Connect with us
leaderboard image

WORLD

रोता-बिलखता नौ साल का बच्चा क्यों म’रना चाहता है, वायरल वीडियो में देखें उसका दर्द

Md Sameer Hussain

Published

on

स्कूल-क्लासरूम्स में बुलिंग कितना ख/तरनाक होता है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एक बच्चा इससे परेशान होकर आ/त्मह/त्या करना चाहता है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के 9 साल के क्वाडेन बेयल्स को स्कूल में अन्य बच्चों ने उसके बौनेपन के लिए इस कदर परेशान किया कि वह रो-रोकर अपनी मां से मर/ने की बात कहने लगा।

ऑस्ट्रेलिया में क्वाडेन बेयल्स की मां ने उसके रोने का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में बच्चा क्वाडेन बेयल्स बुरी तरह रो रहा है और बार-बार अपनी मां से कह रहा है कि वो खुद को मारना चाहता है। स्कूल में हुई बुलिंग से परेशान और मरने की बात करने वाले बच्चों की हालत देख मां भी चिंता में पड़ गई।

क्वाडेन बेयल्स की मां यारक्का बेयल्स ने अपने बच्चे का रोता-बिलखता यह वीडियो कैद किया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। छह मिनट के इस वीडियो क्लिप को देखकर हर किसी का दिल पसीज जाएगा। वीडियो में बुलिंग से परेशान बच्चे का दर्द छलक रहा है।

वीडियो में मां कहती है, मैं चाहती हूं कि लोग यह जानें कि एक परिवार के नाते बुलिंग कितना दुख देता है। मां कहती है कि बुलिंग ने नौ साल के बच्चे पर कितना असर किया है। जो सिर्फ स्कूल जाना चाहता है, पढ़ना चाहता है फन करना चाहता है। वीडियो में बच्चा लगतार रो रहा है और अपना दुख बयां कर रहा है। इस वीडियो को करीब 19 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग इस बच्चे और मां के समर्थन में उतर आए हैं। ऑस्ट्रेलियाई एक्टर ह्यूज जैकमैन ने कहा कि आप खुद को जितना जानते हो, उससे भी ज्यादा मजबूत हो। बॉस्केटबॉल प्येरल एनस कांटर ने ट्विटर पर लिखा अब तक मैंने जितने वीडियो देखें उसमें यह सबसे ज्यादा दर्दनाक है।

Input : Live Hindustan

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WORLD

अमेरिका में एक दिन में सामने आए कोरोना के 19000 नए केस, ट्रंप का लॉकडाउन से इनकार

Santosh Chaudhary

Published

on

वाशिंगटन. अमेरिका (USA) बुरी तरह कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की चपेट में है और इसके केंद्र न्यूयॉर्क (New York) शहर है. अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,23,000 से ज्यादा हो गयी है जबकि इससे 2,200 से ज्यादा मौतें भी हो चुकी हैं. हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और कनेक्टिकट में लॉकडाउन नहीं लागू करने की घोषणा से सभी को चौंका दिया है. ट्रंप ने पहले इसकी घोषणा की थी लेकिन शनिवार देर रात ट्वीट कर ये फैसला वापस ले लिया.

ट्रंप ने शनिवार देर रात ट्वीट कर कहा कि यात्रा परामर्श जारी करना बेहतर उपाय है. राज्य की सीमाएं सील करने की ट्रंप की टिप्पणी पर न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू कुओमो ने इसे अवैध और ‘युद्ध की संघीय घोषणा’ बताया था. यात्रा परामर्श में इन तीन राज्यों के निवासियों से अगले दो हफ्ते तक बहुत जरूरी न होने पर किसी भी तरह की यात्रा से बचने की अपील की गई है. इस बीच, कुओमो ने न्यूयॉर्क में होने वाली प्राइमरी (प्राथमिक चुनाव) को अप्रैल से टाल कर जून में कर दिया है. वहीं नर्सों ने और अधिक सुरक्षित उपकरण मुहैया कराने की अपील की है तथा अधिकारियों के उन दावों को गलत बताया कि आपूर्ति पर्याप्त है.

अमेरिका में कल कोरोना से हुईं 525 मौतें

विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमित सबसे ज्यादा लोग फिलहाल अमेरिका में हैं और शनिवार को इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई. सिर्फ 24 घंटों में अमेरिका में 525 लोगों की मौत दर्ज की गई है. वैश्विक महामारी फैलने के बाद से यहां अब तक 2200 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अमेरिका में कोरोना से मौत के मामले सिर्फ तीन दिन में बढ़कर दोगुने हो गए हैं. मृतकों में एक नवजात भी शामिल है. इलिनोइस राज्य के अधिकारियों ने बताया कि वैश्विक महामारी के कारण एक साल से भी कम उम्र के बच्चे की कोविड-19 से मौत का यह दुर्लभ मामला है.

ट्रंप ने 15 दिन का प्लान बताया था जो फेल हुआ

ट्रंप ने 16 मार्च को अपना प्लान बताया था जिसमें उन्होंने संक्रमण की गति को धीमा करने के उपायों पर काम करने की बात कही थी. हालांकि उस दिन के बाद से अब तक अमेरिका में दुनिया के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मौजूद हैं. अमेरिका में संक्रमण की गति पहले से कई गुना हो गयी है. हालांकि ट्रंप ने रेस्ट्रिक्शन लगाने की जगह पहले से जारी प्रतिबंधों में ढील देने की बात कही है. ट्रंप सरकार ने अर्थव्यवस्था को संभालने और कोरोना से निपटने के लिए 2 ट्रिलियन डॉलर के पैकेज की भी घोषणा की है.

Continue Reading

WORLD

Xiaomi ने लॉन्च की दो सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बार चार्ज होकर चलेगी 70 किलोमीटर

Santosh Chaudhary

Published

on

सस्ते स्मार्टफोन के लिए पॉपुलर कंपनी शियोमी (Xiaomi) अब इलेक्ट्रिक व्हीकल (electrical vehicle) सेगमेंट में उतर गई है. गिज़मोचाइना पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi दो नए स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आई है. इसे शियोमी की सहयोगी कंपनी 70mai ने पेश किया है. कंपनी ने 70mai A1 और 70mai A1 Pro स्कूटर लॉन्च किया जाएगा.आईए जानते हैं कैसे हैं इसके फीचर्स और कीमत…

फिलहाल इन दोनों स्कूटर को चीन में लॉन्च किया गया है. A1 स्कूटर की शुरुआती कीमत 2999 चीनी युआन यानी करीब 32 हज़ार रुपये है, जबकि A1 Pro की कीमत 3999 युआन, यानी करीब 42 हज़ार रुपये है.

70mai A1 और 70mai A1 Pro के फीचर्स

डिजाइन की बात करें तो शियोमी के इन दोनों स्कूटर्स का डिजाइन एक जैसा है. ये दोनों स्कूटर XiaoAI स्मार्ट वॉइस असिस्टेंट से लैस हैं. बैटरी साइज और फीचर्स के आधार पर दोनों मॉडल एक-दूसरे से अलग हैं. इन स्कूटर का वजन सिर्फ 55 किलोग्राम है.

शियोमी के इन स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में ब्रशलेस डीसी मोटर और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लिथियम आयन बैटरी दी गई है. बैटरी को साढ़े 7 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर A1 स्कूटर 60 किलोमीटर, जबकि A1 प्रो 70 किलोमीटर तक चलेगी. इनकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है.

इन स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का ग्राउंड क्लियरेंस 160mm है. इनमें 14-इंच वैक्युम टायर, फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. शियोमी के इन दोनों स्कूटर में 6.86 इंच की स्मार्ट सेंट्रल कंट्रोल स्क्रीन है, जिसमें XiaoAI स्मार्ट वॉइस कंट्रोल सपोर्ट मिलता है. ये टच डिस्प्ले और वॉइस कमांड सपोर्ट करता है. इस स्क्रीन में क्रूजिंग स्पीड, रियल-टाइम में बैटरी पावर, बिल्ट-इन म्यूजिक, रेडियो ऐप, कॉल रिमाइंडर और नेविगेशन जैसी जानकारियां भी मिलती हैं.

Input : News18

Continue Reading

WORLD

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अमेरिका देगा भारत को आर्थिक मदद, मिलेंगे 29 लाख डॉलर

Santosh Chaudhary

Published

on

वॉशिंगटन. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दुनिया भर की इकॉनमी को बर्बाद कर दिया है. विकसित से लेकर विकासशील देश हर कोई इसकी चपेट में आ रहा है. यहां तक कि अमेरिका (America) जैसे आर्थिक मोर्चे पर मजबूत देश में भी हाहाकार मचा है. अपने देश में पहले ही भारी-भरकम पैकेज का ऐलान कर चुके अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया के दूसरे देशों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अमेरिका ने अब भारत को 29 लाख डॉलर यानी 21 करोड़ 77 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है.

64 देशों को मदद

खास बात यह है कि अमेरिका ने भारत के अलावा 64 अन्य देशों को 13 अरब रुपये की मदद देने का ऐलान किया है. ये वो देश हैं जहां कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. अमेरिका की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ये राशि भारत को लैब सहित दूसरी मेडिकल सुविधाओं को ठीक करने के लिए दिया गया है. भारत के अलावा श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को आर्थिक मदद का ऐलान किया गया है.

ये है मकसद

इस मौके पर अमेरिकी अधिकारी बॉनी ग्लिक ने कहा, ‘दशकों तक, संयुक्त राज्य अमेरिका सार्वजनिक स्वास्थ्य में द्विपक्षीय सहायता का दुनिया का सबसे बड़ा देश रहा है. अमेरिका ने जान बचाई है, ऐसे लोगों की रक्षा की है जो बीमारी की चपेट में हैं, स्वास्थ्य संस्थानों का निर्माण किया है और समुदायों और राष्ट्रों की स्थिरता को बढ़ावा दिया है.’

Input : News18

 

Continue Reading
INDIA7 mins ago

कोरोनाः रिश्तेदार नहीं आए तो मुसलमानों ने दिया अर्थी को कंधा, राम नाम सत्य बोलते हुए ले गए श्मशान, कराया दाह संस्कार

INDIA18 mins ago

कोरोना वायरस लॉकडाउन पर केंद्र का आदेश- लोगों को रोकने के लिए सारी सीमाएं सख्ती से सील करें राज्य

BIHAR1 hour ago

बिहार के पहले दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने कोरोना को हराया,अस्पताल से अब मिलेगी घर जाने की इजाजत

BIHAR2 hours ago

कोरोना से जंग: बोधगया मंदिर प्रबन्ध समिति ने पीड़ितों की मदद में लिए दिए एक करोड़ रुपये

INDIA3 hours ago

COVID-19: पीएम केयर फंड में पीयूष गोयल और रेलवे कर्मचा​री मिलकर देंगे 151 करोड़ रुपये

INDIA3 hours ago

Be A SuperHero & Defeat Corona in ‘Lockdown’ Style

WORLD3 hours ago

अमेरिका में एक दिन में सामने आए कोरोना के 19000 नए केस, ट्रंप का लॉकडाउन से इनकार

INDIA4 hours ago

कोरोना लॉकडाउन: घर के लिए पैदल ही निकल पड़ा शख्स, 200 किलोमीटर चलने के बाद हुई मौत

INDIA4 hours ago

लॉकडाउन से हुई कठिनाई के लिए माफी, लेकिन कोई और रास्ता नहीं : मन की बात में पीएम मोदी की कही 10 खास बातें

INDIA6 hours ago

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर पहुंचा 1029

BIHAR2 days ago

स्पाइसजेट का सरकार को प्रस्ताव, दिल्ली-मुंबई से बिहार के मजदूरों को ‘घर’ पहुंचाने के लिए हम तैयार

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam
INDIA3 weeks ago

बिहार तो बेवजह बदनाम है… हरियाणा बोर्ड परीक्षा में शिखर पर नकल

INDIA7 days ago

PM मोदी को पटना के बेटे ने दिए 100 करोड़ रुपये, कहा – और देंगे, थाली भी बजाई

INDIA2 days ago

पूरी हुई जनता की डिमांड, कल से दोबारा देख सकेंगे रामानंद सागर की ‘रामायण’

BIHAR2 weeks ago

जूली को लाने सात समंदर पार पहुंचे लवगुरु मटुकनाथ, बोले- जल्द ही होंगे साथ

BIHAR2 weeks ago

बिहार में 81 एक्सप्रेस और 32 पैसेंजर ट्रेनें दो सप्ताह के लिए रद्द, देखें लिस्ट

BIHAR4 weeks ago

बड़ी खुशखबरी: बिहार में घरेलू गैस की अब नहीं होगी किल्लत, बांका में नया प्लांट शुरू

BIHAR4 days ago

अब नहीं सचेत हुए बिहार वाले तो, अपनों की लाशें उठाने को रहें तैयार

INDIA3 weeks ago

आज होगी देश की सबसे महंगी शादी, 500 पंडित पढ़ेंगे मंत्र

BIHAR4 days ago

लॉकडाउन के बाद पैदल जयपुर से बिहार के लिए निकले 14 मजदूर, भूखे-प्यासे तीन दिन में जयपुर से आगरा पहुंचे

Trending