सुशासन बाबू की सरकार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. बेखौफ हुए अपराधियों का तांडव लगातार जारी है. इसी कड़ी में गुरुवार की सुबह सरैया के जैतपुर ओपी थाना क्षेत्र में आधा दर्जन की संख्या में आये सशस्त्र अपराधियों ने एसबीआई बैंक की रेपुरा शाखा से लाखों रुपये की लूट की घटना को अंजाम देकर आराम से फरार हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार सरैया जैतपुर ओपी थाना क्षेत्र के रेपुरा बाजार स्थित स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा से तकरीबन आधा दर्जन की संख्या में पहुँचे बाइक सवार अपराधकर्मियों ने बैंक में ग्राहक बन कर घुसे और बैंक में उपस्थित उपभोक्ताओं और बैंक कर्मचारियों को पिस्टल के बल पर बंधक बना कर लगभग 20 मिनट तक लूट पाट  की.

मिली जानकारी के अनुसार लूट की घटना के दौरान स्थानीय लोगों को लूट की भनक लग गई और उनके द्वारा लूट का विरोध करते हुए हल्ला-हंगामा किया जाने लगा. इस बीच एक-एक कर बैंक से बाहर निकले अपराधियों ने खुलेआम हथियारों का प्रदर्शन करते हुए लोगों को पहले डराया फिर फायरिंग भी की और आराम से निकल भागे. अपराधियों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच की बताई जा रही है. अपराधियों द्वारा लूटपाट के बाद बैंक से निकलते और फायरिंग करते एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जो संभवतः किसी प्रत्यक्षदर्शी द्वारा शूट किया गया लग रहा है.

बताया जा रहा है की सुबह होने के कारण बैंक में ज्यादा भीड़-भाड़ भी नहीं थी, बैंक के अंदर बैंककर्मियों, पुरुष के साथ साथ महिला उपभोक्ता भी थी, जिन्हे गनपॉइंट पर लेकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया है. अनुमान लगाया जा रहा है की बैंक के बाहर भी लुटेरों के अन्य साथी रहे होंगे. लुटेरों के भागते ही बैंककर्मियों द्वारा सायरन बजाया गया, जिससे बैंक के बाहर लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. दिनदहाड़े हुई इस लूट की घटना के बाद इलाके में हड़कम्प मचा है. सूचना के बाद पहुचीं पुलिस मामले में छानबीन में जुट गई है.

मामले में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सरैया राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि रेपुरा बाजार के एसबीआई शाखा से हथियार के बल पर लगभग 6 लाख 82 हज़ार रुपये की लूट की बात सामने आई है. तकरीबन आधा दर्जन की सँख्या में पहुँचे अपराधियों ने सुबह घटना को अंजाम दिया है. घटना के उदभेदन और गिरफ़्तारी हेतु विशेष जाँच टीम का गठन किया गया है, जो बैंककर्मियों और अन्य उपभोक्ताओं से पूछताछ करते हुए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और घटना के हर एक पहलु पर पुलिस टीम जांच कर रही है.  वरीय अधिकारियों के दिशा-निर्देश पर जिले की सीमा को सील कर विभिन्न चौक-चौराहों पर वाहन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है.

maths-point-by-neetesh-sir

vaishali-institue

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *