Connect with us

BIHAR

लालच देकर हिंदू परिवार के लोगों का धर्म परिवर्तन कराता था शख्स, ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

Published

on

बिहार के सुपौल जिले में शुक्रवार को राजेश्वरी ओपी इलाके के कंजारा गांव में लोगों ने एक पादरी को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है. पादरी कुछ महीने पहले तक हिन्दू था और सुपौल शहर में होटल चलाने का काम करता है. लेकिन बीते दिनों उनसे ईसाई धर्म कबूल कर लिया था. ऐसे में लोगों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. इस मामले का खुलासा बीएचपी के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने किया है.

लोगों से बातें करता आरोपी

30 परिवारों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

आरोप है कि पादरी ने करीब 30 हिन्दू परिवारों का धर्म परिवर्तन करा कर, उन्हें ईसाई धर्म का बना दिया है. वहीं, पुलिस को सुपर्द किया गया पादरी दावा करता है कि प्रभु की प्रार्थना से कई जटिल बीमारी ठीक हो जाती है. उसकी भी गंभीर बीमारी प्रभु की प्रार्थना के बाद ठीक हुई, इसलिए उसने धर्म परिवर्तन कर लिया. हालांकि, लोगों का दावा है कि पादरी का नाम रवि गुप्ता है, जो सुपौल नगर परिषद के भेलाही इलाके का रहने वाला है. वहीं, मधेपुरा के रहने वाले श्याम सुंदर मंडल को भी पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

इस संबंध में राजेश्वरी ओपी प्रभारी रामशंकर कुमार ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा सूचना दी गई कि दो युवक लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए उसकाते हुए पकड़े गए हैं, जिसके बाद वे दल बल के साथ वहां पहुंचे और ग्रामीणों के चंगुल से उक्त युवक को छुड़ा कर थाना ले आए. फिलहाल पूछताछ की जा रही है. वरीय अधिकारियों को सूचना दे दी गई है. दोनों के खिलाफ पुलिस को अब तक कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है.

एक महीने में तीसरा मामला

बता दें कि सुपौल में इस महीने धर्म परिवर्तन की ये तीसरी घटना सामने आई है. इससे पूर्व भीमपुर ओपी अंतर्गत एक हिन्दू महिला को जबरदस्ती दो महीने तक अपहरण कर प्रतिबंधित मांस खिलाकर धर्मपरिवर्तन कराने का मामला आया था. वहीं, घटना दूसरी सरायगढ़ प्रखंड अंतर्गत पिपरा खुर्द गांव की है, जहां प्रलोभन देकर 20 से 25 परिवार को धर्मांतरण कराने का मामला प्रकाश में आया था. ये तीसरी घटना है जिसमें बीमारी ठीक करने के नाम पर लोगों को प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराते शख्स को रंगे हाथ सैकड़ों लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है. साथ ही प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है.

Source : ABP News

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : पानापुर इलाके में हुई गोलीबारी का उद्भेदन, हथियार के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार

Published

on

रविवार 17 अक्टूबर की रात्रि काँटी के पानापुर करियात ओपी क्षेत्र के हरदासपुर-बलहा रोड में बाइक सवार सशस्त्र अपराधियों ने आपसी रंजिश को लेकर बलहा निवासी प्रिंस शर्मा को गोलियों से भून दिया था, जिसमें उसे चार गोलियां लगी थी. पुलिस मामले के सफल उद्भेदन हेतु सर्विलांस और मानवीय श्रोतों के आधार पर लगातार कार्रवाई में जुटी थी. मामले में पुलिस उपाधीक्षक पश्चिमी अभिषेक आनंद के नेतृत्व में गठित टीम ने उद्भेदन करते हुए घटना में शामिल पांच अपराधकर्मियों को हथियारों के साथ धर दबोचा है.

JAWA-MUZAFFARPUR BIHAR

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने बताया की गत सोमवार की देर शाम सूचना प्राप्त हुई की 17 अक्टूबर को काँटी थाना क्षेत्र अंतर्गत पानापुर ओपी क्षेत्र के हरदासपुर बलहा रोड में हुई गोलीबारी में शामिल अपराधकर्मी ग्राम रतनपुरा रेलवे गुमटी के दक्षिण रोड के पास स्थित एक बगीचे में इकठ्ठा होकर फिर से किसी बड़ी हत्या की योजना बना रहे हैं.

मिली सूचना के अलोक में सत्यापन उपरांत चिन्हित स्थल की घेराबंदी कर छापेमारी की गई. स छापेमारी के दौरान 5 अपराधकर्मियों को गिरफ्तार करते हुए उनकी विधिवत तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान उनके पास से 02 मोबाइल फोन, 7.65 बोर के दो देशी पिस्टल, 7.65 बोर के 06 जिन्दा कारतूस, 315 बोर का दो देशी कट्टा और 03 राउंड जिन्दा कारतूस बरामद किया गया.

पूछताछ के दौरान इनकी पहचान क्रमशः शिवहर जिला के वार्ड 04 निवासी बिट्टू तिवारी उर्फ़ विश्वजीत कुमार तिवारी, मुजफ्फरपुर जिले के काँटी थाना क्षेत्र का किशुनगर वार्ड 02 निवासी रामु ठाकुर और अविनाश कुमार, काँटी थाना क्षेत्र के ही स्टेशन टोला वार्ड 4 निवासी अमन कुमार उर्फ़ बिल्ला और राजेश कुमार उर्फ़ राजा के रूप में की गई है.

krishna-motors-muzaffarpur

एसएसपी जयंत कांत ने बताया की पकडे गए अपराधियों में बिट्टू तिवारी उर्फ़ विश्वजीत कुमार तिवारी गिरोह का सरगना और एक आदतन अपराधी है जो संगठित गिरोह संचालित करते हुए अपराध की घटनाओं को अपने अंतरजिला अपराधी साथियों के साथ अंजाम देता है. बिट्टू ठाकुर उर्फ़ विश्वजीत कुमार तिवारी के खिलाफ सीतामढ़ी और शिवहर में हत्या, उपद्रव करने, विधि व्यवस्था में बाधा पहुँचाने, आर्म्स एक्ट सहित मद्य निषेद्य एवं उत्पाद अधिनियम के तहत मामले दर्ज हैं.

वहीं काँटी थाना क्षेत्र के स्टेशन टोला निवासी राजेश कुमार उर्फ़ राजा के खिलाफ काँटी थाना में हत्या, हत्या के प्रयास, अपराधिक षड्यंत्र रचने और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है. पुलिस टीम फ़िलहाल पकडे गए अपराधकर्मियों का मुजफ्फरपुर और इसके आसपास के जिलों में आपराधिक इतिहास पता करने में जुटी है.

advertise-with-muzaffarpur-now

एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा पकडे गए अपराधकर्मियों के स्वीकारोक्ति बयान से कई अन्य आपराधिक मामलों का खुलासा होने की संभावना है. अपराधियों के स्वी’कारोक्ति बयान और बरामद मोबाइल के सीडीआर के आधार पर पुलिस टीम इनके नेटवर्क के अन्य साथियों की तला’श हेतु छा’पेमारी में जुटी है.

छापेमारी में यह रहे शामिल :

पुलिस उपाधीक्षक पश्चिमी अभिषेक आनंद, काँटी थानाध्यक्ष पुनि कुंदन कुमार, पानापुर ओपी अध्यक्ष पुअनि सुशील कुमार सिंह, काँटी थाना के पुअनि रामनाथ प्रसाद, परीक्ष्यमान पुअनि अभिषेक कुमार मिश्रा, सिपाही कौशल कुमार गिरी, करुणा शंकर, अभय कुमार, अमित कुमार, अमृतंजय कुमार, दीपू कुमार आदि शामिल रहे.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में गया बाबू के आवास को संग्रहालय बनाने का काम इस वर्ष होगा शुरू

Published

on

चंपारण यात्रा के दौरान महात्मा गांधी रमना स्थिति गया प्रसाद सिंह के जिस आवास में ठहरे थे उसे संग्रहालय बनाने का कार्य इस वर्ष शुरू कर दिया जाएगा। इस संंबंध में डीएम प्रणव कुमार ने संबंधित सभी विभागों के पदाधिकारियों को निर्देश दिए हंै। मालूम हो कि चंपारण जाने से पहले बापू चार दिनों तक अधिवक्ता गया प्रसाद सिंह के आवास पर ठहरे थे। यहीं चंपारण आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार की गई थी। चंपारण आंदोलन के शताब्दी वर्ष पर बापू से जुड़े स्थलों के जीर्णोद्धार करने के अलावा उसे संग्रहालय या स्मारक बनाने का निर्णय लिया गया था। इसी कड़ी में गया बाबू के वंशजों ने सरकार को जमीन देने का प्रस्ताव दिया, ताकि यहां संग्रहालय का निर्माण हो सके। इसके बाद सरकार ने मुआवजा देकर उक्त जमीन का अधिग्रहण कर लिया। अब यहां संग्रहालय निर्माण की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

डीएम ने सोमवार को गया बाबू के आवास को संग्रहालय का रूप देने एवं भवन के जीर्णाेद्धार को लेकर समीक्षा बैठक की। भवन के जीणोद्धार के साथ-साथ उसके बगल में कार्यालय निर्माण को लेकर भी विमर्श किया गया। भवन निर्माण निगम लिमिटेड के अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। डीएम ने सामान्य प्रशाखा के प्रभारी पदाधिकारी को निर्देश दिया कि भवन निर्माण से संबंधित नक्शा शीघ्र उपलब्ध कराएं। इसके लिए भवन निर्माण विभाग को पत्र लिखा जाए। नगर निगम, भवन निर्माण निगम लिमिटेड और कला संस्कृति एवं युवा विभाग समन्वय के साथ कार्य करें। इस वर्ष हर हाल में कार्य शुरू किया जाए।

Names of relatives missing from museum being built in the name of Gaya Babu - गया बाबू के नाम से बन रहे संग्रहालय से परिजनों के नाम गायब

इसके अलावा बैठक में चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष पर मुख्यमंत्री की घोषणा के आलोक में जिले में दो हजार की क्षमता वाले गांधी स्मृति नगर भवन निर्माण के लिए भूमि उपलब्धता के लिए अपर समाहर्ता एवं कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल से रिपोर्ट मांगी है। बैठक में अपर समाहर्ता राजेश कुमार, वरीय उपसमाहर्ता प्रीति ङ्क्षसह, गया बाबू के प्रपौत्र प्रो. डा. विदु शेखर ङ्क्षसह व अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

Gaya was in the house of Babu s house Banega museum - गया बाबू के घर में रुके थे गांधी, बनेगा म्यूजियम

Source : Dainik Jagran

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

JAWA-MUZAFFARPUR BIHAR

krishna-motors-muzaffarpur

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर पंचायत चुनाव लाइव रिजल्ट UPDATES

Published

on

बिहार में पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के लिए वोटों की गिनती जारी है। पंचायत चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों में भी जबरदस्त उत्साह है क्योंकि सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों चुनावी नतीजों को अपने हिसाब से देखते हैं और लोगों के सामने पेश करते हैं। पांचवें चरण की एक खासियत यह भी है कि हजारों की संख्या में उम्मीदवार निर्विरोध भी चुने गए हैं।

JAWA-MUZAFFARPUR BIHAR

मुजफ्फरपुर के कुढ़नी प्रखंड की तीन पंचायतों के परिणाम आ चके हैं। खास बात यह है कि दो निवर्तमान मुखिया चुनाव हार गए हैं। खरौनाडीह निवर्तमान मुखिया एवं दोनों पंचायत समिति  के सदस्यों को हार का सामना करना पड़ा है। यहां तीन पदों पर नए चेहरों को जीत मिली है।

advertise-with-muzaffarpur-now

मुजफ्फरपुर से पंचायत चुनाव के परिणाम आने लगे हैं। खरौना डीह पंचायत से सुनीता देवी मुखिया पद का चुनाव जीत गई हैं। उन्होंने निवर्तमान मुखिया प्रियंका कुमारी को हराया। पंचायत समिति पद के लिए आशा देवी एवं सुमित कुमार विजयी रहे। निवर्तमान पंचायत समिति सदस्य रीता देवी एवं अमरेंद्र चौधरी हारे। सुमेरा पंचायत से गुड़िया कुमारी मुखिया बनी। उन्होंने आलिया प्रवीण को हराया। समिति पद का चुनाव रजनी देवी जीतीं। निवर्तमान समिति सदस्य हारीं। लादौरा पंचायत से जुलेखा खातून मुखिया पद का चुनाव जीतीं। निवर्तमान मुखिया श्यामबाबू मंडल हारे।

कुढ़नी प्रखंड – मुखिया

पंचायत – विजेता

1. खरौना डीह – सुनीता देवी

2. सुमेरा – गुड़िया कुमारी

3. चकिया – ब्रजेश कुमार सिंह

4. लदौड़ा – जुलेखा खातून

5. दरियापुर कफेन – अनिता देवी

6. छाजन हरिशंकर पश्चिमी – संतोष कुमार उर्फ मुन्ना झा

7. सकरी सरैया – बेबी कुमारी

जिला परिषद क्षेत्र संख्या 23 से संगीता देवी जीती

पंचायतवार ऐसे होगी मतगणना

सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। प्रत्येक आधे घंटे के बाद दूसरी पंचायत की मतगणना शुरू हो जाएगी। इसका क्रम तैयार कर लिया गया है। इसके हिसाब से मतगणना बुधवार सुबह तक होगी। पंचायतों का क्रम इस प्रकार है।

1. खरौनाडीह 2. सुमेरा 3. लदौड़ा 4. दरियापुर कफेन 5. चकिया 6. चढुआं, 7. सकरी सरैया 8. छाजन हरिशंकर पश्चिमी 9. गोरैया दुबियाही 10. छाजन हरिशंकर पूर्वी 11. किशुनपुर मोहिनी 12. बलौरडीह 13. किशुनपुर बलौर 14. चंद्रहट्टी 15. कुढऩी 16. रजला 17. फकुली 18. बंगरा वंशीधर 19. जगरनाथपुर 20. किशुनपुर मधुबन 21. केरमाडीह 22. बसौली 23. जम्हरूआ 24. मोहम्मदपुर मोबारक 25. चैनपुर वाजिद 26. अमरख 27. महंत मनियारी 28. रघुनाथपुर मुधबन, 29. हरिशंकर मनियारी 30. रतनोली 31. छितरौली 32. सोनबरसा 33. किनारू 34. शाहपुर मरीजा 35. अख्तियारपुर परैया 36. हरपुर बलड़ा एवं 37. पकाहीं।

Input : Dainik Jagran

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

krishna-motors-muzaffarpur

Continue Reading
VIRAL2 hours ago

शोएब मलिक को देखकर फैन्स ने लगाए ‘जीजा जी’ के नारे, सानिया मिर्जा ने किया रिएक्ट

MUZAFFARPUR3 hours ago

मुजफ्फरपुर : पानापुर इलाके में हुई गोलीबारी का उद्भेदन, हथियार के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार

TRENDING5 hours ago

24 साल की महिला बनी 21 बच्चों की मां, घर में 16 नैनी को काम पर रखा

INDIA5 hours ago

बेटे आर्यन खान को बेल दिलाने के लिए शाहरुख ने उतारी वकीलों की फौज

INDIA5 hours ago

RSS नेता की डील, अंबानी की फाइल और अब गोवा…गवर्नर सत्यपाल मलिक के बीजेपी पर बयान ‘बम’

INDIA5 hours ago

शाहरुख के BJP में शामिल होते ही चीनी पाउडर बन जाएंगे ड्रग्स : मंत्री छगन भुजबल

MUZAFFARPUR5 hours ago

मुजफ्फरपुर में गया बाबू के आवास को संग्रहालय बनाने का काम इस वर्ष होगा शुरू

BUSINESS5 hours ago

एलआईसी में 1302 रुपये प्रीमियम देकर मिलेंगे 27.60 लाख रुपये

WORLD6 hours ago

लोगों के नाखून साफ कर करोड़पति बन गई ये महिला, अब खुद का चलाती है ये बिजनेस

MUZAFFARPUR7 hours ago

मुजफ्फरपुर पंचायत चुनाव लाइव रिजल्ट UPDATES

BIHAR3 weeks ago

घर तक आती थी ट्रेन और निजी प्लेन, दरभंगा महराज के राज- ठाठ की कहानी –

BIHAR3 weeks ago

खुशखबरी: पटना चिड़‍ियाघर में आज से नहीं लगेगा प्रवेश शुल्‍क

BIHAR3 weeks ago

नई सौगात भागलपुर, बक्‍सर, दरभंगा, हाजीपुर और सिवान को होगा फायदा – पांच नए हाइवे का होगा ऐलान

BIHAR4 weeks ago

जल्द बंद होगा बरौनी और कांटी थर्मल पावर स्टेशन, दोनो थर्मल पावर से बिहार को मिल रही है 330 मेगावाट बिजली

BIHAR4 weeks ago

पारले जी बिस्कुट नहीं खाने से होगी अनहोनी, अफ़वाह के बाद बिस्कुट आउट ऑफ स्टॉक

BIHAR4 weeks ago

बिहार के 8 जिलों में कल से शुरू होगा बालू खनन, उचित कीमत पर मिलेगा बालू

VIRAL3 weeks ago

दिल्ली में फुटओवर ब्रिज के नीचे अटक गया एयर इंडिया का प्लेन, वीडियो हुआ वायरल

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर : नक़ली कफ़ सिरप बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़, कारोबारी फ़रार

BIHAR3 weeks ago

बिहार में जमीन मालिकों को सरकार ने दी बड़ी राहत, लगान जमा करने के लिए जारी रहेंगे दोनों विकल्‍प

BIHAR3 weeks ago

IAS टॉपर शुभम का भी लोगो ने खोज लिया जात, कुप्रथा का दंश झेलता बिहार

Trending