Connect with us

INDIA

सेना के फर्जी अफसर को किया गिरफ्तार, 4 शादियों और 53 महिलाओं से अफेयर का हुआ खुलासा

Published

on

महाराष्ट्र के पुणे में पुलिस ने सेना का अधिकारी (Fake Army Officer) बनकर कई महिलाओं से शादी करने के आरोप में औरंगाबाद के कन्नड़ तालुका के रहने वाले योगेश दत्तू गायकवाड़ को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा 26 वर्षीय योगेश पर सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर भी 20 से ज्यादा युवाओं से लाखों रुपये ठगने का भी आरोप है. पुलिस ने उसके साथी संजय शिंदे को भी गिरफ्तार किया है और दोनों के पास से सेना की 12 वर्दी के अलावा अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है.

53 से अफेयर, 4 से शादी, 20 से ठगी, हैरान कर देगी 26 वर्षीय सेना के फर्जी अफसर की कहानी – News India Live, India News, News India, Live News

महिला ने दर्ज कराई थी शिकायत

पुलिस उपायुक्त (जोन वी) नम्रता पाटिल ने बताया कि योगेश ने सेना का अधिकारी बनकर कई महिलाओं और उनके रिश्तेदारों को ठगा है. पिछले महीने 21 तारीख को पुणे के बिबवेवाड़ी की रहने वाली 22 वर्षीय एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर पुलिस ने योगेश गायकवाड़ को गिरफ्तार किया है.

ऐसे हुई थी महिला से मुलाकात

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, शिकायत दर्ज कराने वाली महिला ने बताया, ‘पिछले साल जनवरी में मेरी मां की तबीयत खराब थी और उन्हें दिखाने के लिए बिबवेवाड़ी के एक अस्पताल में दिखाने के लिए अक्सर जाते थे. एक बाद जब मैं और मेरी मां बस स्टॉप पर बस का इंतजार कर रहे थे, तब योगेश सेना की वर्दी पहने वहां आया था. उस दौरान उसका आईडी कार्ड सड़क पर गिर गया था, जिसे मैंने उठाकर दिया. इस दौरान हमारी बातचीत हुई और जान-पहचान हुई.

महिला के साथ पूरे परिवार को ठगा

महिला ने बताया, ‘बस स्टॉप पर मुलाकात के कुछ दिनों पर योगेश ने मुझे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा और फिर हमारी बातचीत शुरू हो गई. एक दिन उसने शादी के लिए प्रपोज किया और फिर हमने अलंदी में शादी की, लेकिन वह मुझे कभी अपने घर नहीं ले गया.’ महिला ने कहा, ‘उसने मेरे भाई को सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर 2 लाख रुपये लिए. इसी तरह उसने मेरे भाई के 10 से 15 दोस्तों से भी पैसे लिए थे.’

53 महिलाओं से अफेयर, 4 से की शादी

वरिष्ठ निरीक्षक सुनील जावरे ने बताया, ‘जांच में योगेश गायकवाड़ की चार शादियों का मामला सामने आया है. इनमें दो महिला पुणे शहर की, एक अमरावती और एक औरंगाबाद की रहने वाली है. योगेश ने दो शादियां आलंदी की धर्मशाला में और दो अन्य शादियां मंदिर में की थी, लेकिन किसी भी शादी को रजिस्टर्ड नहीं कराया था.’ उन्होंने बताया, ‘हमारी शुरुआती जांच में पता चला है कि योगेश 53 महिलाओं को डेट कर रहा था.’

खुद को बताता था कर्नल या मेजर

एसपी ने सुनील जावरे ने बताया, ‘योगेश जब भी महिलाओं से मिलता था तो वह सेना की वर्दी में रहता था और खुद को कर्नल राम या मेजर राम बताता था. इसके साथ ही दावा करता था कि वह जम्मू-कश्मीर में तैनात है. उसके पास से सेना की 12 वर्दी, 26 नए जूते, दो मोटरसाइकिल, दो चार पहिया वाहन, एक ट्रंक, सेल फोन, रबर स्टैंप और अन्य कीमती सामानों के अलावा 5.5 लाख रुपये बरामद हुआ है.’ उन्होंने बताया था कि पुलिस को साल 2017 से योगेश की तलाश थी.

फर्जी जॉइनिंग लेटर से करता था ठगी

पुलिस ने बताया, ‘योगेश ने भारतीय सेना के रबर स्टैम्प और लेटरहेड बनाए थे और वह युवाओं को फर्जी जॉइनिंग लेटर देकर पैसे ठगता था. अब तक वह करीब 22 फर्जी जॉइनिंग लेटर तैयार कर चुका है और लाखों रुपये की ठगी कर चुका है.

Source : Zee News

maths-point-by-neetesh-sir

vaishali-institue

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

INDIA

आफताब हार्डकोर क्रिमिनल की तरह व्यवहार कर रहा था, काफी मेहनत कर सबूत हटाए

Published

on

दिल्ली में श्रद्धा मर्डर केस को लेकर सनसनी फैली हुई है। इस खौफनाक हत्याकांड से जु़ड़ी नई-नई बातें अब सामने आ रही हैं। फॉरेंसिक टीम के एक सदस्य ने बताया कि श्रद्धा की हत्या करने वाला उसका लिव-इन पार्टनर एक अपराधी की तरह व्यवहार कर रहा था। इस हत्याकांड से जुड़े सबूत और डीएनए मिलान के लिए नमूने जुटा रहे एफएसएल टीम के एक सीनियर सदस्य ने कहा कि आफताब एक हार्डकोर क्रिमिलन की तरह व्यवहार कर रहा था उसे कोई पछतावा नहीं था। अधिकारी ने कहा कि सैंपल जुटाते वक्त वो बिल्कुल नॉर्मल था इस मामले में आगे नार्को टेस्ट से स्थिति और साफ होगी।

जिस घर में आफताब ने श्रद्धा को बेरहमी से मौत के घाट उतारा उस घर का दौरा करने वाले और आफताब से बातचीत करने वाले अधिकारी ने कहा उसने घर के अंदर हर छोटे से छोटे सबूत को मिटाया है। उन्होंने कहा, ‘उसने फ्रिज को पानी और कैमिकल से धोया था। कुछ कैमिकल उसने दुकान से खरीदे थे और कुछ कैमिकल उसने ऑनलाइन ऑर्डर किया था।’

डीएनए जांच के लिए फॉरेंसिक टीम ने ज्यादा से ज्यादा सबूत जुटाए हैं। अधिकारी ने कहा, ‘हमने खून के धब्बों के कुछ नमूने लिये हैं। यह नमूने किचेन से मिले हैं। लेकिन सिर्फ इनकी जांच के बाद ही स्पष्ट तौर से कुछ कहा जा सकता है। छह महीने पहले अपराध को अंजाम दिया गया है और जिस तरह से आफताब ने सभी सबूत हटा दिये हैं यह हम लोगों के लिए काफी मुश्किल काम है।’

अधिकारी ने आगे कहा, ‘हमने कई क्राइम सीन को देखा लेकिन ऐसी कोई जगह नहीं जिसको पूरी तरह से साफ ना किया हो। उसने सबूत मिटाने के लिए कैमिकल का इस्तेमाल किया है। उसे इस बात का ख्याल रखा था कि खून का कोई धब्बा छूट ना जाए। आरोपी ने या तो किताब पढ़ कर या फिर ऑनलाइन सर्च कर काफी मेहनत से यह सब कुछ किया है।’

nps-builders

जलाने के नहीं मिले निशान

जांच अधिकारी ने बताया है कि आफताब ने श्रद्धा के शरीर के किसी भी अंग को जलाने की बात नहीं कही है। अधिकारी का कहना है कि जलाए जाने के निशान नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा कि उसने श्रद्धा को बिस्तर पर मारा और फिर उसे बाथरूम तक लेकर गया और फिर बोटी-बोटी काटा। फॉरेंसिक विभाग की टीम उन 13 हड्डियों की जांच कर रही है जो एक नाले से मिली है। प्रथम दृष्टया यह हड्डियां इंसान की ही लगती है लेकिन आगे अभी परीक्षण की जरूरत है।

अधिकारी ने कहा, आफताब ने खुद वो जगहें बताईं जहां हड्डियां मिली हैं। जांच अधिकारी ने यह भी कहा कि यहां तक उसने वो बिस्तर भी दिखाया जहां उसने श्रद्धा को मारा था और फिर वो बाथरूम दिखाया जहां उसने उसके टुकड़े-टुकड़े किये थे। उसने उस नाले को भी दिखाया जहां उसने श्रद्धा के शरीर के टुकड़ों को फेंका था।

Source : Hindustan

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

Genius-Classes

Continue Reading

INDIA

पश्चिम बंगाल: सिलीगुड़ी में कार्यक्रम के दौरान अचानक बिगड़ी नितिन गडकरी की तबीयत

Published

on

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की गुरुवार को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में एक कार्यक्रम दौरान अचानक तबीयत खराब हो गई। आनन-फानन में पास के ही एक अस्पताल से डॉक्टरों की टीम पहुंची और फिर उन्हें प्राथमिक उपचार दिया। गडकरी फिलहाल पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। जहां उन्होंने कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी है।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के विधायक नीरज जिम्पा ने कहा, नितिन गडकरी की अचानक तबीयत खराब हो गई थी। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद गडकरी जी ने बेचैनी की शिकायत की। डॉक्टरों ने तुरंत बैकस्टेज एरिया में उनका इलाज किया। बाद में वह अपनी कार में बैठे और चले गए।

अधिकारियों के अनुसार, तबीयत खराब होने के बाद नितिन गडकरी को दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्टा के आवास पर ले जाया गया। बिस्टा भी उस कार्यक्रम में मौजूद थे जहां केंद्रीय मंत्री की तबीयत खराब हुई थी।

nps-builders

गडकरी के स्वास्थ्य के बारे में पूरी जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। तबीयत खराब होने से पहले गडकरी ने उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में 1206 करोड़ रुपए की लागत वाले तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

Source : Hindustan

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

Genius-Classes

Continue Reading

INDIA

जिस कमरे में किये श्रद्धा के 35 टुकड़े, वहीं सोता था; फ्रिज पर रखा कटा सिर देखने का आदी हो चुका था आफताब

Published

on

श्रद्धा वॉकर की नृशंस हत्या के आरोप में जेल की सलाखों में कैद आफताब पूनावाला को लेकर लेकर अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि जिस कमरे में आफताब ने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए थे, वह उसी कमरे में सोता था। यही नहीं फ्रिज में उसने श्रद्धा का सिर काटकर सुरक्षित रखा था, जिसे वह रोजाना देखता था। इस दौरान वह फ्रिज की सफाई भी करता और बाकी अंगों को काली पॉलीथीन में रखकर जंगल में ठिकाने लगाता।

nps-builders

श्रद्धा वाकर हत्याकांड की जांच कर रही दिल्ली पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि क्या आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने उसकी हत्या की साजिश के तहत दिल्ली के छतरपुर में एक फ्लैट किराए पर लिया था। आफताब को अपनी प्रेमिका श्रद्धा की हत्या करने, उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने और दिल्ली पुलिस द्वारा छह महीने पुराने हत्या के मामले को सुलझाने के लिए उन्हें ठिकाने लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

अक्सर होते थे दोनों में झगड़े
पुलिस ने खुलासा किया कि आफताब एक फूड ब्लॉगर था जो राष्ट्रीय राजधानी में एक कॉल सेंटर में काम करता था। उन्होंने कहा कि दंपति के बीच अक्सर झगड़े होते थे। पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि आरोपी और पीड़िता, जो एक डेटिंग साइट पर मिले थे, 2019 से एक लिव इन रिश्ते में थे और इस साल दिल्ली चले आए। इससे पहले वे महाराष्ट्र में रहते थे।

फर्श पर खून साफ करने से पहले गूगल पर सर्च
पुलिस ने बताया कि आफताब ने गूगल पर सर्च करने के बाद कुछ केमिकल से फर्श से खून के धब्बे साफ किए और दाग लगे कपड़ों को ठिकाने लगा दिया। इसके बाद उसने शव को बाथरूम में रख दिया और पास की एक दुकान से फ्रिज खरीदा। बाद में उसने शव के छोटे-छोटे टुकड़े कर फ्रिज में रख दिए।

शादी का दबाव बनाये जाने से था नाराज
पुलिस को अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, “दोनों मुंबई में एक डेटिंग ऐप पर मिले थे। वे तीन साल से लिव-इन रिलेशनशिप में थे और दिल्ली शिफ्ट हो गए थे। इसके तुरंत बाद, श्रद्धा ने आफताब पर शादी करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। जिससे आफताब और श्रद्धा में खूब झगड़े होते थे। कई बार मामला इतना बढ़ जाता था कि आफताब श्रद्धा से मारपीट करता था।

