Connect with us

TRENDING

रामपुर के शोले: आजम बनाम जया प्रदा की लड़ाई में खुद को ऐसे दोहरा रहा इतिहास

Published

on

आजम खान के जया प्रदा को लेकर किए गए अमर्यादित टिप्पणी को लेकर मामला और बढ़ गया है. रामपुर में आजम खान बनाम जया प्रदा की लड़ाई में इतिहास एक बार से खुद को दोहरा रहा है.

उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट इन दिनों सुर्खियों में हैं. वजह हैं इनके प्रत्याशी. इस सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आजम खान और बीजेपी की प्रत्याशी जया प्रदा के बीच सियासी घमासान बढ़ता जा रहा है. आजम खान के जया प्रदा को लेकर किए गए अमर्यादित टिप्पणी को लेकर मामला और बढ़ गया है. रामपुर में आजम खान बनाम जया प्रदा की लड़ाई में इतिहास एक बार से खुद को दोहरा रहा है.

Advertisement

बॉलीवुड की ऑल टाइम हिट मूवी ‘शोले’ के स्पूफ का नाम ‘रामपुर के शोले’ क्यों होना चाहिए, इसके पीछे वजह है. अगर 2019 का रण जीतने के लिए उत्तर प्रदेश महान चुनावी रणक्षेत्र है, तो पश्चिमी यूपी का रामपुर वर्तमान लड़ाई का केवल एक बेतुका और अलग-थलग कार्टून है. इसका नमूना देखिये-

बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के एक अंदरूनी गांव में भगवा कुर्ते में एक आदमी दर्शकों को संबोधित करने के लिए उठता है. उन्हें दक्षिण भारतीय फिल्मों के प्रसिद्ध निर्माता, निर्देशक और अभिनेता के रूप में पेश किया गया है और बताया गया है कि वे बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा के भाई राजा बाबू हैं. राजा बाबू अपने भाषण में कहते हैं, “बहनजी ने रामपुर को चमका दिया और वो राक्षस जया जी को भगा दिया.”

Advertisement

इसी बीच एक बीजेपी कार्यकर्ता नारे लगाना शुरू कर देता है, ‘जया जी तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं.’

इसके बाद एक्ट्रेस से राजनेता बनी जया प्रदा की एंट्री होती है जो आजम खान के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. अपने प्रतिद्वंदी पर सीधा हमला करते हुए वह कहती हैं, “कृप्या देश को मजबूत बनाइए और वोट दीजिए.”

Advertisement

विडम्बना देखिए 15 साल पहले आजम खान कांग्रेस से जुड़े नवाब परिवार के राजनीतिक आधिपत्य को चुनौती देने के लिए जयाप्रदा को रामपुर लेकर आए थे. जया प्रदा ने 2004 का चुनाव लड़ा और कांग्रेस की बेगम नूर को शिकस्त दी. अगले पांच सालों में आजम खान से उनके रिश्ते बिगड़ गए और वह अमर सिंह के कैंप में चली गईं. अमर सिंह उस समय मुलायम सिंह के करीबी सर्किट में उभरते सितारे थे.

अमर सिंह ने 2009 में समाजवादी पार्टी छोड़ दी थी. आम चुनावों में अमर सिंह ने रामपुर के लिए जयाप्रदा के चुनाव प्रबंधक बन गए. जया प्रदा और नूर बानो फिर आमने सामने थे.

Advertisement

सबसे कड़वे चुनावों में से एक इस चुनाव में आजम खान ने जया प्रदा को हरान के लिए काम किया. इस चुनाव के दौरान एक नेरेटिव ने आकार लिया कि नूर बानो आजम खान की उम्मीदवार हैं और जया प्रदा को आजम खान को चुनौती देने के लिए खड़ा किया है.

जया प्रदा फिर एक बार विजयी हुई. 2014 तक अमर सिंह और जया प्रदा दोनों ने सपा छोड़ दी थी. दोनों ने राष्ट्रीय लोकदल के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा और हार गए. आजम खान 2012 के विधानसभा चुनावों से पहले अपनी मूल पार्टी में लौट आए थे.

Advertisement

इस आम चुनाव में आजम खान सपा के चिह्न पर चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि उन्हें देखकर लग रहा है कि वह अतीत से सबक सीखकर आए हैं. आजम खान अपने कड़वे और विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं, इन्हें लेकर उनके जनाधार के बीच एक क्रोध है.

2012 के विधानसभा चुनावों में रामपुर शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने जिला पुलिस और उसके प्रमुख के खिलाफ बयान देते हुए कहा था, ‘बुढ़े चूहों की मूछ निकल जाए तो वो शहर का कप्तान नहीं हो गया.’

Advertisement

हालांकि इस चुनाव में आजम खान सावधानी के साथ चल रहे हैं. उन्होंने जिला प्रशासन और योगी आदित्यनाथ पर अपने खून का प्यासे होने का आरोप लगाया. वह हर भाषण में कह रहे है, ‘ये लोग मेरी जान के पीछ पड़े हैं. जाको राखे साइयां मार सके न कोय.’

लेकिन आजम ने अभी तक एक भी बार जया प्रदा पर निजी टिप्पणी नहीं की है. बीजेपी हर दिन आजम पर हमला बोल रही है और उन्हें उकसा रही है. आजम ने तब भी अपनी स्क्रिप्ट नहीं बदली जब राजा बाबू ने उन्हें राक्षस कहा.

Advertisement

बीएसपी के वोटों से उत्साहित आजम खान जानेत हैं कि उन्हें यह सुनिश्चित करना है कि सांप्रदायिक आधार पर कोई ध्रुवीकरण न हो.

जया प्रदा और आजम खान दोनों विटेंज भारतीय नेताओं की तरह नजर आते हैं. मुलायम, लचीले, अनुकूलन और अपनाने के लिए तैयार.

Advertisement

इस नाटक में केवल चेहरे बदलते हैं. वर्ना अपने वक्त में हर पुरुष और महिला को अनेक रोल निभाने पड़ते हैं.

Input : News 18

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

TRENDING

लिप्स्टिक-परफ्यूम ने बना दी जोड़ी! 60 साल के शख्स को दिल दे बैठी 20 साल की लड़की

Published

on

प्यार छोटा बड़ा नहीं देखता प्यार में उम्र मायने नहीं रखती, ये बातें किताबी नहीं रही. बल्कि असल जिंदगी में भी बहुत से लोग ऐसे हैं जो खुद से दोगुने से ज्यादा उम्र के लोगों को दिल दे बैठे. तो वहीं कुछ ऐसे भी रहे जिन्होंने बेटी से भी छोटी लड़की के इश्क में दिवाने हो गए. ऐसी ही एक प्रेम कहानी है अशरफ और अंबर की जो वायरल हो गई. इनकी उम्र में 40 साल का फासला है.

60 साल के अशरफ और 20 साल की अंबर को एकदूसरे से इश्क हुआ और दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाईं और परिवार के विरोध के बावजूद दोनों ने शादी कर ली. दरअसल 20 साल की अंबर जिस दुकान पर हमेशा लिप्सटिक, परफ्यूम और पाउडर खरीदने जाती थी. उसकी क्वालिटी पर वो ऐसे फिदा हुई कि दुकानदार को ही दिल दे बैठी.

Advertisement

ये है अजब प्रेम की गजब कहानी

Advertisement

अंबर और अशरफ को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनकी उम्र के बीच कितना फासला है, या समाज या परिवार उनके बारे में क्या सोचते या कहते हैं. यही वजह है कि दोनों ने हर विरोध और बाधाओं के बाद भी एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा और शादी के बंधन में बंध गए. दोनों की लव स्टोरी कॉस्मेटिक शॉप से शुरू हुई. अशरफ कॉस्मेटिक शॉप चलाते हैं जहां अंबर अक्सर लिपस्टिक, काजल जैसी चीजें खरीदने जाती थी. जहां की क्वालिटी बाकी हर दुकान से अव्वल थी. लिहाजा वो अक्सर ही इस दुकान पर आने लगी. इसी दौरान अंबर को अशरफ का बात व्यवहार अच्छा लगा और वो उनसे इश्क कर बैठी. अंबर ने ही पहले प्रपोज भी किया. जिसके बाद 60 के अशरफ का दिल भी धड़क उठा. हालांकि परिवार ने इस रिश्ते का पुरज़ोर बेहद विरोध किया. लेकिन इन दोनों ने किसी की एक ना सुनी.

tanishq motijheel - muzaffarpur

‘इश्क उम्र नहीं देखता’

Advertisement

60 साल के अशरफ अब तक सिंगल ही थे. जिसपर 20 साल की अंबर का दिल आ गया और उसने अपने प्यार का इजहार भी कर दिया जिसे सुन अशरफ के भीतर भी प्यार के फूल खिलने लगे और दोनों ने एक साथ जीने मरने की कसमें खा लीं. दरअसल अशरफ सभी भाई बहनों में सबसे बड़े थे. बाकी सबकी जिम्मेदारियां निभाते निभाते वो अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाना भूल गए और अविवाहित ही रह गए. 60 साल की उम्र में उनका दिल 20 की अंबर ने चुरा लिया. दोनों कहते हैं कि जब इश्क उम्र नहीं देखता.

Source : News18

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

TRENDING

27 साल बाद मेजर (रिटा) मां के बेटे ने उसी कहानी को दोहराया

Published

on

एक मां के लिए इससे बड़ा गर्व का क्षण क्या हो सकता है जब उसका बेटा उसी की राह पर चलते हुए उसी की अकेडमी से देश की सेना में ऑफिसर बनने में सफल हो जाए. जी हां, रिटायर्ड मेजर स्वाति चतुर्वेदी के लिए ऐसा ही क्षण था जब उसका बेटा चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी से कमीशन प्राप्त कर पासिंग आउट परेड में शामिल हुए. रक्षा मंत्रालय ने मां-बेटे के इस अद्भुत दृश्य को कैमरे में कैद कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. दिल को छू लेने वाली यह तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है. दरअसल, रिटायर्ड मेजर स्मिता चतुर्वेदी ने चेन्नई के इसी ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी से 1995 में पास आउट हुई थी और अब उनका बेटा भी अब इसी ट्रेनिंग अकेडमी से कमीशन प्राप्त किया है.

मालदीव के मेजर जनरल के सामने पासिंग आउट परेड

Advertisement

स्वाति चतुर्वेदी ने 27 साल पहले चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी से कमीशन हुई थीं. पासिंग आउट परेड के लिए चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी में समारोह का आयोजन किया था जिसमें मालदीव के डिफेंस ऑफ स्टाफ मेजर जनरल अब्दुल्ला शमाल ने परेड की समीक्षा की. रक्षा मंत्रालय के चेन्नई स्थित पीआरओ ने इस तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया है और लिखा है कि 27 साल बाद बेटे ने मां की कहानी को दोहराया है. ट्विटर पर पीआरओ ने लिखा, मेजर स्मिता चतुर्वेदी (रिटायर्ड) चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी से 27 साल पहले 1995 में कमीशन हुई थीं. उन्होंने आज 27 साल बाद उसी तरह से इसी ट्रेनिंग अकेडमी में अपने बेटे को कमीशन प्राप्त करते हुए देखा.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

याद आ गई 27 साल पुरानी यादें

Advertisement

यह खुशी महिला अधिकारी के जीवन में खुशी से भरा हुआ दुर्लभ क्षण था. रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने स्वाति चतुर्वेदी की वह तस्वीर भी पोस्ट की है जब वह चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी में प्रशिक्षण ले रही थीं. मेजर स्वाति चतुर्वेदी ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि सचमुच यह मेरे जीवन का बेहद शानदार क्षण है. वीडियो संदेश में स्वाति चतुर्वेदी कहती हैं, यह पीढ़ी हमारी पीढ़ी से काफी आगे है और हर चुनौतियों का सामना करने के लिए पहले से ज्यादा तैयार है. मेरे लिए यह खुशी का क्षण है. मैं पासिंग आउट परेड से कमीशन प्राप्त करने वाले सभी कैडेट को बधाई देना चाहती हूं. मुझे अपने अकेडमी में बिताए दिनों की याद आ रही है. अब यहां बहुत कुछ बदल गया है. सब कुछ नया हो गया है. नई चुनौतियां भी हैं और सभी तरह से ये कैडेट सुसज्जित हो गए हैं. ये हमारी पीढ़ी से ज्यादा परिपूर्ण हैं.

Source : News18

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

TRENDING

सुशांत सिंह राजपूत की तस्वीर को डिप्रेशन से जोड़ा, टीशर्ट बेच रहा फ्लिपकार्ट

Published

on

सुशांत सिंह राजपूत के फैंस ने ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर दिवंगत एक्टर का मजाक उड़ाने और उनके खिलाफ प्रोपेगेंडा करने का आरोप लगाया है और कहा है कि कंपनी सुशांत की तस्वीर वाली टी-शर्ट बेचने के लिए ‘सस्ती मार्केटिंग’ का हथकंडा अपना रही है. नेटिजेंस कंपनी की आलोचना कर रहे हैं.

Sushant Singh Rajput, Flipkart, T shirt, Boycott Flipkart, Depression, Sushant Singh Rajput fans, Twitter Flipkart, Twitter Sushant Singh Rajput, सुशांत सिंह राजपूत, फ्लिपकार्ट

सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में टी-शर्ट पर सुशांत सिंह राजपूत की तस्वीर के नीचे एक मैसेज में लिखा है, ‘डिप्रेशन डूबने जैसा एहसास है.’ मंगलवार को जब एक फैन ने सुशांत की तस्वीर वाली टी-शर्ट की तस्वीर शेयर की तो ट्विटर पर ‘बायकॉट फ्लिपकार्ट’ ट्रेंड करने लगा. बता दें कि एक्टर 34 साल के थे, जब उन्हें जून 2020 में उनके घर पर मृत पाया गया था.

Advertisement

फ्लिपकार्ट ने विरोध के बाद टीशर्ट साइट से हटाई

फ्लिपकार्ट ने टी-शर्ट पर दिए संदेश से यह संकेत दिया कि सुशांत की आत्महत्या से मृत्यु हुई थी, जिससे फैंस ने अपना गुस्सा जाहिर किया. कुछ लोगों ने फ्लिपकार्ट से माफी मांगने और अपनी वेबसाइट से यह टी-शर्ट हटाने की मांग की. टी-शर्ट अब साइट पर मौजूद नहीं है.

Advertisement

Genius-Classes

लोग चाहते हैं कि फ्लिपकार्ट माफी मांगे

दिवंगत एक्टर के फैंस ने सुशांत की तस्वीर वाली फ्लिपकार्ट की टी-शर्ट के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए हैं. कई फैंस ने हैरानी जताई. कुछ कंपनी के ‘असंवेदनशील’ रवैये से हैरान थे, जबकि अन्य ने इसे दिवंगत एक्टर के खिलाफ एक प्रोपेगेंडा बताया है. एक फैन ने मंगलवार को स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, ‘देश अभी तक सुशांत की दुखद मौत के सदमे से बाहर नहीं निकला है. हम न्याय के लिए आवाज उठाते रहेंगे. फ्लिपकार्ट को इस बुरी हरकत पर शर्म आनी चाहिए और माफी मांगनी चाहिए कि ऐसी घटना दोबारा नहीं होगी.’

