Connect with us

MUZAFFARPUR

महापौर के विवाह भवन को शराब कांड में जप्त करेगी सरकार, डीएम को अनुशंसा

Published

on

नगर निगम प्रशासन व मेयर के बीच चल रही तनातनी के बीच ब्रह्मपुरा पुलिस ने मेयर के लक्ष्मी चौक स्थित विवाह भवन को सरकारी संपत्ति घोषित करने के लिए डीएम को अनुशंसा भेजी है। मेयर बनने से पहले इंजीनियर राकेश कुमार पिंटू के विवाह भवन के एक कमरे से शराब की बोतल बरामद हुई थी। इस मामले में राकेश कुमार पिंटू को भी नामजद अभियुक्त बनाया गया था। पिंटू अभी जमानत पर हैं।

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

सरकारी संपत्ति घोषित करने को लेकर पुलिस द्वारा भेजी गई अनुशंसा के संबंध में मेयर का कहना है कि विवाह भवन को लीज पर दिए हुए हैं। कहीं ना कहीं पुलिस को दिग्भ्रमित किया जा रहा है। ब्रह्मपुरा थाना अध्यक्ष ने राजसात करने को लेकर जो अपनी अनुशंसा भेजी है, उसमें मकान मालिक का नाम राकेश कुमार पिता पारसनाथ साहू लिखा हुआ है। यह विवाह भवन लक्ष्मी चौक पर स्थित है। एक सप्ताह पहले ही नगर आयुक्त ने डीएम को पत्र लिख कर कहा था कि शराब मामले में जिला प्रशासन जो सरकारी संपत्ति व मकान जब्त कर रही है, उसका सार्वजनिक इस्तेमाल किया जाए। शराब मामले में जब्त संपत्ति निगम भी इस्तेमाल कर सकती है।

Advertisement

पुलिस की अनुशंसा से सत्ता पक्ष की बढ़ी बेचैनी

इधर, गरीब स्थान रोड में सड़क व नाला बनाने के विवाद से मेयर व नगर आयुक्त में तनातनी का माहौल बना। गुरुवार को सशक्त स्थाई समिति के बैठक में भी सत्ता पक्ष व नगर आयुक्त में टकराव की स्थिति रही थी। शुक्रवार को नगर निगम बोर्ड की बैठक में नगर आयुक्त मुख्यमंत्री के समाज सुधार अभियान कार्यक्रम को लेकर नहीं पहुंचे। इसको लेकर सत्ता पक्ष के पार्षदों ने गहरी नाराजगी भी जताई। कुल मिलाकर नगर निगम में भारी तनाव का माहौल है। इसी बीच मेयर के विवाह भवन को सरकारी को संपत्ति घोषित करने की अनुशंसा पुलिस प्रशासन की तरफ से किए जाने से सत्तापक्ष के पार्षदों की बेचैनी बढ़ गई है।

Advertisement

Source : Dainik Bhaskar

telegram-muzaffarpur-now

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर-नारायणपुर अनंत के बीच बनेगी तीसरी रेललाइन

Published

on

RAILWAY-TRACK-HAJIPUR-MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर जंक्शन से नारायणपुर अनंत के बीच तीसरी रेललाइन का निर्माण होगा। इसके लिए सोनपुर रेल मंडल की ओर से रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजे जाने के साथ सर्वे कार्य शुरू किया गया है। मालगाड़ी व यात्री गाड़ी की बढ़ती संख्या को लेकर दोनों स्टेशनों के बीच एक और अतिरिक्त लाइन निर्माण के लिए सोनपुर रेल मंडल ने रेलवे बोर्ड के पास प्रस्ताव भेजा है।

हाजीपुर, मोतिहारी व सीतामढ़ी रेलखंड से आने वाली ट्रेनों के अलावा मालगाड़ी का अत्यधिक दबाव मुजफ्फरपुर व नारायणपुर अनंत स्टेशन के बीच पांच किमी लाइन पर होता है। इस लाइन पर अधिक व्यस्तता के कारण यात्री ट्रेनों को मुजफ्फरपुर व नारायणपुर अनंत स्टेशन पर आधा-आधा घंटा तक रोककर रखा जाता है। इसको लेकर सोनपुर रेल मंडल ने तीसरी लाइन की आवश्यकता जताई है। भेजे प्रस्ताव पर आम बजट में मंजूरी मिल सकती है। तीसरी लाइन के निर्माण पर करीब 55 करोड़ रुपये खर्च का अनुमान है। मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेललाइन को 105.75 प्रतिशत व्यस्त लाइन माना गया है।

Advertisement

राजधानी समेत 180 ट्रेनें चलती हैं इस रूट से

समस्तीपुर रेलखंड में आने वाले मुजफ्फरपुर-नारायणपुर अनंत स्टेशन के बीच रोजाना 180 ट्रेनें चलती हैं। इसमें साप्ताहिक, द्वि साप्ताहिक व पैसेंजर समेत 120 यात्री ट्रेनें शामिल हैं। इसके अलावा रोजाना औसत 60 मालगाड़ी दोनों स्टेशन के बीच से गुजरती है। अतिरिक्त रेल लाइन बनने से मालगाड़ी व यात्री ट्रेनों को नारायणपुर अनंत जाने के लिए जंक्शन पर अतिरिक्त समय नहीं रुकना होगा। इससे प्लेटफॉर्म की व्यस्तता भी घटेगी।

Advertisement

दोनों स्टेशन के बीच अतिक्रमण हटाएगा रेलवे

पांच किमी लंबी मुजफ्फरपुर-नारायणपुर अनंत स्टेशन के बीच रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण है। नई रेललाइन निर्माण के लिए रेलवे की ओर से अतिक्रमण को हटाया जाएगा। बड़ी संख्या में लोगों ने रेलवे की जमीन पर मकान, गोदाम व चहारदीवारी के अलावा रास्ते का निर्माण किया है। नई रेललाइन निर्माण के लिए दोनों स्टेशनों के बीच रेलवे अपनी जमीन पर से अतिक्रमण खाली कराएगा।

Advertisement

Source : Hindustan

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading

MUZAFFARPUR

सावन के हरे रंग में सराबोर हुई सुहागिनें खूब लगाए ठुमके

Published

on

हाय हाय रे ये मज़बूरी,तेरे सौ टकिए की नौकरी में मेरा लाखों का सावन जाए,,,,,चूडी मजा न देगी कंगन मजा न देगा, तेरे बगैर साजन सावन मजा न देगा,,,,,सावन का महीना और हरी साड़ी से लिपटी सुहागिन जब एक जगह जुटेंगी तो ठुमके भी लगेंगे।

कुछ ऐसा ही हुआ रविवार को आयोजित “हरीतिमा सावन महोत्सव” में स्थानीय कलमबाग चौक स्थित एक होटल में आयोजित महोत्सव में महिलाओं ने घर के काम काज में से खुद को आजाद कर अपने माहौल को खूब जीया।

Advertisement

सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर गणेश वन्दना घर पे पधारो गज़ानन्द जी,,,,के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की।

रैम्प वाक में सावन क्विन रश्मि प्रभात रंजन,फर्स्ट रनर अप अनामिका, सेकेंड रनर अप दीपा, डांस में अर्पिता, पुष्पांजलि चुनी गई। महिलाओं ने स्वछन्द होकर खूब मस्ती की। बावजूद अपनी परंपरा को नहीं छोड़ा। अरबा चावल,दूभी,सिंदूर, बिन्दी अंजुरी में ले रुपा सिंह ने सबके खोंईच्छा भर कर विदा किए।

Advertisement

संचालन कवियित्री मीनाक्षी मीनल ने किया। भूमिहार महिला समाज की ओर से आयोजित महोत्सव में कविता सिंह, सपना राज,डॉ सुभद्राकुमारी, डॉ बोधि कश्यप, पल्लवी दत्ता, भावना भूषण,मंजू सिंह, अनामिका सिंह, रश्मि सुमि,सोनी तिवारी, कोमल सिंह सहित सौ से अधिक महिलाओं ने भाग लिया।

Advertisement
Continue Reading

MUZAFFARPUR

रोक सूची में खेसरा संग थाना व वार्ड का नंबर भी

Published

on

जमीन खरीद-बिक्री की रोक सूची में शामिल खेसरा के रैयतों के लिए एक और राहत भरी खबर है। अंचल व जिला स्तर पर बनने वाली रोक सूची के खेसरा के साथ अब थाना व वार्ड नम्बर भी दर्ज करना होगा। पहले रोक सूची में थाना व वार्ड नम्बर दर्ज न रहने के कारण पूरे जिले का एक नम्बर का खेसरा एक साथ ब्लॉक हो जा रहा था, जिससे रोक सूची में शामिल खेसरा की संख्या 1.10 लाख से भी ऊपर हो गई थी। इससे रैयतों को नाहक परेशानी हो रही थी और उनकी खतियानी जमीन पर रोक सूची में शामिल बतायी जा रही थी।

डीएम प्रणव कुमार ने रोक सूची में संशोधन के लिए जो नया आदेश जारी किया है, उससे लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है। अब रोक सूची में खेसरा के साथ ही उसका वार्ड व थाना नम्बर भी दर्ज रहेगा। इसका लाभ यह होगा कि रोक सूची में वही खेसरा शामिल होगा जिस वार्ड की जमीन पर रोक लगायी जाएगी। डीएम ने सभी अंचलाधिकारियों को आदेश दिया है कि रोक सूची में शामिल सभी खेसरा के साथ थाना व वार्ड नम्बर दर्ज कर संशोधित रोक सूची बनायें, जिससे लोगों को राहत मिल सके। उन्होंने अंचलाधिकारियों को दो सप्ताह के भीतर संशोधित रिपोर्ट तैयार कर भेजने का आदेश दिया है। अंचलों में होने वाली इस सुधार के लिए अभियान चलेगा और इसकी मॉनिटरिंग दोनों डीसीएलआर करेंगे।

Advertisement

इसके साथ ही उन्होंने डीसीएलआर पूर्वी सह खास महाल पदाधिकारी को खास महाल की जमीन की विवरणी उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

जिले में अभी जो रोक सूची प्रभावी है, उसमें सिर्फ खेसरा संख्या दर्ज है। उसमें न तो खाता संख्या है, न वार्ड संख्या व और थाना नम्बर। उदाहरणत: यदि खेसरा नम्बर आठ को रोक सूची में शामिल किया गया, तो जिले के सभी वार्ड के आठ नम्बर खेसरा पर रोक लग जा रही थी।

Advertisement

अब वार्ड नम्बर दर्ज होने के बाद उसी वार्ड का खेसरा नम्बर ब्लॉक होगा, जिसका विवरण रोक सूची में शामिल रहेगा।

लोगों की इस समस्या को आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान’ ने प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद राज्य स्तर पर रोक सूची की समीक्षा हुई और अब नया आदेश आया है। उम्मीद है कि जिले में रोक सूची में शामिल 1.10 लाख खेसरा घटकर अब कुछ हजार रह जाएगी।

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading
BIHAR10 hours ago

गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार के सीएम नीतीश से फोन पर की बात

BIHAR16 hours ago

जनता दरबार में रिश्वत की शिकायत लेकर पहुंचा फरियादी, नीतीश ने जताई नाराज़गी सचिव को किया तलब

VIRAL18 hours ago

बुजुर्ग ने थाने में दर्ज कराई एक तोते की शिकायत, कहा- मुझे देखकर बजाता है सीटी

BIHAR18 hours ago

नीतीश को बिहार के विकास की नहीं, किसी भी तरह सीएम बने रहने की चिंता : चिराग पासवान

BIHAR19 hours ago

कटिहार में 150 साल से मोहर्रम मना रहे हिन्‍दू, काफी दिलचस्‍प है इसकी कहानी

BIHAR21 hours ago

बिहार में पकने लगी सियासी खिचड़ी! मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की सोनिया गांधी से बात सूत्र

RAILWAY-TRACK-HAJIPUR-MUZAFFARPUR
MUZAFFARPUR24 hours ago

मुजफ्फरपुर-नारायणपुर अनंत के बीच बनेगी तीसरी रेललाइन

BIHAR1 day ago

जिस पति को पाने के लिए घर से की बगावत उसी ने शादी के महज तीन साल बाद दी दर्दनाक मौत

MUZAFFARPUR1 day ago

सावन के हरे रंग में सराबोर हुई सुहागिनें खूब लगाए ठुमके

BIHAR1 day ago

ललन सिंह बोले- नीतीश कुमार का कद घटाने को हुआ षड्यंत्र, आरसीपी थे दूसरा ‘चिराग मॉडल’

BIHAR4 weeks ago

बिहार दारोगा रिजल्ट : छोटी सी दुकान चलाने वाले सख्स की दो बेटियाँ एक साथ बनी दारोगा

job-alert
BIHAR2 weeks ago

बिहार: मैट्रिक व इंटर पास महिलाएं हो जाएं तैयार, जल्द होगी 30 हजार कोऑर्डिनेटर की बहाली

INDIA3 weeks ago

प्यार के आगे धर्म की दीवार टूटी, हिंदू लड़के से मुस्लिम लड़की ने मंदिर में की शादी

BIHAR3 weeks ago

बिहार में तेल कंपनियों ने जारी की पेट्रोल-डीजल की नई दरें

BIHAR4 weeks ago

बिहार में युवक की पीट-पीटकर हत्या, प्राइवेट पार्ट को काट डाला

BIHAR5 days ago

बीपीएससी 66वीं रिजल्ट : वैशाली के सुधीर बने टॉपर ; टॉप 10 में मुजफ्फरपुर के आयुष भी शामिल

BUSINESS5 days ago

पैसों की जरूरत हो तो लोन की जगह लें ये सुविधा; होगा बड़ा फायदा

BIHAR3 days ago

एक साल में चार नौकरी, फिर शादी के 30वें दिन ही BPSC क्लियर कर गई बहू

BIHAR3 days ago

ग्राहक बन रेड लाइट एरिया में पहुंची पुलिस, मिली कॉलेज की लड़किया

BIHAR3 weeks ago

बिहार : अब शिकायत करें, 3 से 30 दिनों के भीतर सड़क की मरम्मत हाेगी

Trending