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

आफताब का कबूलनामा
पुलिस अधिकारियों ने कहा, “आरोपी ने हमें बताया कि उसने उसके शरीर के टुकड़े किए और उन्हें छतरपुर एन्क्लेव के पास वन क्षेत्रों में फेंक दिया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है।” सूत्रों ने बताया कि आफताब उसी कमरे में सोता था जहां उसने पीड़िता के शव के टुकड़े किए थे। सूत्रों ने बताया कि वह फ्रिज में चेहरा रखकर देखता था और शरीर के अंगों को नष्ट करने के बाद फ्रिज की सफाई भी करता था।

श्रद्धा से पहले कई लड़कियों से रहे संबंध
सूत्रों ने बताया कि श्रद्धा से पहले आफताब के कई लड़कियों से संबंध थे। अपराध करने से पहले उसने कई क्राइम फिल्में और वेब सीरीज भी देखीं, जिनमें अमेरिकन क्राइम ड्रामा सीरीज डेक्सटर भी शामिल है।

गौरतलब है कि सितंबर में श्रद्धा की एक दोस्त ने उनके परिवार को बताया कि वे पिछले ढाई महीने से उनसे संपर्क में नहीं हैं और उनका मोबाइल नंबर भी बंद है। उसके परिवार ने उसके सोशल मीडिया खातों की जांच की और इस अवधि के दौरान कोई अपडेट नहीं पाया।

Source : Hindustan

Genius-Classes

Continue Reading
BIHAR6 hours ago

बिहार: मोबाइल टावर ही उठा ले गए चोर, घटना से पुलिस भी अचंभित

BIHAR10 hours ago

मुजफ्फरपुर एसएसपी जयंत कांत को मद्द निषेध में शानदार कार्य के लिए मिला पुरस्कार

BIHAR10 hours ago

वैशाली : एक्स गर्लफ्रेंड के याद में मंडप से फरार हुआ दुल्हा, लड़के के चचेरे भाई से करवा दी शादी

BIHAR12 hours ago

बिहार: गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेस–वे के लिए जल्द शुरू होगा भूमि अधिग्रहण, तैयारियां पूरी

BIHAR13 hours ago

आईपीएस विकास वैभव की चोरी हुई पिस्तौल व गोली बरामद, घर से ही मिला चोरी हुआ सामान

BIHAR1 day ago

दुल्हन को देखते ही शादी का मंडप छोड़कर भागा दूल्हा, बाराती बने बंधक; फिर…

BOLLYWOOD1 day ago

दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का निधन, कई दिनों से अस्पताल में थे भर्ती

BIHAR1 day ago

सोनपुर मेले में अनामिका को कविता पाठ से रोका, ADM बोले-‘सरकार का बहुत प्रेशर है’

BIHAR1 day ago

जंगलराज पिछले दरवाजे से घुस रहा, लालू और नीतीश के राज में कोई फर्क नहीं : पीके

BIHAR2 days ago

इंतजार खत्म : बीपीएससी 67 वीं मैंस परीक्षा की तारीख का हुआ ऐलान

TRENDING3 weeks ago

प्यार की खातिर टीचर मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्कूल स्टूडेंट कल्पना से रचाई शादी

MUZAFFARPUR3 weeks ago

इंतजार की घड़ी खत्म: 12 साल पहले बना सिटी पार्क 15 नवंबर से पब्लिक के लिए खुलेगा

TRENDING3 weeks ago

गेयर बदलने के स्टाइल पर हो गई फिदा, करोड़पति महिला ने ड्राइवर से ही रचा ली शादी

INDIA2 weeks ago

गर्लफ्रेंड शादी करना चाहती थी, प्रेमी ने उसके 35 टुकड़े किए, कई दिन फ्रिज में रखा

SPORTS2 weeks ago

खुशखबरी! टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम में फिर होगी धोनी की वापसी

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सोनपुर मेला के लिए रेलवे की तैयारी पूरी,मुजफ्फरपुर से चलेगी 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेन

ENTERTAINMENT2 weeks ago

‘कसौटी जिंदगी की’ एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी का जिम में वर्कआउट करते वक्त निधन

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सोनपुर मेले में भारी भीड़ को देखते हुए आज और कल मुजफ्फरपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेनें

OMG3 weeks ago

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सेहर शिनवारी का जिम्बाब्वे को ऑफर, इंडिया को हराया तो तुमसे करूंगी शादी

BIHAR2 weeks ago

भोजपुरी एक्ट्र्रेस अक्षरा सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, पटना के घर पर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

Trending