इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट दोनों टीम के लिए टशन का मैच हो गया है. तीन टेस्ट की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. केपटाउन टेस्ट जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा जमा लेगी. इस मैच में भारतीय टीम ने मेजबान अफ्रीका को 212 रन का टारगेट दिया है.

टारगेट का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने 23 रन पर पहला विकेट गंवा दिया. यहां से अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर और कीगन पीटरसन ने बड़ी पार्टनरशिप कर टीम को संभाला. इसी दौरान 21वें ओवर में 60 रन के स्कोर पर अफ्रीका टीम को दूसरा झटका लगा था.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

डीन एल्गर के विकेट पर हुआ विवाद

यहां डीन एल्गर को फील्ड अंपायर ने Marais Erasmus ने स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की बॉल पर LBW आउट दे दिया था. यहां एल्गर ने DRS लिया, जिस पर थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉटआउट करार दिया. जबकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि बॉल इम्पैक्ट और पिचिंग लाइन में थी. ऑरिजिनल डिसीजन भी आउट था. सिर्फ बॉल स्टंप को नहीं छू रही थी. थर्ड अंपायर के फैसले को देखकर फील्ड अंपायर Erasmus भी हैरान दिखे.

कोहली ने थर्ड अंपायर पर गुस्सा उतारा

इस फैसले के बाद अश्विन ने स्टंप माइक के पास आकर कहा कि सुपरस्पोर्ट यह मत करो. इसके बाद विराट कोहली के गुस्से का पारा भी चढ़ गया और उन्होंने माइक के पास आकर रिकॉर्डिंग और थर्ड अंपायर से कहा- अपनी टीम पर फोकस कीजिए और साथ ही गेंद को चमकाएं. सिर्फ विपक्षी टीम पर ध्यान न दें. हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

https://twitter.com/kollyscharm/status/1481651176252657668

डीन एल्गर को भी धमकी दी

कोहली ने इस वाकये से पहले चौथी पारी के 11वें ओवर के बाद अफ्रीकी टीम के कप्तान डीन एल्गर को भी धमकी दी थी. कोहली ने कहा- डीन 13 साल से चहक रहे हैं. आपको लगता है कि आप मुझे चुप रख सकते हैं? हम सभी जानते हैं कि 2018 जोहानिसबर्ग टेस्ट कौन रद्द करवाना चाह रहा था. हम सब जानते हैं.

बुमराह ने किया डीन एल्गर का शिकार

आखिरकार भारतीय टीम ने डीन एल्गर का शिकार कर ही लिया. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने साउथ अफ्रीका को दूसरा बड़ा झटका दिया. उन्होंने अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया. एल्गर ने 30 रन बनाए. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. 198 रन के टारगेट का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने खेल खत्म होने तक 2 विकेट गंवाकर 101 रन बना लिए हैं. मैच जीतने के लिए अफ्रीकी टीम को अब भी 111 रन और टीम इंडिया को 8 विकेट की जररूत है.

Source : Aaj Tak

clat

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *