Connect with us

TECH

यू-ट्यूब दे रहा हर महीने 7 लाख रुपये से ज्‍यादा कमाई करने का मौका

Published

on

यू-ट्यूब चीनी वीडियो ऐप टिकटॉक की तर्ज पर अपना अलग शॉट्स ऐप लॉन्‍च कर रहा है. यू-ट्यूब भारत समेत कई देशों में शॉर्ट्स ऐप के लिए 10 करोड़ डॉलर का तगड़ा फंड जारी कर रहा है. इससे वित्‍त वर्ष 2021-22 के दौरान यू-ट्यूब क्रिएटर्स शॉटर्स के जरिये हर महीने 7,400 रुपये (100 डॉलर) से लेकर 7,40,000 रुपये (10,000 डॉलर) तक की कमाई कर सकते हैं. ये भुगतान शॉट्स के व्‍यूज और एंगेजमेंट के आधार पर किया जाएगा. जुलाई 2021 के दौरान ये फंड चुनिंदा देशों में उपलब्‍ध हो जाएगा. इनमें भारत, ब्राजील, जापान, रूस, ब्रिटेन, अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया, इंडोनेशिया और मेक्सिको शामिल हैं.

‘कोई भी क्रिएटर्स ले सकता है इसमें भाग’

यूट्यूब ने कहा कि हर महीने हम इस 10 करोड़ डॉलर के फंड से भुगतान का दावा करने के लिए हजारों क्रिएटर्स तक पहुंचेंगे. ये फंड यू-ट्यूब पर शॉर्ट्स के लिए मोनिटाइजेशन मॉडल बनाने में मदद करेगा. यह केवल यू-ट्यूब पार्टनर प्रोग्राम में क्रिएटर्स तक सीमित नहीं है. कोई भी क्रिएटर इसमें भाग ले सकता है. शॉर्ट्स फंड के लॉन्च के साथ क्रिएटर्स और कलाकारों को अब यू-ट्यूब पर हर महीने मोटी कमाई करने का मौका मिलेगा. यू-ट्यूब के चीफ बिजनेस ऑफिसर रॉबर्ट किनक्ल ने कहा कि क्रिएटर्स की कमाई की जड़ में विज्ञापन होते हैं. क्रिएटर्स को यू-ट्यूब पर विज्ञापनों से होने वाली कमाई का सबसे ज्यादा हिस्सा मिलता है.

कई तरीकों से होगी क्रिएटर्स की कमाई

यूट्यूब प्रीमियम पेड सब्सक्रिप्शन है, जो सदस्यों को यूट्यूब म्यूजिक ऐप के लिए एड-फ्री कंटेंट, बैकग्राउंड प्लेबैक, डाउनलोड और प्रीमियम कंटेट में एक्सेस उपलब्‍ध कराता है. कंपनी ने कहा कि सब्सक्रिप्शन रेवेन्यू का बड़ा हिस्सा यू-ट्यूब पार्टनर्स को मिलता है. चैनल मेंबरशिप के साथ क्रिएटर उन दर्शकों को विशेष सुविधाएं और कंटेंट उपलब्‍ध करा सकते हैं, जो क्रिएटर की ओर से तय कीमत पर मासिक भुगतान करने वाले सदस्य के तौर पर अपने चैनल में शामिल होते हैं. इसकेबअलावा ‘सुपर चैट’ नाम का मोनिटाइजेशन फीचर चैट स्ट्रीम में हाइलाइट किया गया मैसेज है, जो अपने पसंदीदा क्रिएटर का ध्यान आकर्षित करेगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TECH

आप भी यूज करते हैं Airtel की सिम? कंपनी दे रही 4 लाख का फायदा, बस करें ये काम

Published

on

अगर आप एयरटेल (Airtel) की सिम यूज करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. कंपनी आपको सीधा 4 लाख रुपये का फायदा दे रही है. इसके लिए आपको बस 279 खर्च करें होंगे. दरअसल, एयरटेल आपको 279 रुपये वाले रिचार्ज प्लान पर टर्म लाइफ इंश्योरेंस (Airtel Term Life Insurance) फ्री में दे रही है. इसके अलावा भी कई ऐसी सरकारी- गैर सरकारी कंपनियां हैं जो आपको फ्री में जीवन बीमा या स्वास्थ्य बीमा देती है. आइए जानते हैं इन कंपनी और दिए जाने वाले बीमा के बारे में.

Airtel का फ्री 4 लाख का टर्म लाइफ इंश्योरेंस

एयरटेल अपने ग्राहकों को दो प्रीपेड रिचार्ज के साथ फ्री टर्म लाइफ इंश्योरेंस (Airtel Free Term Life Insurance) की देती है. इस स्पेशल ऑफर के तहत दो प्लान हैं. 279 रुपये के रिचार्ज पर कई अन्य बेनिफिट्स के साथ 4 लाख रुपये का टर्म लाइफ इंश्योरेंस मिल रहा है. वहीं 179 रुपये के वाले प्रीपेड रिचार्ज पर 2 लाख का लाइफ इंश्योरेंस मिल रहा है.

biology-by-tarun-sir

EPFO पर 7 लाख रुपए का इंश्योरेंस कवर

EPFO अकाउंट होल्डर्स को ‘एम्‍प्लॉई डिपॉजिट लिंक्‍ड इंश्योरेंस स्‍कीम’ (EDLI Insurance cover) के तह‍त इंश्योरेंस कवर की भी सुविधा मिलती है. इस स्‍कीम में EPFO की तरफ से नॉमिनी को अधिकतम 7 लाख रुपए का इंश्योरेंस कवर भुगतान किया जाता है.

LPG पर 50 लाख का बीमा

LPG कनेक्शन के साथ भी कस्टमर्स को पर्सनल एक्सीडेंट कवर दिया जाता है. इसके तहत 50 लाख रुपये तक का बीमा LPG सिलेंडर से गैस लीकेज या ब्लास्ट के चलते दुर्भाग्यवश हादसा होने की स्थिति में आर्थिक मदद के तौर पर दिया जाता है.

जनधन अकाउंट पर बीमा

सरकार की स्कीम जनधन योजना के तहत खुले बैंक खाते के साथ लाभार्थियों को मिलने वाले रूपे डेबिट कार्ड पर 30 हजार रुपये का जीवन बीमा और दो लाख रुपये का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर रहता है. यानी आपके पास अगर जन्धन खाता है तो इसमें भी आपको दो लाख तक का फायदा मिल सकता है.

PNB देता है फ्री एक्सिडेंटल इंश्योरेंस

इसी के साथ पीनएनबी यानी पंजाब नेशनल बैंक के ‘RuPay Platinum Debit Card’ पर 2 लाख रुपये तक का फ्री एक्सिडेंटल इंश्योरेंस मिलता है. इसके साथ ही आपको और भी कई फायदे मिलेंगे.

Source: Zee News

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Continue Reading

TECH

500Mbps की हाई-स्पीड के साथ आते हैं दमदार ब्रॉडबैंड प्लान्स! मिलेगा अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा

Published

on

कोरोना महामारी और घर से ऑफिस  का काम करने के लिए लोगों को हाई स्पीड इंटरनेट की ज़रूरत होती है. ऐसे में कई ब्रॉडबैंड (Broadband Plans) कंपनियों ने अपने खास ऑफर्स और हाई स्पीड वाले इंटरनेट प्लान पेश किए हैं. हाई स्पीड इंटरनेट की मांग बढ़ते हुए कुछ कंपनियां 1 Gbps की स्पीड तक पेश कर रही हैं. अगर आप भी ऑफिस का काम घर से कर रहे हैं और किसी अच्छे ब्रॉडबैंड प्लान की तलाश में हैं तो आपके लिए कई तरह के प्लान मौजूद हैं. तो आइए आज हम आपको बताते हैं ऐसे ही हाई इंटरनेट स्पीड वाले प्लान के बारे में जो टाटा स्काई और स्पेक्ट्रा द्वारा पेश किए जाते हैं.

टाटा स्काई दमदार ब्रॉडबैंड प्लान: टाटा स्काई का 2,300 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान 500 Mbps की हाई स्पीड के साथ आता है. पूरे महीने इस्तेमाल के लिए ग्राहकों को 3300 जीबी तक दिया जाता है.

कंपनी अपने ब्रॉडबैंड नेटवर्क पर 99.9% अप टाइम का दावा करती है. टाटा स्काई के इस ब्रॉडबैंड प्लान में यूज़र्स को किसी भी तरह के OTT बेनिफिट्स नहीं दिए जाते हैं.

Spectra 1,599 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

स्पेक्ट्रा के 1,599 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान में यूज़र्स को 500 Mbps की हाई स्पीड दी जाती है. साल भर वाले प्लान में यूज़र्स को पूरे महीने के लिए अनलिमिटेड डेटा दिया जाता है. इस ब्रॉडबैंड का इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स को 1,000 रुपये इंस्टॉलेशन चार्ज के तौर पर और 2,000 रुपये सिक्योरिटी डिपोसिट के तौर देने होते हैं.

हालांकि यूज़र्स द्वारा दिए गए ये 2,000 रुपये रिफंडेबल है. 1,599 वाले इस ब्रॉडबैंड प्लान में यूज़र को पूरे महीने के लिए 750 GB डेटा दिया जाता है. अगर ग्राहक 6 महीने के प्लान का ऑप्शन चुनते हैं , तो उन्हें 1,500 GB तक का डेटा दिया जाता है, वहीं 12 महीने वाले प्लान में यूज़र्स को पूरे साल के लिए अनलिमिटेड डेटा दिया जाता है.

Source : News18

Continue Reading

TECH

जियो और गूगल लाए नया स्मार्टफोन – जियोफोन नेक्स्ट 10 सितंबर से बाजार में मिलेगा

Published

on

नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं सालाना आम सभा (RIL AGM 2021) में चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (CMD Mukesh Ambani) ने रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी में बने नए स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट की घोषणा की. नया स्मार्टफोन जियो और गूगल के फीचर्स और ऐप्स से लैस होगा. एंड्रायड बेस्ड इस स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जियो और गूगल ने मिलकर विकसित किया है. सीएमडी मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि नया स्मार्टफोन आम आदमी की जेब के लिहाज से बनाया गया है. यह बेहद किफायती होगा और 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी से बाजार में मिलने लगेगा.

Jio Phone Next Launched in India Check price and Specifications | 91Mobiles Hindi

दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया


भारतीय बाजार के लिए विशेष तौर पर बनाया गया जियोफोन-नेक्स्ट स्मार्टफोन पर यूजर्स गूगल प्ले से भी ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं. स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरा और एंड्रायड अपडेट भी मिलेंगे. फुली फीचर्ड इस स्मार्टफोन को मुकेश अंबानी ने भारत का ही नहीं दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया.

Google and India's Jio Platforms announce budget Android smartphone JioPhone Next | TechCrunch

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने नए स्मार्टफोन के बारे में बताया


बीते साल ही रिलायंस जियो ने गूगल संग साझेदारी की घोषणा की थी. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने नए स्मार्टफोन के बारे में कहा कि हमारा अगला कदम गूगल और जियो के साथ मिलकर बनाए गए एक नए, किफायती जियो स्मार्टफोन के साथ शुरू होता है. यह भारत के लिए बनाया गया है और यह उन लाखों नए उपयोगकर्ताओं के लिए नई संभावनाएं खोलेगा जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे. गूगल क्लाउड और जियो के बीच एक नई 5G साझेदारी एक अरब से अधिक भारतीयों को तेज इंटरनेट से जुड़ने में मदद करेगी तथा भारत के डिजिटलीकरण के अगले चरण की नींव रखेगी.

‘डेटा खपत के मामले में दूसरे नंबर का नेटवर्क बना जियो’


चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि 5G इको सिस्टम विकसित करने और 5G उपकरणों की एक श्रृंखला विकसित करने के लिए हम वैश्विक भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं. जियो (Jio) न सिर्फ भारत को 2G मुक्त बनाने के लिए काम कर रहा है, बल्कि 5G युक्त भी कर रहा है. उन्‍होंने बताया कि रिलायंस जियो डेटा खपत के मामले में दुनिया के दूसरे नंबर का नेटवर्क बन गया है. रिलायंस जियो के नेटवर्क पर 630 करोड़ जीबी डेटा प्रतिमाह की खपत होती है. पिछले साल के मुकाबले यह 45 फीसदी अधिक है.

गेम चेंजर साबित होगा एंड्रॉयड बेस्‍ड जियोफोन-नेक्‍स्‍ट


हालांकि, जियोफोन-नेक्स्ट की कीमतों के बारे में खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसकी कीमत काफी कम रखी जाएगी. जियो-गूगल का एंड्रायड बेस्ड स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट गेम चेंजर साबित होगा. यह उन 30 करोड़ लोगों की जिंदगी बदल सकता है, जिनके हाथ में अभी भी 2जी मोबाइल सेट हैं. तेज स्पीड, बढ़िया ऑपरेटिंग सिस्टम और किफायती दाम के दम पर जियो-गूगल का नया स्मार्टफोन करोड़ों नए ग्राहकों से रिलायंस जियो की झोली भर सकता है.

Source : News18

Continue Reading
WORLD9 hours ago

UNGA में पीएम मोदी ने पाकिस्तान और चीन को लताड़ा

BIHAR11 hours ago

त्योहारों पर आना है बिहार, तो लानी होगी 72 घंटे पूर्व की RT-PCR नेगेटिव जांच रिपोर्ट

VIRAL12 hours ago

गुस्से में बॉयफ्रेंड के सिर पर लड़की ने दे मारा मोबाइल फोन, बेहोश होकर गिरा, मौत

MUZAFFARPUR13 hours ago

मुजफ्फरपुर- एन. सी.सी कैडेट्स को दिया गया सेना में शामिल होने का गुरुमंत्र

MUZAFFARPUR13 hours ago

मुजफ्फरपुर में सार्वजनिक स्थानों पर तम्बाकू सेवन करने वालों को पकड़े जाने पर भरना होगा जुर्माना

BIHAR14 hours ago

वीडियो: भोजपुरी रैपर ने दी ‘बादशाह-हनी सिंह’ को टक्कर, मनिहारी गाने में यूं लगाया तड़का

INDIA14 hours ago

दुष्कर्म मामले में लोजपा सांसद प्रिंस राज को मिली अग्रिम जमानत

BIHAR16 hours ago

वीडियो: हमारे देश की अफसर बिटिया स्नेहा दुबे ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब

BIHAR17 hours ago

पंचायत चुनाव: इन चार जिलों में महिलाओं ने पुरुषों को पछाड़ा, ओवरऑल वोटिंग में यह जिला रहा टॉप

BIHAR18 hours ago

जिम ट्रेनर गोलीकांड: सिर्फ विक्रम से नहीं था खुशबू सिंह का याराना, मिहिर पर भी आया था दिल, पटना SSP का खुलासा

INDIA3 weeks ago

सिद्धार्थ शुक्ला पंचतत्व में विलीन, कांपते हाथों से मां ने दी जिगर के टुकड़े को मुखाग्नि

BIHAR6 days ago

बिहार: कागजों में करोड़पति बने 2 लड़कों का अभिनेता सोनू सूद कनेक्शन!

BIHAR24 hours ago

बिहार: पिता की थी छोटी सी खैनी की दुकान, ट्यूशन पढ़ा करते थे पढ़ाई, अब UPSC में पाई दूसरी बार सफलता

MUZAFFARPUR5 days ago

मुजफ्फरपुर : पति की हत्या कर शव केमिकल से गला रही थी पत्नी, चार दिन बाद हो गया ब्लास्ट

BIHAR1 week ago

बिहार : भांजी पर आया मामा का दिल, पत्नी और बेटे को छोड़कर हुआ फरार, दो सालों से चल रहा था प्रेम प्रसंग

BIHAR4 days ago

बिहार के सभी घरों में नजर आएंगे स्मार्ट प्रीपेड मीटर

INDIA2 weeks ago

अगर इन 3 बैंकों में है आपका भी अकाउंट तो 1 अक्टूबर से नहीं चलेगी पुरानी चेकबुक

INDIA2 weeks ago

रिवॉल्वर लेकर वीडियो बनाने वाली लेडी कांस्टेबल को विभाग को देने होंगे 1.82 लाख रुपए

INDIA1 day ago

यू ही नहीं बिहार को कहा जाता आई.ए.एस फैक्ट्री कटिहार का शुभम बना UPSC टॉपर

TRENDING4 weeks ago

शादी के 3 महीने बाद महिला ने दिया बच्चे को जन्म, पति पहुंचा कोर्ट

Trending