अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडन से आमने सामने मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने उनकी रवानगी से पहले की तस्वीर जारी की थी. शुक्रवार को ही बाइडन क्वाड देशों के पहले सम्मेलन की मेजबानी करेंगे. इस सम्मलेन में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा भी भाग लेंगे.

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Continue Reading
WORLD7 hours ago

UNGA में पीएम मोदी ने पाकिस्तान और चीन को लताड़ा

BIHAR10 hours ago

त्योहारों पर आना है बिहार, तो लानी होगी 72 घंटे पूर्व की RT-PCR नेगेटिव जांच रिपोर्ट

VIRAL10 hours ago

गुस्से में बॉयफ्रेंड के सिर पर लड़की ने दे मारा मोबाइल फोन, बेहोश होकर गिरा, मौत

MUZAFFARPUR12 hours ago

मुजफ्फरपुर- एन. सी.सी कैडेट्स को दिया गया सेना में शामिल होने का गुरुमंत्र

MUZAFFARPUR12 hours ago

मुजफ्फरपुर में सार्वजनिक स्थानों पर तम्बाकू सेवन करने वालों को पकड़े जाने पर भरना होगा जुर्माना

BIHAR13 hours ago

वीडियो: भोजपुरी रैपर ने दी ‘बादशाह-हनी सिंह’ को टक्कर, मनिहारी गाने में यूं लगाया तड़का

INDIA13 hours ago

दुष्कर्म मामले में लोजपा सांसद प्रिंस राज को मिली अग्रिम जमानत

BIHAR15 hours ago

वीडियो: हमारे देश की अफसर बिटिया स्नेहा दुबे ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब

BIHAR16 hours ago

पंचायत चुनाव: इन चार जिलों में महिलाओं ने पुरुषों को पछाड़ा, ओवरऑल वोटिंग में यह जिला रहा टॉप

BIHAR16 hours ago

जिम ट्रेनर गोलीकांड: सिर्फ विक्रम से नहीं था खुशबू सिंह का याराना, मिहिर पर भी आया था दिल, पटना SSP का खुलासा

INDIA3 weeks ago

सिद्धार्थ शुक्ला पंचतत्व में विलीन, कांपते हाथों से मां ने दी जिगर के टुकड़े को मुखाग्नि

BIHAR6 days ago

बिहार: कागजों में करोड़पति बने 2 लड़कों का अभिनेता सोनू सूद कनेक्शन!

BIHAR22 hours ago

बिहार: पिता की थी छोटी सी खैनी की दुकान, ट्यूशन पढ़ा करते थे पढ़ाई, अब UPSC में पाई दूसरी बार सफलता

MUZAFFARPUR5 days ago

मुजफ्फरपुर : पति की हत्या कर शव केमिकल से गला रही थी पत्नी, चार दिन बाद हो गया ब्लास्ट

BIHAR1 week ago

बिहार : भांजी पर आया मामा का दिल, पत्नी और बेटे को छोड़कर हुआ फरार, दो सालों से चल रहा था प्रेम प्रसंग

BIHAR4 days ago

बिहार के सभी घरों में नजर आएंगे स्मार्ट प्रीपेड मीटर

INDIA2 weeks ago

अगर इन 3 बैंकों में है आपका भी अकाउंट तो 1 अक्टूबर से नहीं चलेगी पुरानी चेकबुक

INDIA2 weeks ago

रिवॉल्वर लेकर वीडियो बनाने वाली लेडी कांस्टेबल को विभाग को देने होंगे 1.82 लाख रुपए

INDIA1 day ago

यू ही नहीं बिहार को कहा जाता आई.ए.एस फैक्ट्री कटिहार का शुभम बना UPSC टॉपर

TRENDING4 weeks ago

शादी के 3 महीने बाद महिला ने दिया बच्चे को जन्म, पति पहुंचा कोर्ट

Trending