Connect with us

BIHAR

शराब कितनी बुरी चीज, पियोगे तो मरोगे… इसका होगा प्रचार

Published

on

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक सवाल पर कहा कि यह सही नहीं है कि बिहार में अपराध बढ़े हैं। पहले की तुलना में यह घटा है। जब से हमलोग शराबबंदी लागू किये हैं, तब से अपराध में भी कमी आई है। सड़क दुर्घटनाएं भी कम हुई हैं। पहले शराब पीकर गाड़ी चलाने से सड़क दुर्घटना के काफी मामले सामने आते थे। अभी देशभर का रोड एक्सिडेंट का फिगर देख लीजिये, इसमें अभी बिहार की क्या स्थिति है पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि शराब कितनी बुरी चीज है, पियोगे तो मरोगे, इसको लेकर ठीक ढंग से लोगों के बीच प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

सोमवार को जनता के दराबर में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद वे पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कहीं कोई आपराधिक घटनाएं होती हैं तो हर घटना पर पूरे तौर पर जांच के बाद कार्रवाई होती है। पुलिस को निर्देश है कि कहीं कोई घटना होती है तो जांच कीजिये और कार्रवाई करिये। प्रशासन और पुलिस इस मामले में सक्रिय है। जहां कहीं भी कुछ हो रहा है उस पर एक्शन हो रहा है। कुछ जगह घटना अलग किस्म की हुई है। एक जगह नक्सलियों का मामला आया है तो पूरे तौर पर जांच हो रही है। एक-एक चीज को देखा जा रहा है।

Advertisement

संकल्प लेकर भूल गये क्या?

मुख्यमंत्री ने विपक्ष का नाम लिये बगैर कहा कि भूल गये क्या? जिस समय शराबबंदी लागू की गयी थी, कितनी मजबूती के साथ सभी ने संकल्प लिया था। सर्वसम्मति से लागू किया गया। इसमें किसी पार्टी का विरोध नहीं था। सत्ता हो या विपक्ष, सबकी सहमति से यह हुआ है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि शराबबंदी को लेकर मंगलवार को होने वाली बैठक में हमलोग देखेंगे कि आखिर कौन लोग शराबबंदी कानून की अवहेलना के आरोप में पकड़े गये हैं। पहले शराब के धंधे से जुड़े लोग आजकल कौन काम कर रहे हैं। इस पर भी नजर रखने की जरूरत है। वहीं शराबबंदी को लेकर लोगों को फिर से जागरूक करने के लिए अभियान चलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के लोगों के बारे में गलतफहमी पैदा की जाती है। बिहार के अधिकतम लोग इन सब चीजों के मामले में बहुत अच्छे विचार के हैं। चंद लोग तो गड़बड़ होंगे ही, दुनिया में कोई कह ही नहीं सकता है कि हर आदमी ठीक हो जायेगा। कुछ लोग हैं, जिन्हें शराबबंदी अच्छी नहीं लगती है, वैसे लोग मेरे खिलाफ हैं।

Advertisement

KRISHNA-HONA-MUZAFFARPUR

कंगना जैसे बयान पर नोटिस नहीं लिया जाना चाहिए : फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के आजादी वाले बयान पर पूछे गये सवाल मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका कोई मतलब नहीं है। हमें आश्चर्य लगता है कि ऐसे लोगों की बात को पब्लिश कैसे किया जाता है। ऐसी बातों पर कोई नोटिस नहीं लिया जाना चाहिए। व्यक्ति के बारे में आप कह ही नहीं सकते हैं कि कौन क्या बोलेगा? मुख्यमंत्री ने सवालिया लहजे में कहा कि कौन नहीं जानता है कि आजादी कब हुई। ऐसे बयानों को महत्व नहीं देकर उसे मजाक में उड़ा देना चाहिये था। कुछ लोगों की आदत होती है। हम ऐसे लोगों पर ध्यान नहीं देते हैं।

हिंदुत्व वाले बयान पर कहा राहुल गांधी से ही पूछिये : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हिंदुत्व वाले बयान के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये उन्हीं से पूछिये, वह पूरा बतायेंगे। इन सब चीजों पर क्या चर्चा करनी है। कुछ लोग कुछ बोलकर चर्चा में बने रहना चाहते हैं। उनको काम में रुचि नहीं है। हमलोगों को काम में रुचि है। जनता की सेवा करना ही हमारा धर्म है, हम उसी में लगे रहते हैं। हम व्यक्ति विशेष के लिए नहीं कह रहे हैं। ज्यादातर लोगों के मन में रहता है कि कुछ बयानबाजी करते रहो, ताकि पब्लिसिटी मिलती रहे। बिहार में देखियेगा तो कुछ लोग मेरे खिलाफ बोलते हैं, ताकि उनको पब्लिसिटी मिले। उनको मालूम है कि मेरे खिलाफ बोलेंगे तो पब्लिसिटी मिलेगी।

Advertisement

शराबबंदी को और प्रभावी बनाने पर बैठक आज

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंगलवार को शराबबंदी को प्रभावी बनाने के लिए हम विस्तार से बैठक करेंगे, जिसमें सभी मंत्री, विभागों के आलाधिकारी और डीएम-एसपी रहेंगे। जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि कड़ाई से शराबबंदी लागू होने के बावजूद इस तरह की घटनायें क्यों सामने आ रही हैं, इसको लेकर भी चर्चा की जायेगी।

Advertisement

खरी-खरी

● हमलोग देखेंगे कि आखिर कौन लोग शराबबंदी की अवहेलना में पकड़े गये हैं

Advertisement

● कुछ लोग हैं, जिन्हें शराबबंदी अच्छी नहीं लगती है, वैसे लोग मेरे खिलाफ हैं

Source : Hindustan

Advertisement

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

BIHAR

शराब तस्करों का कारनामा देख उड़े होश, LED बल्ब वाले रैपर में शराब की तस्करी

Published

on

बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब माफियाओं द्वारा गैर-कानूनी तरीके से शराब की खरीद-बिक्री करने के लिए नए-नए पैंतरे आजमाए जा रहे हैं। इसी तरह का एक नया तरीका सीतामढ़ी में देखने को मिला जब पुलिस ने छापेमारी कर एक व्यक्ति को शराब के साथ गिरफ्तार किया।

दरअसल, गिरफ्तार आरोपी एलईडी बल्ब के रैपर और कार्टूनों में शराब की तस्करी कर रहा था। गुप्त सूचना के आधार पर मेहसौल थाना प्रभारी गौरीशंकर बैठा और एएसआई संतोष सिंह द्वारा छापेमारी कर थाना क्षेत्र के राजोपट्टी इलाके से 40 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

गिरफ्तार संजय चौधरी डुमरा थाना क्षेत्र के विश्वनाथपुर का रहने वाला है। पुलिस आरोपित से अन्य साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है। थाना प्रभारी गौरी शंकर बैठा ने बताया कि मद्य निषेध की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपित को सोमवार को न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भेज दिया जाएगा।

Source: Sitamadhi Live

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

पटना राजीवनगर में बुलडोजर पर लगी रोक, नहीं टूटेंगे मकान, 6 जुलाई को होगी सुनवाई

Published

on

इस वक्त की बड़ी खबर और अच्छी खबर उनके लिए है जिनका आशियाना राजीव नगर में टूट रहा था. फिलहाल इसपर रोक लगा दिया गया है. पटना हाईकोर्ट ने यह आदेश जारी किया है. कोर्ट ने प्रशासन की कार्रवाई पर दो दिनों का स्टे लगा दिया है, इस मामले पर अगली सुनवाई 6 जुलाई को होगी.

पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र स्थित नेपाली नगर इलाके में आवास बोर्ड की 40 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर चल रही जिला प्रशासन की कार्रवाई पर अगले दो दिनों के लिए रोक लगा दिया है. साथ इस दौरान पकड़े गये लोगों को भी पुलिस को छोड़ने का आदेश दिया है.

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

दरअसल, पिछले महीने नोटिस देने के बाद 20 एकड़ पर बने अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए दर्जनों बुलडोजर के साथ पटना जिला प्रशासन की टीम और सैकड़ों पुलिस बल की टीम राजीव नगर इलाके के नेपाली नगर पहुंची. जहां अपने मकान को टूटता देख स्थानीय लोग उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. इस घटना में पटना के सिटी एसपी सेंट्रल उपद्रवियों के पत्थर से घायल हो गए थे. स्थानीय लोग बीच सड़क पर पुलिस को रह-रहकर खदेड़ रहे हैं.

Source: Live Cities

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

पटना: रूह कंपा देगा टीचर की पिटाई का वीडियो, पिटते हुए बेहोश हुआ छात्र, केस दर्ज

Published

on

बिहार की राजधानी पटना में एक टीचर ने 5 साल के छात्र को बेरहमी से पीटा। कोचिंग क्लास में पढ़ाई ना करने पर शिक्षक ने बच्चे को पहले डंडे से मारा। मारते-मारते डंडा टूट गया तो उसे पलट कर दूसरी तरफ से मारा। इसके बाद लात-घूंसे भी बरसाए। पिटाई के दौरान बच्चा जमीन पर गिर गया, लेकिन टीचर का दिल नहीं पसीजा। वह उसे लात-घूंसे- थप्पड़ से लगातार पीटता रहा। इस दौरान बच्चा चीखता रहा और छोड़ने की मिन्नतें करता रहा। लेकिन टीचर नहीं माना, उसने इतना मारा कि बच्चा बेहोश हो गया। इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया है।

Advertisement

यह मामला बिहार की राजधानी पटना में धनरूआ के वीर ओरियारा के जया क्लासेस कोचिंग संस्थान का है। जहां पर मासूम को बेरहमी से पीटा गया है। फिलहाल बच्चे का इलाज जारी है और टीचर फरार है।

बच्चे के बेहोश होने की जानकारी मिलते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने कोचिंग के शिक्षक छोटू की भी जमकर धुनाई कर दी। कोचिंग के संचालक अमरकांत कुमार का कहना है कि छोटू नामक शिक्षक हमारे कोचिंग संस्थान में पढ़ाते हैं। उनको ब्लड प्रेशर की बीमारी थी। उन्होंने जो किया वो पूरी तरह गलत है। पिटाई करने वाले शिक्षक को कोचिंग से बाहर कर दिया गया है। बच्चे का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

इस मामले में धनरूआ थाना प्रभारी ने बताया कि वीडियो वायरल की सूचना उन्हें मिली है। जांच के दौरान स्पष्ट हुआ कि वीडियो शनिवार का है। जहां कोचिंग में बच्चे की पिटाई की गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि फिलहाल शिक्षक कोचिंग छोड़कर फरार हो गया है।

Source: Live Hindustan

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading
INDIA1 hour ago

IAS अतहर की होने वाली वाइफ हैं इतनी स्टाइलिश, फैशन के मामले में हीरोइनों को भी देती हैं मात!

BIHAR2 hours ago

शराब तस्करों का कारनामा देख उड़े होश, LED बल्ब वाले रैपर में शराब की तस्करी

BIHAR3 hours ago

पटना राजीवनगर में बुलडोजर पर लगी रोक, नहीं टूटेंगे मकान, 6 जुलाई को होगी सुनवाई

INDIA4 hours ago

योगी सरकार 2.0 ने 100 दिनों में अपराधियों की तोड़ी कमर, 500 से ज्यादा एनकाउंटर और करोड़ों की संपत्ति जब्त

HEALTH4 hours ago

कोरोना के सभी वेरिएंट का पता सिर्फ 1 घंटे में, अमेरिका में विकसित हुआ CoVarScan टेस्ट

INDIA4 hours ago

मैं कहीं नहीं जा रहा, मेरे बीजेपी जाने की खबरें पूरी तरह से गलत- केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह

BIHAR5 hours ago

पटना: रूह कंपा देगा टीचर की पिटाई का वीडियो, पिटते हुए बेहोश हुआ छात्र, केस दर्ज

BIHAR5 hours ago

पटना के राजीव नगर में हुए बवाल मामले में पप्पू यादव के खिलाफ केस दर्ज

INDIA6 hours ago

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ दायर अर्जी पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, नोटिफिकेशन रद्द करने की मांग

INDIA7 hours ago

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16,135 नए मरीज मिले, 24 की मौत, एक्टिव केस 1.13 लाख हुए

TECH2 weeks ago

अब केवल 19 रुपये में महीने भर एक्टिव रहेगा सिम

BIHAR5 days ago

विधवा बहू की ससुरालवालों ने कराई दूसरी शादी, पिता बन कर ससुर ने किया कन्यादान

BIHAR1 week ago

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद से मदद मांगना बिहार के बीमार शिक्षक को पड़ा महंगा

BIHAR4 weeks ago

गांधी सेतु का दूसरा लेन लोगों के लिए खुला, अब फर्राटा भर सकेंगे वाहन, नहीं लगेगा लंबा जाम

MUZAFFARPUR5 days ago

मुजफ्फरपुर: पुलिस चौकी के पास सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अड्डे से आती थी रोने की आवाज

BIHAR4 weeks ago

समस्तीपुर के आलोक कुमार चौधरी बने एसबीआई के एमडी, मुजफ्फरपुर से भी कनेक्शन

BIHAR3 weeks ago

बिहार : पिता की मृत्यु हुई तो बेटे ने श्राद्ध भोज के बजाय गांव के लिए बनवाया पुल

JOBS4 weeks ago

IBPS ने निकाली बंपर बहाली; क्लर्क, PO समेत अन्य पदों पर निकली वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू

BIHAR2 weeks ago

बिहार का थानेदार नेपाल में गिरफ्तार; एसपी बोले- इंस्पेक्टर छुट्टी लेकर गया था

BIHAR5 days ago

बिहार संपर्क क्रांति समेत चार ट्रेनों के रूट डायवर्ट

Trending