कोरोना वायरस ने दुनिया में बीते कुछ समय में तहलका मचाया, पूरी मानवता इस खतरनाक वायरस के चलते उलट-पुलट गई। कोरोना का वह खौफनाक दौर अब भले ही बेहद कम हो गया है लेकिन अब भी कई देशों में इसको लेकर सतर्कता बरती जा रही है। वियतनाम से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक शख्स को पांच साल की सजा इसलिए सुनाई गई है क्योंकि उस पर आरोप है कि वह जानबूझकर कोरोना के नियमों को तोड़ता था और दूसरे लोगों में कोरोना वायरस फैलाता था, जबकि वह खुद कोरोना पॉजिटिव था।

biology-by-tarun-sir

दरअसल, रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वहां की सरकारी मीडिया ने बताया कि इस शख्स का नाम ले वान ट्राई है। इस शख्स ने कोरोना नियमों को तोड़ा और दूसरों में इस खतरनाक वायरस को फैलाया। पुलिस ने इस शख्स को सोमवार को पकड़ लिया और पांच साल के लिए जेल में डाल दिया। यह फैसला प्रांतीय पीपुल्स कोर्ट ने सुनाया है। शख्स की तमाम दलीलों के बावजूद भी उस पर यह फैसला सुनाया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स ने अपने घर से उस समय खुलेआम घूमना शुरू किया जब उसका शहर जुलाई में कोरोनोवायरस का हॉटस्पॉट था। इतना ही नहीं इसके बाद उसने एक अन्य कोरोना हॉटस्पॉट शहर ची मिन्ह से अपने गृह शहर की यात्रा भी की जबकि उस समय यात्रा करने पर पूरी तरह रोक लगी हुई थी। यह भी आरोप है कि उसी समय यात्रा करने के बाद ले वान ट्राई ने अन्य लोगों में भी कोरोना फैलाया था और इस आरोप के बाद ही उस पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

आगे चलकर यह आरोप सही साबित हुआ। 28 वर्षीय वान ट्राई पर एक दक्षिणी प्रांत में भी कई गंभीर आरोप लगे। बताया गया कि उस समय आइसोलेशन को तोड़कर यह शख्स भाग गया था। आखिरकार वह सात जुलाई को कोरोना पॉजिटिव निकला और फिर उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। अदालत में यह भी बताया गया कि आरोपी के द्वारा किए गए कोरोना नियमों के उल्लंघन के कारण तमाम लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए और सात अगस्त को एक व्यक्ति की मृत्यु भी हो गई। इसका जिम्मेदार भी इसी शख्स को ठहराया गया था और वहां भी उस पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

एक अनुमान लगाया गया कि आरोपी के चलते करीब दस लोग गंभीर रूप से बीमार हो चुके हैं। फिलहाल अब शख्स को सजा सुना दी गई है। तमाम चेतावनियों को दरकिनार करते हुए शख्स ने कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाई हैं, अब अदालत ने उसे पांच साल के लिए जेल भेज दिया। बता दें कि इन दिनों वियतनाम में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति बदतर हो रही है। इसी के चलते वहां की सरकार लगातार सख्त निर्णय ले रही है। वहां कई जगहों पर फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है।

Source: Live Hindustan

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *