जिले के पारू थाना के बाबू टोला के निकट नहर किनारे झाड़ी में दो बम रखा मिला। नहर किनारे से गुजर रहे ग्रामीणों की नजर इस पर पड़ी।

सुतली से बांधा यह देसी बम बताया जा रहा है। इसके पीछे नक्सली कनेक्शन माना जा रहा है। इसका उद्देश्य चुनाव से पहले दहशत फैलाना हो सकता है। इससे पहले भी नक्सलियों ने इस क्षेत्र में कई बार बड़ा विस्फोट किया था।

हालांकि पुलिस इससे इन्कार कर रही है। बम से किसी प्रकार का नुकसान नहीं होने की सूचना है। पारू सर्किल के इंस्पेक्टर धनंजय कुमार ने बताया कि थानाध्यक्ष को घटनास्थल पर भेजा गया है। बम मिलने के बाद इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

2009 के लोकसभा चुनाव में नक्सलियों ने किया था लैंड माइंस विस्फोट

वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में बगल के देवरिया थाना के धरफरी नगर की पुलिया के बाद लैंड माइंस विस्फोट से चुनाव पार्टी की जीप को उड़ा दिया था। इस विस्फोट में मजिस्ट्रेट, दारोगा सहित पूरी पुलिस टीम के सदस्य मारे गए थे। यह घटना तब घटी जब 23 अप्रैल 2009 की शाम चुनाव संपन्न कराकर यह दल वापस शहर की ओर लौट रहा था।

पिछले माह मुशहरी में हुआ था बम विस्फोट

पिछले 27 मार्च को मुशहरी थाना के तरौरा गांव के नहर किनारे गेहूं के खेत में लावारिस स्थित में झोला में तीन बम रखा मिला था। बकरी चरा रहे दो किशोरों ने उससे छेड़छाड़ किया तो उसमें विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में दोनों घायल हो गए। पुलिस आज तक पता नहीं लगा सकी कि बम रखने के पीछे कौन अपराधी थे।

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *