निगरानी विभाग के रडार पर वैशाली एसपी के पूर्व क्राइम रीडर अनिल प्रसाद भी आ गए हैं । निगरानी विभाग की टीम पटना और हाजीपुर में छापेमारी कर रही है। एक टीम पटना के बेउर थाना अंतर्गत तेज प्रताप नगर में स्थित आलीशान भवन में छापेमारी कर रही है। निगरानी की टीम सुबह सात बजे से ही छापेमारी कर रही है। बताया जाता है कि भ्रष्ट पुलिस ऑफिसर के खिलाफ निगरानी के पास अकूत धन संपदा अर्जित करने की सूचना मिली थी।

आय से अधिक संपत्ति का मामला

निगरानी के अधिकारियों के छापेमारी के बाद ही पूरी विस्तृत जानकारी मिल पाएगी की कितने की संपत्ति वैशाली एसपी के रीडीर अनिल प्रसाद ने अवैध तरीके से अर्जित कर रखी थी। फिलहाल छापेमारी जारी है। बता दें कि तेज प्रताप नगर में वैशाली एसपी के रीडर का मकान है वहां एक ऑनलाइन एग्जामिनेशन सेंटर भी चलता है। इसके अलावा निगरानी की टीम भ्रष्ट पुलिस अफसर के इसी कॉलोनी में स्थित एक रिश्तेदार के आवास पर भी छापेमारी करने पहुंची। उधर हाजीपुर में एसपी कोठी के बगल में स्थित अनिल प्रसाद के आवास पर छापेमारी करने गई टीम को वापस लौटना पड़ा। वहां आवास में ताला लटका हुआ था। इस कारण से इंतजार के बाद छापेमारी टीम लौट गई।

जांच एजेंसियों की रडार पर हैं भ्रष्‍ट अफसर व कर्मी

बता दें कि भ्रष्‍ट अफसरों और कर्मियों पर नकेल कसने के लिए इन दिनों आर्थिक अपराध इकाई और निगरानी की टीम पूरी तरह अलर्ट है। आइपीएस से लेकर इंजीनियर, इंस्‍पेक्‍टर, जेल अधीक्षक तक के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। एक दिन पहले छपरा के जेल अधीक्षक के दो ठिकानों पर रेड की गई। इसमें अकूत कमाई का पता चला। एक इंजीनियर के आवास से लाखों नकदी मिले थे। एक मोटरयान निरीक्षक के आवास में छापेमारी की गई तो वहां से मिले रुपये को ग‍िनने के लिए मशीन तक मंगवाना पड़ा था।

Source : Dainik Jagran

telegram-muzaffarpur-now

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *