पटना: आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और एनडीए घटक दल ‘हम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी की मुलाकात के बाद सूबे का सियासी पारा चढ़ गया है. कयासों का दौर शुरू हो गया है. लालू यादव के जन्मदिन के दिन के अवसर पर दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद आरजेडी ने एनडीए नेताओं को खुली चुनौती दी थी कि दम है तो वे अपनी सरकार बचा कर दिखाएं. आरजेडी ने ये दावा किया था कि सूबे की एनडीए सरकार अब टिकने नहीं वाली.

संजय जायसवाल ने कही ये बात

मुलाकातों और बयानों के बीच शनिवार को बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने तेज प्रताप और मांझी की मुलाकात पर चुटकी ली. साथ ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा. दोनों नेताओं की मुलाकात पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि तेज प्रताप यादव अगर जीतन राम मांझी के साथ आना चाहते हैं, तो उनका स्वागत है. वो अगर मांझी के रास्ते एनडीए में आते हैं, तो हम उनका स्वागत करेंगे.

उन्होंने नेता प्रतिपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी के विधायक अपने नेता से नाराज होने पर दूसरा नेतृत्व ढूंढते हैं. ऐसे में नेता प्रतिपक्ष जो आपदा के समय हमेशा क्षेत्र से गायब रहते हैं और सब कुछ ठीक होने के बाद आकर बयानबाजी करते हैं, तो इस बात से उनके विधायक नाराज हैं. तेज प्रताप भी विधायक हैं, ऐसे में उन्होंने वरिष्ठ नेता से मुलाकात की. अब दोनों की बीच क्या बात हुई ये तो वही जानेंगे.

तेज प्रताप यादव पर कसा तंज

कोरोना काल में तेज प्रताप यादव द्वारा अस्पतालों का दौरा किए जाने पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि देर से ही सही लेकिन उन्हें सद्बुद्धि तो आई. जब वे स्वास्थ्य मंत्री थे तब उन्होंने कभी अस्पतालों के दौरा नहीं किया. अब जब वे विधायक हैं, तो अस्पतालों के चक्कर लगा रहे हैं. देर से ही सही लेकिन वो अच्छा काम कर रहे हैं और हम अच्छे कामों की तारीफ करते हैं.

मालूम हो कि लालू यादव के 74वें जन्मदिन के अवसर पर तेज प्रताप ने जीतन राम मांझी से मुलाकात की. दोनों के बीच करीब घंटे भर बातचीत हुई. हालांकि, मुलाकात के बाद मांझी ने कहा था कि यह कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं थी. राजनीतिक बातों को छोड़कर कुछ सामाजिक बातें होती हैं. इसका राजनीति से कोई मतलब नहीं है. इधर, तेज प्रताप ने कहा कि अगर किसी का मन डोल रहा है तो वो महागठबंधन में आ सकता है.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *