बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री बिहार केसरी डॉक्टर श्री कृष्ण सिंह जी की जयंती पखवाड़ा का आयोजन स्पीकर चौक स्थित अटल सभागार में किया गया। पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा समेत अन्य ने श्री बाबू के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि श्री बाबू ऐसा नेता अभी तक कोई दूसरा नहीं हुआ है। श्री बाबू ने कई ऐसे अहम फैसले लिए जिससे समाज में एकजुटता और समानता आई। श्री शर्मा ने कहा कि बिहार में औद्योगीकरण का श्रेय बाबू को जाता है उनके ही कार्यकाल में बिहार में कई सारे कारखाने खुले कई ऐसी योजनाओं का शुरुआत हुआ जो कि आज तक गरीब वंचितों को लाभान्वित करते आ रही है। उन्होंने देश की आजादी के लिए अपने पत्नी की भी चिंता नहीं की जमीदारी प्रथा से लेकर दलितों का बाबा बैजनाथ मंदिर में प्रवेश खुद में एक अद्वितीय और साहसिक फैसला था। साथ ही साथ सुरेश शर्मा ने केंद्र सरकार से श्री बाबू को भारत रत्न देने की मांग की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व कुलपति गोपाल जी त्रिवेदी जी नेकी साथ ही उन्होंने कहा कि श्री बाबू के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि यह होगी कि बिहार को एक अग्रणी राज्य बनाने के तरफ उनकी जो सोच थी, इसे आगे बढ़ाने का हम सब कार्य करेंगे। मुख्य अतिथि बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति हनुमान प्रसाद पांडे जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा श्री बाबू देश की आजादी के लिए सब कुछ निछावर कर दिए, वे एक युगपुरुष थे। पूर्व विधान पार्षद नरेंद्र प्रसाद सिंह ने श्री बाबू के कार्यों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया। मुजफ्फरपुर के महापौर सुरेश कुमार ने कहा कि उनका उचित सम्मान यह होगा कि उनकी आदमकद प्रतिमा शहर में लगनी चाहिए साथ ही साथ उन्होंने कहा कि सिकंदरपुर मन के सौंदर्यीकरण के साथ वहीं पर इनकी आदमकद प्रतिमा लगाई जाएगी। पूर्व विधायक बेबी कुमारी जी ने कहा श्री बाबू जात के नहीं जमात के नेता थे। वहीं पूर्व विधायक केदार गुप्ता ने कहा कि ऐसे व्यक्तित्व से हम सभी को प्रेरणा लेने की जरूरत है वे समरस समाज की बात कर देते हैं। समाजसेवी नंदू बाबू ने कहा कि श्री बाबू का व्यक्तित्व इसी से पता चलता है कि सभी समाज और वर्ग के लोग इस जगह उपस्थित होकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं वही प्रोफेसर अरुण कुमार ने कहा श्री बाबू प्रशासनिक अनुभव के साथ साथ करुणामय ह्रदय रखते थे। मंच का संचालन नीरज नयन ने किया। वहीं धन्यवाद ज्ञापन हरे राम मिश्रा ने किया। वही पंचायत चुनाव में नवनिर्वाचित सदस्यों को सम्मानित किया गया जिसमें प्रमुख रुप से अनीश शाही, अभिषेक ठाकुर, विपिन शाही , विजय कुमार चौधरी, अवधेश कुमार, भोला राम आदि सम्मिलित थे।

krishna-motors-muzaffarpur

इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व उप महापौर विवेक कुमार, पूर्वी नगर मंडल अध्यक्ष आनंद प्रकाश, पुरुषोत्तम लाल पोद्दार, विष्णु कान्त द्मा, हरेंद्र जी, अरुण शुक्ला, अजय नारायण सिन्हा, देवीलाल, प्रोफेसर राकेश, हरिमोहन चौधरी, हरिओम कुमार, संजय केजरीवाल, केपी पप्पू , संतोष साहब, कृष्णा महतो, उदय नारायण सिन्हा, निलेश वर्मा, आलोक वर्मा, संतोष रंजन, परशुराम मिश्रा, दिवाकर झा, चुन्नू ठाकुर, रवि गुप्ता, मुकेश लाल, अमन राज, संजीव कुमार आदि उपस्थित हुए।

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *