मथुरा. अमीरों के यहां भी अगर इनकम टैक्स विभाग का नोटिस पहुंचता है, तो वह चौंकाने वाली खबर होती है. लेकिन मथुरा में तो एक गरीब रिक्शावाला इस फेर में फंस गया. दरअसल, मथुरा में रिक्शा चलाकर जीवन-यापन करने वाले प्रताप सिंह के घर 3 करोड़ रुपए के आयकर बकाये का नोटिस पहुंचा. इतनी बड़ी रकम का नोटिस देख रिक्शा चालक प्रताप सिंह के होश फाख्ता हो गए. वह भागा-भागा पुलिस के पास पहुंचा.

पुलिस ने जब रिक्शेवाले की कहानी सुनी, तो वह भी हैरान रह गई. लेकिन शुरुआती छानबीन के दौरान पता चला कि पैन कार्ड बनवाने का आवेदन देने के बाद रिक्शा चालक प्रताप सिंह के साथ किसी ने यह धोखाधड़ी की है. इस वजह से ही रिक्शा चालक 3 करोड़ रुपए के आयकर नोटिस के झमेले में फंसा है. प्रताप सिंह की शिकायत के बाद पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है.

OMG: रिक्शा चालक पर बकाया तीन करोड़ का Income Tax, 43 करोड़ का कारोबार किया, नोटिस देख... » द खबरीलाल

मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र के तहत अमर कॉलोनी में रहने वाला रिक्शा चालक प्रताप सिंह ने 6 महीने पहले अपना पैन कार्ड बनवाने का आवेदन दिया था. आवेदन देने के बाद भी उसे पैन कार्ड नहीं मिला. 3 दिन पहले अचानक उसके पास इनकम टैक्स विभाग का नोटिस पहुंचा, जिसमें प्रताप सिंह के ऊपर 3 करोड़ रुपए आयकर बकाया का विवरण था. इतनी भारी-भरकम रकम को देखकर प्रताप सिंह के होश उड़ गए. वह तुरंत आयकर विभाग पहुंचा, लेकिन वहां अधिकारियों की प्रतिक्रिया ने उसे और मुसीबत में डाल दिया.

krishna-motors-muzaffarpur

इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों से जब रिक्शा चालक प्रताप सिंह ने इस गड़बड़ नोटिस की शिकायत की, तो अफसरों ने दोटूक लहजे में कह दिया कि पहले पैसे जमा कर दो, वरना आपके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जब प्रताप सिंह ने इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों को अपनी जिंदगी की सच्चाई बताई, तब जाकर अफसर ढीले पड़े और उसे पुलिस के पास जाने की सलाह दी.

आयकर विभाग के अफसरों की सलाह के बाद प्रताप सिंह हाईवे थाना पहुंचा और वहां उसने पुलिस के पास लिखित में शिकायत दी. अपनी शिकायत में रिक्शा चालक प्रताप सिंह ने पैन कार्ड का आवेदन देने, लेकिन अभी तक कार्ड न मिलने की बात बताई है. साथ ही यह भी शिकायत की है कि उसे किसी ने गलत तरीके से फंसा दिया है. पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच कर रही है. प्रताप सिंह ने पुलिस से इस फ्रॉड की जांच करने और दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *