वैशाली. बिहार में एक बार फिर से जहरीली शराब से हुई मौत की खबर ने वैशाली पुलिस प्रशासन में खलबली मचा दी है. हालांकि जिला प्रशासन जहरीली शराब से मौत को प्रथम दृष्टया खारिज करता नजर आ रहा है. दरअसल जिले के तीसीऔता थाना क्षेत्र में जहरीली शराब से 3 लोगों की मौत की खबर फैल गई. खबर मिलते ही पुलिस जांच में जुट गई.

तीसीऔता थाना इलाके के महथी गांव में अरविंद सिंह, ठकौड़ी गांव के अर्जुन झा और पदमौल गांव के मनोज सिंह की अचानक मौत हो गई. अचानक हुई इन तीन मौत की खबर तेजी से आग की तरह फैल गई. प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई. इलाके में जोर-शोर से बात फैल गई कि लोगों ने बोलना शुरू कर दिया कि तीनों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई. महुआ एसडीपीओ को एसपी ने जांच का निर्देश दिया और महुआ एसडीपीओ मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की छानबीन में जुट गई. स्थानीय लोगों की मानें तो यहां शराब का कारोबार धड़ल्ले से फल-फूल रहा है और जहरीली शराब पीने के कारण ही मौत हुई है. हालांकि दो मृतकों के परिजनों ने जहरीली शराब से मौत की बात से इनकार किया है. लेकिन मृतक अर्जुन झा के परिजनों की माने तो उनकी मौत जहरीली शराब पीने से ही हुई है.

पुलिस ने इस तरह की बात को खारिज किया है. पुलिस अधिकारियों की माने तो तीनों अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं और तीनों की मौत अलग-अलग तारीख में हुई है. ऐसे में शराब की बात बेबुनियाद है. जहरीली शराब की खबर मिलते ही मद्य निषेध विभाग और तीसीओता थाने की पुलिस ने इलाके में बड़े पैमाने पर छापेमारी अभियान चलाया. इसमें काफी संख्या में हाजीपुर पुलिस लाइन से पुलिस कर्मियों को भी बुलाया गया था.

हालांकि मृतकों के दाह संस्कार हो जाने और पोस्टमार्टम नहीं होने की वजह से इस मामले की गुत्थी सूलझ पाएगी, यह कहना मुश्किल है. लेकिन प्रशासनिक अमला मेडिकल जांच के आधार पर निष्कर्ष तक पहुंचने में लगा हुआ है.

Source : News18

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *