Connect with us
leaderboard image

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में BCA के स्टूडेंट का म”र्डर, छानबीन में जुटी पुलिस

Md Sameer Hussain

Published

on

MUZAFFARPUR : बिहार में बढ़ते अपराध का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है मुजफ्फरपुर से जहां अपराधियों ने BCA के स्टूडेंट का म”र्डर कर दिया है. इस हत्या से इलाके में सनसनी फ़ैल गई है. पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई है.

वारदात मुजफ्फरपुर जिले के मुशहरी थाना इलाके की है. जहां बंगरा पुल के पास अपराधियों ने देर शाम एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. अपराधियों ने बीसीए के एक छात्र का मर्डर कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक किसी धारदार हथियार स्टूडेंट की गला काटकर उसकी हत्या की गई है. मौत की खबर मिलते ही छात्र के घर में मातम छा गया है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

वारदात की सूचना मिलते ही फौरन मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. पुलिस के मुताबिक छात्र की डेड बॉडी को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में भेजा गया है.

Input : First Bihar

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MUZAFFARPUR

लॉक डाउन का पालन करवाने सड़क पर उतरे DM व SSP

Arvind Akela

Published

on

मुजफ्फरपुर शहर के चारों तरफ डीएम, एसएसपी एवं पूर्वी अनुमंडल पदाधिकारी सहित नगर डीएसपी एवं क्यू आर टी की पुलिस टीम के साथ सैकड़ों पुलिस बल बिहार सरकार द्वारा बिहार में लगाए गए लॉक डाउन का पालन कराने सड़क पर उतरे। इस दौरान प्रशासन ने लोगों को को घरों में रहने के ही नसीहत दी।

इस दौरान जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी जयंत कांत, पूर्वी एसडीएम कुंदन कुमार, नगर डीएसपी राम नरेश पासवान, नगर थाना अध्यक्ष ओमप्रकाश सहित QRT प्रभारी सड़कों पर दिखें।

आपको बता दें कि नोवल कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए सरकार ने बिहार में लॉक डाउन 31 मार्च तक लॉक डाउन की घोषणा की है।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

नोवेल कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने की अहम बैठक, डीएम ने लिए आवश्यक फैसले

Abhay Raj

Published

on

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं उस पर प्रभावी नियंत्रण के मद्देनजर आज जिलाधिकारी डॉ० चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक आहूत की गई। बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु जिला से लेकर पंचायत स्तर तक पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करने के मद्देनजर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए एवं उपस्थित पदाधिकारियों को सरकार के निर्देश के आलोक में आवश्यक निर्देश दिए गए।

बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरपुर भी उपस्थित थे। जिलाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु सभी आवश्यक कार्य करना सुनिश्चित करें। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बाहर से आने वाले संदिग्ध व्यक्तियों की स्क्रीनिंग एवं चिकित्सीय परीक्षण तथा उन्हें आवश्यकतानुसार चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने एवं लोगों में जागरूकता एवं प्रचार प्रसार के लिए किए जा रहे कार्यों का अनुश्रवण करते हुए अपेक्षित सभी आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए बैठक में चार महत्त्वपूर्ण कोषांग का गठन करने का निर्णय लिया गया।

(1)Quarantine मॉनिटरिंग एवं ट्रैकिंग कोषांग – जिसके वरीय प्रभार में डीडीसी उज्जवल कुमार सिंह एवं नोडल पदाधिकारी श्री फैयाज अख्तर एवं पुलिस निरक्षक राकेश कुमार होंगे। इस कोषांग में सहयोगी पदाधिकारी की भूमिका में 9 जिला स्तरीय पदाधिकारियों को भी रखा गया है। कोषांग के द्वारा रेलवे स्टेशन बस स्टैंड पर 1 मार्च की तिथि से जिले में आए हुए सभी यात्रियों एवं अन्य संदिग्ध व्यक्तियों के संबंध में सूचना प्राप्त किया जाएगा। यात्रियों के आगमन से संबंधित सूचना प्राप्त कर उनके स्क्रीनिंग एवं चिकित्सीय परीक्षण की व्यवस्था की जाएगी तथा आवश्यकता पड़ने पर उपचार एवं क्वॉरेंटाइन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। क्वॉरेंटाइन सेंटर के लिए जिला मुख्यालय, प्रखंड मुख्यालय में उपयुक्त स्थल को चिन्हित किया जाएगा। चिन्हित किए गए सभी सेंटर पर आवश्यक सभी सुविधा की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी तथा स्क्रीनिंग किये हुए संदिग्ध व्यक्तियों के मॉनिटरिंग की जाएगी। प्रखंड स्तर पर उक्त कोषांग का नोडल पदाधिकारी संबंधित प्रखंड के वीडियो होंगे तथा सहयोगी पदाधिकारी के रूप में सीईओ, सीडीपीओ, बी. ई. ओ., डी. ए. ओ. तथा अन्य प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी होंगे।

(2)लॉक डाउन एवं विधि व्यवस्था कोषांग – इसके वरीय प्रभारी पदाधिकारी राजेश कुमार अपर समाहर्ता होंगे जबकि नोडल पदाधिकारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी महमूद आलम और एसके पंजियार पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय होंगे। लॉक डाउन कोषांग का दायित्व होगा कि जिला मुख्यालय सभी, अनुमंडल मुख्यालय सभी प्रखंड मुख्यालय को लॉक डाउन करना सुनिश्चित करना होगा। कोषांग के द्वारा पर्याप्त माइकिंग कराते हुए लॉक डाउन से संबंधित आदेश का अनुपालन कराना सुनिश्चित किया जाएगा। हित समूह के साथ बैठक आयोजित कर जागरूकता अभियान एवं आदेश के अनुपालन हेतु कार्रवाई की जाएगी। आवश्यकतानुसार विधि व्यवस्था संधारण एवं बाजार में आवश्यक सामग्री एवं वस्तुओं के मूल्यों पर नियंत्रण हेतु भी अपेक्षित करवाई किया जाएगा।

(3)नियंत्रण कक्ष स्क्रीनिंग एवं आईईसी कोषांग – जिसके वरीय प्रभारी पदाधिकारी अतुल कुमार वर्मा अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन जबकिं नोडल पदाधिकारी, उदय नारायण झा सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षण, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, पुलिस निरीक्षक शाहिद हुसैन और डॉक्टर पी के दास होंगे। जबकि 6 जिला स्तरीय पदाधिकारी इसके सहयोगी पदाधिकारी होंगे। इसका दायित्व होगा कि नियंत्रण कक्ष के द्वारा सभी स्रोतों से प्राप्त सूचना का संकलन किया जाएगा और उस आलोक में आवश्यक कार्रवाई करते हुए अनुश्रवण की कार्रवाई की जाएगी। कोरोना वायरस के संबंध में जागरूकता के लिए चलाए जा रहे प्रचार वाहन के कार्यकलाप के संबंध में सूचना प्राप्त कर उनके कार्यों का अपेक्षित अनुश्रवण किया जाएगा। सभी प्रखंडों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएगा और प्रखंड विकास पदाधिकारी उसके नोडल पदाधिकारी होंगे ।

(4) कन्फर्म केस एवं आइसोलेशन कोषांग – अतुल कुमार वर्मा वरीय प्रभारी पदाधिकारी तथा नोडल पदाधिकारी डीसीएलआर पश्चिमी होंगे। इस कोषांग के द्वारा कन्फर्म केस से संबंधित सूचना मिलने पर प्रभावित व्यक्तियों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एवं उपचार कराने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। आमजनों को आइसोलेशन वार्ड के संबंध में अवगत कराने के लिए विभिन्न एनजीओ के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जाएगा। कोषांग के द्वारा जिला एवं प्रखंड स्तर पर आइसोलेशन वार्ड हेतु स्थल को चिन्हित किया जाएगा एवं आइसोलेशन वार्ड में आवश्यक तैयारी की जाएगी। निजी अस्पतालों नर्सिंग होम से वार्ता कर उन्हें चिन्हित किया जाएगा ताकि आवश्यकता पड़ने पर उसका उपयोग आइसोलेशन वार्ड के रूप में किया जा सके।संधिग्ध व्यक्तियों के संबंध में सूचना प्राप्त होने पर उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराते हुए चिकित्सा के संबंध में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : आक्रोशित लोगो ने जमकर काटा बवाल ; पुलिसकर्मियों का किया घेराव

Abhay Raj

Published

on

बिहार में शराबबंदी है.लेकिन ज़मीनी अस्तर पर खुलेआम शराब की बिक्री हो रही है.बता दे कि अब शराबी शराब पीने से मना करने पर मारपीट भी करने लगे है.मामला ज़िले के सदर थाना क्षेत्र के पताही रूप का है.

रविवार को सदर थाना क्षेत्र के पताही रूप निवासी मनीष और अमित अपना गाछी देखने गए थे.उन्होंने देखा कि उनके गाछी में गांव के नवल किशोर पासवान उर्फ भुट्टा अपने सहयोगियों के साथ बैठकर शराब पी रहा था.मनीष ने मना किया तो भुट्टा इनसे वाद विवाद करने लगा.कुछ ही पल में विववाद आगे बढ़ गया.मौके का फायदा उठाकर नवल किशोर पासवान हँसुली से जानलेवा हमला कर दिया.जिसमे मनीष के सर में हँसुली लग गई.उसके हल्ला करने पर भुट्टा अपने सहयोगियों के साथ फरार हो गया.ग्रामीणों के द्वारा घायल को इलाज़ के लिए अस्पताल ले जाया गया.उसके बाद सोमवार कि सुबह ग्रामीण भुट्टा के साथ मारपीट करने के लिए एकत्रित होने लगे.पुलिस को इसकी भनक लग गई.तत्परता दिखाते हुए पुलिस मौके पर पहुची.लेकिन। आक्रोशित लोगों को शांत कराने में काफी मसक्कत करनी पड़ी.आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस के घेराव भी कर लिया.लेकिन QRT टीम मौके पर पहुँच कर आक्रोशित लोगों को शांत करवाया.साथ ही अभियुक्तों के गिरफ्तारी का आश्वासन भी दिया.

पूरे मामले पर QRT प्रभारी सुनील कुमार रजक ने बताया कि सूचना मिला था कि कल आपसी विवाफ को लेकर मारपीट हुई थी.जिसको लेकर आज फिर हंगामा की सूचना मिली थी.मुके पर आ कर आक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर शांत कराया.जल्द ही अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

Continue Reading
INDIA5 hours ago

चौथी बार MP के मुख्यमंत्री बने शिवराज सिंह, अकेले ही राजभवन में ली शपथ

BIHAR6 hours ago

#SafeHandsChallenge: भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने बताए हाथ धोने के तरीके, यूं किया अलर्ट

MUZAFFARPUR6 hours ago

लॉक डाउन का पालन करवाने सड़क पर उतरे DM व SSP

MUZAFFARPUR7 hours ago

नोवेल कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने की अहम बैठक, डीएम ने लिए आवश्यक फैसले

BIHAR9 hours ago

राशन कार्ड पर मिलेगा मुफ्त में खाना और पैसा, नीतीश सरकार का बड़ा फैसला

INDIA9 hours ago

अगर करते हैं लॉकडाउन का उल्लंघन तो इन धाराओं में आप पर हो सकता है केस

MUZAFFARPUR9 hours ago

मुजफ्फरपुर : आक्रोशित लोगो ने जमकर काटा बवाल ; पुलिसकर्मियों का किया घेराव

INDIA10 hours ago

कोरोना वायरस: सुप्रीम कोर्ट ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा- आलोचक भी उनके काम के हुए मुरीद

INDIA10 hours ago

JIO ने लॉन्च किया वर्क फ्रॉम होम प्लान, हर दिन मिलेगा डबल डेटा

BIHAR11 hours ago

कुर्जी के पास दिखे 12 विदेशी नागरिक, लोगों के हंगामे के बाद अपने साथ ले गई पुलिस

BIHAR4 weeks ago

बिहार में 6 लोगों का म’र्डर, 24 घंटे के अंदर अ’पराधियों ने 12 लोगों को मा’री गो’ली

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam
INDIA3 weeks ago

बिहार तो बेवजह बदनाम है… हरियाणा बोर्ड परीक्षा में शिखर पर नकल

BIHAR1 week ago

जूली को लाने सात समंदर पार पहुंचे लवगुरु मटुकनाथ, बोले- जल्द ही होंगे साथ

INDIA4 weeks ago

दं’गा’ईयों को दे’खते ही गो’ली मा’रने के आ’देश, ला’उडस्प’कर से पु’लिस कर रही ऐ’लान

INDIA4 weeks ago

दिल्ली हिं’सा के दौरान फाय’रिंग करने वाले उप’द्रवी शा’हरुख को पु’लिस ने किया गिर’फ्तार

BIHAR4 weeks ago

आम्रपाली दुबे को होली में लग रहा है देवर से डर, र‍िलीज होते ही छाया गाना

BIHAR4 weeks ago

पहले दिन से हीं दरभंगा में एम्स और एयरपोर्ट की स्थापना मेरी ज़िद : सीएम नितीश कुमार

BIHAR6 days ago

बिहार में 81 एक्सप्रेस और 32 पैसेंजर ट्रेनें दो सप्ताह के लिए रद्द, देखें लिस्ट

INDIA1 day ago

PM मोदी को पटना के बेटे ने दिए 100 करोड़ रुपये, कहा – और देंगे, थाली भी बजाई

BIHAR3 weeks ago

बड़ी खुशखबरी: बिहार में घरेलू गैस की अब नहीं होगी किल्लत, बांका में नया प्लांट शुरू

Trending