Advertisement

सुशांत के फैंस ने कंपनी पर सस्ती मार्केटिंग का लगाया आरोप

कुछ लोगों ने कंपनी की इस तरह की टी-शर्ट बेचने के कदम को बकवास बताया. ‘अब यह क्या बकवास है फ्लिपकार्ट? एक मर चुके इंसान की खास तस्वीर को ‘डिप्रेशन’ के तौर पर लेबल करना. यह कैसी सस्ती मार्केटिंग है?’ एक अन्य व्यक्ति ने हैशटैग ‘बायकॉट फ्लिपकार्ट’ के साथ ट्वीट किया, ‘शर्म करो फ्लिपकार्ट. आप एक ऐसे व्यक्ति को बदनाम करना चाहते हैं, जो अब अपना बचाव करने के लिए इस दुनिया में नहीं है.’

Advertisement

Source : News18

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Advertisement
Continue Reading
BIHAR11 hours ago

नीतीश कुमार की विदाई तय, बांध लें बोरिया-बिस्तर; कृषि मंत्री के इस्तीफे के बाद बीजेपी का बड़ा बयान

BIHAR14 hours ago

कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने तेजस्वी को भेजा इस्तीफा, जगदानंद सिंह ने की पुष्टि

BIHAR16 hours ago

बिहार : बहन ने किया प्रेम विवाह तो गुस्साये भाई ने जीजा की मां को घर में घुसकर मारी गोली

MUZAFFARPUR17 hours ago

एमएलसी दिनेश सिंह की बेटी कोमल सिंह को हत्या की धमकी

MUZAFFARPUR17 hours ago

स्वच्छता रैंकिंग में मुजफ्फरपुर तीन पायदान चढ़ा, देश में 247वां स्थान

INDIA1 day ago

8वीं की छात्रा से 8 लोगों ने किया गैंगरप, ब्लैकमेल करके ऐंठे 50 हजार, फिर वायरल कर दिया रेप का वीडियो

BIHAR1 day ago

रात को गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा प्रेमी, लोगों ने पकड़कर दोनों की शादी करा दी

BIHAR1 day ago

2 मिनट में पलटते हैं नीतीश, 7 बार पलटे तो आठवीं बार क्यों नहीं : सुशील मोदी

BIHAR2 days ago

बिहार में आज से शुरू होगा बालू का खनन; लोगों को राहत

MUZAFFARPUR2 days ago

मुजफ्फरपुर के कई ट्रैफिक रूट में बदलाव, दशहरा तक कई मार्ग किए गए वन – वे

TRENDING4 days ago

लिप्स्टिक-परफ्यूम ने बना दी जोड़ी! 60 साल के शख्स को दिल दे बैठी 20 साल की लड़की

INDIA5 days ago

युवक के पेट से निकलीं 62 चम्‍मचें, दो घंटे तक चला ऑपरेशन, आईसीयू में भर्ती

DHARM6 days ago

शारदीय नवरात्रि में जपें दुर्गा सप्तशती के ये प्रभावशाली मंत्र, मिलेगा धन, सौभाग्य और सफलता

BIHAR1 day ago

रात को गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा प्रेमी, लोगों ने पकड़कर दोनों की शादी करा दी

INDIA1 day ago

8वीं की छात्रा से 8 लोगों ने किया गैंगरप, ब्लैकमेल करके ऐंठे 50 हजार, फिर वायरल कर दिया रेप का वीडियो

INDIA1 week ago

यूपी : निकाह में आए बारातियों का लड़की वालों ने चेक किया आधार कार्ड, कारण जानकर पेट पकड़कर हंसेंगे

BIHAR1 week ago

बिहार के लड़के ने जीता एक करोड़ रुपये, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच में ड्रीम इलेवन ऐप पर लगाए थे पैसे

INDIA5 days ago

मुफ्त राशन की स्कीम तीन महीने के लिए फिर बढ़ी, केंद्रीय कर्मचारियों को भी दिवाली गिफ्ट

BIHAR6 days ago

सोनिया गांधी ने लालू यादव-नीतीश कुमार को बतायी औकात, मात्र 20 मिनट में निपटाया : मोदी

BIHAR4 weeks ago

कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर पहुंची बिहार की रजनी

Trending